IhsAdke.com

कैसे अचार ग्लास बोतलें

फ्लैट की कांच की बोतल कला का एक दिलचस्प टुकड़ा, एक पेय थीमाधारित ट्रे, या एक अच्छा काटने बोर्ड हो सकता है। घरेलू उपकरणों के साथ "गोंद" की बोतल संभव नहीं है, लेकिन यदि आपके पास सिरेमिक ओवन है, तो प्रक्रिया सीखना आसान है और प्रयोग के लिए मज़ेदार है। याद रखें, अगर आपके पास कांच के साथ एक दुर्घटना है, तो तुरंत एक एम्बुलेंस को बुलाओ

चरणों

भाग 1
ओवन सेट करना

पटल ग्लास बोतलें चरण 1
1
एक ओवन तक पहुंच प्राप्त करें कांच को लगभग 815 डिग्री सेल्सियस तक गरम किया जाना चाहिए ताकि यह अपना आकार खो दे। उस तापमान पर पहुंचने के लिए, आपको एक स्थानीय सिरेमिक स्टूडियो खोजना होगा जो ओवन को किराए पर लेता है या इलेक्ट्रिक मॉडल खरीदता है।
  • इस तरह की एक बिजली भट्ठी को अक्सर एक इलेक्ट्रिकियन द्वारा स्थापित एक नया सर्किट की आवश्यकता होगी। गलत वोल्टेज वाले सर्किट में एक ओवन सही तापमान तक नहीं पहुंच सकता है।
  • पटल ग्लास बोतलें चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुरक्षा सावधानी बरतें ओवन के साथ काम करते समय, अपने आप को बचाने के लिए उपयुक्त दस्ताने और सुरक्षा चश्मा पहनें जब भी आप ओवन में धूल या अन्य पदार्थों को संभालने या सफाई कर रहे हैं, और एक सांस लेने की मशीन का उपयोग करें, और इसे हमेशा एक अच्छी तरह हवादार कमरे में प्रयोग करें। याद रखें कि ओवन के अंदर बहुत अधिक होता है, ओवन या चिमनी से ज्यादा गर्म होता है शुरू करने से पहले, अपने ओवन के निर्देशों को पढ़ें या पिघला हुआ ग्लास के साथ काम करने वाले अनुभवी कुम्हार या कलाकार से सहायता प्राप्त करें।
  • चित्र का आकार फ्लैट ग्लास बोतलें चरण 3
    3
    ओवन और उसकी अलमारियों से फर्श को सुरक्षित रखें यदि आप इस कदम को छोड़ते हैं, तो ग्लास के टुकड़े गिरने से हीटिंग के दौरान नीचे या ओवन अलमारियों को नुकसान हो सकता है। इसको रोकने के लिए इस्तेमाल होने वाले तीन सामान्य सामग्रियां हैं, दोनों को श्वास का मुखौटा इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है। यह संरक्षण जब भी असमान, छीलने या निराकरण करने के लिए शुरू होता है, फिर से लागू किया जाना चाहिए।
    • ग्लास विभाजक (अनुशंसित) या ओवन वॉशर (उपयुक्त) पाउडर खरीदा जा सकता है और एक तरल के रूप में मिश्रित किया जा सकता है। कम से कम चार परतें लागू करें, और फिर सूखने की अनुमति दें सतह को समानतावादी के रूप में छोड़ दें, क्योंकि छोटे अनियमितता कांच पर दिखाई देगा।
    • वैकल्पिक रूप से, आप शेल्फ के आकार में ओवन पेपर (फाइबर के) को काट सकते हैं इसे ओवन में डालकर 760 डिग्री सेल्सियस पर प्रकाश डालें और पेपर को गहरा कर दें, और फिर इसका इस्तेमाल ग्लास और शेल्फ के बीच एक सुरक्षात्मक सतह के रूप में करें।
  • पटकथा ग्लास बोतलें चरण 4
    4
    ओवन में शेल्फ डालें हवा को उनके बीच प्रसारित करने के लिए शेल्फ हमेशा ओवन के नीचे से ऊपर होना चाहिए। एक सिरेमिक ओवन में खंभे डालें, और उसके बाद शेल्फ को उनके ऊपर रखें कांच की बोतलों को गर्म करने के समय, उन्हें शेल्फ पर होना चाहिए
  • भाग 2
    बोतलों की तैयारी

    पटल ग्लास बोतलें चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सिरेमिक ढालना (वैकल्पिक) बनाएं यदि आप एक फ्लैट ट्रे के बजाय एक घुमावदार आकार बनाने के लिए बोतल पसंद करते हैं, तो मिट्टी के खिलाफ एक मोल्ड बनाने के लिए इसे दबाएं जैसा कि पिछला खंड में बताया गया है, सभी ढालना को ओवन पाउडर या कांच विभाजक द्वारा संरक्षित किया जाना चाहिए।
    • 815 डिग्री सेल्सियस पर उपयोग के लिए अपनी मिट्टी का उपयोग करें, या यह ताप पर पिघल सकता है।
  • पटल ग्लास बोतलें चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोतल साफ करें और लेबल को हटा दें। गर्म, साबुनी पानी के साथ बोतलों को धोएं या उन्हें कुछ घंटों के लिए गर्म पानी की बाल्टी और रसोई डिटर्जेंट में छोड़ दें। किसी भी लेबल और स्टिकर को साफ़ करें, या एक कठिन प्लास्टिक ऑब्जेक्ट का उपयोग करके उन्हें स्क्रैप करें। वैकल्पिक रूप से, यदि आप सहेजना चाहते हैं और फिर एक लेबल की जगह लेते हैं, तो चिपकने वाला एक गर्म गोंद बंदूक के साथ पिघला देता है।
    • पेंट किए गए लेबल हीटिंग प्रक्रिया से बचेंगे, जो एक सुंदर डिजाइन तैयार करेंगे, जब तक कि हीटिंग के दौरान बोतल बंद हो जाए।
    • अंग पर उंगलियों के निशान छोड़ने की संभावना से बचने के लिए, दस्ताने पहनें और फिर आइसोप्राइकल अल्कोहल से पोंछें।
  • पटल ग्लास बोतलें चरण 7
    3
    एक devitrification स्प्रे (वैकल्पिक) लागू करें यह उत्पाद, वास्तव में, devitrification "से बचा जाता है", या कांच के क्रिस्टलीकरण, जो एक अस्पष्ट रूप का कारण बनता है। सभी प्रकार के कांच devitrification के लिए अतिसंवेदनशील नहीं होते, और ग्लास को साफ करने में बहुत मदद मिलती है स्प्रे का प्रयोग करें जब आप अतिरिक्त सावधान रहना चाहते हैं, खासकर नीले और एम्बर बोतलों के साथ।
  • पटकथा ग्लास बोतलें चरण 8
    4
    एक वायर हैंगर (वैकल्पिक) जोड़ें यदि आप बाद में फ्लैट की बोतल लटका चाहते हैं, तो एक हुक पर तार का एक टुकड़ा मॉडल करें, और बोतल की बाधाओं पर एक बिंदु डाल। तार के चारों ओर अब बंद पिघल जाएगा, इसलिए इसे गिरफ्तार करने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • उच्च तापमान बेहतर हैं सबसे आम तार ठीक काम करेंगे, लेकिन एल्यूमीनियम पिघल जाएगा और तांबे और पीतल बोतल पर निशान छोड़ सकते हैं।
  • पटल ग्लास बोतलें चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र



    5
    बोतलें रोल न दें उन्हें रखें, या साइड पर शेल्फ पर बोतलों युक्त ढालना। यदि उन्हें रोलिंग का कोई खतरा है, तो कुचल ग्लास या बेकिंग पेपर के छोटे रोल का उपयोग करके उनका समर्थन करें। यह बोतल के पीछे एक छाप पैदा करेगा, लेकिन यह एक बोतल रोल को पक्ष में ले जाने और ओवन की दीवार को हानि करने से बेहतर है।
    • पेटी वाले लेबल्स के साथ बोतलों को स्थिर रखने के लिए अतिरिक्त देखभाल करें
  • भाग 3
    कांच की बोतलों को सपाट करना

    पटल ग्लास बोतलों का शीर्षक चित्र 10
    1
    590 डिग्री सेल्सियस पर ओवन लाइट करें प्रति घंटे 275 डिग्री सेल्सियस की दर से ओवन को गरम करें, जब तक कि यह 590 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचता है। यह बोतलों को गर्मी करना शुरू कर देगा
    • यदि आप सिरेमिक molds का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको क्रैकिंग के जोखिम को कम करने के लिए कम ताप दर का उपयोग करना पड़ सकता है
  • पटल ग्लास बोतलें चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    10 मिनट के लिए इस तापमान को बनाए रखें। इस तापमान पर कांच को "गीला करना" सुनिश्चित करता है कि गिलास के सभी हिस्से सही तापमान तक पहुंचते हैं। पता लगाने के लिए अगले चरण पर ध्यान दें कि प्रत्येक तापमान पर ओवन को कब तक रखना है।
  • पटकन ग्लास बोतलें चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अधिक धीरे धीरे 700 डिग्री सेल्सियस तक गर्म करें इस समय, प्रति घंटे 140 डिग्री सेल्सियस से अधिक की दर से ओवन की गर्मी, केवल एक घंटे में। उस बिंदु पर, कांच अपनी आकृति खोना शुरू कर देगा, खासकर मध्य में यदि आप अधिक से अधिक सीधे और व्यापक माध्यम बनाना चाहते हैं, या कुछ मिनटों के बाद आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आप 20 मिनट के लिए यहां का तापमान रख सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि मध्यम अपने आकार को कम रखें
  • पटकथा ग्लास बोतलें चरण 13
    4
    लगभग 790 डिग्री सेल्सियस तक तेजी से गर्मी सिरेमिक मोल्ड्स का इस्तेमाल करते हुए प्रति घंटे 165 डिग्री सेल्सियस की दर से गर्मी या अन्यथा तेज हो सकती है। बोतलों वांछित उपस्थिति में आने तक इस तापमान को बनाए रखें।
    • यह आपके कदम, ओवन और वांछित उपस्थिति के अनुसार सबसे अधिक परिवर्तन है। इन नंबरों को अपनी पहली परियोजना के प्रारंभ बिंदु के रूप में देखें।
    • ओवन में छेद के माध्यम से देखकर हमेशा आँख संरक्षण पहनें। अगर इसमें कोई खुलने या खिड़कियां नहीं हैं, तो आप बोतलों की जांच करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • पटकथा ग्लास बोतलें चरण 14
    5
    540 डिग्री सेल्सियस तक ओवन लें इसे ढक्कन लिफ्ट - इसे गर्मी से बचाने के लिए ध्यान रखना - जल्दी से ओवन को शांत करने के लिए 480 और 590 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान बोतल उच्च तापमान में गुजरती कम समय, देवत्व की कम संभावना, या सतह पर बादलों के आकार की संरचना।
  • पटल ग्लास बोतलों का शीर्षक चित्र 15
    6
    कांच का मौसम गर्म होने पर ग्लास को महत्वपूर्ण तनाव में डाल दिया जाता है, और "तपेदिक" न होने पर क्रैक या भंगुर हो सकता है, जिस प्रक्रिया में कांच के अणुओं को ठंडा करने से पहले एक अधिक स्थिर पैटर्न में बदल दिया जाता है। ऐसा करने के दो सामान्य तरीके हैं:
    • सरलतम विधि, जो आमतौर पर बोतलों के लिए पर्याप्त होती है, ओवन को धीरे-धीरे शांत करने देता है, प्रति घंटे 80 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं। यदि आपका ओवन इस से अधिक तेजी से ठंडा हो, तो आपको इस शीतलन का सामना करने के लिए समय-समय पर इसे गर्म करना होगा।
    • एक अधिक प्रभावी तड़के के लिए, पूरे घंटे के लिए 480 डिग्री सेल्सियस पर ओवन छोड़ दें। विभिन्न प्रकार के कांच के विभिन्न आदर्श तड़के तापमान हैं, इसलिए अतिरिक्त सावधान रहना, आप 540 डिग्री सेल्सियस और / या 425 डिग्री सेल्सियस एक घंटे के लिए भी छोड़ सकते हैं प्रत्येक उच्चतम तापमान से शुरू करते हैं।
  • पटकथा ग्लास बोतलें स्टेप 16 नामक चित्र
    7
    ओवन को कमरे के तापमान पर ठंडा करने दें बोतलों फ्लैट होना चाहिए यदि आपने ओवनप्रूफ पेपर का उपयोग किया है और फाइबर को बोतल से जोड़ दिया है, तो ग्लास से निकालने के दौरान श्वास का मुखौटा पहनें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपने एक पेपर लेबल को हटा दिया है और इसे बदलने की योजना बनाई है, तो इसे बोतल के निचले भाग पर गौर करने के लिए इसे अच्छा दृश्य प्रभाव दें और इसे नुकसान से बचाने के लिए विचार करें।
    • हर बार इस्तेमाल की जाने वाली सटीक प्रक्रियाओं के नोट ले लो कुछ प्रयोग आपके ओवन और बोतलों के लिए सर्वोत्तम प्रक्रिया निर्धारित करेंगे।

    चेतावनी

    • बहुत जल्द ओवन खोलने से ग्लास को स्थायी रूप से चिह्नित किया जा सकता है यह गर्म कांच से छूने वाली ठंडी हवा के कारण होता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com