IhsAdke.com

कैसे एक सिगार स्टोर करने के लिए

भले ही आप एक कार्डबोर्ड प्रशंसक रहे हैं या सिर्फ सिगार के बारे में उत्सुक हैं, उन्हें ठीक से स्टोर करना सीखना महत्वपूर्ण है। उचित भंडारण सिगार ताजा और जीवंत रखेंगे एक बार जब आप इसके बारे में मूलभूत जानकारी जानते हैं, तो आप उन्हें लंबी अवधि के लिए शीर्ष स्थिति में रखने में सक्षम होंगे। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
अल्पावधि के लिए एक सिगार स्टोर करें

एक सिगार चरण 1 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
1
मौसम की एक त्वरित माप करें एक अच्छा सिगार जीवित, साँस लेने की तरह है: यह एक समान रूप से नियंत्रित माहौल में होना चाहिए या यह कुछ घंटों में सूख सकता है यदि आप एक अच्छे सिगार में आते हैं लेकिन उस दिन आपको धूम्रपान नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे सावधानी बरतने के लिए कुछ सावधानी बरत सकते हैं जब तक कि आप इसका धुम्रपान करने का इरादा न करें।
  • एक सिगार लगभग 20 डिग्री सेल्सियस पर संग्रहीत किया जाना चाहिए, जिसमें आर्द्रता लगभग 70% है। मियामी जैसे कुछ मौसमों में, उदाहरण के लिए, एक सिगार अपनी पैकेजिंग में छोड़ा जा सकता है और कुछ समय के लिए ताजगी के लिए अधिक चिंता किए बिना संग्रहीत किया जा सकता है। यदि आप एक ठंडा वातावरण में हैं, हालांकि, आपको 24 घंटे से अधिक समय के लिए सिगार को स्टोर करने की आवश्यकता होगी, आपको शायद ताजगी का ध्यान रखना होगा।
  • अच्छा सिगार तंबाकू उष्णकटिबंधीय जलवायु में उगाया जाता है, कहीं 65% और 72% आर्द्रता के बीच। वे लिपटे हुए तम्बाकू की पूरी चादरों से बने होते हैं, और निर्माण उन पर शेष तेल और नम पर निर्भर करता है। सिगार आदर्श तापमान पर संग्रहीत नहीं होता है और आर्द्रता सूखी, दरार या मोम हो सकती है।
  • यदि आप एक शौकिया हैं और किसी भी समय के लिए बहुत सारे सिगारों को स्टोर करना चाहते हैं, तो आपको एक umidor खरीदने और उन्हें इसमें जमा करने की आवश्यकता होगी। अगली विधि के लिए आगे बढ़ें
  • एक सिगार चरण 2 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक खुले प्लास्टिक बैग में कुछ सिगारों को स्टोर करें जब तक कि आप उन्हें धूम्रपान करने के लिए तैयार न हों। आप एक या दो सिगार है, लेकिन उन्हें तुरंत धूम्रपान नहीं कर सकते हैं, उन्हें स्टोर करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है एक अंधेरे कमरे में बैग के मुंह में एक से थोड़ा नम तौलिया के साथ खुला भली भांति बंद सील और रखा के साथ एक बैग में है करीब 20 डिग्री
    • Humidifier बैग आमतौर पर कई tobacconists में बेचा जाता है और सिगार कई हफ्तों के लिए ताजा रख सकते हैं। अच्छा तंबाकूवादियों में, आमतौर पर विक्रेता पूछेंगे कि आप कितनी देर तक सिगार को स्टोर करने का इरादा रखते हैं, और आप इन बैगों में से किसी एक में सिगार को भी लपेट सकते हैं। उससे बात करें और उससे पूछें - आप बहुत कुछ सीखेंगे।
    • तौलिया साफ और केवल थोड़ा नम होना चाहिए, अधिमानतः आसुत जल के साथ। कुछ घंटों के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए बैग जांचें कि उसके अंदर कोई नमी एकत्र नहीं की जा रही है। यदि ऐसा है, तो इसे थोड़ी देर में खोलें और तौलिया को थोड़ा बाहरी खींचें। अन्यथा सिगारों का मजाक उड़ाया जा सकता है।
    • वैकल्पिक रूप से, सिगार को एक स्वच्छ प्लास्टिक ट्यूब में संग्रहित किया जा सकता है और एक थोड़ा तौलिया, लगभग पूरी तरह से सूखा, और एक उपयुक्त तापमान पर संग्रहीत से कवर किया जा सकता है। जिस तरह से आप इसे स्टोर करने के लिए उपयोग करने के लिए चुनते हैं, तापमान सबसे महत्वपूर्ण कारक है।
  • एक सिगार चरण 3 स्टोर करें
    3
    जब आप पारगमन में हैं तो इसे सिलोफ़न या ट्यूब में रखें। यदि सिगार सेलोफेन में लपेटा आया, एक देवदार पत्ती या ट्यूब के अन्य प्रकार है, यह पूरी तरह से इसे पैकिंग जब आप इसे धूम्रपान के बारे में सोच रहे हैं में संग्रहित रखने के लिए स्वीकार्य है। सिलोफन पेपर हवा को सिगार तक पहुंचने देता है, जबकि अन्य प्रकार के ट्यूबों और चादरें परिवहन के दौरान इसे सुरक्षित रखती हैं।
    • सिगार के प्रति उत्साही पत्तियों से सिगारों को निकालने या लंबे समय तक पैक में उन्हें भंडारण करने के विषय पर भिन्न होते हैं। थोड़े समय के लिए, चिंता करने की कोई बात नहीं है हालांकि, सभी सिगार धूम्रपान करने वाले सहमत होते हैं: एक या दो दिन से ज्यादा के लिए, आपको इसे सिगर करने या सिगार बॉक्स में डालने की ज़रूरत है।
  • एक सिगार चरण 4 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इसे रेफ्रिजरेटर से दूर रखें यह एक सामान्य गलत धारणा है कि ठंड या ठंडा सिगार उन्हें ताजा रखने का एक प्रभावी तरीका है। यह सच्चाई से आगे नहीं हो सकता, जब तक आप एक सिगार चाहते हैं जो रेफ्रिजरेटर की तरह स्वाद लेता है। यहां तक ​​कि अगर यह गरम है या तापमान बहुत नम है, या पर्याप्त गीला नहीं है, रेफ्रिजरेटर में सिगार को कभी नहीं स्टोर करें
    • सिगार पूरी तरह से संलग्न वातावरण में संग्रहीत नहीं हैं क्योंकि उन्हें सांस लेने की जरूरत है। एक प्लास्टिक बॉक्स में एक सिगार को मोहरबंद कैप के साथ मत डालो, या इसे फ्रीज़र में जमा न करें, जब तक आप इसे बर्बाद नहीं करना चाहते। एक प्लास्टिक बॉक्स में एक नम तौलिया के साथ संग्रहित सिगार संभवतया सुपरस्यूटेटेड हो जाएगा और थोड़े समय बाद भी क्रश कर सकता है।
    • अगर वहाँ 70/70 (70% नमी और तापमान 70% - डिग्री फेरनहाइट, जिसका अर्थ है, डिग्री सेल्सियस, 21 डिग्री में में) की स्थिति में सिगार स्टोर करने के लिए पूरी तरह से कोई स्थान नहीं है, उन्हें एक ही स्थान पर रखें अपने घर में अपेक्षाकृत ताजा आप गर्मियों के दौरान गर्म मौसम के साथ एक वातावरण में रहते हैं, या उन्हें रसोई (घर के गर्म वातावरण) में रखना अगर यह एक ठंडी जलवायु में सर्दियों है यदि। समीकरण को एक आर्मीडिफायर की एक प्रति जोड़ने के लिए हवा में समय-समय पर कुछ पानी छिड़कें। आदर्श नहीं है, लेकिन आप बर्बाद होने से अच्छा सिगार छोड़ सकते हैं। या आप हमेशा सिर्फ इसे धूम्रपान कर सकते हैं
  • एक सिगार चरण 5 स्टोर करें
    5
    तंबाकू तम्बाकू में एक बॉक्स के लिए पूछें जब खरीदने, यदि आप जानते हैं कि आप सिगार स्टोर करने के लिए एक उचित जगह नहीं है, और आप जानते हैं कि आप तुरंत धूम्रपान की दुकान पर सलाह के लिए पूछ सकते हैं और पूछते हैं कि वे पुराने बक्से सिगार, अधिमानतः देवदार, बेचने के लिए या देना चाहते हैं नहीं होगा । कभी-कभी वे आपको एक ही दे देंगे जब सिगार के एक बॉक्स में रखा जाता है, एक शांत वातावरण में, सिगार थोड़ी देर तक चलेगा।
  • विधि 2
    एक umidor चुनें

    एक सीगर चरण 6 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कीमत पर विचार करें उमीडोर कई आकारों, शैलियों और मूल्य सीमाओं में उपलब्ध हैं एक अच्छी गुणवत्ता वाले अमूमन प्राप्त करने के लिए बहुत खर्च करना आवश्यक नहीं है, जहां आप महान ताजा सिगारों को स्टोर कर सकते हैं। ऑनलाइन या तंबाकू में, अपने मूल्य सीमा में विकल्पों का पता लगाएं
    • आप एक सुंदर ग्लास टॉपिंग umidor पा सकते हैं जहां आप $ 175 या $ 200 से कम के लिए तापमान नियंत्रित कर सकते हैं।
    • एक अन्य प्रमुख लागत के अंतर में तापमान और आर्द्रता नियंत्रण तत्व होते हैं, जो गुणवत्ता में थोड़ा भिन्न हो सकते हैं। सर्वोत्तम गुणवत्ता घटकों के साथ आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे छोटी संभव उमडोर प्राप्त करना सबसे अच्छा होगा।
    • हालांकि सिगार के स्टोर करने के लिए अच्छी गुणवत्ता के देवदार बक्से बेहतर और अधिक विश्वसनीय तरीके हैं, अगर आप उच्चतम गुणवत्ता का समर्थक नहीं हैं तो घरेलू उपकरणों का इस्तेमाल करना आपके लिए संभव है। अगली विधि पर जाएं यदि आप अपने खुद के उमडोर को बनाना चाहते हैं।
  • एक सिगर चरण 7 स्टोर करें चित्र
    2
    सिगारों की संख्या पर विचार करें जो आपके हाथों पर हो सकते हैं। 7 ड्रॉवर उमडॉर में निवेश करने में कोई मतलब नहीं है जो कुछ सौ सिगारों को स्टोर कर सकता है अगर आप केवल हर बार एक बार धूम्रपान करते हैं। आप किसी भी समय हाथ में होने का इरादा करने की कोशिश करें और सबसे कम उपयुक्त umidor खरीदते हैं।
    • जबकि बड़ी बॉक्स 150 कई दराज के साथ humidor की तुलना में अधिक स्टोर संगठनात्मक समाधान प्रदान कर सकते हैं कर सकते हैं Humidor डेस्कटॉप के बारे में 25 सिगार स्टोर करेगा, जिससे आप humidor के विभिन्न क्षेत्रों में सिगार की विभिन्न किस्मों के बक्से, सिगरेट के सैकड़ों रखने प्रत्येक में ये सबसे महंगे विकल्प हैं
    • पोर्टेबल umitors प्लास्टिक बैकिंग के साथ छोटे, टिकाऊ बक्से होते हैं, जो एक समय में 10 या 15 सिगार के बीच स्टोर होते हैं। यदि आप यात्रा कर रहे हैं और कुछ सिगारों को इकट्ठा कर रहे हैं, या यदि आप बस एक छोटे और टिकाऊ विकल्प चाहते हैं, तो एक पोर्टेबल सिगार बॉक्स अधिक महंगी किस्मों के लिए एक सस्ती विकल्प हो सकता है।
  • एक सिगार चरण 8 स्टोर करें
    3
    सुनिश्चित करें कि खरीदा गया उमदार देवदार के साथ लेपित है यह देवदार की लकड़ी के साथ छतरियां खरीदना महत्वपूर्ण है, जो सिगार बॉक्स में आर्द्रता और वायु प्रवाह को विनियमित करने में मदद करता है। प्लास्टिक या धातु, उचित नमूनों वाले एजेंटों के साथ भी, तापमान को संतुलित और अनुकूलित के रूप में देवदार गंधक के रूप में नहीं रखेगा। यह सुंदर है, एक महान सुगंध है और तापमान और आर्द्रता बनाए रखता है।
  • एक सिगर चरण 9 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने सिगार बॉक्स के लिए एक हामिडीफायर का चयन करें अधिकांश आर्मीडिफ़र बॉक्स के अंदर पहले से ही एक humidifier के साथ आते हैं, लेकिन विभिन्न प्रकारों और आर्द्रीकरण की शैलियों के बीच अंतर करने में सक्षम होने से आपको सबसे अधिक सूचित विकल्प बनाने की अनुमति मिलेगी।
    • स्पंज शैली humidifiers सबसे आम और सस्ते हैं वे आमतौर पर सिगार बॉक्स के ढक्कन को लपेटते हैं और प्रोपीलीन ग्लाइकॉल समाधान से भिगोते हैं, जिसे आमतौर पर "पीजी" कहा जाता है, जो बॉक्स में आर्द्रता को नियंत्रित करता है। तरल आमतौर पर टैबैककोनिस्ट्स में बेचा जाता है, क्योंकि आर $ 17 और आर $ 30 प्रति लीटर के मूल्य ज़ीकर और सिगार मैकेनिक हाइडिडाइफ़र को ढंकने के लिए लोकप्रिय ब्रांड हैं।
    • क्षेत्रों को छानना नमी-संवेदनशील सिलिका से बने होते हैं, यह बेहद टिकाऊ, उपयोग में आसान होता है और सिगार बॉक्स में नमी बनाए रखने के लिए समय-समय पर रिचार्ज किया जा सकता है। $ 50 और $ 60 के बीच एक आर्द्रतापूर्ण गेंद पैक की लागत होती है, लेकिन शायद उसे प्रतिस्थापित करने की ज़रूरत नहीं होगी, बस रिचार्ज किया जाएगा। उन्हें इस्तेमाल करने के लिए, आप उन्हें आसुत जल में भिगोएँ और समय-समय पर आसुत जल के साथ छिड़के, नमी बनाए रखें। उन्हें एक नए पतले जुर्राब में संग्रहीत रखते हुए उन्हें एक सिगार बॉक्स में स्टोर करने का सही तरीका है।
    • डिजिटल हेमिडिफियर थोड़ा महंगा है, लेकिन वे भी सबसे कुशल हैं आप उन्हें उचित विनिर्देशों में समायोजित कर सकते हैं, उन्हें सेट कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं।
  • एक सिगार चरण 10 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक आर्द्रमीटर खरीदें और इसे जांचें। इसका उपयोग umidor के नमी के स्तर को मापने के लिए किया जाता है और एनालॉग और डिजिटल मॉडल दोनों में उपलब्ध है, जिसे सिगार बॉक्स में या बाहर स्थापित किया जा सकता है। कुछ umidores घड़ी-शैली के साथ आने वाले हैंग्रिमीटरों को आसान पहुंच के लिए सिगार बॉक्स के सामने के कवर पर आते हैं। डिजिटल हेग्राममीटर उपयोग के लिए तैयार हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सही तरीके से पढ़ रहे हैं, एनालॉग मीटर को उपयोग करने से पहले कैलिब्रेट किए जाने की आवश्यकता है।
    • नमी का पता लगाने के लिए, एक प्लास्टिक की थैली में 6 से 12 घंटों के बीच एक ढक्कन के अंदर नमक के एक बड़े चम्मच के साथ बंद करें। बैग से आर्मीमीटर को हटाने के बाद, 75% नमी होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है, तो एक स्क्रोड्रियर का उपयोग न्यूरोमीटर के पीछे जांचने के लिए करें, ताकि उसकी 75% पठन हो, और यह उपयोग के लिए तैयार है।



  • चित्र शीर्षक से सिगर चरण 11 स्टोर करें
    6
    स्थिति सिगर बॉक्स को माइक्रोकलाइमेट बनाने के लिए सिगार के साथ umidor लोड करने से पहले, यह आवश्यक है कि umidor humidifying और आदर्श microclimate की तैयारी के बारे में 7 दिन खर्च करना आवश्यक है। यह एक सरल प्रक्रिया है, लेकिन umidor तैयार करने और सिगार को सबसे अच्छा संभव घर देने में एक महत्वपूर्ण कदम है
    • Humidor पैक करने के लिए, अपनी पसंद के humidifier तैयार करें, या तो humidifier क्षेत्रों immersing, स्पंज, या डिजिटल humidifier समायोजन और सिगार बॉक्स के अंदर रखकर द्वारा।
    • एक कप के आसुत पानी के बारे में एक साफ गिलास में डालें और इसे सिगार बॉक्स में रखें। फिर एक थोड़ा नम तौलिया के साथ दफ़्ती की दीवारों को पोंछ लें। रगड़ो मत, बस तौलिया को बहुत सावधानी से स्लाइड करें
    • Umidor को बंद करें और तापमान और आर्द्रता के स्तरों को देखते हुए लगभग सात दिनों के लिए इसे स्थानांतरित न करें। हफ्ते के अंत में, पानी के गिलास को हटा दें और सिगार के साथ उमडार तैयार हो जाने के लिए तैयार है।
  • विधि 3
    एक घर का बना umidor बनाओ

    एक सिगार चरण 12 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक उपयुक्त कंटेनर खोजें घर का बना humidors प्लास्टिक बक्से, प्राचीन बारूद बक्से या सिगार बक्से के साथ किया जा सकता है। हालांकि ये विकल्प सिगार को umidor के रूप में ताज़ा नहीं रखते हैं, लेकिन वे मध्यम से दीर्घकालिक सेवा प्रदान कर सकते हैं। यदि आप एक सप्ताह से अधिक समय तक सिगारों को संगृहीत करने की सोच रहे हैं लेकिन एक umidor खरीदना नहीं चाहते हैं, तो एक बनाने के लिए एक अच्छा विचार है
    • एक कंटेनर चुनने के बाद, इसे एंटीबायोटिक साबुन और गर्म पानी से धो लें। इसे पूरी तरह सूखा। कंटेनर सिगार को स्टोर करने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए, जबकि वे सब झूठ बोल रहे हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कंटेनर पूरी तरह से बंद हो जाता है, कुछ हवा के संचलन के साथ। यह आपके सिगार के स्वादों को मंगल या अपने सुगंध को खोने से रोक देगा। यदि कंटेनर को बंद किया जाता है, तो कम से कम हर दो सप्ताह में सिगारों को ताजा हवा में उजागर करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक से स्टोर सिगर चरण 13
    2
    कंटेनर को छानना जैसे ही दुकान-खरीदी गई उमडोर के साथ किया जाएगा, आपको लगभग 70% आर्द्रता पर अपने घर के संस्करण में हवा को रखने का एक तरीका खोजना होगा। डिस्पिल में लथपथ जल में भिगोए जाने वाले पोत के लिए मिक्मिडिंग मोती या ज़िकार हामिडिफ़र जेल का एक बर्तन जोड़ें और फिर सूखा हुआ।
    • बहुत कम से कम, भंडारण कंटेनर के नीचे और कोने में थोड़ी सी छोटी सी स्पेंग थोड़ा कम काम करेगी। इससे यह सुनिश्चित होगा कि कंटेनर के अंदर नमी उपलब्ध हो जाएगी, जब यह बंद हो जाएगा। सिगार के अंदर कंटेनर पर कसकर ढक्कन को बंद करें।
    • स्थानीय टैकाकोनिस्ट पर, पूछें कि क्या वे सिगार बक्से से किसी भी देवदार विभक्त को बेचते हैं। आप सिगारों को व्यक्तिगत रूप से संग्रहीत करने के लिए पाइप बनाने या होममेड umidor की दीवारों को अस्तर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे नमी को विनियमित करने में मदद मिलेगी।
  • एक सिगार चरण 14 स्टोर करें
    3
    एक शांत, अंधेरे जगह में कंटेनर को स्टोर करें। उस जगह के तापमान की निगरानी करें जहां आप भंडारण कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि यह 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास है तापमान पर नजर रखने के लिए एक थर्मामीटर पास रखें और जितनी जल्दी हो सके सिगार धूम्रपान करें।
    • समय-समय पर सिगारों की जांच करें कि वे बहुत अधिक नमी से पीड़ित नहीं हैं या नमी या गीली हो रहे हैं। सिगार बॉक्स में नमी के ढाले या बूंदों के किसी भी लक्षण की तलाश करें। हाइडिडाइडर निकालें या कुछ हवा में आने की इजाजत दें यदि ऐसा हो रहा है।
  • विधि 4
    एक दीर्घकालिक umidor में सिगार की दुकान

    एक सिगर चरण 15 स्टोर करें
    1
    उचित तापमान पर humidifier को स्टोर करें। वे केवल नमी को नियंत्रित कर सकते हैं, जो तापमान के लिए अपने काम को देखता है। Humidifiers तापमान नियंत्रित वातावरण में 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच हर समय होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से सिगर चरण 16 स्टोर करें
    2
    समान सिगारों को एक साथ रखें भ्रमण और एक बड़ा संग्रह के साथ aficionados के बीच ब्याज की एक आम बात है, जहां विभिन्न सिगारों को स्टोर करने के लिए है यदि आपके पास 15 पके और विभिन्न विविधताएं और जायके के विभिन्न विविध सिगार हैं, तो क्या वे सब एक दूसरे के बगल में बूढ़े हो सकते हैं? हां और नहीं प्राकृतिक सिगारों के साथ प्राकृतिक सिगार रखो, और अपनी पसंद के साथ स्वादिष्ट सिगारें
    • यह संभव है कि सिगारों के बीच फ्लेवर मिश्रण होता है, लेकिन उन सभी को नहीं। अंगूठे का एक अच्छा नियम निश्चित रूप से अलग है (तंबाकू तनख्वाह से उन देवदार विभाजनों को याद रखना)? किसी भी स्वादिष्ट तंबाकू सिगार से कोई स्वादयुक्त सिगार हो सकता है उदाहरण के लिए, एक कॉग्नाक-स्वाद वाले सिगार, प्राकृतिक तंबाकू सिगारों में अपनी सुगंध को लीक कर सकता है जिसके साथ अंतरिक्ष साझा करने के लिए, सभी को एक ही स्वाद के साथ छोड़ देता है। सामान्य तौर पर, हालांकि, तीव्रता या स्वाद प्रोफ़ाइल की परवाह किए बिना प्राकृतिक सिगारों को एक साथ छड़ी करना चाहिए।
    • यदि किसी एक डिब्बे में एक ही बॉक्स में कई सिगारों को स्टोर करना आवश्यक है, या एक दूसरे के बगल में एक ही उमडोर, तो उन्हें तेंदुए की दुकान में एक पुराने देवदार का उपयोग करके देवदार के पत्तों में संग्रहीत करने या अपना स्वयं का निर्माण करने पर विचार करें।
  • एक सिगार चरण 17 स्टोर करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उम्र बढ़ने "नग्न" गुणवत्ता सिगारों पर विचार करें सिगार कलेक्टरों की दुनिया में एक और विवादास्पद विषय यह है कि क्या सिलोफ़न या "नग्न" आवरण में सिगारों को संग्रहित करने के लिए या नहीं, आवरण के बिना। यदि आपके पास एक गुणवत्ता वाला उम्मेदवार होता है जिसमें आप एक प्रभावी रखरखाव करते हैं और आप लंबे समय तक उच्च गुणवत्ता वाले सिगार की उम्र चाहते हैं, तो कुछ लोगों से सिलोफन हटाने की सलाह दी जाती है, हालांकि इसे प्राथमिकता के साथ करना पड़ता है
    • यदि आप एक सिगार धूम्रपान करने की सोच रहे हैं, एक महीने से भी कम समय में, उस अवधि के लिए सिलोफ़न आवरण में इसे छोड़ना ठीक है और यदि आप चाहें यह सिगारों को ट्यूब्स में छोड़ने और पैकेजिंग में आने के लिए भी सामान्य है, विशेष रूप से देवदार लाइन वाले आवरण
  • एक सिगार चरण 18 स्टोर करें
    4
    सिगारों को एक महीने से अधिक समय तक स्टोर करने की योजना बनाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि umidor में हवा सूखा नहीं रहेगी, एक अच्छा अभ्यास सिगार हर महीने या शैली के कुछ स्थानांतरित करने के लिए है। यदि आप एक शौकीन धूम्रपान करने वाले हैं और लगातार उन्हें कुछ लेने और दूसरों के साथ बदलने के लिए उन्हें स्थानांतरित करते हैं, तो संभवत: आपको घूमने के लिए समय की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप लंबे सिरे के कलेक्टर हैं, तो उन्हें आगे बढ़ाना बेहतर होगा।
    • सामान्य तौर पर, वायु परिसंचरण को बढ़ावा देने के लिए सिगार को फ्लैट में जमा किया जाना चाहिए। उन्हें एक दूसरे से न रखें सिगार को एक umidor में अधिक कमरे के लिए रखो।
  • चित्र शीर्षक से सिगर चरण 1 स्टोर करें
    5
    मौसम के आधार पर umidor सेट करें सप्ताह में कम से कम एक सप्ताह में यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा अभ्यास है कि आर्द्रता के स्तर स्थिर होते हैं और हर दो महीनों में आर्द्रता में द्रव को बदलने के लिए, जलवायु पर निर्भर करता है जिसमें आप रहते हैं।
    • ठंड और शुष्क मौसमों में विशेष रूप से, यह एक अच्छा विचार है कि हर 3 महीने या इससे अधिक मोती को हरियाणा प्रवाहित करने के लिए स्वैप करें या मोती को रिचार्ज करें, और निश्चित रूप से जब भी आप स्तर गिरते देखते हैं अधिक उष्णकटिबंधीय मौसमों में, आप हर 9 महीनों में एक वर्ष बदल सकते हैं।
    • हर छह महीनों में एक बार हरियाणा को इसे नमक के साथ बैग में संचय करके और इसे सुनिश्चित करने के लिए कि वह सटीक पढ़ने प्रदान कर रहा है, इसे हिमदिपिडर से निकालने के लिए एक अच्छा विचार है। भंडारण में सबसे अधिक उपयोगकर्ता त्रुटियों के लिए दोषपूर्ण हेगमीमीटर जिम्मेदार हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक umidor खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो खरीदने से पहले इसे आज़माएं। सिगरेट के मामले को 7.62 सेमी तक ले जाएं और रिलीज करें। हवा से बचने की दबदबे की आवाज सुनने की कोशिश करो यह ढक्कन को मारने से रोकता है और इसका अर्थ है कि हवादार सील बनाने के लिए पर्याप्त गुणवत्ता का है।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी
    • humidor
    • स्पंज या कागज तौलिया
    • नमी
    • आर्द्रतामापी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com