IhsAdke.com

एक दिन का आनंद कैसे लें

अंत में, आपके पास स्कूल या काम से एक दिन का समय है, लेकिन अब आपको तय करना है कि क्या करना है। क्या आप घर पर एक आराम दिन चाहते हैं, एक नई परियोजना शुरू कर रहे हैं या यहां तक ​​कि यात्रा का आयोजन भी कर रहे हैं? यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो आमतौर पर एक आराम या उत्पादक दिन को प्यार करते हैं, तो समय-समय पर कुछ नया अनुभव करने पर विचार करें।

चरणों

विधि 1
आराम से ब्रेक होने पर

चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 1
1
दिन आराम से शुरू करें अलार्म बंद करें उठो जब आप इसे पसंद करते हैं और आराम से नाश्ते का आनंद उठाते हैं। यदि आप खाना बनाना पसंद करते हैं, तो कुछ खास बनाओ, जैसे वफ़ल, उल्लू पेनकेक्स, आलू, आदि।
  • तस्वीर का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 2
    2
    अपने सेल फोन और ईमेल से दूर रहें लोगों के साथ लगातार संपर्क करना थकाऊ हो सकता है और बहुत से लोग अपने फ़ोन और ईमेल की मजबूती से जांच करते हैं, भले ही वे इसे बाहर डाल देते हों यदि जरूरी हो, तो लोगों को पहले से बताएं कि आप अपने दिन में उपलब्ध नहीं होंगे, और अगले दिन तक कोई संदेश नहीं पढ़ेंगे।
    • यदि आप जानते हैं कि यह मुश्किल होगा, तो अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को एक दराज में छोड़ दें, जहां से आप दिन बिताने की योजना बना रहे हैं।
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 3
    3
    आरामदायक क्षेत्र खोजें एक जगह चुनें जहां आप कई घंटे आराम कर सकते हैं। यदि आपका घर मेले या तनावपूर्ण लोगों के लिए कार्य से भरा होता है, तो एक आरामदेह माहौल में एक कॉफी या पार्क है। यदि मौसम इसके लिए अप्रिय है, तो अपने घर के अंदर एक आरामदायक जगह बनाएं।
  • तस्वीर का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 4
    4
    अपने पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं। यदि आपके पास एक जानवर है, तो इसके साथ कुछ समय बिताना अपने कुत्ते, बिल्ली या पक्षी के साथ खेलने का एक तरीका ढूंढें यदि आप शिल्प पसंद करते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के लिए एक खिलौना बनाएं
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 5
    5
    एक पुस्तक पढ़ें आपके पास पुस्तकों को पढ़ना है या एक है जिसे आपने एक लंबा समय पढ़ा है और फिर से पढ़ना चाहते हैं। यदि आपको पढ़ने के लिए एक नई पुस्तक मिलनी है, तो अपने पसंदीदा लेखकों को ऑनलाइन देखने के लिए देखें कि क्या उन्होंने कुछ नया लिखा है या नहीं।
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 6
    6
    बिताएं। एक आराम की गतिविधि का पता लगाएं जो आप सामान्य रूप से दिन विशेष बनाने के लिए नहीं करेंगे ध्यान, बुलबुला स्नान करें, या पुराने गीतों के संग्रह को सुनें और पसंदीदा गीतों को फिर से खोजें।
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 7
    7
    अपने आप को अच्छे भोजन के साथ लाड़ प्यार अपने पास एक डिलीवरी स्थान ढूंढें, इसलिए आपको घर छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, या फिर एक अच्छे रेस्तरां में जाकर यदि आपको ऐसा पसंद है तो यदि आप खाना पकाने का आनंद लेते हैं, तो आप कुछ खाना बनाना पसंद करते हैं
    • यदि आप खाना पकाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन कोशिश करना चाहते हैं तो मैश किए हुए आलू या मकारोनी और पनीर जैसे सरल नुस्खा बनाने की कोशिश करें।
    • यदि आप मस्ती करने के लिए अधिक जटिल व्यंजन खाना बनाना चाहते हैं, तो नया और रोमांचक कुछ करें, लेकिन इतना मुश्किल नहीं है कि आप पर बल दिया जाएगा। ऑरज़ोट्टो, नान थूल या गर्म घर का बना सॉस बनाओ।
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 8
    8
    कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें अगर यह छुट्टी है, तो आपके दोस्तों को शायद दिन भी बंद हो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर वे नहीं करते हैं, तो वे दिन के दौरान खाली समय प्राप्त कर सकते हैं उन्हें मूवी देखने, बोर्ड खेल खेलने या आपके साथ भोजन खाने के लिए आमंत्रित करें। हालांकि, कई यात्राओं के साथ खुद को अधिभार नहीं डालें, आज भी विश्राम का दिन होना चाहिए।
  • विधि 2
    एक यात्रा की योजना बना

    चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 9
    1



    आपके आस-पास की जगहों की तलाश करें शायद एक ऐसी फिल्म या टुकड़ा है जो आप को देखने में रुचि रखते हैं, या एक संग्रहालय जिसे आपने कभी नहीं किया है कभी-कभी आप अपने खुद के शहर में एक पर्यटक की तरह मजाकिया काम कर सकते हैं, खासकर यदि आप अपने आसपास के सभी चीजों का आनंद लेने के लिए काम में व्यस्त हैं।
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 10
    2
    प्रकृति में कुछ समय व्यतीत करें प्राकृतिक क्षेत्रों में आराम के लिए बहुत अच्छा हो सकता है, आपको घर के भीतर या शहर में अधिकतर समय बिताते हैं। पिकनिक, बाइक की सवारी करें, या पार्क के माध्यम से चलें। आप अपने पास के कैम्पिंग ग्राउंड और प्रकृति भंडार भी देख सकते हैं, इसलिए यदि आप कुछ दिनों की यात्रा की योजना बनाना चाहते हैं, तो याद रखें कि यह संभवतः यातायात होगा यदि यह छुट्टी है
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 11
    3
    उन पड़ोस के माध्यम से चलो, जहां पहले कभी नहीं हुआ यदि आपके आस-पास का कोई शहर या आस-पड़ोस है जिसे आपने कभी न खोजा है, तो एक विशेष योजना के बिना यात्रा करें। दुकानों और रेस्तरां के साथ एक क्षेत्र चुनें, और बुकस्टोर्स से नाइटक्लब तक सब कुछ देखें
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 12
    4
    अनुभव बनाएँ, न सिर्फ नई चीजें खरीदना लोग अक्सर पाते हैं कि अनुभव वस्तुओं की तुलना में अधिक यादगार और दिलचस्प हैं। आप खरीदारी पसंद है, दोस्तों के साथ जाने इस अनुभव और अधिक यादगार बनाने के लिए, या क्रेडिट कार्ड और बस खिड़की की दुकान पर कुछ अधिक upscale दुकान आप का उपयोग घर छोड़ दें।
  • चित्र का आनंद लें 13 दिन का आनंद लें
    5
    निराशाजनक अनुभवों से बचें अपनी सुस्त में यातायात, भीड़ वाले क्षेत्रों और तनाव के अन्य स्रोतों से बचने का प्रयास करें। ये आम समस्याएं हैं, खासकर यदि आपका दिन छुट्टी पर है, लेकिन आप एक छोटे से भीड़ के साथ एक पार्क या पड़ोस पा सकते हैं।
    • यदि यह आपके विकल्पों को सीमित कर रहा है, तो अपने पिछवाड़े में एक पिकनिक है
  • विधि 3
    निजी परियोजनाओं के लिए आपकी राहत का उपयोग करना

    चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 14
    1
    कला और शिल्प बनाने की कोशिश करो पेंट करें, ड्रॉ करें, मिट्टी के बर्तनों को बनाएं, या किसी अन्य कला के रूप को देखें। इसके साथ मज़े करो, और आप कुछ ऐसा बना सकते हैं जो आप अपने घर में प्रदर्शित कर सकते हैं।
    • एक समुद्री डाकू टोपी बनाने की कोशिश करें, या मोज़े बुनाई के रूप में एक और अधिक कार्यात्मक डिजाइन शुरू करें
    • जहाँ आप रहते हैं, वहां के पास निःशुल्क कला परियोजनाएं देखें
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 15
    2
    एक नया शौक सीखें ऐसे हजारों शौक हैं जो आपने शायद कभी नहीं सुना है, और आपके दोस्तों में शायद कुछ ऐसे हैं जो आपको सिखाने के लिए उत्सुक होंगे। एक रोबोट बनाने की तरह एकमात्र गतिविधियों की कोशिश करें एक रणनीतिक गेम से असबाब प्रोजेक्ट्स के लिए आप को प्रतिस्पर्धी या सहयोगी गवाहों को सिखाने के लिए मित्र को ढूंढें, जहां हर एक को किनारों के टुकड़े को अंत में शामिल किया जाए
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 16
    3
    एक व्याख्यान, पॉडकास्ट, या ऑडीओबूक को सुनें सुनने के लिए पॉडकास्ट खोजें, जिस विषय पर आप रुचि रखते हैं खुद को मुफ्त ऑनलाइन व्याख्यान के साथ शिक्षित करें
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 17
    4
    एक दिवसीय कक्षा में भाग लें I शहरों में, आप अक्सर आसपास खाना पकाने की कक्षाएं, शिल्प या अन्य विषय पा सकते हैं आप अपने क्षेत्र में पुस्तक क्लब, खेल संघों, या अन्य क्लबों के लिए भी ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। उनमें से ज्यादातर आज कुछ भी नहीं कर सकता है, आप कुछ मज़ा सप्ताहांत पर भी देख सकते हैं, और आप ऊर्जा यह इतना वापस काम पर जाना देखने के लिए नहीं हो सकता।
  • चित्र का आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 18
    5
    अपने दोस्तों के साथ चैट करें यहां तक ​​कि अगर आप व्यक्ति के प्रकार जो छुट्टी का दिन के लिए उत्सुक है कर रहे हैं, पता है कि अपने प्रियजनों के साथ संपर्क में रखने के लिए एक "काम" अपने परियोजनाओं और कार्यों सूची के रूप में महत्वपूर्ण है। किसी ऐसे व्यक्ति से मिलो जिसे लंबे समय तक नहीं देखा गया है या ऑनलाइन बातचीत है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com