IhsAdke.com

कैसे एक गुप्त एजेंट बनने के लिए

वे हमारे बीच हो सकते हैं, सरकारी एजेंसियों, कॉर्पोरेट संस्थाओं और निजी संगठनों के लिए काम कर रहे हैं। नौकरी जानकारी इकट्ठा करना है और उन पर आधारित एक रिपोर्ट तैयार करना है। यदि आपकी इच्छा है कि गेम को गुप्त और षड्यंत्रों से भरा हुआ है और आपको लगता है कि यह काम अच्छी तरह से करने की आवश्यकता है और गुप्त गुप्तचर एजेंसी द्वारा स्वीकार किया जाए, तो यह लेख दर्जी बना दिया गया था।

चरणों

भाग 1
आपकी जासूसी क्षमताओं के साथ कार्य करना

एक गुप्त एजेंट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
करिश्मा करो किसने सोचा होगा, लेकिन मशहूर जेम्स बॉन्ड को अपनी ताकत या बुद्धि द्वारा एक अच्छा गुप्त एजेंट नहीं माना जाता है। वह भी एक अच्छा एक्शन फिल्म नायक नहीं होगा लेकिन वह इस सबके लिए स्थिति और पर्यावरण के अनुकूल होने की अपनी क्षमता के साथ क्षतिपूर्ति करता है जिसमें वह है। इसके अलावा, वह अतिरिक्तता के लिए करिश्मा को छोड़ दिया है। एक अच्छा गुप्त एजेंट का रहस्य यह जानना है कि कैसे पूर्ण अजनबियों को लुभाने के लिए और उनकी बोली लगाने में उन्हें हेरफेर करना है। अगर आपका लक्ष्य मोरक्को में उच्च स्टेक पोकर बनाना है, तो आपके पास एक स्लॉट होना चाहिए जो सुरक्षा को दोगुना करता है, द्वारपाल और गेम व्हील में भी प्रवेश कर सकता है। लेकिन यह सब कैसे करें? उत्तर: करिश्मा
  • अपनी करिश्मा का प्रयोग करने के लिए, सार्वजनिक स्थानों में पूर्ण अजनबियों के लिए पूछने की कोशिश करें। उन लोगों पर वार्तालाप करें जिनको आप नहीं जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं। हास्य, लघु, सटीक उत्तर और अपने प्राकृतिक आकर्षण की अपनी भावना का अभ्यास करें।
  • एक गुप्त एजेंट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ काम करने के अपने उपहार को सही करने के लिए समय निकालें उन जगहों पर जाएं जहां आप बहुत स्वागत नहीं कर रहे हैं और इस माहौल में स्वीकार करने का प्रयास करें। पहले से वहां मौजूद उन लोगों से आप सभी को सीख सकते हैं क्या आप ब्राजील के दक्षिण में एक किसान के माध्यम से गुजर सकते हैं, महीने के अंत में बिलों का भुगतान करने में सक्षम होने के लिए पसीना? या एक कनाडाई राजनयिक होने का नाटक करें? और एक रिप्गा संगीतकार और संगीतकार? एक अच्छा गुप्त एजेंट को यह सब पत्र से लेना चाहिए।
    • सभी सांस्कृतिक स्तरों के बारे में अधिक जानें एक हफ्ते में आप अवैध तस्करी आपरेशनों में शामिल वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपस में मिल सकते हैं। उनमें से कुछ के साथ आपको सर्वश्रेष्ठ मदिरा और ओपेरा के बारे में बात करने की आवश्यकता होगी। अगले हफ्ते वे आपको कोयले की खान में काम सौंप सकते हैं। आपको असली गन्ना के पैरों के साथ पीना होगा और पता होना चाहिए कि कैसे देश संगीत या फंक की मूर्तियों के बारे में बात करना है, उदाहरण के लिए।
  • एक गुप्त एजेंट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पकड़े बिना झूठ और झूठ का पता लगाने के लिए जानें जब एक गुप्त एजेंट अपने हाथ में टॉर्च के साथ एक अंधेरे कमरे में घुस गए सुरक्षा गार्डों से तुरही हो जाता है, तो उसे एक अच्छा बहाना बनाने की जरूरत है और उसे अभी भी समझाने की जरूरत है। यह सब एक अंश के एक अंश में विपरीत परिस्थिति में भी आप की आवश्यकता है: यदि आप किसी को संदेहास्पद रवैये में पकड़ लेते हैं, तो आपको तुरंत यह पता होना चाहिए कि वह व्यक्ति झूठ बोल रहा है या नहीं। झूठ जानने का लाभ यह है कि यह क्षमता आपको एक अधिक ठोस झूठा बनाता है
    • शरीर की भाषा के लिए सतर्क रहें झूठे अपने हथियार को पार करते हैं और उनके शरीर एक दूसरे की विपरीत दिशा में बदल जाते हैं, जैसे कि बचने के लिए जो लोग कहते हैं कि सच्चाई में "खुली" रुख है
    • झूठे अक्सर एक सम्मोहक कहानी को संकलन करने में समय बचाने के लिए शब्द के लिए झूठ शब्द दोहराते हैं। एक ही गलती करने से बचने के लिए, अपने बहाने और झूठ का पालन करें इससे पहले कि आपको पता न पड़े कि आप झूठ बोल रहे हैं
    • झूठ बोलना, आराम करने का प्रयास करें यदि आप जानते हैं कि आपको झूठ बोलना है, तो आराम करो। अधिकांश झूठे बहुत परेशान या चिंतित हैं। यदि आप झूठ बोलने की बात करते हैं तो आपको शांत हो जाता है, यह अधिक समझदार लग सकता है। झूठ पहचान का एक दिलचस्प लेख है https://pt.ihsadke.com/Detectar-Mentiras.
  • एक गुप्त एजेंट कदम 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    फिट रहें और एथलेटिक बनें एक गुप्त एजेंट के काम में कांटेदार तार बाड़ के माध्यम से जाने, फ्लाइट में हेलीकाप्टर से लटका या बड़े खाद्य उद्योग के सीवर सिस्टम में प्रवेश करने का कार्य शामिल हो सकता है। और किसी भी मामले में, चलाने के लिए सक्षम होना जरूरी है, और बहुत तेजी से। जो कुछ भी आता है और चला जाता है उसके लिए आपको हमेशा तैयार रहना चाहिए।
    • बिजली के काम की तुलना में एरोबिक व्यायाम पर अधिक ध्यान दें अधिकांश गुप्त एजेंट फिल्मों के पेशी किलों की तरह कुछ भी नहीं दिखते। लेकिन वे गार्ड कुत्ते, सुरक्षा गार्ड, इत्यादि से भागने की बात करते समय एक ओलिंपिक एथलीट की तरह भाग लेते हैं।
    • अविश्वसनीय रूप से, कई एजेंटों का रहस्य योग में झूठ हो सकता है। किसी के शरीर को नियंत्रित करने, संकीर्ण गलियारे के माध्यम से फूटना, और शारीरिक रूप से शारीरिक रूप से फिट होने की क्षमता। योग ये सभी लाभ और अधिक प्रदान कर सकता है
  • एक गुप्त एजेंट कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    लड़ने के लिए जानें यदि स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है, तो आस्तीन को रोल करना और हाथापाई के लिए छोड़ना आवश्यक हो सकता है। यदि आप लड़ने में अच्छा नहीं हैं, तो आप एक अनदेखा घर के पीछे समाप्त हो जाएंगे, आप पर जासूसी कर रहे लोगों द्वारा अत्याचार और पूछताछ की जा रही है।
    • अच्छा पंच देने के लिए, अपनी उंगलियों को बंद रखें, लेकिन बहुत तंग नहीं। थोड़ी धीमी गति से छोड़ दें और अपनी उंगलियों को दबाएं जब हड़ताल करने का समय हो। अन्य अंगुलियों के नीचे अपने अंगूठे को छोड़ दें
    • हाथ के बीच के साथ लक्ष्य को मारो (मध्य उंगली हड्डी के साथ, अंगूठी की हड्डी नहीं)। आदर्श, अपने प्रतिद्वंद्वी (नाक और आंखों) के चेहरे के मध्य में, पहले दो जोड़ों (सूचकांक और मध्य उंगलियों) का उपयोग करने के लिए हड़ताल करना है। उसी समय, जबड़े और सिर से बचें। क्योंकि वे कठिन भागों हैं, इसलिए वे आपके हाथ को तोड़ सकते हैं। सॉक सीधी और कड़ी मेहनत
    • अपनी रक्षा की स्थिति का अभ्यास करें अपने मुट्ठी को अपने चेहरे की ओर रखें जैसे कि आप मुक्केबाजी थे। प्रतिद्वंद्वी के पास जाओ, भले ही वह आप को पंच करने की कोशिश कर रहे हों इस तरह आप खेल को फिर से बदल सकते हैं।
  • एक गुप्त एजेंट चरण 6 में शीर्षक वाला चित्र
    6
    कई भाषाओं को बोलना सीखें यदि आप दुनिया भर में अपना काम करना चाहते हैं, तो आपको किसी विशेष मिशन द्वारा आवश्यक भाषा बोलने में सक्षम होना चाहिए। कॉर्पोरेट जासूसी की बात आती है, आधिकारिक सरकारी एजेंसियों और देशों में गंभीर अशांति का सामना करने वाले मिशनों की यह क्षमता अधिक महत्वपूर्ण है। जासूसी दुनिया में सबसे अधिक अनुरोधित भाषाएं शामिल हैं:
    • अरबी भाषा
    • फारसी (अफगानिस्तान में बोली जाने वाली भाषा में से एक)
    • रूसी
    • अकर्मण्य
    • पश्तो (ईरानी भाषा में से एक, पाकिस्तान के अन्य देशों के बीच बोली जाने वाली)
  • एक गुप्त एजेंट कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    होंठ पढ़ने के लिए जानें प्रारंभिक गुप्त एजेंट में सबसे महत्वपूर्ण कौशलों में से एक यह है कि शरीर की भाषा को कैसे समझना चाहिए। एक गुप्त एजेंट के लिए आवश्यक जानकारी की पहचान करने के लिए वह व्यक्ति जो बिना किसी एहसास के भी देता है, सीखता है।
    • लिप-रीडिंग का अभ्यास करने के लिए, बिना ध्वनि के मूविओं को देखने का प्रयास करें और कलाकारों के मुंह के आकार को ध्यान से देखें। पौराणिक कथा के साथ मुंह के आंदोलनों की तुलना करें फिर कैप्शन फ़ंक्शन को बंद करने का प्रयास करें और कहा गया है कि समझने की कोशिश करें। किसी तरह का ध्यान न सुनने की क्षमता का अभ्यास करने के लिए रेस्तरां जैसे सार्वजनिक स्थानों पर जाएं
  • भाग 2
    गुप्त गुप्तचर संगठन में प्रवेश करना

    एक गुप्त एजेंट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यवसाय प्रशासन, विदेशी भाषा या कानून में ठोस पृष्ठभूमि प्राप्त करें कुछ लोग कल्पना कर सकते हैं के विपरीत, एक गुप्त एजेंट को सड़कों पर भर्ती नहीं किया जाता है, न ही मौका भी। शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता [[छवि: एक गुप्त एजेंट कदम 8.जिपी | केंद्र | 550px]
    • आप विभिन्न पृष्ठभूमि वाले एजेंट पा सकते हैं, लेकिन सबसे मूल्यवान क्षेत्रों में आमतौर पर व्यापार, भाषाएं और अंतर्राष्ट्रीय कानून हैं। आपको कुछ ऐसे अध्ययन करना होगा जो आपको अंतर्राष्ट्रीय राजनीति में शामिल करता है। सैन्य क्षेत्र में अनुभव भी मूल्यवान है।
    • ब्राजील में, एबीआईएन (ब्राजीलियाई खुफिया एजेंसी) में शामिल होने के लिए एक सार्वजनिक प्रतियोगिता पारित करना आवश्यक है। ऐसे मामले हैं जहां सरकार के अन्य क्षेत्रों के सरकारी अधिकारियों को एजेंसी के पास स्थानांतरित किया जाता है।
  • एक गुप्त एजेंट कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    विशेष अख़बारों (सभी न्यूज़स्टैंड पर उपलब्ध) के माध्यम से एबीआईएन के सार्वजनिक प्रतियोगिताओं के अंदर होना जरूरी है। एजेंसी प्रत्येक वर्ष प्रतिस्पर्धा नहीं चलाती है क्योंकि उसे पहले सार्वजनिक अभियोजक के कार्यालय की मंजूरी की आवश्यकता है। प्रतियोगिता में आमतौर पर 3 चरणों होते हैं। एक उद्देश्य और नाकाम साक्ष्य के साथ निम्नलिखित एक चिकित्सीय मूल्यांकन के साथ, सामाजिक और कार्यात्मक अनुसंधान से बना है। तीसरा एबीआई इंटेलिजेंस ट्रेनिंग कोर्स है।
    • गुप्त एजेंट के लिए सार्वजनिक निविदा करने के लिए, किसी भी क्षेत्र में एक विश्वविद्यालय की डिग्री हासिल करने के लिए और 18 साल पूरा करने के लिए ब्राजील या पुर्तगाली होना जरूरी है।
  • एक सीक्रेट एजेंट बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    3
    जीवन को उल्टा कर दिया गया है। आपराधिक रिकॉर्ड के अलावा, वे अपने जीवन में किए गए हर कदम की जांच करेंगे, परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों के साक्षात्कार के अलावा।
    • छलनी पतली है विदेशी भाषाएं, अर्थशास्त्र, कानून, मनोविज्ञान और अन्य विषयों के कठोर परीक्षणों को पारित करने के अलावा उम्मीदवार एक शारीरिक मूल्यांकन परीक्षा (जिसमें तैराकी शामिल हो सकता है) से गुजर सकता है स्वीकार किए जाने की संभावना बढ़ाने के लिए, किसी भी दवा या अल्कोहल से दूर रहें या कानूनी मुद्दों के कारण हो सकता है। किसी भी मनोवैज्ञानिक या कानूनी समस्याएं एक गुप्त एजेंट होने के अपने सपने को समाप्त कर सकती हैं।
    • जो कुछ पास हो जाते हैं, उनके लिए स्कूल ऑफ इंटेलिजेंस अच्छी तरह तैयार है। छात्रों को हमेशा सूट और gravatar कक्षाएं पहनना चाहिए (जो 8 से शुरू होती है और 6 बजे तक जाती है) और हर समय निगरानी की जाती है। तुम मूर्ख नहीं हो सकते
  • एक गुप्त एजेंट कदम 11 शीर्षक चित्र



    4
    अपने जीवन में प्राथमिकताएं निर्धारित करें यदि आप कुछ स्वीकृत, बधाई में से एक हो सकते हैं! लेकिन अब यह कठिन काम शुरू होता है। आपको पूरी तरह से अलग देश में जाने के लिए तैयार रहना होगा, हमेशा गुप्त सेवा के निपटान में होना चाहिए।
    • किसी को भी भौतिक संपत्ति से अलग करना चाहिए और कुछ मितव्ययी जीवन का नेतृत्व करना चाहिए। उन संबंधों को बनाने से बचें जो आपको टाई करते हैं यदि आपको मिशन पर थोड़ी देर रुकना पड़ता है यदि आप एक गुप्त एजेंट हैं, तो आपका काम आपकी ज़िंदगी है।
    • एक जासूसी होने का अर्थ है एक व्यक्तिगत और भावनात्मक जीवन छोड़ना। आपके करीबी दोस्तों या परिवार के सदस्यों को भी आप वास्तव में क्या कर रहे हैं के बारे में पता कर सकते हैं। क्या आप इस तरह रह सकते हैं?
  • एक गुप्त एजेंट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऐसे अवसरों के बारे में जानें जो औद्योगिक और कॉर्पोरेट जासूसी प्रदान करते हैं। यदि आपके पास आवश्यक कौशल हैं, लेकिन आपके इतिहास में कोई दोष है या कोई अन्य, तो विकल्प उन बड़े कंपनियों के लिए काम करना है जो प्रतिद्वंद्वियों पर जासूसी करने के लिए इस प्रकार के पेशेवर को भर्ती करते हैं।
    • यदि आप किसी कारण या किसी अन्य कारण से सरकार के लिए काम नहीं कर रहे हैं, तो निजी जांचकर्ता के रूप में शुरू करना एक अच्छा विचार हो सकता है यह एक जासूस के रूप में अच्छी प्रतिष्ठा पाने का एक शानदार तरीका है और बड़ी कंपनियों द्वारा पूछा जाता है
    • व्यापारिक दुनिया पर जासूसी जरूरी अवैध नहीं है हालांकि, यदि आप पूर्ण गोपनीयता के समझौते पर हस्ताक्षर करते हैं, तो यह बहुत सिरदर्द पैदा कर सकता है आप एक एक्स कंपनी के लिए कंपनी वाई में प्रच्छन्न कर्मचारी के रूप में काम करने की अधिक संभावना रखते हैं, एक प्रकार का मुखबिर
  • भाग 3
    न सुलझा हुआ पासिंग

    एक गुप्त एजेंट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    उन स्थानों की संस्कृतियों और राजनीतिक परिदृश्य का अध्ययन करें जहां आप एक मिशन करेंगे। एक बार जब आप इस स्थान को पार कर लेते हैं, लक्ष्य या काम को सुविधाजनक बनाने के लिए, जगह के राजनीतिक परिदृश्य के बारे में जितना भी हो उतना सीखें। उदाहरण के लिए, संयुक्त अरब अमीरात में एक तेल व्यापारी को जासूसी करने के लिए एक मिशन को एक पर्यटक स्थल पर एक आतंकवादी समूह को नष्ट करने के लिए एक मिशन के लिए एक पूरी तरह से अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता होगी।
    • समकालीन सेटिंग और जगह का इतिहास दोनों का अध्ययन करें संस्कृति के बारे में जानें और वहां रहने वाले लोगों की भावना और मानसिकता को समझने का प्रयास करें। क्या उन्हें मुस्कान और उनके गार्ड को कम करता है? वे आप से अलग क्या हैं?
    • जगह की भूगोल के बारे में पूछताछ करें अगर आप इराक में हैं और आपको यह जानना होगा कि बगदाद से कुवैत और रात के पहले वापस आने के लिए कितना समय लगता है, तो पता लगाने के लिए आईफोन को खुदाई करने का समय बर्बाद करने का कोई समय नहीं है, है ना?
  • एक गुप्त एजेंट कदम 14 शीर्षक चित्र
    2
    एक आकर्षक झूठी कहानी बनाएं और स्थानीय संपर्क स्थापित करें वे मिशन को पूरा करने के लिए आपको एक झूठी पहचान दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, बड़ी एशियन फूड कंपनी के लिए काम करने वाला एक शीर्ष कार्यकारी यह निर्धारित करने के लिए कि कौन से कारखाने कारखानों के लिए सबसे अच्छा बुनियादी ढांचा प्रदान करते हैं। आपके वरिष्ठ अधिकारियों ने आपको एक सामान्य सड़क का नक्शा दिया है, परन्तु आप वही हैं जो आपके झूठे जीवन का ब्योरा विकसित करना होगा।
    • हर चीज का मुकाबला करें जैसे कि आप एक अभिनेता थे। आपका जीवन इस पर निर्भर हो सकता है कोई भी विवरण जो कि आप अपने डेटा को अपनी वास्तविक पहचान के लिए ट्रेस करने की अनुमति देता है, आपके दुश्मनों को प्रहसन की खोज कर सकते हैं।
    • अधिकांश मिशनों में, उस व्यक्ति को ढूंढना आवश्यक होगा जो आपके बारे में अच्छे संदर्भ दे सकें। यह व्यक्ति स्थानीय परिदृश्य का हिस्सा होना चाहिए। मिशन साइट पर संभव के रूप में कई संपर्क स्थापित करने का प्रयास करें
  • एक गुप्त एजेंट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना लक्ष्य जानिए इसे बंद रखें ज्यादातर समय, आप व्यापार के बहाने को पकड़ने के लिए एक दूरबीन के साथ दूरी में अपने लक्ष्य पर जासूसी नहीं करेंगे। इसके विपरीत, आप उनके साथ आमने-सामने आएंगे, अपने कंप्यूटर पर नाचेंगे और फिर गायब होंगे। यही कारण है कि आपको अपने लक्ष्यों का आत्मविश्वास और जीत हासिल करने की आवश्यकता है।
    • अपनी आदतें, रूटीन, वरीयताओं और जो आपको पसंद नहीं है, उसके बारे में आप सभी को सीख सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि सामान्य जो कपड़ों के नीचे मारिजुआना को आकर्षक महंगा व्हिस्की देता है, तो आपको उसके गौरव में गिरने की ज़रूरत है, लैफ्रोएग की एक बोतल है।
    • लेकिन अगर आपको अपने लक्ष्य की पूंछ पर चिपकाना पड़ता है, तो आपको एक अच्छी दूरी रखने और एकदम सही भागने की योजना बनानी पड़ सकती है अगर सब कुछ गलत हो जाए। क्या आपने कभी सोचा कि सुपरमार्केट के अंदर एक पीछा में पकड़ा? योजना सही है
  • एक गुप्त एजेंट चरण 16 को शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    भीड़ के साथ मिंगल यदि आप जासूसी करना चाहते हैं, तो भीड़ और स्थानीय समुदाय द्वारा ध्यान नहीं दिया जाना जरूरी है जैसे कि आप वास्तव में उनमें से एक थे। इस जगह में होने के साथ-साथ स्थानीय लोगों के रूप में तैयार होने के लिए एक महान कारण है। हर कीमत पर ध्यान आकर्षित करने से बचें
    • इससे पहले कि आप कार्य करना शुरू करें, उस समय स्थानीय दृश्य में सम्मिश्रण करें। अधिकांश मिशनों में, आपको असाधारण कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है। इसके विपरीत, वे आपको स्थिति पर नजर रखने के लिए कहेंगे। आपका मुख्य लक्ष्य किसी का ध्यान नहीं जाना चाहिए
  • एक गुप्त एजेंट कदम 17 शीर्षक चित्र
    5
    हमेशा अपने बारे में जागरूक रहें कि आपके आसपास क्या हो रहा है तेजी से सोचने के लिए सीखें और किसी भी कल्पनीय और संभव स्थिति में कमर खेलें। दिन-प्रतिदिन की वस्तुओं के लिए नई उपयोगिताएं ढूँढ़ने की कोशिश करें या अपने साथ एक बहु-उपयोग टूल करें। यहां कुछ ऐसे कौशल हैं जो एक गुप्त एजेंट के रूप में अपना जीवन बचा सकते हैं:
    • सामान्य में मरम्मत इंजन
    • चाकू फेंको
    • एक रेडियो ठीक करें
    • हथकड़ी पर ढीली
  • एक सीक्रेट एजेंट के चरण 18 में शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    खुफिया एजेंसी के साथ एक टीम के रूप में कार्य करें किसी भी घटना या विस्तार के बारे में देखें जो कि आपके लक्षित दिनचर्या, मिशन स्थान या स्थिति में सामान्य है। यहां तक ​​कि अगर आपको पता नहीं है कि आप कुछ अजीब क्यों सोचते हैं, तो रिपोर्ट करें कि आपने एजेंसी को क्या देखा।
    • जब आप काम पर होते हैं, तो अपने अंतर्ज्ञान का विकास करें एक जासूस के कैरियर के दौरान, यह दुर्लभ है कि दुश्मन की तरह कुछ फ़्लैग करने वाले लाइन पर सुना, "चलो दोपहर को कोकीन लाओ।" अपराधी बेवकूफ नहीं हैं, और आपको व्यवहार के पैटर्न की पहचान करने की ज़रूरत है जो कि अवैध व्यवसाय से संबंधित अधिक सबूत या आप जो जानकारी चाहते हैं
  • एक गुप्त एजेंट चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    पेशेवर जासूसी के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करें यह आपके काम के लिए आवश्यक है वर्तमान में ऐकन डिवाइस छोटे होते हैं, और शायद एबीआईएन के दौरान उन्हें इस्तेमाल करना सीखते हैं। अपने मिशन की प्रकृति पर निर्भर करते हुए, आपको सुनने वाले उपकरणों की निगरानी करने में बहुत समय बिताने की आवश्यकता होगी, बस स्टैटिक शोरों को सुनना या अपने प्रेमी के साथ घोड़ों के बारे में बात करने वाले हथियार के अध्यक्ष के बीच बोरिंग की बातचीत करना।
  • एक गुप्त एजेंट चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक "यात्रा बैग" तैयार करें एक अच्छा गुप्त एजेंट हमेशा दुनिया में अगर आवश्यक हो तो गायब होने के लिए तैयार रहना चाहिए। किसी भी प्रकार के मौसम और एक आपातकालीन ट्रांसपोंडर (एक रेडियो फ्रीक्वेंसी रिस्पांस डिवाइस) के अनुरूप हमेशा एक अस्तित्व किट, बहुमुखी कपड़ों के साथ एक बैग ले लो ताकि एजेंसी कर्मियों को आप बच सकें। दुश्मनों की
  • युक्तियाँ

    • हमेशा शांत रहें और स्वाभाविक रूप से कार्य करें
    • अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें
    • किसी को बताने की कोशिश न करें कि आप एक गुप्त एजेंट हैं
    • ध्यान रखें कि अगर कोई आपके लिए बहुत अच्छा है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें आपके उम्मीद के मुकाबले अधिक जानकारी हो सकती है
    • सीखें कि कैसे बोलें और जासूस करें। उसी समय।
    • लिप-वाचन तकनीक को बहुत अच्छी तरह से मास्टर करें
    • अपने पक्ष में आश्चर्य के तत्व का उपयोग करें
    • आप भी क्षेत्रों का निरीक्षण कर सकते हैं!
    • केवल अपने साथियों पर भरोसा करें
    • अधिक औपचारिक कपड़े खरीदें
    • पांच से अधिक मुखौटे एजेंटों को देखें तो आप जासूसी में बदल सकते हैं
    • अपने दोस्तों को करीब रखें, लेकिन अपने दुश्मनों को भी करीब रखना
    • जासूसी की दुनिया में आचार संहिता का पालन करें - पूछो, देखिए और सुनो।

    चेतावनी

    • आपका आत्मविश्वास और अहं नियंत्रण में होना चाहिए।
    • आपको कानूनों से अवगत होना चाहिए और कुछ भी गैरकानूनी नहीं होना चाहिए, या आप पुलिस के साथ परेशान हो सकते हैं।
    • यदि आप सार्वजनिक स्थानों में एक बंदूक लेते हैं, तो आप पुलिस के साथ समस्याएं समाप्त कर देंगे उन वस्तुओं का उपयोग करना बेहतर होता है जो किसी खरोंच से अधिक नहीं होते हैं!
    • यह जेम्स बॉण्ड या इंस्पेक्टर बगगंगा में नहीं है! हर दिन वास्तविक जीवन गुप्त एजेंट मर जाते हैं।
    • हमेशा अपने बारे में जागरूक होना याद रखें कि आपके आसपास क्या हो रहा है

    आवश्यक सामग्री

    • एक छोटा बैग
    • नोटबुक
    • कलम
    • भेस
    • दूरबीन
    • धूप का चश्मा
    • चिपकने वाली टेप
    • संचार उपकरण (टेलिफोन, वॉकी टॉकीज़, या सेल फोन)
    • पानी की एक बोतल
    • हथियारों
    • योग्यता
    • मार्शल आर्ट या आत्मरक्षा में अनुभव
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com