IhsAdke.com

शिफॉनेड विधि का उपयोग कैसे करें

आप बस हरी पत्तियों (तुलसी, पालक, सलाद और खट्टा) को काट कर सकते हैं, या आप इस कटनी तकनीक को पतली स्ट्रिप्स पर अभ्यास कर सकते हैं जो रिबन की तरह दिखते हैं। शिफॉनड तकनीक फ़्रेंच व्यंजन पर आधारित है, हालांकि अन्य देश इसका उपयोग भी करते हैं। यह ट्रिम, पास्ता, सलाद और अधिक के लिए आदर्श है नीचे दिए गए चरणों को देखें:

चरणों

भाग 1
शीट तैयार करना

  1. 1
    एक तेज चाकू जाओ यह विवरण बहुत महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से बेसिल्स को काटने के लिए, जो "कुचल" होगा यदि आप एक अंधे चाकू का इस्तेमाल करते हैं एक छलनी चाकू किनारों को कुचल देती है और साफ कटौती करने के बजाय रस को नीचे चलाता है। सही चाकू के साथ, कटौती साफ हो जाएगी और इससे भी ज्यादा खूबसूरत होगा
    • सुनिश्चित करें कि आप चाकू सही ढंग से पकड़ रहे हैं आपकी उंगलियों को घुमावदार किया जाना चाहिए ताकि ब्लेड के पास स्थित हैंडल के ऊपर की ओर निकलते हैं। आपकी चार उंगलियां सभी एक ही तरफ होंगी इस पद्धति को "हड़पने के हाथ" कहा जाता है और पेशेवर शेफ इसका इस्तेमाल जल्दी और कुशलतापूर्वक किया जाता है।
  2. शिफॉनडे चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    धीरे से पत्तियों को धो लें शिफॉनड तकनीक सभी पत्तेदार सब्जियों जैसे सलाद और पालक के लिए अच्छी है, लेकिन तुलसी, टकसाल, औगुला और ऋषि को काटने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप जो भी घटक चुनते हैं उसके बावजूद, शुरू होने से पहले इसे ठंडे पानी से कुल्ला।
    • तुलसी के लिए, ध्यान रखें कि आप इसे चुनते हुए नुस्खा के अंत में ही कट कर सकते हैं। अंत में कटौती करने के लिए प्रतीक्षा करें और पहले से ही प्लेट पर रख दीजिए, इसे लेने का जोखिम अंधेरे से नहीं। तुलसी स्वादिष्ट कच्ची है और गर्मी में इसकी स्वाद बढ़ाया जाता है।
  3. चित्र शिफॉनेड चरण 2 नामक
    3
    ढेर में साफ शीट में शामिल हों सबसे बड़ा पत्ती के साथ आधार शुरू करें और इसे जारी रखें। तुलसी और टकसालों जैसे जड़ी-बूटियों के लिए, जो छोटे पत्ते हैं, आप लगभग 8 से 10 पत्तियों के ढेर कर सकते हैं। सलाद के रूप में बड़े पत्ते के लिए, आप एक बार में 3 लगभग ढेर कर सकते हैं।
  4. शिफोंडे स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पत्तियों के ढेर को रोल करें, एक सिगार बनाना। पत्तियों को क्षैतिज रूप से आपके सामने पकड़ो, रोलिंग पिन में कसकर लपेटें। जैसे ही आप चाकू लेते हैं, अपने प्रमुख हाथ से, दूसरे हाथ से रोल पकड़ो।
    • यही कारण है कि आपने बड़े शीट के साथ आधार बनाया है - यह रोल पर संलग्न अन्य शीट रखेगा।

भाग 2
शीट्स काटना

शिफोंडे स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
1
पतले, रिबन में "सिगार" रोल कट करें 60 डिग्री के कोण पर "सिगार" के माध्यम से काटने से शुरू करें अपनी उंगलियों को अपनी मार्गदर्शिका बनाओ (लेकिन सावधान रहें कि आप खुद को कटौती न करें)
  • दूसरे के कटौती के करीब, छोटे आकार के टुकड़े अधिकांश लोग लगभग 3 सेमी की चौड़ाई में कटौती करते हैं
  • एक कमाल की गति का उपयोग करें ताकि आपको अपनी गति को गति देने के अलावा हर बार जब आप एक नई कटौती करनी चाकू को चुनना न पड़े।
  • अपने काउंटरटॉप या टेबल काटने से बचने के लिए शीट्स के नीचे काष्ठक का उपयोग करें



  • शिफोंडे स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    चरणों में कटौती अलग करें पूरे रोल को काटते हुए किनारों पर काटते समय, अपनी उंगलियों के साथ टुकड़े फैलते हैं, किसी भी प्रकार की जुदाई को अलग करते हैं।
    • यदि आपने एक डंठल काटा है, तो इसे अब छोड़ दें आप बस अपने डिश के हिस्से के रूप में पत्तियों चाहते हैं
  • शिफॉनेड चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यकता के अनुसार एक गार्निश या नुस्खा के रूप में उपयोग करें जितनी जल्दी हो सके "शिफॉनदास" जड़ी-बूटियों और सब्जियों का उपयोग करना सबसे अच्छा है - पत्तियों की युक्तियाँ भूरे रंग का हो सकती हैं और लंबे समय तक काटिंग बोर्ड पर छोड़ दिए जाने पर वे अपने स्वाद को खो सकते हैं। एक गार्निश के रूप में छिड़क या उन्हें जितनी जल्दी हो सके प्लेट पर रखें।
  • भाग 3
    अन्य व्यंजनों का अनुभव

    1. 1
      तुलसी के साथ पेस्टो नूडल्स बनाएं जैतून का तेल, लहसुन, पनीर, पास्ता और तुलसी? शुभकामनाएं उन्हें एक भोजन में बदल दिया अब जब आप जानते हैं कि आपका तुलसी कैसे काटा जाए, तो यह एक सुंदर आभूषण भी होगा।
    2. 2
      एक साधारण सलाद बनाओ ऐसे दिनों में जब आपको अपनी शर्ट पहनने के दौरान अपने मुंह में सलाद की पूरी पत्तियां डालनी पड़ती थी अपने सलाद पर शिफॉनेड तकनीक को अग्रिम रूप में बनाओ और सब कुछ आपके कटोरे के समान ही हो जाएगा।
      • क्या आप सलाद के बारे में इतना उत्साहित नहीं थे? लेट्यूस में यह वही कटौती है जो किसी भी मैक्सिकन भोजन में भी काम करती है। कौन कहता है "स्वस्थ टैको" उनमें से एक नहीं हो सकता है?
    3. 3
      नींबू और तुलसी के साथ ग्रील्ड चिकन और पास्ता बनाएं यह व्यंजन आपके मुंह से सभी स्वाद ले सकता है: स्वादिष्ट नूडल्स और रसदार चिकन के साथ नमकीन और जड़ी-बूटियों के साथ खट्टे। यह एक संतुलित और स्वादिष्ट भोजन है, रसोईघर में शुरुआत करने के लिए प्रभावशाली रहने के अलावा।
      • और इससे भी बेहतर क्या हो सकता है? सभी सामग्री एकत्र करने के लिए 15 मिनट, और तैयार करने के लिए लगभग 20 मिनट या अधिक। आप एक अविश्वसनीय रात का भोजन कर सकते हैं और एक घंटे से भी कम समय में खाने के लिए तैयार हो सकते हैं।
    4. 4
      टमाटर सूप और तुलसी बनाओ सर्दियों और गिरावट में, सूप के एक बड़े हिस्से से बेहतर कुछ नहीं। इस टमाटर और तुलसी नुस्खा के साथ अपने नए कौशल को बढ़ाएं, आखिरकार गिनीश को जोड़कर, शिफॉनड विधि के साथ बनाया जाता है, और जो कुछ आपको पसंद है (बेकन और चेडर, क्या ऐसा किसी को भी करता है?)
      • यह एक स्वस्थ भोजन है जो कई आहार में फिट हो सकता है यदि आप जड़ी-बूटियों और शाकाहार के क्षेत्र में अपने पाक कौशल को सुधारते हैं, तो एक उबाऊ आहार बहुत अधिक स्थायी और रोमांचक कुछ में बदल सकता है।

    युक्तियाँ

    • एक तेज चाकू का उपयोग करें

    चेतावनी

    • संभावित दुर्घटनाओं से बचने के लिए पत्तियों को काटते समय सावधानी बरतें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com