IhsAdke.com

कैसे घर पर ऊब दूर करने के लिए

ऊबड़ एक आम समस्या है जो कई लोगों को मारता है, लेकिन इसे आसानी से सुलझाया जा सकता है इसे दूर करने के लिए, आप अपना समय उत्पादक रूप से उपयोग कर सकते हैं या बस आराम कर सकते हैं, लेकिन गुप्त रूप से अपने स्वाद की गतिविधियों को ढूंढना है जो आपको इस विचार से विचलित कर लेगा कि ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण बात, अपने खाली समय का आनंद लें, क्योंकि यह हमेशा मामला नहीं है।

चरणों

विधि 1
रचनात्मक होने के नाते

पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरियम ऑन होम चरण 1
1
एक शिल्प परियोजना शुरू करें शायद आप घर को व्यवस्थित करने के मूड में नहीं हैं, लेकिन आप कुछ और मज़े करना चाहते हैं अपने घर की ओर देखकर और दीवारों पर कौन सी सजावट जोड़ा जा सकता है यह देखकर प्रारंभ करें। आप कर-यह-खुद-शिल्प परियोजनाओं पर शोध करके प्रेरणा के स्रोत के रूप में इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं एक ऐसी परियोजना बनाने का प्रयास करें जो आपके पास पहले से मौजूद चीजों का उपयोग करता है, इसलिए आपको घर छोड़ने और पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 2
    2
    एक नया नुस्खा पकाना इंटरनेट से एक नया नुस्खा तैयार करने की कोशिश करें या कुछ किताब जो आप नमूने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं, और इस डिश को तैयार करने के अपने दिन का हिस्सा खर्च करें। यदि आप अकेले हैं और एक महान नुस्खा बनाने का निर्णय लेते हैं, तो इसे अपने पड़ोसियों के साथ साझा करें।
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरेडम ए होम होम चरण 3 में है
    3
    एक खाता बनाएं ब्लॉग, एक डायरी या कहानी लिखना खाली समय प्राप्त करने के लिए लेखन परियोजनाओं को शुरू करने का एक शानदार अवसर है, जिन्हें आप शुरू करना चाहते हैं शायद आप अपने पसंदीदा विषय के बारे में एक ब्लॉग बनाना चाहते हैं, या अपनी भावनाओं या विचारों के विस्फोट के रूप में सेवा करने के लिए एक डायरी रखें। आप एक छोटी कहानी लिखने या इस समय का उपयोग भी कर सकते हैं रोमांस.
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरियम ऑन होम चरण 4
    4
    अभ्यास पेंटिंग इंटरनेट पर एक छवि खोजें, जिसे आप एक कैनवास पर दोहराना चाहते हैं या अभी भी जीवन पेंट करना चाहते हैं। यदि आप पेंटिंग में बहुत अच्छा नहीं हैं, तो कुछ आसान और आसान से शुरू करें और फिर कुछ और जटिल पर जाएं आप चित्रकला ट्यूटोरियल भी देख सकते हैं जो लोगों को सिखाने के लिए कि कैसे कुछ दृश्यों को चित्रित किया जाए।
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरेडम ऑन होम चरण 5
    5
    बनाएँ या जारी रखें मेमोरी एल्बम. अपने पसंदीदा फ़ोटो को चुनें और प्रिंट करें और उनके साथ मेमोरी एल्बम बनाएं। आप एक डिजिटल एल्बम ऑनलाइन बना सकते हैं या एक पेपर एल्बम पा सकते हैं, उसे एक फ़ोल्डर में रख सकते हैं और इसे माउंट कर सकते हैं जैसे कि यह एक किताब है। फिर चित्रों और चित्रों को काटें और उन्हें पेपर पर पेस्ट करें, अपनी पसंद के लिए कोई पाठ या आभूषण जोड़ना।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 6
    6
    बागवानी की कोशिश करो यह बहुत मज़ेदार कौशल हो सकता है क्योंकि यह अपने खुद के फल, जड़ी बूटियों, मसाले और सब्जियों को विकसित करना संभव है। यदि आपके पास बगीचे है, तो घास को काटने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें, घास को ट्रिम करें, पौधों को पानी दें और इसके लिए नई प्रजातियां जोड़ें। यदि आप चाहते हैं एक नया उद्यान या बगीचे शुरू करें, पहले तय करें कि आप पौधों को किस प्रकार पौधे लगाने और फिर उसके लिए अपने घर का सबसे अच्छा क्षेत्र चुनना चाहते हैं।
    • पौधों का चयन करते समय, पता लगाएं कि आपके क्षेत्र में कौन से पौधों को सबसे अच्छा बढ़ना है। कुछ शुष्क, शुष्क और बहुत धूप में सबसे अच्छे होते हैं, जबकि दूसरों को छाया और आर्द्रता के साथ क्षेत्रों की आवश्यकता होती है।
    • मिट्टी और उपकरणों के प्रकार की खोज करें, जिन्हें आप की आवश्यकता है और उन्हें घर और बगीचे उत्पाद की दुकान में खरीदना है। फिर जगह तैयार करके अपने बगीचे की शुरुआत करें, मिट्टी को जोड़ने और नया रोपण करें पौधों!
  • विधि 2
    आराम

    पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 7
    1
    एक खाता बनाएं स्पा दिन घर पर कभी-कभी आपको बस आराम और तनाव की आवश्यकता होती है, और एक दिन के बारे में चिंता करने की कोई दायित्व नहीं है, एक स्पा का लाभ उठाने के लिए एक आदर्श दिन है। एक शांत वातावरण बनाकर शुरू करें, कुछ रोशनी बंद करके और कुछ मोमबत्तियां रोशनी आप आराम करने में सहायता के लिए स्पा या शास्त्रीय संगीत भी रख सकते हैं।
    • आपके स्पा दिवस में कई तरीकों को अपनाना संभव है। आप आराम से स्नान लवण के साथ एक स्नान भर सकते हैं और जब तक आपकी त्वचा झुर्रियाँ नहीं आती, चेहरा मुखौटा और आराम करते हैं जब आपके छिद्र साफ होते हैं, [नाखून | नख | नख | घर का चेहरे और शरीर को साफ़ करना.
    • उपयोग आवश्यक तेलों टब में, गले की मांसपेशियों के लिए एक गर्म सेकेंड में या शरीर को साफ़ करने के लिए और भी आराम करने के लिए।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 8
    2
    बाहर काम. यह आराम से नहीं लग सकता है, लेकिन जब आप व्यायाम करते हैं, तो आपका शरीर एंडोर्फिन जारी करता है, जो आपके मनोदशा में सुधार कर सकता है। अपने घर के पास एक जिम पर जाएं और कार्डियोवस्कुलर वर्कआउट और शक्ति प्रशिक्षण का अभ्यास करें, या इंटरनेट पर व्यायाम वीडियो ब्राउज़ करें और घर पर उनका अभ्यास करें। यदि आप वास्तव में आराम करने के लिए कुछ तलाश कर रहे हैं, तो योग इन दो प्रकार के कसरत के लिए एक बढ़िया विकल्प है। आप एक लंबी सैर भी ले सकते हैं, जो बहुत सशक्त हो सकता है, साथ ही साथ शारीरिक व्यायाम का एक रूप भी हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरेडम एट होम स्टेप 9
    3
    एक पुस्तक पढ़ें बहुत से खाली समय के बाद एक अच्छी किताब के माध्यम से अपने पढ़ने के साथ पकड़ने का एक अच्छा मौका है। कुछ पढ़िए जिसे आप कुछ समय पहले पढ़ना चाहते हैं या इंटरनेट पर या किसी पुस्तकालय में एक नई पुस्तक की तलाश कर रहे हैं।
    • आप इंटरनेट पर अनुशंसाएं देख सकते हैं, अपनी स्थानीय पुस्तकालय की ऑनलाइन लाइब्रेरी (यदि कोई है) की जांच कर सकते हैं या एक जलाने या टैबलेट पर पढ़ने के लिए एक डिजिटल संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं, तो आपको घर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है!
    • अपनी किताबों को पढ़ने के लिए आरामदायक वातावरण बनाएं।
    • एक कप का बनाओ चाय या एक गर्म चॉकलेट अपने आराम दोपहर मैच के लिए।
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरेडम एट होम पर चरण 10
    4
    टेलीविजन या फिल्म देखें नेटफ्लिक्स पर एक नई श्रृंखला शुरू करें और पूरे सीज़न या कुछ फिल्म देखने के लिए मैराथन करें, जिसे आप कुछ समय पहले देखना चाहते हैं और जो सिर्फ डीवीडी पर आया था। आप पॉपकॉर्न खाने के कम से कम दो घंटों तक मार सकते हैं।
    • कुछ खोजें निःशुल्क फिल्में इंटरनेट पर
    • कुछ करो मुलायम भोजन फिल्म देखने के दौरान खाने के लिए स्वादिष्ट
    • किसी हॉरर मूवी को देखने के लिए एक मित्र को आमंत्रित करें।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 11
    5
    एक पहेली इकट्ठा आपको डिपार्टमेंट स्टोर्स में शौक मिल सकती है या यदि आप अपने माता-पिता या दादा दादी के साथ रहते हैं, तो उन्हें घर के आसपास कुछ होने की संभावना है। उन्नत पहेली शुरू करें या एक या दो घंटे खर्च करने से इसे आसान बनाते हैं तब, जब आप इसे पूरा करेंगे, तो इसे पेस्ट कर दें और इसे एक में डाल दें ढांचा. पहेली सजावट के महान टुकड़े हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 12
    6
    पॉडकास्ट या गाना सुनें सैकड़ों विभिन्न विषयों पर इंटरनेट पर पॉडकास्ट के बहुत सारे हैं, और आप उन्हें अपने फोन या कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं। जब तक कि पॉडकास्ट को सुनते समय आप कुछ रूचियां ढूंढते हैं और अपने घर में कुछ काम करते हैं, तब तक आपको विभिन्न श्रेणियों का पता लगाने के लिए अपने थोड़े समय का उपयोग करें। आप बस कुछ संगीत को आराम और सुन सकते हैं
    • Spotify या डाउनलोड में नया संगीत खोजें मुफ्त संगीत.
    • एक नया पॉडकास्ट चैनल का पालन करें और इसे बाद में सुनने के लिए अपने फोन पर डाउनलोड करें।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 13
    7
    अपने पालतू जानवरों के साथ समय व्यतीत करें अपने पालतू जानवरों की देखभाल और उनके साथ समय बिताने के लिए आराम करने का सर्वोत्तम उपाय है, और आपका पालतू अतिरिक्त ध्यान से प्यार करेगा कुत्तों को अक्सर चिकित्सा में इस्तेमाल किया जाता है और अवसाद से निपटने में मदद मिलती है, इसलिए ज़ाहिर है कि वे आपके मूड में क्या प्रभाव डाल सकते हैं। मुस्कुराहट न करें जब आपके कुत्ते या बिल्ली अपनी गोद में चढ़ते हैं या अपने पैरों पर बैठते हैं, तो ध्यान की मांग करें?



  • विधि 3
    अपने जीवन के क्षेत्रों में सुधार

    पिक्चर का शीर्षक अलईव्यूएट बोरेडम एट होम स्टेप 14
    1
    तरीके से खोजें घर पर पैसे कमाएं. यदि आपके पास एक स्थायी नौकरी नहीं है और अतिरिक्त पैसे कमाने का तरीका तलाश रहे हैं, तो ऑनलाइन पैसा बनाने के कई तरीके हैं फ्री मार्केट या ओएलएक्स में चीजों को बेचना संभव है, सर्वेक्षण का जवाब देकर या कुछ फ्रीलांस लेखन / संपादन कार्य करके पैसा कमाते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरियम ऑन होम चरण 15
    2
    एक नई भाषा जानें हालांकि ऐसा कुछ ऐसा लगता है जैसे खुद को करना कठिन है, ऐसे कई संसाधन हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आप सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं जैसे रोसेटा स्टोन, मेमोरी जैसी साइट तक पहुंचें या डुओलिंगो के साथ एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 16
    3
    बातचीत को एक पुराने दोस्त के साथ अद्यतित रखें यदि आपके पास बहुत से खाली समय हैं, तो किसी दोस्त को फोन न करें जिससे आप बात करना चाहते हैं? यदि यह उपलब्ध नहीं है, तो ई-मेल या अच्छे पुराने पत्र भेजें।
    • जैसे पत्र भेजें आजकल कुछ तेजी से असामान्य है, हस्तलिखित पत्र प्राप्त करना एक बहुत अच्छी बात हो सकती है - विचार दिखाने के अलावा, क्योंकि इसमें पाठ संदेश की तुलना में बहुत अधिक काम की आवश्यकता होती है
    • आप एक भी भेज सकते हैं पोस्ट कार्ड.
  • पिक्चर का शीर्षक है अलविदाबायरेम एट होम होम 17
    4
    एक खाता बनाएं बजट. अपने घर का आयोजन करते समय, क्यों नहीं अपने वित्त का आयोजन भी करें? यह कुछ लोगों के लिए एक मुश्किल गतिविधि की तरह लग सकता है, लेकिन आप अपने पैसे खर्च करने का विचार प्राप्त करने से आपको और अधिक आराम और तनावग्रस्त कर सकते हैं किराया, भोजन, ईंधन, मस्ती आदि जैसे कुछ सामान्य श्रेणियां बनाएं। - और उस राशि को आवंटित करें जो आप आमतौर पर उनमें से प्रत्येक पर खर्च करते हैं।
    • आप मात्रा में खर्च की अनिश्चित हैं, पिछले दो महीनों के लिए अपने बैंक स्टेटमेंट की जांच और देखो कितना प्रत्येक श्रेणी में खर्च किया गया था। इंटरनेट पर बजट ट्यूटोरियल हैं, और वे आपको विभिन्न श्रेणियों का एक विचार दे सकते हैं जो कि मौजूद हैं और धन कैसे आवंटित करें।
  • पिक्चर का शीर्षक है अलविदाबायरेम एट होम होम स्टेप 18
    5
    स्वयंसेवक काम करने के तरीके तलाशें अगर आपके पास लगातार मुफ्त समय है, तो इसका इस्तेमाल करने का यह एक शानदार तरीका है: दूसरों की मदद करना आप इंटरनेट पर स्वयंसेवक के विभिन्न तरीकों को ढूंढ सकते हैं। हो सकता है कि आप कुछ नगरपालिका घटनाओं में पशुओं या बुजुर्ग या काम का ध्यान रखना चाहते हैं। किसी भी मामले में, आपके क्षेत्र में बहुत से स्वयंसेवक अवसरों को होना चाहिए।
    • अपने शहर में एक पशु आश्रय में काम करें।
    • एक में स्वयंसेवा नर्सिंग होम.
    • अपने शहर कचरा को इकट्ठा करने में सहायता करें
    • एक पर काम करें आश्रय जो सड़क पर रहने वालों को भोजन देता है
  • विधि 4
    उत्पादक होने के नाते

    पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरेडम एट होम होम चरण 1 9
    1
    एक टू-डू सूची बनाएं अपने घर में जिन चीजों को आप करना चाहते हैं, उनके बारे में सोचने के लिए समय निकालें, चाहे वे सफाई, आयोजन या अन्य घरेलू काम कर रहे हों फिर सूची की जांच करें और अपने द्वारा किए गए चीजों की जांच करें। दिनों या हफ्तों के लिए एक टू-डू सूची से आइटम खोलना एक महान भावना प्रदान कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरियम एट होम स्टेप 20
    2
    अपने घर में पूरी तरह सफाई करें आम तौर पर जब हम व्यस्त होते हैं तो साफ-सफाई की जाती है, इसलिए आपके घर को अच्छी सफाई की आवश्यकता हो सकती है व्यवस्था, जगहों में चीजों को डालकर और सफाई उत्पादों को अलग करके शुरू करें। इस को साफ़ करें बाथरूम और रसोईघर, रहने वाले कमरे और बेडरूम से धूल हटा दें, झाडू और पोंछें भूमि.
    • गंदगी के स्तर के आधार पर, ये कार्य पूरे दिन ले सकते हैं! यदि घर बहुत गंदे है, तो एक बार में अपने आप को सब कुछ करने की कोशिश में डर नहीं लगना। सफाई के कुछ घंटे खर्च करें, फिर एक इनाम के रूप में कुछ मज़ा करने के लिए एक ब्रेक ले लो।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम ऑन होम चरण 21
    3
    पुनर्निर्माण करना उसकी अलमारी समय निकालने का दूसरा तरीका आपकी अलमारी को साफ और व्यवस्थित करना है। अपने कपड़े मौसम के क्रम और रंगों में फिर से तैयार करें, और अपने जूते को शैली और रंग से पैक करें यह किसी भी कबाड़ या यादृच्छिक आइटम को साफ करने का भी एक अच्छा मौका है जिसे आप अलमारी में संग्रहीत कर सकते हैं और जो उसमें शामिल नहीं हैं या जो अन्यत्र बेहतर संग्रहीत किया जा सकता है
    • इसे व्यवस्थित करते समय, उन कपड़ों से छुटकारा पाने का समय लेते हैं जिनका आप उपयोग नहीं करते हैं या अब आपकी सेवा नहीं करते हैं। यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि आप कितनी बार पहनते हैं, कपड़े का पिछलग्गू फ्लिप करना है, और इसका उपयोग करते समय, इसे सही स्थिति में रखें इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आप कुछ महीनों के बाद किस कपड़े पहन नहीं सकते
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरियम ऑन होम चरण 22
    4
    अपनी पुस्तकों को पुनर्व्यवस्थित करें आप किताबें और मुसीबत किसी विशिष्ट पुस्तक खोजने का एक बड़ा संग्रह है, तो जब आप इसे ज़रूरत है, उन्हें व्यवस्था करने के लिए अपने खाली समय का लाभ उठाएं। आप कर सकते हैं उन्हें व्यवस्थित करें लेखक, शीर्षक या शैली द्वारा यह भी पुराने समय से छुटकारा पाने का एक अच्छा समय है कि आप फिर से या पुस्तकों की प्रतियों के साथ-साथ संगठन के दौरान शेल्फ से धूल हटाने को नहीं देखेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक अलईव्यूएट बोरियम एट होम स्टेप 23
    5
    पुराने चीजों से छुटकारा पाएं जब आपकी चीजों को सफाई और व्यवस्थित किया जाता है, तो उन चीजों को ढेर कर दें जिन्हें आप उपयोग नहीं करते हैं या किसी दान, दोस्त या बाजार. अपने कपड़े और पुस्तकों के साथ, घर के चारों ओर अपने फर्नीचर, आपूर्ति या अन्य वस्तुओं की समीक्षा करें और उन चीज़ों को दान या बेचें जिनकी आप अब उपयोग नहीं करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अलिवियेट बोरियम एट होम स्टेप 24
    6
    अपना कपड़े धो लें यह आमतौर पर घर के अंदर बहुत तेज और साथ ही धूल जमा करता है, और एक दिन जब आपके पास बहुत समय होता है तो इसे धोने का एक अच्छा मौका होता है। यदि आप चाहें तो रंगों से कपड़े अलग करें, और फिर यदि आवश्यक हो तो आप उन्हें लौह कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अलहिविएट बोरियम ऑन होम चरण 25
    7
    व्यवस्थित करें कमरे प्रत्येक कमरे की सफाई करते समय, क्यों नहीं उन्हें भी व्यवस्थित करें? रेफ्रिजरेटर को साफ करें और बचे हुए फेंक दें, बर्तनों और पैन की व्यवस्था करें, बाथरूम सिंक के नीचे की वस्तुओं को पुन: व्यवस्थित करें। यह संभव है कि आपके घर के कई कमरों को पुनर्गठित किया जा सकता है, इस दिन के दौरान अपने खाली समय को अपने जीवन को ठीक करने और पुनर्गठन के लिए अपना समय दें, जिससे आप अपने तनाव को दूर करने में भी मदद करेंगे!
  • युक्तियाँ

    • एक खुला दिमाग है आम तौर पर हम खुद को घर पर ऊब जाते हैं क्योंकि हम एक दिन का मूल्य नहीं देते हैं। अपने खाली समय का आनंद लें, क्योंकि यह हमेशा ऐसा नहीं होगा
    • याद रखें कि आपको दिन के हर दूसरे दिन कुछ नहीं करना है समय निकालने के लिए ठीक है, जब तक कि यह अक्सर नहीं होता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com