IhsAdke.com

एक टाइपिंग टेस्ट कैसे पास करें

यदि आप पहले से ही एक टाइपिंग या कंप्यूटिंग कक्षा में भाग ले चुके हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आपको कई परीक्षणों को पारित करना होगा। किसी भी टाइपिंग टेस्ट को पारित करने के लिए सीखने से, आप एक तेज टाइपिस्ट बन सकते हैं और अपने ग्रेड को उच्च रखना सीख सकते हैं।

चरणों

एक टाइपिंग टेस्ट चरण 1 के पास शीर्षक वाला चित्र
1
अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास अगर आप उन्हें कभी परीक्षा में नहीं डालते हैं, तो अपने कौशल में सुधार करना बहुत मुश्किल है।
  • चित्र टाइप करें एक टाइपिंग टेस्ट चरण 2
    2
    रिलैक्स। जब भी आप एक टाइपिंग टेस्ट लेने के लिए तैयार होते हैं, तो एक गहरी सांस लें और अपनी उंगलियों को सही कुंजी पर रखें।
  • एक टाइपिंग टेस्ट चरण 3 पास करें चित्र
    3



    कीबोर्ड को न देखें यह समय लगेगा, और आप जहां से छोड़ दिया हो वहां हारना खत्म हो सकता है। इसके अलावा, कुछ स्थितियों में, आपको कीबोर्ड को देखने की इजाजत नहीं दी जाएगी, इसलिए आपको याद रखना होगा कि कुंजी यथासंभव तेज़ हैं।
  • चित्र टाइप करें एक टाइपिंग टेस्ट चरण 4
    4
    अपने ऑनलाइन कौशल सुधारने के लिए परीक्षणों की कोशिश करें। यदि आप पाते हैं कि आप एक टाइपिंग टेस्ट पर अच्छी तरह से नहीं करते हैं, तो मुफ़्त ऑनलाइन परीक्षा लें इन परीक्षणों में से कोई एक करना आपकी क्षमता में वृद्धि करेगा और आपकी कुंजी को याद रखेगी।
  • पटकथा टाइपिंग टेस्ट चरण 5 नामक चित्र
    5
    अपना सर्वश्रेष्ठ करें तुम्हारा सबसे अच्छा कर, आप मस्तिष्क में रिकॉर्ड करेंगे कि आप वास्तव में जो प्रयास कर रहे हैं, उसके बारे में आप वास्तव में परवाह करते हैं, और भले ही आप असफल हो जाते हैं, आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने तक पुनः प्रयास करने के लिए पर्याप्त बहादुर हैं। यदि आप टाइपिंग में अच्छा नहीं हैं, तो सीखने में कभी देर नहीं होती है याद रखें, यदि आप अब प्रयास करते हैं, तो लंबे समय में आपके पास कौशल होगा और टाइपिंग टेस्ट पास करेगा।
  • युक्तियाँ

    • एक टिप है, अगर आप उस श्रेणी को नहीं प्राप्त करते हैं जो आप उम्मीद कर रहे थे, और यदि आप वास्तव में एक उच्च ग्रेड प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे थे, तो एक पैदल चलना या थोड़ी सी ऊर्जा के लिए चलाएं और फिर पुन: प्रयास करें। जब आप परेशान या चुनौती दे रहे हैं, तब काम करने में कभी अच्छा नहीं होता क्योंकि आप संपत्ति को नष्ट कर सकते हैं या अपने आसपास और दूसरों को चोट पहुंचा सकते हैं। निरंतर अभ्यास आपको एक टाइपिंग टेस्ट पर अच्छी तरह से करने में मदद करेगा और उम्मीद है कि आपके शेष जीवन में कीबोर्ड की यादगारता बनाए रखेगी। टाइपिंग की गति में सुधार धीमा और स्थिर प्रक्रिया है और बहुत अभ्यास की आवश्यकता होगी।

    चेतावनी

    • नजर रखने के लिए एक चीज आपके कंप्यूटर पर समय को नियंत्रित कर रही है। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ सीखने की कोशिश कर रहे हैं, तो कंप्यूटर पर बहुत समय व्यतीत करने से दृष्टि को ख़राब हो सकता है और निकट भविष्य में समस्याएं पैदा हो सकती हैं। यदि आप अक्सर अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर घूरते हैं, तो आपको 25 से 35 मिनट के काम से 15 मिनट का ब्रेक लगाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com