IhsAdke.com

कैमिसेटिया को कैसे खोलें

टी-शर्ट इन दिनों काफी सामान्य हैं, लेकिन कोई गलती न करें: तुम्हारा खोलना आसान नहीं होगा और एक दिन से अगले दिन तक आय का निरंतर स्रोत उत्पन्न नहीं करेगा। अपने व्यवसाय को सफल बनाने के लिए, आपको कड़ी मेहनत करने और लोगों को खरीदने में दिलचस्पी लेने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुएं बनाने की ज़रूरत है।

चरणों

भाग 1
अनुसंधान और नियोजन

एक टी शर्ट बिजनेस चरण 1 प्रारंभ करें
1
अपने लक्षित बाजार की पहचान करें जैसा कि टी-शर्ट बाजार पहले से ही बहुत ही विकसित हुआ है, अगर आपकी कंपनी अन्य प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करती है, तो आपकी कंपनी काफी देर तक नहीं रहती है। इसके बजाय, एक आला या लक्ष्य बाजार पर ध्यान केंद्रित करें
  • अपने लक्षित बाज़ार को बिना अस्पष्ट रूप से छोड़कर निर्दिष्ट करें उदाहरण के लिए, "अजीब कार्टून टी-शर्ट" एक खराब बाजार होगा, क्योंकि यह बहुत व्यापक है। "खाना पकाने के बारे में अजीब कार्टून टी-शर्ट" ऐसा कुछ बेहतर विकल्प होगा क्योंकि यह एक केंद्रित लेकिन फिर भी व्यापक समूह को पूरा करता है।
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    प्रतियोगिता का अध्ययन करें इसी तरह की जगह के साथ अन्य टी-शर्ट विक्रेताओं के बारे में जानें। ग्राहकों को अपने उत्पाद को चुनने के लिए तैयार होने के लिए आपको सभी स्तरों पर इन अन्य कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता है।
    • उत्पादों की गुणवत्ता, डिजाइनों की विविधता, मूल्य और आपके प्रतिस्पर्धियों की ग्राहक सेवा पर ध्यान दें। यह भी ध्यान रखें कि वे उत्पादों को कैसे बढ़ावा देते हैं।
    • प्रतियोगिता का अध्ययन करना जितना मुश्किल हो उतना मुश्किल नहीं है सामाजिक नेटवर्क पर ब्लॉग और ब्रांड पृष्ठों का पालन करें और अपने मुफ़्त न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें।
  • एक टी शर्ट व्यवसाय चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    भागीदारों और अन्य कर्मचारियों को किराए पर लेना यहां तक ​​कि अगर आप खुद को कारोबार शुरू कर रहे हैं, तो आपको संभवत: सहायकों को किराए पर लेना होगा और दूसरों को कार्य सौंपना होगा। आपके लिए सबसे अधिक प्राकृतिक व्यावसायिक पहलुओं पर अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें और बाकी लोगों की सहायता के लिए लोगों को किराए पर ले जाएं।
    • एक सफल टी-शर्ट के लिए कुशल डिजाइनर और उत्कीर्णकों की आवश्यकता होती है, लेकिन वे लोग भी जानते हैं जो वेबसाइटों को बनाने, दूसरों का प्रबंधन करने, और उत्पाद का विज्ञापन करने के लिए। इसके अलावा, अगर आपको वित्त से मुकाबला करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको एक अकाउंटेंट या किसी अन्य व्यक्ति को भी आपके लिए करने की आवश्यकता होगी।
    • यद्यपि आप प्रत्येक क्षेत्र में कुछ कौशल रखते हैं, शायद आपको मांग को पूरा करने के लिए कंपनी के रूप में और अधिक लोगों को नियुक्त करना पड़ सकता है।
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 4 प्रारंभ करें
    4
    अपने व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम मुद्रण विधि चुनें टी-शर्ट मुद्रण के तीन मुख्य तरीकों का इस्तेमाल करते हैं: स्क्रीन प्रिंटिंग, गर्मी हस्तांतरण और डीटीजी (प्रत्यक्ष डिजिटल प्रिंटिंग)। प्रत्येक विकल्प के पास पेशेवर और बुरा है इसलिए आपको यह पता लगाना होगा कि आपके व्यापार मॉडल के लिए कौन सा सर्वोत्तम है।
    • रेशम स्क्रीन प्रिंटिंग बहुत सारे के लिए लागत प्रभावी है, लेकिन यदि आप कई रंगों की पेशकश करना चाहते हैं तो महंगा हो सकता है। यह सरल डिजाइनों के साथ सबसे अच्छा भी काम करता है, और जब छवि बहुत जटिल हो जाती है तो गुणवत्ता में गिरावट शुरू हो सकती है।
    • गर्मी हस्तांतरण की मांग पर टी-शर्ट के मुद्रण की सुविधा है। डिजाइन को उच्च गुणवत्ता वाले स्थानांतरण पत्र पर व्यावसायिक रूप से मुद्रित करने की आवश्यकता होती है, और आपको थर्मल प्रेस में निवेश करना होगा और प्रत्येक शर्ट स्वयं को डिज़ाइन करना होगा। कुल मिलाकर गुणवत्ता स्क्रीन और डीटीजी से भी कम टिकाऊ है
    • डीटीजी मुद्रण उच्च गुणवत्ता वाले चित्र बनाता है और रंगों की एक विस्तृत विविधता में छोटे आदेशों का उत्पादन करना आसान बनाता है। गुणवत्ता को खोने के बिना, खुद चित्र भी विस्तृत हो सकते हैं लेकिन बड़े लॉट के लिए, यह तकनीक बहुत लाभदायक नहीं होगी।
  • एक टी शर्ट बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    लक्ष्य निर्धारित करें विशिष्ट व्यावसायिक लक्ष्यों की स्थापना के लिए यह जानना आसान होगा कि आप किसके लिए काम कर रहे हैं। यदि आप लक्ष्यों को निर्धारित नहीं करते हैं, तो आप उद्देश्य से भाग सकते हैं और परिणामस्वरूप, आपका व्यवसाय संकट में जा सकता है
    • लंबे और अल्पावधि लक्ष्यों को सेट करें निर्धारित करें कि आप इस वर्ष, महीने और सप्ताह में कितने शर्ट बेचना चाहते हैं। जब आप अपने अल्पकालिक लक्ष्यों तक पहुंचने लगते हैं, तो आप अपने अल्पकालिक और वर्तमान दीर्घकालिक लक्ष्य को पहले से ही हासिल कर लेते हैं।
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 6 शुरू करें
    6
    अपने वित्तीय रिकॉर्ड को व्यवस्थित करें अपने व्यवसाय को पेश करने के चरण में प्रवेश करने से पहले अपनी वित्तीय स्थिति को समझना महत्वपूर्ण है। पूरी प्रक्रिया में अपनी वित्तीय स्थिति का रिकॉर्ड भी रखें।
    • एक ही बैंक खाते और क्रेडिट कार्ड में सभी कंपनी के खर्च छोड़ दें। यदि संभव हो तो, इस खाते या कार्ड को कंपनी के अलावा किसी और चीज़ के लिए उपयोग न करें
    • जानें कि इससे पहले कि धनराशि परिचालित होनी शुरू हो जाएगी। एकाधिक प्रिंटर से उद्धरण प्राप्त करें और लागत से मूल्य की तुलना करें। इसके अलावा लेबल, पैक, स्टोर और जहाज की कीमत पर विचार करें। अंत में, आपके उत्पाद की बिक्री मूल्य निर्धारित करने के लिए उत्पादन की लागत एक महत्वपूर्ण कारक होगी।
  • एक टी शर्ट बिजनेस कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने ब्रांड की स्थापना करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास केवल दो या तीन डिज़ाइन हों, तो उन्हें अलग से और गुमनाम रूप से बेचना देने के बजाए एक बड़े ब्रांड के हिस्से के रूप में विज्ञापन करें। पूरे ब्रांड के अनुरूप अपने शर्ट की सामग्री और गुणवत्ता रखें।
    • एक ब्रांड बनाना विज्ञापन देना आसान बना देगा। जो ग्राहक आप से खरीदते हैं, वे शर्ट को आपके ब्रांड के साथ जोड़ देंगे और बाद में इसे वापस कर सकते हैं या इसे दूसरों के लिए सुझा सकते हैं
    • इसके अलावा, एक ब्रांड बनाने से व्यवसाय का विस्तार करना आसान हो जाता है यदि आप बाद में अधिक डिज़ाइन बनाने का निर्णय लेते हैं
  • भाग 2
    उत्पाद निर्माण

    एक टी शर्ट बिजनेस चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी खुद की बनाएँ! आपके टी-शर्ट पर इस्तेमाल किए गए डिजाइन और नारे जटिल नहीं होने की आवश्यकता है, लेकिन वे एक भीड़ भरे बाजार में खड़े होने के लिए पर्याप्त मूल होना चाहिए। यदि आप यह क्षेत्र हैं, तो आप सब कुछ अपने आप आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो एक डिजाइनर के साथ काम करने के लिए कुछ काम करता है।
    • ड्रिबल और बीहंस जैसे ऑनलाइन डिज़ाइन समुदाय देखें, या फ्रिफ़्रे और फ्रीलांसर जैसे फ्रीलांस वर्क नेटवर्क इन नेटवर्कों में पंजीकृत फ्रीलान्स डिजाइनरों के काम पर एक नज़र डालें और उन लोगों से सम्पर्क करें, जो नौकरी प्रस्ताव के साथ आपको सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं।
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 9 प्रारंभ करें
    2
    अपने ड्राइंग की जांच करें ड्राइंग समाप्त करने से पहले, देखें कि यह डिजिटल नमूने का उपयोग कर रहा है। जब भी वे बिक्री शुरू करते हैं, तो आपको उसी चित्र को छोड़ना होगा, क्योंकि वे खरीदने से पहले डिजाइन देखना चाहते हैं।
    • अपनी खुद की विज़ुअलाइज़ेशन बनाने के लिए छवि संपादन प्रोग्राम और डिजिटल टी-शर्ट टेम्प्लेट का उपयोग करें
    • वैकल्पिक रूप से डिजिटल नमूना को छोड़ना और डिजाइन के साथ एक नमूना शर्ट मुद्रित करना है। यदि आप खुद को उस डिज़ाइन को बेचने का निर्णय लेते हैं, तो ग्राहकों को यह दिखाने के लिए एक डिजिटल फोटो लें कि वह कैसी बैठता है।
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करें अपनी कंपनी के लिए सादे टीज़ के सही प्रकार का चयन करने में कुछ समय व्यतीत करें। लागत के अतिरिक्त, आपको आरामदायक सामग्री से बने टुकड़े चुनने की भी आवश्यकता है। टी-शर्ट के मॉडल और आकार को भी आप को पसंद करना चाहिए।
    • अपने स्वयं के शोध करो और अपने स्वयं के हितों और जरूरतों के आधार पर निर्णय करें। कुछ लोकप्रिय शॉपिंग सेंटरों को देखकर, सादा शर्ट में विशेषज्ञता वाले स्टोर ढूंढना संभव है।
    • अपने विकल्पों को कम करने के बाद, प्रत्येक कंपनी से टी-शर्ट का आदेश दें और अंतिम निर्णय लेने से पहले व्यक्ति में उत्पाद की जांच करें।
  • एक टी शर्ट बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    4
    सही छेड़खानी खोजें कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मुद्रण विधि को चुनते हैं, आपको एक पेशेवर मुद्रण कंपनी की सेवाएं मुहैया कराने की आवश्यकता होगी इस उद्योग में कौन सी कंपनियां आपके व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए सर्वोत्तम मूल्य और सर्वोत्तम सेवा प्रदान करती हैं, यह पता लगाने के लिए एक खोज करें।
    • यदि गर्मी का उपयोग कर मुद्रण, स्थानीय प्रिंटर ढूंढें जो आपके साथ काम कर सकते हैं आपको उच्च गुणवत्ता वाले थर्मल प्रेस में भी निवेश करना होगा ..
    • यदि आप स्क्रीन प्रिंटिंग या डीटीजी का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो इंटरनेट पर सम्मानित प्रिंटर खोजें ध्यान दें कि स्क्रीन प्रिंटिंग के साथ काम करने वाली कंपनियां बहुत प्रिंट करती हैं और उन्हें आपको भेजती हैं, जबकि डीटीजी का इस्तेमाल करने वालों को अलग-अलग शर्ट प्रिंट करने और उपभोक्ता को सीधे भेजते हैं।
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 12 प्रारंभ करें
    5
    अंतिम उत्पाद की गुणवत्ता का परीक्षण करें माल की गुणवत्ता की जांच करने के लिए अपने उत्पाद के एक नमूने को पूछें या प्रिंट करें। आपको उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को बेचना होगा यदि आप चाहते हैं कि कंपनी कुछ महीनों से ज्यादा जीवित रहें।
    • यदि आप उत्पाद से संतुष्ट नहीं हैं, तो समस्या का पता लगाएं और उसे ठीक करें। ड्राइंग प्रिंट पर अच्छा नहीं लग सकता है क्योंकि यह कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखता है, और समस्या ड्राइंग में ही हो सकती है, प्रिंटिंग विधि में चुना जा सकता है, या प्रिंट में कंपनी बना सकती है।
  • एक टी शर्ट बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 13
    6
    बिक्री शुरू करने से पहले प्रतिक्रिया के लिए पूछें इसे बेचने का प्रयास करने से पहले संभावित उपभोक्ताओं को डिज़ाइन और अंतिम उत्पाद दिखाएं। देखें कि उस चित्र में दिलचस्पी है समय और पैसा निवेश करने से पहले इसे बेचने के लिए।
    • सामाजिक नेटवर्क पर प्रिंट की छवियां पोस्ट करें समझें कि आपके मित्र और परिवार पक्षपातपूर्ण हो सकते हैं और आपसे समर्थन करना चाहते हैं, इसलिए प्रतिक्रिया का एक हिस्सा बहुत सकारात्मक हो सकता है और वास्तविकता को प्रतिबिंबित नहीं कर सकता है
    • सामूहिक वित्तपोषण अभियान बनाएं अगर लोग अपने पैसे का दान करने के लिए आपके टिकट का शौक रखते हैं, तो उस टिकट पर सफलता का एक अच्छा मौका है।
  • भाग 3
    बिक्री

    एक टी शर्ट बिजनेस चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    एक ऑनलाइन बिक्री मंच चुनें आप अपनी खुद की वेबसाइट बना सकते हैं या इंटरनेट पर अपना स्टोर होस्ट करने के लिए तीसरे पक्ष की वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। दोनों विकल्प पेशेवर और विपक्ष हैं
    • अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाने से आपको माल के प्रदर्शन और बिक्री के तरीके पर अधिक नियंत्रण प्राप्त करने की सुविधा मिलती है। लेकिन यह अधिक महंगा हो सकता है, और संभवतः संभावित ग्राहकों को अपने ब्रांड के बारे में बताएं।
    • तीसरे पक्ष की साइटें शुरुआत में सस्ता हो सकती हैं, लेकिन आम तौर पर आपको प्रत्येक बिक्री के मूल्य को विभाजित करना होगा, इसलिए आपको शर्ट को उच्च मूल्य के लिए बेचना होगा या कम लाभ के लिए समझौता करना होगा। लेकिन यह अभी भी उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो साइट को बनाए रखने या उत्पाद को स्वतंत्र रूप से विज्ञापन करने की अपनी क्षमता पर विश्वास नहीं करता है।
  • एक टी शर्ट बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    2
    गैर-डिजिटल बिक्री के बारे में सोचो कई, यदि अधिकांश नहीं, वर्तमान परिधान ब्रांडों के अपने उत्पादों को इंटरनेट पर ही बेचते हैं, खासकर जब डीटीजी प्रिंटिंग का उपयोग करते हैं लेकिन अगर आप गर्मी हस्तांतरण या स्क्रीन प्रिंटिंग का उपयोग करके प्रिंट करते हैं, तो आप अपने कुछ उत्पादों को शिल्प मेले और अन्य संबंधित कार्यक्रमों में बेच सकते हैं।
    • अगर एक दिन आप अपने टी-शर्ट को दुकानों में बेचना चाहते हैं, तो उस लक्ष्य के बारे में ईमानदार रहें और इसे पहुंचने के लिए एक सचेत प्रयास करें। पहले उस बिंदु पर जाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप इंटरनेट पर और छोटी बिक्री में व्यक्ति में सफल हो जाते हैं, तो आप अपने उत्पादों को कभी भी भौतिक स्टोर में बेचने की संभावना को अधिकतम कर सकते हैं।
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 16 को शुरु करें
    3
    इंटरनेट पर विज्ञापन दें चूंकि आपकी अधिकांश बिक्री उसके द्वारा होने की संभावना है, इसलिए उसका अधिकांश विज्ञापन इंटरनेट पर भी होना चाहिए। इंटरनेट पर मुफ्त में विज्ञापन करने के कई तरीके हैं, जो उन लोगों के लिए अच्छा है, जिनके लिए विपणन के लिए कोई बड़ा बजट नहीं है।
    • Facebook, Pinterest, Twitter और Instagram जैसे सामाजिक नेटवर्क पर कंपनी खाता बनाएं। आप ईमेल और ब्लॉग की सूचियों के माध्यम से सीधे अपने ग्राहकों से जुड़ सकते हैं।
    • टी-शर्ट और आपके लक्षित बाजार से जुड़े अन्य लोगों के बारे में ब्लॉग के संपर्क में जाओ। इन अन्य ब्लॉगर्स के साथ अच्छे संबंध स्थापित करके, आप उनसे ब्लॉग पर टिप्पणी करके अपनी कंपनी की मदद करने के लिए कह सकते हैं।
    • विज्ञापन के मुफ्त फॉर्म एक अच्छी शुरुआत हो सकते हैं, लेकिन एक दिन आपको विपणन में पैसा निवेश करना होगा यदि आप चाहते हैं कि कंपनी बढ़ती रहती है। इंटरनेट पर भुगतान किए गए विज्ञापनों के विज्ञापनों पर खोज करें ताकि पता हो कि आपके ब्रांड के लिए कौन सा सही हो सकता है
  • एक टी शर्ट बिजनेस चरण 17 को शुरु करें
    4
    अपने ब्रांड को व्यक्तिगत रूप से विज्ञापन दें यहां तक ​​कि अगर आपकी कंपनी मुख्य रूप से या पूरी तरह से ऑनलाइन संचालित करती है, तो आपको अभी भी व्यक्ति में मार्केटिंग का थोड़ा सा करने की ज़रूरत है। इस प्रकार के व्यवसाय के लिए पारंपरिक विज्ञापन बहुत लाभदायक नहीं हो सकते हैं, इसलिए प्रचार विज्ञापन पर आपके अधिकांश प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • संक्षेप में, इस तरह के विज्ञापन निशुल्क सामग्री वितरित करने की आपकी इच्छा पर बहुत निर्भर करता है यदि आप बजट में इस प्रकार के विपणन को शामिल कर सकते हैं, किसी ईवेंट में कुछ मुफ्त टी-शर्ट वितरित कर सकते हैं या पुराने स्टोर को किसी बचत स्टोर में दान कर सकते हैं। एक अल्पज्ञात खेल के लिए एक स्थानीय टीम को प्रायोजित करें और वर्दी टी-शर्ट दान करें आप स्टिकर, पोस्टकार्ड और अन्य छोटे प्रचारक स्टिकर भी दे सकते हैं
  • एक टी शर्ट व्यवसाय चरण 18 प्रारंभ करें
    5
    लगातार रहें रातोंरात सफल होने की उम्मीद मत करो। किसी व्यवसाय को छूने से बहुत अधिक समर्पण होता है, और आपको सफलता प्राप्त करने के लिए काम करना जारी रखना होगा।
    • यदि शर्ट नहीं बेच रहे हैं, तो समस्या की पहचान करें और इसे हल करने का प्रयास करें। सामान्य रूप में डिजाइन, कीमत या गुणवत्ता के साथ कुछ गड़बड़ हो सकती है
    • अपने व्यवसाय के जीवन पर अपनी रणनीतियों और योजनाओं को देखते रहें, तब भी जब आप लाभ कमा रहे हों कभी भी "पर्याप्त" के लिए व्यवस्थित नहीं होता अपनी कंपनी को हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश करें
  • एक टी शर्ट बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    6
    अपने काम का आनंद लेने के लिए जानें अगर आप काम का आनंद लेते हैं, तो अपनी शर्ट बनाने के बारे में उत्साही रहना आसान होगा, इसलिए आप अपने जुनून को पूरे व्यवसाय मॉडल में शामिल करने के लिए क्या कर सकते हैं।
    • समय पर तनाव महसूस करना सामान्य है, लेकिन उन क्षणों को आपको खींचकर नहीं खींचें। प्रेरक पुस्तकों को पढ़ें या पता करें कि उनके व्यवसाय को सफल और मनोरंजक बनाने के लिए अन्य लोग क्या कर रहे हैं। आकाओं के पीछे जाओ और पिछले ग्राहकों और समर्थकों को खुश करने के लिए देखें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com