IhsAdke.com

आपकी टाइपिंग स्पीड कैसे सुधारें

कई कैरियर मार्गों में टाइपिंग एक कौशल है, इसलिए यदि आप अपने काम में अधिक कुशल होना चाहते हैं, तो अपनी गति को सुधारना एक आवश्यक हो सकता है आपकी टाइपिंग की गति आपके या उचित प्रशिक्षण के साथ बढ़ सकती है, लेकिन जो भी आप तय करते हैं उसके बावजूद, यह आपके कौशल को बनाए रखने के लिए एक निरंतर काम होना चाहिए।

चरणों

चित्र शीर्षक टाइप सुधार स्पीड चरण 1
1
अपने कंप्यूटर कौशल को अपग्रेड करने के लिए टाइपिंग कोर्स करने पर विचार करें और उस गति को बढ़ाएं, जिस पर आप टाइप करें विभिन्न कौशल स्तरों के लिए टाइपिंग पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं, ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से। यदि आप एक पेशेवर पाठ्यक्रम में शामिल हैं, तो आप इस विषय पर अनुभवी युक्तियां सीखेंगे।
  • चित्र शीर्षक में सुधार टाइपिंग स्पीड चरण 2
    2
    दोनों हाथों से टाइप करें क्योंकि यह तेज़ टाइपिंग गति को सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है। केवल 2 उंगलियों का उपयोग प्रक्रिया धीमा कर देगा। होम कुंजी पंक्ति बटन को कवर एक कारण के लिए तैयार की गई एक टाइपिंग तकनीक है और वह सीखने योग्य है ए, एस, डी, और एफ कुंजी बाएं हाथ की उंगलियों के लिए है, और दाएं हाथ की उंगलियों के लिए जे, के, एल, और चाबियाँ
  • चित्र शीर्षक में सुधार टाइपिंग स्पीड चरण 3
    3
    लिखते समय अच्छे आसन के साथ बैठने की आदत में जाओ, इसलिए आप सहज महसूस करते हैं और टाइपिंग की गति और सटीकता में सुधार पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आरामदायक होने के कारण यह भी सुनिश्चित होगा कि आप लंबी अवधि के लिए टाइप करें।



  • टाइप शीर्षक स्पीड चरण 4 में टाइप करें
    4
    जितनी बार संभव टाइपिंग का अभ्यास करें ताकि आप मुख्य लेआउट से परिचित हो जाएं। कई ऑनलाइन संसाधन हैं जिनसे आपको फायदा हो सकता है जिससे आपकी क्षमता में सुधार करने में आपकी सहायता मिलेगी। ऑनलाइन चैट, ईमेल, ऑनलाइन मंच और टाइपिंग गेम्स लोगों के साथ इंटरैक्ट करने के सभी मजेदार तरीके हैं और साथ ही आपके टाइपिंग कौशल को बेहतर बनाने में भी हैं। अभ्यास करने का एक और शानदार तरीका किताबों से पृष्ठों की प्रतिलिपि बनाना है यह तकनीक आपको टाइपिंग पर ध्यान देने की अनुमति देती है, न कि आप क्या टाइप कर रहे हैं।
  • पटकथा शीर्षक टाइपिंग स्पीड चरण 5 में सुधार करें
    5
    टाइप करते समय कुंजीपटल को न देखें जब आपको आश्वस्त होता है कि आप कीबोर्ड लेआउट जानते हैं, तो स्मृति के साथ टाइपिंग का अभ्यास करें यह पहले से आसान नहीं होगा, लेकिन निरंतर प्रशिक्षण के साथ यह स्वचालित हो जाएगा एक बार जब आप इस क्षमता में महारत हासिल कर लेंगे, तो आपको पता चल जाएगा कि आप बिना देखे गलत कुंजी को कैसे दबा रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक में सुधार टाइपिंग स्पीड चरण 6
    6
    नियमित रूप से टाइपिंग की गति परीक्षणों का लाभ उठाएं। आप कई निशुल्क परीक्षण ऑनलाइन पा सकते हैं। यदि आप अक्सर ये परीक्षण करते हैं, तो आप केवल अपनी क्षमता में सुधार नहीं कर सकते हैं, बल्कि अपनी प्रगति को ध्यान में रख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चैट साइटों, ईमेल और फ़ोरम का लाभ लेने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप संक्षिप्त भाषा में लिखने के जाल में नहीं आते हैं क्योंकि इससे आपके टाइपिंग कौशल को सुधारने के उद्देश्य को नष्ट कर दिया जाएगा। स्पीड परिशुद्धता के बिना कुछ भी नहीं है
    • यदि आपको अभी भी कठिनाई है, तो टाइपिंग गेम्स देखें वे बच्चों की तरह दिख सकते हैं, लेकिन वे वास्तव में काम करते हैं।
    • जब आप कुंजीपटल को देखे बिना टाइप करना सीखते हैं, तो अपने हाथों को एक कपड़े से ढक दें, ताकि आपको झांकना न पड़े।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com