IhsAdke.com

कैसे एक नोटिव बनें

विंस्टन चर्चिल वॉल्टेयर। बॉब डायलान चार्ल्स बुकोस्की इन लोगों में आम क्या है, साथ ही राजनीतिक, रचनात्मक या दार्शनिक जीनियस भी हैं? वे रात के उल्लू के रूप में जाना जाता है अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग रात्रि पसंद करते हैं वे उन लोगों की तुलना में अधिक बुद्धिमान होते हैं जो सुबह पसंद करते हैं और यह रात में रचनात्मकता और अंधेरे के बीच संबंधों के कारण हो सकता है। हालांकि, यदि आप लोगों के इस समूह का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि रात के उल्लू भी ऐसे लोगों की तुलना में अधिक उदासीन होने की संभावना है जो दिन को पसंद करते हैं और आपको अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए क्योंकि आप उस रोमांचक समय में संक्रमण आपका जीवन

चरणों

भाग 1
जीवनशैली में बदल रहा है

चित्र शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 01 बनें
1
सो जाओ और थोड़ा बाद में हर दिन उठो। नाइटलाइफ़ को संक्रमण बनाने का सबसे अच्छा तरीका दिन का दिन है। जब तक आप जल्दबाजी में न हों, आपको बिस्तर पर जाने की कोशिश करनी चाहिए और हर दिन लगभग 15 से 30 मिनट बाद जब तक आप आदर्श समय पर नहीं पहुंच जाते। रात्रि उल्लू आमतौर पर आधी रात के बीच और सुबह पांच के बीच सोते हैं, हालांकि आप यह तय कर सकते हैं कि "रात उल्लू" शब्द का आप क्या मतलब है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको एक समय लगता है जो आपके लिए काम करता है और जैसे ही आप अपने आदर्श सोने के समय में चले गए और समय जगा
  • यह वास्तव में बहुत ही जरूरी है कि बिस्तर पर जाकर एक ही समय में जागें, 7 से 8 घंटों की नींद कितने लोगों की जरूरत है अगर आप को यादृच्छिक नींद का दिन होता है, तो 8 घंटों में सोते समय आपको विश्राम नहीं दिलाया जाएगा।
  • एक बार जब आप अपना रूटीन पा लेते हैं, तो आपका मन आपके नए ऊर्जा चक्र के आदी बन जाएगा और अधिक कुशलता से काम कर सकता है।
  • चित्र का नाम एक रात उल्लू कदम 02 बनें
    2
    यदि आप बाद में नहीं जगा सकते हैं, तो नप्प्स लेने की योजना बनाएं। अगर आपको हर सुबह एक निश्चित समय पर जागना होता है, लेकिन बाद में बिस्तर पर जाने के लिए दृढ़ संकल्प किया जाता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दिन के दौरान जितना भी हो सके उस नींद के लिए आप क्षतिपूर्ति कर सकते हैं। अगर 30 मिनट से अधिक नल लेने में वास्तव में आपको अधिक थका हुआ है, तो आप दिन में 10 से 15 मिनट के लिए एक या दो शक्तिशाली नप्स लेते हैं, भले ही दोपहर के भोजन का समय या दोपहर दोपहर हो, आप आराम कर सकते हैं आप की जरूरत है।
    • लोग यह भी कहते हैं कि तीव्र ध्यान केंद्रित 10 मिनट की नींद एक घंटे के बराबर हो सकती है। यदि आप नाइट क्लब बनना चाहते हैं, लेकिन जल्दी उठने की जरूरत है, तो सुबह ध्यान करें। आपको बस इतना करना होगा कि आप अपनी आँखें बंद करें, अपना शरीर स्थिर रखें और श्वास पर ध्यान दें, सभी विकर्षणों को दूर करने दें।
  • चित्र शीर्षक से एक नाइट उल्लू चरण 03 बनें
    3
    अपने आप को एक आराम का समय देना सुनिश्चित करें ताकि आपको सोते समय कोई समस्या न हो। रात के जीवन शैली के संक्रमण आपको बाद में सोते रहेंगे, लेकिन आपको अभी भी आराम करने के लिए एक समय की योजना बनानी चाहिए ताकि आप सो सकें। आपको सभी दृश्य उत्तेजनाओं को बंद करना चाहिए, इसमें आपके सेल फोन, आपका कंप्यूटर या टीवी शामिल है, बिस्तर पर जाने से कम से कम एक घंटे पहले, आपका मन "नींद राज्य" में जाता है। एक प्रकाश पढ़ने, एक कैमोमाइल चाय और बिस्तर से पहले सुखदायक संगीत से आराम करें और आप सपनों के देश में तेजी से हैं
    • यदि आप यूट्यूब पर वीडियो के घंटों देखते हैं और जल्द ही सोने की कोशिश करते हैं, तो आपका मन अब भी बहुत सक्रिय होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक रात उल्लू 04 कदम बनें
    4
    अपने दोस्तों या परिवार को अपनी योजनाओं के बारे में बताएं जिन लोगों के साथ आप रहते हैं, साथ ही साथ अपने दोस्तों को, एक नई जीवन शैली के लिए अपनी चाल के बारे में जागरूक करना महत्वपूर्ण है। इससे आपके माता-पिता या रूममेट्स को सुबह बहुत ज्यादा शोर करने से रोका जा सकता है, या उम्मीद है कि आप कॉफी बनने की योजना बना रहे हैं और आपकी जीवन शैली का सम्मान करेंगे। यदि आप अकेले रहते हैं, तो अपने दोस्तों के निर्णय के बारे में बात करते हुए आप अक्सर मददगार हो सकते हैं क्योंकि वे आपको कॉल नहीं करेंगे I सुबह सुबह जल्दी ही अपने दरवाजे पर दस्तक देंगे और 7 अक्तूबर को एक तत्काल प्रतिक्रिया की उम्मीद में ईमेल नहीं भेजेगा।
  • # * आपके मित्र या परिवार भी रात को देर रात आपके साथ छोड़ने के विचार के लिए खुले हो सकते हैं, क्योंकि वह जानता है कि आप जागते रहते हैं।

    चित्रित किया गया नाम एक रात उल्लू कदम 05
    1
    नौकरी ढूंढें जो आपकी नई जीवन शैली का समर्थन करता है अगर आप वास्तव में नाइट क्लब बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो आपको एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी को एक समय क्षेत्र में खोजना होगा जो पूरी तरह से आपके से अलग है ताकि आप सहकर्मियों के साथ संवाद कर सकें और रात के मध्य में आपको क्या करना चाहिए। आप एक लेखक, एक ब्लॉगर भी हो सकते हैं, या किसी कंपनी द्वारा काम पर रखा जा सकता है, जो काम करना चाहता है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं। यदि आप स्कूल में हैं तो आप एक पाठ्यक्रम बना सकते हैं जो आपको रात में उत्पादक बनाने और अपने परीक्षण करने के लिए समय में जागने की अनुमति देता है।

    यदि आप रचनात्मक क्षेत्र में हैं, जैसे कि पेंटिंग, फोटोग्राफी, डिज़ाइन, या एक अभिनेता में, तो आप रात में अपने सृजनात्मक कार्यों को बना सकते हैं, अभ्यास कर सकते हैं, रिहेर्स कर सकते हैं, फ़ोटो प्रकट कर सकते हैं या अधिक कर सकते हैं। वास्तव में, आपके लिए इस तरह काम करना भी आसान हो सकता है क्योंकि आपके पास कम रुकावटें होंगी!

    भाग 2
    नाइटलाइफ़ के लाभों का कटाई

    चित्र नामित एक रात उल्लू कदम 06 है
    1
    हर कोई सो रहा है, जबकि मौन का आनंद लें। नाइट क्लब बनने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि जब आप काम कर रहे हों तो दुनिया सोएगी। चाहे आप अकेले रहें या रूममेट हों, आपको लगता है कि दुनिया शांत हो गई है, और यह कि आप एक गहरी सांस लेने और काम करने का अधिकार पाने के लिए चुप हैं। आप खिड़की पर गौर करते हैं और आपको पता चल जाएगा कि आपके पड़ोस में केवल कुछ ही रोशनी हैं और आपको शांति और चुप की भावना महसूस करनी चाहिए।
    • आप इस चुप्पी का लाभ उठा सकते हैं, इस समय दैनिक जीवन के पागलपन से दूर कर सकते हैं, जो भी आप करना चाहते हैं।

    # * आप रचनात्मक हो सकते हैं, आप होमवर्क कर सकते हैं, अपने दोस्तों से बात कर सकते हैं, जो रात के उल्लू भी हैं या सिर्फ एक कमरे में रहें और एक पत्रिका पढ़ें। इस तथ्य का लाभ उठाएं कि कोई भी आपको बाधित नहीं करेगा और आप बिना किसी देरी के आपके जो भी चाहते हैं, कर सकते हैं।

    चित्र शीर्षक से एक रात उल्लू कदम 07 बनें
    1
    रात में अपने उपकरणों का उपयोग करें - यह सस्ता हैएक बात आप कर सकते हैं अगर आप नाइट क्लब बनना चाहते हैं तो मैं आपके डिशवॉशर, स्टोव या अन्य उपकरणों का उपयोग करता हूं जो ज्यादातर लोग दिन के दौरान उपयोग करते हैं। यदि आपके पास वॉशर और ड्रायर है, तो आप रात में भी कपड़े धो सकते हैं। आप केवल अन्य लोगों के बारे में चिंता किए बिना अपने उपकरणों का उपयोग नहीं करेंगे, बल्कि यह आपको पैसे बचाएगा।

    # * आपको यह देखना चाहिए कि अधिकतम समय क्या है और सबसे कम समय पर उपकरणों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा समय क्या है।

    पिक्चर शीर्षक से एक नाइट उल्लू चरण 08 बनें
    1
    अपने घर में उतनी जगह का उपयोग करें जितना आप कर सकते हैं। यदि आप अकेले नहीं रहते हैं, तो आप घर के अन्य भागों का लाभ लेने के लिए हर समय सो रहे समय का उपयोग कर सकते हैं। शायद आप अंत में रहने वाले कमरे में अकेले बिना बाधित किए जा सकते हैं, या कार्यालय का उपयोग करें जिसे सामान्य तौर पर आपके रूममेट्स द्वारा उपयोग किया जाता है। आप पोर्च पर या अकेले यार्ड में कुछ ताजी हवा पाने के लिए रह सकते हैं। आप रसोई में एक खाना पकाने की परियोजना शुरू भी कर सकते हैं - अगले दिन खाना पकाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संपर्क करें और रात में बहुत देर तक खाना न खाएं।

    # * इसके बारे में सोचो: आप दिन के दौरान अपने घर में सबसे अधिक समय बिताना कितना पसंद करेंगे जब इसके अलावा अन्य कोई भी व्यक्ति नहीं है? वहां अकेले रहने के लिए अकेले उस समय का फायदा उठाइए।

    1. 1
      • आप एक बड़े टेबल के साथ एक कमरे में योग या विशाल पहेली भी कर सकते हैं जो आमतौर पर व्यस्त हो जाता है। महल के राजा होने का लाभ उठाओ - कम से कम रात में।
    2. चित्र का शीर्षक एक रात उल्लू कदम 09
      2
      अपने रचनात्मक विचारों को लिखें रात को रात के निशानेबाजों के लिए मुख्य क्षेत्र अपने रचनात्मक काम को विकसित करने के लिए यदि आप एक रचनात्मक व्यक्ति थे, चाहे आप एक कथा लेखक, एक दृश्य कलाकार, चित्रकार या संगीतकार हो, तो आप अपना काम करने के लिए उस समय का उपयोग कर सकते हैं। एक चुप जगह खोजें, खेलने के लिए सॉफ्ट संगीत खेलते हैं यदि यह आपके लिए काम करता है, तो मोमबत्ती को काम पर ध्यान केंद्रित करें और बिना किसी निर्णय या व्याकुलता के आपके दिमाग में लिखने पर ध्यान दें। आप इंटरनेट से एक ही कम्प्यूटर को पूरी तरह से बचने का फैसला कर सकते हैं ताकि आप आगे काम पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

    # * आप कंप्यूटर के बजाय पेन और एक पेपर के साथ काम करने के लिए आदी नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप यह पता लगा सकते हैं कि आपकी रचनात्मकता बेहतर होती है यदि आप कंप्यूटर के सामने अपना "नौकरी का काम" करते हैं तो यह आपके रचनात्मक कार्यों को अपने दैनिक कार्य से अलग करने का एक अच्छा तरीका भी हो सकता है।

    1. 1
      • कुछ व्यापारिक मालिक वास्तव में रसोई द्वीप के द्वीप पर खड़े होने की सलाह देते हैं और इसे "विचारों के बार" के रूप में सोचते हैं, जहां आप सामान्य रूप से नीचे बैठने के बजाय नए विचार उत्पन्न कर सकते हैं।

    # एक समय में एक परियोजना पर फ़ोकस करें नाइटलाइफ़ लाइफस्टाइल का लाभ उठाने के लिए आप एक और चीज यह कर सकते हैं कि आपको बाहरी दुनिया के कई विकर्षणों से निपटने की आवश्यकता नहीं है जो आपको दिन के दौरान सामना करना पड़ेगा। आप आने वाली टेलीमार्केटिंग कॉल प्राप्त नहीं करेंगे, आपको काम से हजारों ईमेल प्राप्त नहीं होंगे और कोई भी आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं दे रहा है, पूछकर कि क्या आप कैंडी खरीदना चाहते हैं। चूंकि इन विकर्षणों में आप को परेशान नहीं किया जाएगा, आप एक समय में केवल एक प्रोजेक्ट के साथ काम कर सकते हैं और अपनी शाम के घंटे को और अधिक उत्पादक बनाने के लिए इसके साथ छड़ी कर सकते हैं।




    पिक्चर का शीर्षक बनें एक नाइट उल्लू चरण 10

    # * आप एक रचनात्मक परियोजना के लिए एक रात बुक कर सकते हैं, जैसे कि एक लघु कहानी आप वास्तव में इस परियोजना पर काम करने के लिए हर हफ्ते या महीने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं। आप प्रत्येक रात अपने काम के एक अलग पहलू के लिए भी बुक कर सकते हैं।

    1. 1
      • एक ही समय में कई कार्य करने से बचें जितना आप कर सकते हैं अगर आप कुशल बनना चाहते हैं। बेशक, यह उन लोगों के लिए अच्छी सलाह है जो दिन के दौरान भी काम करते हैं, लेकिन नाइट क्लब होने पर एक समय पर एक परियोजना पर ध्यान देना बहुत आसान होता है, इसलिए आपको उस का लाभ लेना चाहिए।
    2. पिक्चर का शीर्षक है एक नाइट उल्लू के चरण 11
      2
      रेस्तरां, नौकरियां, या शाम के मनोरंजन के लिए विकल्प देखें हालांकि रात होने के लिए एक लाभ यह है कि आप अपने आप को हो के लिए स्वतंत्र हैं है, distractions बिना अपनी परियोजनाओं पर काम करते हैं, वहाँ आप जैसे अन्य लोगों के साथ बाहर जाने के लिए इच्छुक नहीं के साथ कुछ भी गलत नहीं है। वास्तव में, आप एक छोटे से अकेला कंपनी के बिना हर समय रात होने के लिए प्राप्त कर सकते हैं, तो आप बाहर रात में आप की तरह किसी रात उल्लू के साथ कुछ खा लें करने के लिए लेनी चाहिए (स्वास्थ्य को बनाए रखने की कोशिश करते हुए), कि खुला है एक कॉफी की दुकान के पास जाओ आधी रात तक, या यहां तक ​​कि जब आप कर सकते हैं बार में जाने के लिए दोस्तों के साथ मिलना सिर्फ इसलिए कि आप कारण हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अकेले ही अकेले रहना होगा।

    # * अगर आप अन्य उल्लू जानते हैं, तो उन्हें पूछें कि वे मस्ती करने का फैसला कब करते हैं। फिल्मों, शीतकालीन सलाखों या रेस्तरां या अन्य तरीकों से देखने के लिए कुछ जगहों पर विचार हो सकते हैं, जिससे आप महसूस कर सकते हैं कि आप समुदाय का हिस्सा हैं भले ही भोर में जाग रहे हो।

    पिक्चर का शीर्षक बनें एक नाइट उल्लू चरण 12
    1
    अपने पावर चक्र के आधार पर एक शेड्यूल बनाएं अपनी नाइटलाइफ़ लाइफस्टाइल का लाभ उठाने के लिए आप जो भी चीज कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से एक योजना तैयार करना है कि आप अपने शरीर की अधिकतम ऊर्जा का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आप मुसीबत सुबह जागने और दिन के कम से कम आधा जब तक कार्यात्मक महसूस नहीं करता है, बहुत महत्वपूर्ण बैठकों योजना नहीं है, या यदि आप के बजाय बचा सकता है कि इससे पहले कि महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए है बातें आसान, बांड के रूप में रहता है घर या नियमित ईमेल सुबह के कार्यक्रम के लिए बाद में सबसे महत्वपूर्ण और / या रचनात्मक चीजें।

    # * आपको यह भी जानना चाहिए कि आपकी ऊर्जा निम्नतम बिंदु पर कब है। यदि आप दोपहर या दोपहर के बीच हर दिन दोबारा थका हुआ महसूस करते हैं, उदाहरण के लिए, आप अपने काम को ढेर करने के लिए मजबूर करने के बजाए एक प्रेरक चलने की योजना बना सकते हैं

    1. 1
      • यदि आपको पता था कि आप 10 बजे, और अधिक उपयोगी हैं, उदाहरण के लिए, और आपका मित्र पूछता है कि क्या आप एक फिल्म देखना चाहते हैं, तो आप इसे अस्वीकार कर सकते हैं यदि आपके पास रात में काम करना है आप जब आप नींद या थके हुए होते हैं तो आप जो कुछ कर सकते हैं उसके लिए अपने सबसे अधिक उत्पादक घंटे खर्च करने के बजाय इस रचनात्मक झिलमिलाहट का सबसे अधिक बनाना चाहते हैं।

    भाग 3
    स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए

    # रात में देर से खाने से बचें एक समस्या जो उस रात पर नजर रखने वालों का सामना होती है, वे आमतौर पर रात में देर से "चौथा भोजन" करते हैं क्योंकि अधिकांश लोगों, खाने के लिए जब वे इच्छा कर रहे हैं कंप्यूटर या टीवी के सामने एक या दो घंटे कदम है और जल्द ही सो जाएगा, जो उन्हें एक अतिरिक्त खाना खाने के बाद बहुत कम कैलोरी कम करने के लिए कारण बनता है करते हैं यह भोजन समस्या हो सकती है। इससे बचने के लिए आप रात में खाने की नौ या दस योजना बना सकते हैं और फिर एक स्वस्थ नाश्ता बनाने, बादाम, केला या दही खाने या खाने के लिए अगर आप मूड में हैं।

    चित्र का शीर्षक एक रात उल्लू का चरण 13

    # * बेशक, अगर आप एक नाइट क्लब हैं, तो शायद आपके पास एक शाम कसरत की नियमित है याद रात बाहर काम करने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह, आम धारणा, व्यायाम के विपरीत अपने एड्रेनालाईन शरीर पर और आपको कम, नहीं अधिक, तैयार सोने के लिए छोड़ देता है। अगर आप स्वस्थ रहने के तरीके के रूप में देर से व्यायाम करने की योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि व्यायाम और सोने का समय के बीच कुछ घंटों दूर रहें।

    1. 1
      • यदि आप वास्तव में रात में काम करने के लिए तैयार हैं, तो 24 घंटे जिम देखें आप रात में जॉगिंग की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन किसी के साथ या किसी ऐसे जगह पर जहां आप सुरक्षित हैं, कई अन्य लोगों के साथ ऐसा करने की कोशिश करें।
    2. पिक्चर शीर्षक बनें एक नाइट ओउल चरण 14
      2
      सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त धूप मिलता है यदि आप नाइट क्लब हैं, तो आप सूरज में ज्यादा समय नहीं बिता सकते। यद्यपि आप होने के लिए सारा दिन बाहर विटामिन डी आप दिन के दौरान की जरूरत है पाने के लिए की जरूरत नहीं है, यह है कि आप इस तरह के दिल का दौरा, हड्डियों की कमजोरी, स्तन कैंसर और दूसरों के रूप में कई बीमारियों के खिलाफ की रक्षा को पढ़ने के लिए सूरज की रोशनी प्राप्त महत्वपूर्ण है। केवल पर्याप्त प्राप्त करने से आपको अनिद्रा, अवसाद और एक सुपर सक्रिय प्रतिरक्षा प्रणाली से बचाने में मदद मिल सकती है।
      • यहां तक ​​कि अगर आप सूरज पैदा होने के कुछ घंटों तक नहीं जगाएंगे, तो आपको कुछ उजागर त्वचा के साथ सूर्य में कम से कम 10 मिनट बिताना चाहिए यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं
      • यहां तक ​​कि अगर सूरज आकाश में नहीं है, तो अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए कम से कम आधे घंटे खर्च करना महत्वपूर्ण है।
    3. चित्र शीर्षक से एक रात उल्लू के चरण 15
      3
      अलगाव से बचने के लिए अन्य रात के उल्लू से बात करें यद्यपि एक नाइट क्लब होने के लाभों में से कोई बिना किसी व्यत्यय के आपके काम करने में सक्षम है, लेकिन बुरी बात यह है कि आप परिणामस्वरूप अकेले और अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं। यदि आपको इसके साथ समस्याएं नहीं हैं, तो यह जरूरी नहीं है कि बुरा है, लेकिन आपको कम से कम कुछ घंटों में लोगों के साथ मिलकर रहना होगा या उनसे करीब रहना होगा। यह आपको ब्रह्मांड में अकेले महसूस न करने में मदद करते हुए स्वास्थ्य बनाए रखने में सहायता कर सकता है।
      • यदि आप समान हितों के साथ अन्य नाइट क्लबों को जानते हैं, तो रात में उनसे बात करने की कोशिश करें, जब आपको काम से ब्रेक की जरूरत हो, या रचनात्मक प्रक्रिया, तो आप मंथन कर सकते हैं चाहे आप फोन पर बात करें, या जीते हों, लोगों के साथ कनेक्ट होने के लिए महत्वपूर्ण है जब आप कर सकते हैं
      • बेशक, संभव है कि आप अपने जीवन के हर दिन जानकर उन लोगों के साथ सामूहीकरण करना संभव न हो। लेकिन आप अलग-थलग महसूस कर से रखना चाहते हैं, घर में एक दिन में कम से कम दो बार छोड़ने के लिए और लोगों से बात करने के लिए सुनिश्चित हो, भले ही आप अभी कैफेटेरिया में आप के बगल में बैठे व्यक्ति, या बात के साथ बातचीत कर रहे हैं बेकरी बॉक्स में लड़की के साथ यहां तक ​​कि सबसे छोटी इंटरेक्शन भी आपके मानसिक स्वास्थ्य की मदद कर सकते हैं।
    4. पिक्चर शीर्षक से एक नाइट ओउल चरण 16 बनें
      4
      ऊपर खड़े काम करने की कोशिश करो यदि आप एक नाइट क्लब हैं, तो आप कंप्यूटर पर बैठे रात या टीवी के सामने ज्यादा खर्च करने के इच्छुक हो सकते हैं। स्वस्थ रहने के लिए आपको कुछ समय बिताने का प्रयास करना चाहिए और अपनी रीढ़ की हड्डी को बनाए रखना चाहिए। एक उच्च तालिका में पैसा निवेश करना आपके स्वास्थ्य के लिए चमत्कार कर सकता है और काम करने के बारे में आपको उत्साहित कर सकता है बैठे आप अपने हथियार, पीठ और पैरों से घुटने टेक सकते हैं और इसलिए आपकी नौकरी करने के लिए कम प्रेरित महसूस कर सकते हैं। यद्यपि आप को हर समय खड़े नहीं करना पड़ता है, आप अपनी रूटीन को तोड़ने के लिए कम से कम कुछ घंटों रात को यह करने की कोशिश कर सकते हैं।
      • आपको ऊंची मेज की ज़रूरत नहीं है, या फिर जब आप खड़े होते हैं तो कंप्यूटर पर काम भी करते हैं। लेकिन, उदाहरण के लिए, आप खड़े हो सकते हैं और अन्य चीजों को भी कर सकते हैं, जैसे फोन पर बात कर रहे हैं, या सिर्फ बैठकर बैठकर बजाए रचनात्मक विचारों को उकसाकर या सृजन करना।
    5. चित्र शीर्षक से एक नाइट उल्लू बनें 17
      5
      सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है नाइट उल्लू पर्याप्त नींद नहीं प्राप्त करने के लिए जाना जाता है वे देर से ऊपर उठ सकते हैं और जल्दी उठ सकते हैं, उम्मीद कर सकते हैं सोडा के कुछ डिब्बे उन्हें सचेत रखेंगे। अगर आप एक सच्चे स्वस्थ नाइट क्लब बनना चाहते हैं, तो आपको इस जाल में गिरने और जीवन बनाने की सावधानी बरतनी पड़ेगी, जिससे आपको देर से रहने और प्रक्रिया में बहुत आराम मिलेगा।
      • यदि आपके पास एक ऐसा कार्यक्रम है जिसे आपको बहुत जल्दी जागना है, तो आपको गंभीरता से सोचने की जरूरत है कि नाइट क्लब आपके लिए सही है या नहीं। यदि आप इसे काम करने के लिए निर्धारित कर रहे हैं, तो आपको अपना कार्यक्रम बदलने का एक तरीका खोजने का प्रयास करना चाहिए ताकि आप बाद में जाग सकें।
    6. पिक्चर शीर्षक बनें एक नाइट उल्लू चरण 18
      6
      बहुत कैफीन से बचें जाहिर है वे लोग जो कि जल्दी उठने वाले लोगों की तुलना में अधिक कॉफी पीते हैं हालांकि एक छोटा कैफीन आपको जागने में मदद कर सकता है, यह पदार्थ बहुत ज्यादा सिरदर्द के साथ आपको थका सकता है और आप उत्पादक होने से रोक सकता है। अधिक बार काम करने वाले लोगों को दोपहर के भोजन के बाद कैफीन से बचना चाहिए ताकि वे रात में अधिक आसानी से सो सकें। यदि आप आधी रात के बाद बहुत देर तक रहना चाहते हैं, तो आपको सुबह 3 बजे के बाद कैफीन से बचना चाहिए, या आप इसे ज़रूरत होने के बाद लंबे समय तक रहेंगे और जब आपको सोए जाने की आवश्यकता होगी
      • प्रति दिन केवल एक या दो कैफीनयुक्त पेय पीने की कोशिश करें। आप इसे अतिरिक्त आत्माओं देने के लिए पर्याप्त ले सकते हैं, परन्तु निर्भर नहीं बनने के मुद्दे पर इतना ज्यादा।
      • अगर आपको लगता है कि आप अपने दिन के दौरान कैफीन का दुरुपयोग कर रहे हैं, तो आप एक कम कैफीन चाय के साथ अपनी नियमित कॉफी की जगह की कोशिश कर सकते हैं। यह आपको कम हिलता देगा और आपके पेट पर भी कम प्रभाव पड़ेगा।
      • ऊर्जा से उतना ऊर्जा से बचें यद्यपि वे आपको शुरू में ऊर्जा का एक मजबूत बढ़ावा दे सकते हैं, वे बहुत ही मीठा होते हैं और आप बाद में सो जाते हैं

    युक्तियाँ

    • यह उन दोस्तों के लिए मदद करता है, जो रात में और जिनके साथ आप जा सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप कड़ी मेहनत और स्वस्थ आहार बनाए रखें - किसी कारण के लिए यह रात में मुश्किल हो सकता है ...
    • यदि आपको थका हुआ हो तो जागने में मदद करने के लिए एक राक्षस या अन्य ऊर्जा पी लें।

    चेतावनी

    • यदि आप स्कूल में हैं तो गर्मियों में यह करना अच्छा है - आप कक्षा के मध्य में सो नहीं जायेंगे और न ही अस्वीकार करेंगे क्योंकि यह बुरा होगा ...
    • (यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं) सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता / कानूनी संरक्षक इस को मंजूरी दें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com