IhsAdke.com

कार्य अनुसूची में देरी से निपटना

कोई भी काम पर देर नहीं करना चाहता है। सौभाग्य से, आप ऐसे विभिन्न व्यवहार कर सकते हैं जो आप ठीक हो सकते हैं या आगे भी प्राप्त कर सकते हैं! सभी कार्यों को पूरा करने के लिए प्रारंभ करें, जिन्हें आपको पूरा करने की आवश्यकता है। फिर उन्हें प्रसव के समय, महत्व और समय को पूरा करने के लिए व्यवस्थित करें। आप मदद के लिए सहकर्मियों और कर्मचारियों से भी बात कर सकते हैं। इसके अलावा, ओवरटाइम करना, सामाजिक नेटवर्क को बंद करना और अंतराल पर बहुत ज़्यादा नहीं बोलना भी समय पर होने के सुखद अनुभव का अनुभव करने में आपकी मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
संचित कार्य के साथ काम करना

एक सफल उद्यमी कदम 3 शीर्षक वाली तस्वीर
1
प्राथमिकता कार्यों की एक सूची बनाएं जब काम की मात्रा आपको दम घबराती है, तो कागज़ पर सब कुछ डालने से आपकी मदद मिल सकती है। एक विश्लेषण करें और उन सभी कार्यों को परिभाषित करें जिन्हें आपको वर्तमान में रहने के लिए पूरा करने की आवश्यकता है। इसके अलावा डिलीवरी की तारीखों का ध्यान रखें, प्रत्येक कार्य की विशिष्ट आवश्यकताओं (उदाहरण के लिए खरीदी जाने वाली सामग्री) और उन्हें पूरा करने के लिए आवश्यक समय।
  • सूची बनाने के लिए बहुत अधिक समय न लें। जल्दी होने की कोशिश करें, लेकिन कोई महत्वपूर्ण विवरण नहीं छोड़ें।
  • उदाहरण के लिए, "निवेशकों के लिए PowerPoint प्रस्तुति, डिलीवरी की तारीख 6 जुलाई, 3 घंटे समाप्त करने के लिए" लिखें।
  • चित्र शीर्षक नवोन्मेष चरण 5
    2
    महत्वपूर्ण कार्यों के लिए चिपचिपा नोट बनाएं सूची की समीक्षा करें और कार्यों को परिभाषित करें जिन्हें जितनी जल्दी संभव हो सके। फिर एक चिपचिपा नोट पर प्रत्येक को लिखें और अपने कार्यस्थल में उन्हें एक प्रमुख स्थान पर रखें यह आपको पूर्ण किए गए कार्य नोटों को त्यागने और नए स्थान को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। ऐसा करने से, आप पूरी सूची को कुछ बिंदु पर समाप्त कर देंगे
    • इन नोटों को बनाना परियोजनाओं पर नियंत्रण हासिल करने का एक शानदार तरीका है। वे आपको यह नियंत्रित करने की अनुमति देंगे कि कौन-से कार्य "किए जाने चाहिए" और कब किया जाना चाहिए।
  • अपना कांग्रेस प्रतिनिधि लिखें चरण 17
    3
    हर दिन काम करने के लिए सीधे जाओ जब आप कार्यस्थल पर पहुंच जाते हैं, तो वर्तमान कार्य को जारी रखने के लिए या एक नया प्रारंभ करने के लिए सीधे डेस्क पर जाएं अपने सहकर्मियों से बात करने या पानी के फव्वारे के आगे बातचीत करने के लिए टहलने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
    • यदि आप काम कर रहे हैं या घर पर अध्ययन कर रहे हैं, तो यह वही दृष्टिकोण प्रभावी होगा। जैसे ही आप जागते हैं, सीधे कार्यस्थल पर जाएं और ब्रेक के लिए निर्धारित समय पर रोक दें।
  • लघु अवधि के लक्ष्यों को प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    छोटे कार्यों में प्रोजेक्ट ब्रेक करें अपनी परियोजनाओं का मूल्यांकन करें और उन चरणों या भागों में विभाजित करने के कुछ तरीके खोजें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई भी खोज करने या कुछ कॉल करने के लिए पहला कदम है, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जटिल कार्यों को कम डरावनी कार्यों में तोड़ने के लिए इस दृष्टिकोण का उपयोग करें।
    • PowerPoint में एक प्रस्तुति बनाने के लिए, उदाहरण के लिए, आपको विषय को शोध करना, स्लाइड स्केच करें, स्लाइड्स बनाएं, और फिर सब कुछ देखें
  • कैल्श सेल्फ हार्मिंग थॉट्स थर्ड 3
    5
    सबसे कठिन कार्य पहले करना काम के दिन की शुरुआत में आपको अधिक ऊर्जा मिलेगी, और आदर्श को इस क्षण का लाभ लेने के लिए उन्हें मुश्किलों के बिना सबसे कठिन परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना होगा। स्टिकर को उस कार्य के साथ चुनें, जिसे ज़्यादा प्रयास की आवश्यकता होती है और इसे पूरा करने के लिए खुद को समर्पित करें।
    • प्रस्तुतियों से डरते हैं, उदाहरण के लिए, कार्य दिवस में जल्दी PowerPoint बनाना आपकी मदद कर सकता है। बढ़ते हुए सुबह एड्रेनालाईन आपको चिंता से दूर करने में मदद कर सकता है
  • चित्र फोकस ऑन स्टडीज चरण 5
    6
    गैर-प्राथमिकता कार्यों से इनकार करें काम पर समय पर रखने के लिए समर्पण करते समय नियमों को परिभाषित करना महत्वपूर्ण है। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह पूछना है कि यह कार्य आपके मुख्य या कैरियर की योजनाओं और जीवन में कैसे फिट बैठता है। यदि आप 30 सेकंड के भीतर इस प्रश्न का उत्तर नहीं दे सकते हैं, तो कार्य को अस्वीकार कर दें।
    • हमेशा एक कार्य को अस्वीकार करने में विनम्र रहें यह कहना ठीक है, "मैं देर से यहाँ रहने की कोशिश कर रहा हूं, इसलिए मैं वास्तव में आपकी सहायता नहीं कर सकता।"
    • हालांकि, भले ही आपके पास बहुत से संचित काम हो, बहुत महत्वपूर्ण अनुरोध स्वीकार करना महत्वपूर्ण है, जैसे शेयरधारकों को अपना काम पेश करने के लिए एक दुर्लभ और प्रभावशाली निमंत्रण।
  • विधि 2
    मदद की तलाश में

    स्टेप 4 में इस्तीफा देकर चित्रित करें
    1
    सहकर्मियों के लिए कार्य सौंपें कुछ प्रोजेक्ट चुनें जिन्हें किसी और के द्वारा किया जा सकता है और जिसे आपका ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है आदर्श उन परियोजनाओं को चुनना है जिन्हें कई स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद बस एक सहकर्मी या कर्मचारी से बात करें और मदद मांगें।
    • जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनकी मदद से सिर्फ एक अच्छा काम कर रहे हैं। अंत उत्पाद की गुणवत्ता आपको सकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित करेगी, इसलिए इसे चुनने पर ध्यान में रखें।
    • बदले में कुछ प्रस्ताव आप कह सकते हैं, "आप भविष्य में आपकी सहायता करने में प्रसन्न होंगे, जब आप इस कार्य के साथ मेरी मदद करेंगे तो आप बेहद आसान होंगे।"
    • याद रखें कि प्रतिनिधिमंडल को अन्य कर्मचारियों के अनुभवों को प्राप्त करने का अवसर देने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, जो वे अन्यथा अनुभव नहीं कर पाए, यह एक जीत-जीत परिदृश्य है।
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 7 के बारे में विचार करें
    2
    सुझावों के लिए सहकर्मियों से पूछें एक विश्वसनीय सहयोगी की मदद के लिए पूछें अगर आपको किसी परियोजना के बारे में परेशानी हो रही है इस प्रकार की बातचीत से दूसरे लोगों को ऐसा नहीं लगता कि आप आलसी या असमर्थ हैं। इसके बजाय, यह आप के बीच सहभागिता का एक रिश्ता बनायेगा, साथ ही आपको महत्वपूर्ण युक्तियां प्राप्त करने की अनुमति देगा।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए: "मैं कुछ दिनों के लिए इस परियोजना पर काम कर रहा हूं लेकिन मैं आखिरी भाग नहीं कर सकता। क्या आप एक बार देख रहे हैं और देखते हैं कि आप क्या सोचते हैं? "
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक से चित्र चरण 11
    3
    स्थगन का अनुरोध करें कुछ समयसीमा अधिक तय की जाती हैं, जबकि अन्य लचीले हैं जब दबंग महसूस हो रहा है, तो मूल्यांकन करें कि कौन-सी परियोजनाएं स्थगित कर दी जा सकती हैं और अपने बॉस से पूछ सकते हैं कि अगर उन्हें स्थगित करना संभव है। यह आपके कुछ तनाव को दूर कर सकता है और आपको सबसे जरूरी परियोजनाओं पर अधिक ध्यान देने की अनुमति देता है।
    • यथासंभव अग्रिम रूप से स्थगन के लिए पूछने का प्रयास करें इसके अलावा, संक्षेप में बताएं कि आपको इस अतिरिक्त समय की आवश्यकता क्यों है और पहले से ही तैयार की गई परियोजना के कुछ भागों को उपलब्ध कराने के लिए उपलब्ध है।
  • विधि 3
    समय का सबसे ज्यादा बनाना




    एक फँस आईफोन होम बटन के आसपास समस्या निवारण चरण 5
    1
    ईमेल, मोबाइल और सामाजिक नेटवर्क के लिए नोटिफिकेशन बंद करें काम करते समय, मफलर में सभी संभावित इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करने या बदलने का प्रयास करें आप दरवाजे पर फांसी पर दस्तखत न करें भी डाल सकते हैं। यह सामाजिक नेटवर्क या ई-मेल को देखने के लिए छोटी रुकने के लिए प्रलोभन को कम करता है, जो जब संयुक्त हो तो समय का एक बड़ा नुकसान हो सकता है।
    • दोस्तों और परिवार को बताएं कि आप काम पर बहुत व्यस्त हैं I उन्हें बताएं कि आप इस अवधि में व्यक्तिगत कॉल नहीं करेंगे जब तक कि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती।
    • ईमेल या कार्य संबंधी ध्वनिमेल की जांच करने के लिए विशिष्ट समय निर्दिष्ट करें उदाहरण के लिए सेट करें, कि हर 45 मिनट में आप ईमेल और संदेश की जांच के लिए पांच मिनट बिताएंगे।
  • पिक्चरुअल पायरे 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रुकावट से बचने के लिए एक समय निर्धारित करें। शायद ईमेल या मोबाइल फोन को लंबे समय तक बंद करना आपके लिए संभव नहीं है। इस स्थिति में, अधिकतम समय निर्धारित करें कि आप बाधित होने के बिना गुजरेंगे। 30 मिनट (या आपके लिए सबसे लंबे समय तक संभव समय) के लिए अलार्म सेट करें और समय समाप्त होने तक कड़ी मेहनत करें। जब अलार्म बजता है, तो आपके सहयोगियों को पता चल जाएगा कि वे आपसे फिर से बात कर सकते हैं।
    • संगीत के साथ हेडफ़ोन का उपयोग करें जो आपको (या संगीत के बिना भी) विचलित नहीं करता है यदि आप बहुत शोर वातावरण में हैं
    • यदि आपके सहपाठियों ने इस नियम के बारे में उत्सुक है, तो कुछ कहें, "मैं उस सप्ताह कामकाज को धीमा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। जब आप मुझे अलार्म से देखते हैं, तो मैं आपसे प्यार करता हूं कि आप मुझसे बात करने से पहले उसे खेलना चाहें।"
  • प्रेरणादायक कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कम लेकिन विचारशील रोकें बनाओ लंच ब्रेक के अलावा, हर दो घंटे में दस मिनट की रुकने की कोशिश करें। समय-समय पर रहने के लिए सेल फ़ोन अलार्म का उपयोग करें और उदाहरण के लिए, अपनी पसंदीदा किताब के कुछ पन्नों को पढ़ने, या ऑफिस की सीढ़ियों के ऊपर या नीचे जाकर, अपनी आँखें बंद करने और आराम से, बाहर चलने, आराम से हर मिनट आराम का आनंद लेने का प्रयास करें।
  • छवि जिसे आप डॉन के साथ मिलते हैं` width=
    4
    लंबे समय तक काम करें यह सुझाव बहुत लोकप्रिय नहीं हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से आपकी उत्पादकता में वृद्धि करेगा आप काम के आधी आधे घंटे तक पहुंचने का फैसला कर सकते हैं और आधे घंटे के बाद, या ऐसा कुछ छोड़ सकते हैं, जब तक कि संचय में कमी नहीं हो जाती। देर से परियोजनाओं को पूरा करने के लिए आप सप्ताहांत के दिन भी समर्पित कर सकते हैं
    • ओवरटाइम करते समय काम और निजी जीवन के बीच उपयुक्त संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें यदि आप बहुत मुश्किल काम करते हैं तो आप आय खो देंगे या समाप्त हो जायेंगे। थकावट के लक्षण मूड के झूलों और काम में रुचि की क्रमिक हानि शामिल हैं यदि आप निजी जीवन के लिए कम समय देते हैं तो आपका परिवार भी टिप्पणी कर सकता है
  • विधि 4
    भविष्य में काम के संचय से बचना

    एक नया दिन स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 1
    1
    एक नियमित रूप से स्थापित करें सोने के लिए जाने की कोशिश करें और एक-दूसरे को एक ही समय में जगाएं, इसके अलावा एक ही समय में काम करने और बाहर निकलने की कोशिश करने के अलावा। यह आपको बेहतर अनुमान लगाएगा कि आप प्रतिदिन कितना उत्पादन कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, कार्यालय में सुबह 9: 00 पर पहुंचने के लिए प्रत्येक दिन 7:30 बजे तक जगाएं। अनुसूचित समय पर, उदाहरण के लिए, 5:00 बजे, यहां तक ​​छोड़ने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक स्वीकृत चेंज चरण 10
    2
    प्रत्येक दिन के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें इससे आपको कार्य प्राथमिकता प्रक्रिया में मुख्य रूप से मदद मिल सकती है। अपनी टू-डूसी सूची देखें और कम से कम तीनों को बैठक करने के लिए प्रतिबद्ध करें। हालांकि, इसे ज़्यादा नहीं करने की कोशिश करें, क्योंकि यहां तक ​​कि सबसे सक्षम लोग उसी दिन कई कार्य पूरा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • ब्लॉक नंबर पर वापस कॉल करें चरण 7
    3
    एक समय ट्रैकिंग एप्लिकेशन में निवेश करें कई ऑनलाइन नियोजन अनुप्रयोग हैं, जो मुफ़्त या मुफ्त के लिए भुगतान किया जा सकता है और मोबाइल या कंप्यूटर पर इंस्टॉल किया जा सकता है। प्रत्येक की समीक्षा पढ़ें और मुख्य रूप से सुविधाओं और लागत पर केंद्रित रहें। कम से कम दो अलग-अलग एप्लिकेशन डाउनलोड करें और अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प सेट करने के लिए उन्हें सप्ताह के लिए उपयोग करें।
    • अपने सभी कार्यक्रमों और नियुक्तियों के लिए इस एप्लिकेशन का उपयोग करना आपको केवल सबसे कठिन कार्य करने के बारे में चिंता करने की अनुमति देगा
  • मैन बॉस फास्ट चरण 8 के छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    मन और शरीर का ख्याल रखना कम से कम तीन करने का प्रयास करें स्वस्थ भोजन प्रति दिन और 30 मिनट का अभ्यास तीन से पांच बार होता है प्रति सप्ताह यह भी महत्वपूर्ण है कम से कम आठ घंटे सो जाओ हर रात आपके शरीर को अच्छी तरह से इलाज करने से आपकी जरूरत पड़ने पर बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी।
    • प्रत्येक सप्ताह के अंत में तनाव को बढ़ावा देने के लिए अनुष्ठान भी बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप एक फिल्म देख सकते हैं या एक बार में सहकर्मी मिल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप पिछले परियोजनाओं को पूरा करते हैं, प्रत्येक छोटे कदम को मनाने के लिए ब्रेक लें। सकारात्मक सोच बनाए रखने से आपको उत्पादक रहने में मदद मिल सकती है।

    चेतावनी

    • यदि आप पूर्णता की तलाश कर रहे हैं, तो कार्यों के पूरा होने के लिए मुश्किल हो सकता है। कई बार, यह सोचना बंद करना महत्वपूर्ण है कि आपकी नौकरी के प्रदर्शन के लिए यथार्थवादी उम्मीदें क्या हैं। अपने आप से पूछें: क्या मेरी उम्मीदें उचित और यथार्थ हैं?

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com