IhsAdke.com

पोस्टकार्ड कैसे एकत्रित करें

डेल्टायोलॉजी पोस्टकार्ड के अध्ययन और संग्रह का आधिकारिक नाम है। पोस्टकार्ड एकत्रित करना टिकटों और धन इकट्ठा करने के बाद, तीसरा सबसे आम शौक है, और यह एक बहुत ही सुखद मनोरंजन हो सकता है, और दुनिया में कहीं भी किया जा सकता है। यह माना जाता है कि ब्रिटेन की रानी विक्टोरिया भी उसका संग्रह था, इस प्रकार वह वंशावली और परंपरा के कई वर्षों का शौक है।

आप पोस्टकार्ड कि अपने घर में जमा हो जाती है और चाहे या नहीं उनमें से अधिक खरीदने जब यात्रा या नए स्थानों को जानने में निवेश करने पर विचार कर रहे साथ कुछ करना चाहते हैं, शायद deltiologia संग्रह की दुनिया में प्रवेश।

चरणों

पोस्टकार्ड ले लीजिए चित्र पोस्ट 1 चरण 1
1
तय करें कि आपके संग्रह का फोकस क्या होगा। इतने सारे प्रकार हैं, यह निर्धारित करने का एक अच्छा विचार हो सकता है कि शुरुआत में क्या फोकस होगा, और उनके साथ क्या करना है, यह जानने के बिना मिश्रित कार्ड से बक्से भरने से बचें। संग्रह कई मायनों में परिभाषित किया जा सकता है, सबसे आम है:
  • एक निश्चित कलाकार का
  • किसी विशेष स्थान या देश से
  • एक निश्चित समय में
  • एक विशिष्ट विषय, (जैसे बिल्ली या वन्य जीवन के रूप में) एक जानवर की तरह, इस तरह के ऊंचे भवनों या पुलों, प्रकृति चमत्कार (झरने और घाटियों की तरह), इस तरह के teapots के रूप में घरेलू उपकरणों (, कला का काम करता है, के रूप में संरचनाओं के रूप में परिवहन के का मतलब गाड़ियों, ट्राम या हवाई जहाज, समुद्र तट के दृश्य, वेलेंटाइन दिवस, क्रिसमस, स्टार ट्रेक आदि), दूसरों के बीच - संभावनाएं अनंत हैं।
  • मजेदार, बोल्ड (मसालेदार) या कार्टून पात्रों के साथ।
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए चित्र पोस्टकार्ड चरण 2
    2
    यदि आपके पास कोई विशेष रुचि है, तो आप इसे से संबंधित एक संग्रह बना सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप घोड़े प्यार करता हूँ, इस जानवर के साथ पोस्टकार्ड आपका ध्यान कॉल करेंगे। इस तरह के बैले, रग्बी, बोर्ड खेल, हवाई जहाज, संग्रहालयों, डायनासोर हथियारों, भोजन, मादक पेय, अन्य लोगों के अलावा हितों, सभी प्रकार, कार्ड पर पाया जा सकता है। पोस्टकार्ड के लिए एक और ब्याज अपने सबसे दिलचस्प संग्रह छोड़ सकते हैं के लिए अपने प्यार का आनंद लें।
    • कुछ लोग केवल यात्रा करते समय पोस्टकार्ड जमा करते हैं क्योंकि वे पेशेवर फोटोग्राफरों द्वारा ली गई महान तस्वीरों का उपयोग करते हैं, यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि आप जिस जगह पर गए उस जगह का कम से कम एक बहुत अच्छा फोटो हो। यह पोस्टकार्ड चुनने के लिए भी अच्छा है, जो कि वर्ष के विभिन्न मौसमों को दर्शाता है।
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए चित्र पोस्टकार्ड चरण 3
    3
    पोस्टकार्ड इतिहास के सामान्य चरणों को जानिए हालांकि उनमें से कई की तारीख जानने के लिए अविश्वसनीय रूप से मुश्किल है, क्योंकि कोई भी हमेशा उत्पाद मुद्रित कर सकता है, इसलिए कुछ कारक हैं जो अवधि की पहचान करने में सहायता कर सकते हैं:
    • 18 9 8 9 1 9 में "पोस्टकार्ड का स्वर्ण युग", जब छवियों के साथ संस्करण सबसे लोकप्रिय थे
      • 1 901-1906 - चित्रों के साथ पोस्टकार्ड के पीछे की ओर विभाजित नहीं किया गया था
      • 1907-1915 - छवियों के साथ पोस्टकार्ड के पीछे अमेरिका में विभाजित करने के लिए शुरू किया, लेकिन कुछ अन्य देशों में इसे बनाया जाने लगा पहले - कनाडा में, उदाहरण के लिए, यह 1903 में किए जाने के लिए शुरू किया
      • 1 915-19 30 - सफेद सीमाओं के साथ पोस्टकार्ड सामान्य थे
    • 1 930-19 50 - नकली लिनेन फिनिश के साथ संग्रहणीय पोस्टकार्ड, "लिनेन युग पोस्टकार्ड" के रूप में अंग्रेजी में जाना जाता है
    • 1 9 40 के बाद, पोस्टकार्ड को आधुनिक पोस्टकार्ड के साथ पेश किया गया, अर्थात, पहले पोस्टकार्ड पर काले और सफेद फोटो से उत्पन्न तस्वीरों के लिए क्रोम के बजाय रंगीन फोटो। पहला क्रोमोस साल 40 और 60 के बीच दिखाई दिया
    • जबकि पोस्टकार्ड आमतौर पर इसके उत्पादन के बाद कुछ ही वर्षों में भेजा गया था, पोस्टमार्क एक संकेत हो सकता है। लेकिन सभी पुराने और धूल भरी पोस्टकार्ड कुछ दुकानों में कई वर्षों के लिए असहाय देखा गया है, और कुछ भी लोग 50 या 100 साल मुद्रण और यदि आप चाहें के बाद उनमें से एक पोस्ट करने के लिए होने से बचाता है, तो टिकट नहीं हमेशा एक विश्वसनीय संकेतक है!
    • यदि पोस्टकार्ड किसी शहर, सड़क या अन्य परिदृश्य को दिखाता है जिसे किसी निश्चित अवधि की तस्वीरों के साथ तुलना की जा सकती है, तो यह पता लगाना उपयोगी हो सकता है कि उस समय का उत्पादन किया गया था।
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए तस्वीर पोस्टकार्ड चरण 4
    4
    कलेक्टरों की शब्दावली जानें और ध्यान केंद्रित करें। एक बार जब आप इस शौक को गंभीरता से लेना शुरू करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि इसमें कुछ चीजें हैं जिन पर विचार करना है। एक शुरुआती के रूप में जो आपके शौक के साथ मजा लेना चाहता है, बस पता है कि ये कारक मौजूद हैं, और समय के साथ आप संग्रह संकेतकों के लिए आपका ध्यान निर्देशित कर सकते हैं ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके पास बेहतरीन गुणवत्ता का चयन हो, यदि आप एक में भाग लेने का चुनाव करते हैं विशेष घटना या एक अच्छी कीमत के लिए संग्रह बेचते हैं। स्टेशनरी वस्तुओं के किसी भी संग्रह के लिए कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों की स्थिति, आयु, कलाकार / फोटोग्राफर, छवि, कभी-कभी प्रिंट और दुर्लभताएं हैं। अन्य उल्लेखनीय वस्तुओं में पोस्टकार्ड, संदेश की सामग्री, पता, स्टैम्प / पोस्टमार्क और सेंसरशिप या युद्ध आदि के कारण मेल के "प्रतिबंधित / सेंसर" चिह्न जैसे अन्य तत्वों पर लिखित संदेश के लेखक शामिल हैं। । इनमें से कोई भी तत्व पोस्टकार्ड को बहुत विशिष्ट बना सकता है और आपके संग्रह का आधार बना सकता है। उदाहरण के लिए, आप प्रसिद्ध लोगों द्वारा लिखे गए कार्ड, एक निश्चित उम्र की महिलाएं या सही स्थिति में हैं। शर्तों के संदर्भ में, उन्हें निम्नानुसार वर्गीकृत किया गया है (पहले तीन रेटिंग पुरानी पोस्टकार्ड की "गंभीर" कलेक्टरों के लिए हैं):
    • प्रेस (टकसाल): इसका अर्थ है कि पुरानी पोस्टकार्ड बिल्कुल नया दिखता है, जैसे कि चार्ट को छोड़ दिया। कुछ भी नहीं लिखा जा सकता है, डाक के निशान, परतें, झुर्रियाँ, आदि। इसे एसिड से मुक्त फ़ाइलों में संग्रहीत किया जाना चाहिए, और घुटने से संरक्षित किया जाना चाहिए।
    • लगभग प्रेस (टकसाल के पास): व्यावहारिक रूप से नया, लेकिन किनारों के पास थोड़ा पीला होने की तरह, कुछ छोटे दोष के साथ। यह कुछ भी बड़ा नहीं हो सकता है या रेटिंग कम किया जा सकता है फिर, उन्हें लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए एसिड-फ्री अभिलेखागार में संग्रहीत किया जाना चाहिए।
    • उत्कृष्ट: उत्कृष्ट स्थिति में पुराने पोस्टकार्ड में कोई आँसू या मौसम पहनना नहीं है। आपके पास डाक टिकट या लिखित संदेश हो सकता है, जब तक कि पोस्टकार्ड स्वयं परिपूर्ण स्थिति में है। एसिड रहित फ़ाइल को कवर भी रखें
    • बहुत अच्छा: यह पोस्टकार्ड अक्सर पोस्ट किया गया है, मेल में लिखा गया है और लिखा है, लेकिन इसका उपयोग के कुछ संकेत हैं और संग्रह के लिए एक गौरव है।
    • अच्छा: इस स्तर पर, पोस्टकार्ड थोड़ा सा रहता है और आपकी यात्रा के लक्षण दिखाता है यह झुर्री हुई कोनों, परतों, झुर्रियाँ, फीका रंग, आदि हो सकता है इस श्रेणी का एक कार्ड संभवतः बहुत कम है, जब तक कि यह दुर्लभ, भिन्न, या प्रसिद्ध किसी के द्वारा लिखित नहीं है।
    • बुरा स्वीकार्य: पोस्टकार्ड के बाकी, गंदा है बढ़ गई, मुड़ा हुआ, झुर्रियों, या अन्य राज्यों में। इसे रखने का कारण क्या है? मुख्य रूप से भावनात्मक कारणों: वे एक खेल को पूरा आप उन्हें पसंद है और इतने पर हो सकता है कर सकते हैं। लेकिन उनसे भाग्य बनाने की उम्मीद मत करो! फिर भी, एक दुर्लभ या असाधारण सामग्री पोस्टकार्ड पहनने (आदर्श वाक्य आपको क्या पसंद है रखने के लिए है और के बारे में चिंता नहीं भी कार्ड के लिए एक आकर्षक अपील बना सकते हैं, भले ही यह क्षतिग्रस्त है लायक काफी पैसा हो सकता है और कुछ मामलों में, पुनर्विक्रय मूल्य)
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए तस्वीर पोस्टकार्ड चरण 5
    5
    पोस्टकार्ड मूल्यों पर शोध करने में कुछ समय व्यतीत करें नीलामी साइटों जैसे ईबे या फ्री मार्केट पर बिक्री के विकल्पों को खोजना दिलचस्प है। यह आपको एक उपलब्ध कराएगा कि क्या उपलब्ध है, आपके पोस्टकार्ड कितने हैं और आप नए आइटम के लिए कितना भुगतान करना चाहते हैं। लेकिन सिर्फ अपनी शैली और स्वाद से समझौता नहीं करने के लिए वित्तीय मूल्य पर भरोसा करते हैं आप जिस चीज को पसंद करते हैं और अपनी थीम विकसित कर रहे हैं, उसके बारे में फोकस करें। जब आप सुनिश्चित हों कि यह आपका शौक है और आप उस पर अधिक पैसा खर्च करना चाहते हैं, तो आप विशिष्ट प्रकार के पोस्टकार्ड खरीद सकते हैं। तब तक, बस थोड़ा कम भुगतान करके अपने संग्रह को बढ़ाने का आनंद लें!
  • एक पोस्टकार्ड चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6



    पोस्टकार्ड के बीच अंतर को समझें फोटो और एक सामान्य एक फोटो कार्ड सुवर्णयुग (उसके बाद शीघ्र ही) में लोकप्रिय थे। वे आमतौर पर काले और सफेद थे और तस्वीरों की तरह दिखते थे क्योंकि वे तस्वीर थे। पुरानी पोस्टकार्ड के विपरीत, पत्थरों के पत्ते, कार्ड फोटो विशेष पोस्टकार्ड कुर्सियां ​​पर प्रत्यक्ष रूप से पता चला फोटो थे लिथोग्राफ, दूसरी तरफ, चित्रों से किए गए और ग्राफिक प्रेस पर यांत्रिक रूप से मुद्रित किए गए। आप छवि को बारीकी से विश्लेषण करके अंतर देख सकते हैं: यदि यह एक शिलालेख वाला कार्ड है, तो छवि को छोटे बिंदुओं (जैसे एक अख़बार की फोटो) से बनाया जाएगा, जबकि एक तस्वीर में स्याही निरंतर होगी। फोटोग्राफिक कार्ड आमतौर पर छोटी मात्रा में उत्पन्न होते थे, क्योंकि उन्हें अंधेरे कक्षों में एक बार में प्रकट होने की जरूरत थी। वे आम तौर पर फ़ोटोग्राफ़र द्वारा तत्काल बिक्री के लिए तैयार किए गए फ़ोटोज़ फोटो या स्थानीय इवेंट्स होते थे। औसतन, फोटो कार्ड के लिथोग्राफ की तुलना में बिक्री का उच्च मूल्य हो सकता है, आम तौर पर 5 से 10 गुना अधिक होता है इसलिए जब आप $ 1 से 5 की कीमतों के साथ अपने शहर की छवियों का एक बॉक्स और 10 से 50 डॉलर के लिए दूसरे बॉक्स मिलते हैं, तो संभावना यह है कि कीमत में अंतर का कारण यह है कि पहला बॉक्स कार्ड है लिथोग्राफर्ड पोस्टकार्ड और फोटोग्राफिक पोस्टकार्ड की दूसरी
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए चित्र पोस्टकार्ड चरण 6
    7
    पोस्टकार्ड देखें पोस्टकार्ड ढूंढने के लिए कई जगहें हैं, लेकिन फोंट की पसंद आपके संग्रह के लिए चुना गया सीमांकन कसौटी द्वारा निर्देशित है। उदाहरण के लिए, यदि आप उम्र, गुणवत्ता या कार्ड की उत्पत्ति के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो आप हर जगह वस्तुओं को देख सकते हैं, सड़क पर न्यूज़स्टैंड्स या आपकी दादी माताओं के अटारी से यदि आप अपनी रुचियों को सीमांकित करते हैं और पुराने कार्ड की तलाश कर रहे हैं, तो यह अधिक जटिल है, लेकिन ऐसे आइटम खोजने के लिए अब भी कई तरीके हैं सामान्य तौर पर, आप निम्नलिखित स्थानों पर पोस्टकार्ड पा सकते हैं:
    • पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, स्टेशनरी, कैंडी, दूसरों के बीच में बेचने वाले स्टोर अक्सर आधुनिक और अप-टू-डेट पोस्टकार्ड बेचते हैं। आम तौर पर वे स्मारिका पोस्टकार्ड हैं जो पर्यटकों के प्रति तैयार होते हैं, लेकिन आपको अच्छा आश्चर्य मिल सकता है।
    • ट्रक स्टॉप, गैस स्टेशन, डिपार्टमेंटल स्टोर्स, उपहार की दुकानों, होटल रिसेप्शन और किसी भी जगह की तलाश करें जहां पर्यटकों की उच्च परिसंचरण है। पर्यटकों, यात्रियों और यात्रा से जुड़े किसी भी जगह की वर्तमान और आधुनिक पोस्टकार्ड की संभावना होगी
    • कई संग्रहालय, कला दीर्घाओं, चिड़ियाघरों, राष्ट्रीय उद्यानों, मनोरंजन पार्क, विज्ञान केंद्र, एक्वैरियम, अंतरिक्ष वेधशालाओं और अन्य प्रदर्शनी, सीखने और मनोरंजन के क्षेत्र आधुनिक और अप-टू-डेट पोस्टकार्ड बेचते हैं।
    • आप इंटरनेट पर नए और पुराने पोस्टकार्ड की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं। नीलामी साइटों, प्राचीन वस्तुएं, और पोस्टकार्ड जो पोस्टकार्ड बेचते हैं, वे विभिन्न प्रकार के विकल्प प्रदान करते हैं
    • पोस्टकार्ड निष्पक्ष या कलेक्टरों की बैठक पर जाएं वहां, आपको हजारों पोर्टल कार्ड मिलेंगे और कुछ नहीं!
    • पुरानी पोस्टकार्ड खोजने के लिए एंटिक स्टोर, मैला, यार्ड या गेराज बिक्री, पुरानी किताबों और अन्य प्रकार की दुकानों पर जाएं। नीलामी घरों में भी पोस्टकार्ड बेच सकते हैं, और यदि आप बिक्री के लिए इकट्ठा किए गए संग्रह, एक नीलामी घर या कला और पुरानी वस्तुओं की नीलामी की तलाश कर रहे हैं तो अच्छी शुरुआत अंक हैं।
    • परिवार के सदस्यों से पूछें कि क्या उनके पुराने पोस्टकार्ड हैं कि वे अब और नहीं चाहते हैं, और यह देखने के लिए कि क्या किसी ने किसी भी कार्ड को वे वर्षों से प्राप्त किए हैं या यात्राएं खरीदी हैं, सहेजे गए कागज के बक्से को मिलाएं।
    • कम से कम एक पोस्टकार्ड भेजने के लिए जो कोई यात्रा कर रहा है या छुट्टी पर जा रहा है उससे पूछें यह आपके शब्दों और पोस्टकार्ड को बचाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
    • कलेक्टरों की शुरुआत में पोस्टकार्ड की बड़ी मात्रा में खरीदना मज़ेदार हो सकता है। आपको इस खेल में क्या पता चल जाएगा, कभी नहीं, लेकिन अपने संग्रह को कैसे तैयार किया जाए, इसके बारे में रचनात्मक विचारों को प्रेरित करने के लिए भी मजेदार हो सकता है।
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए चित्र पोस्टकार्ड चरण 7
    8
    जानें कि पोस्टकार्ड खरीदने के दौरान क्या समीक्षा करें। इंटरनेट के मुकाबले दुकान में पोस्टकार्ड की शर्तों का मूल्यांकन करना आसान है, लेकिन संभवतः आपके अधिकांश संग्रह ऑनलाइन खरीदे जाएंगे। उस स्थिति में, फ़ोटो खरीदने से पहले कार्ड की स्थिति के बारे में अधिक जानकारी दें यदि आप कार्ड की स्थिति का सही विश्लेषण नहीं कर सकते, या यदि वर्णन खराब है, इसे खरीद न लें, या इसे केवल तभी खरीद लें जब यह बहुत सस्ता हो। कार्ड खरीदने पर विचार करने के लिए कुछ मुद्दे शामिल हैं:
    • सफाई: यह एक लिखित संदेश होने या नहीं होने के बारे में है। समय के साथ पुरानी कागज पर दाग, अंक, गंदगी, और ग्रीस के लिए देखो। जहाँ भी संभव हो, साफ, गंदगी रहित कार्डों के लिए देखो हमेशा आप सफल नहीं होंगे, लेकिन जब आप कर सकते हैं तब उच्च अपेक्षाएं करने का भुगतान करता है।
    • सीमाएं: नियमित सीमाओं के साथ पोस्टकार्ड ढूंढने का प्रयास करें और कोई भी परत नहीं।
    • सामग्री: यह हमेशा सबसे अच्छा होता है कि यदि कोई संदेश है तो कार्ड पर लिखा गया क्या पढ़ सकता है। इससे यह एक और प्रिय आइटम बनता है और कार्ड के पीछे की कहानी का एक अर्थ देता है
    • ब्रांड: सबसे महत्वपूर्ण मेल ब्रांड हैं अधिक पठनीय बेहतर है, और यदि पोस्ट की तारीख और स्थान पढ़ा जा सकता है, तो कार्ड के बारे में जानकारी के महान स्रोत हैं
    • बचें: मोल्डनी पोस्टकार्ड (यह समस्या हल नहीं की जा सकती है), बुरी तरह क्षतिग्रस्त (जब तक खून के निशान, गंदगी या पानी के निशान, कई निशान या सिलवटों के साथ, कवक (स्पॉट और उम्र बढ़ने के निशान), वसा के निशान (वे कार्ड की उपस्थिति खराब) के साथ, एक भावुक कारण या संदेश है कि आप इस कार्ड चाहते हैं) विशेषताएं आदि यदि कार्ड खराब स्थिति में है, तो इसका एकमात्र कारण दुर्लभता, लिखित संदेश है या यदि आप इसके साथ प्यार करते हैं (लेकिन यह कढ़े हुए कार्ड के लिए सही नहीं है)।
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए चित्र पोस्टकार्ड चरण 8
    9
    डिस्प्ले बॉक्स बनाएं और अपने पोस्टकार्ड सहेजें। भंडारण के रूप में इन वर्षों में गुणवत्ता की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। शिल्प भंडार, डाक टिकट और पोस्टकार्ड विक्रेताओं और इंटरनेट पर उपलब्ध एसिड-फ्री फाइलों में कई पुराने और मूल्यवान कार्ड रखें। वे आइटम को धूल, गंदगी और दाग से मुक्त रखेंगे, और कागज अम्लता से मुक्त होगा। संग्रहीत कार्ड को सीधे रखें, और ऐसे स्थान पर जहां वे क्रुप्लड, मुड़े या विकृत नहीं हो सकते। सूखे, शांत और नम वातावरण चुनें जहां कीट समस्याएं होने की कोई संभावना नहीं है। यदि आपके पास बच्चे और / या पालतू जानवर हैं, तो अपने संग्रह को पहुंच से बाहर रखें, कम से कम जब तक कि बच्चों को उन्हें ठीक से व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त नहीं है सबसे ऊपर, अपने संग्रह को देखने और आनंद लेने का एक तरीका खोजने का प्रयास करें, जब भी आप इसे पसंद करेंगे। यहां कुछ विचार हैं:
    • माउंट या स्क्रैपबुक का एक एल्बम बनाएं अपने संग्रह की रक्षा, प्रदर्शन और व्याख्या करने के लिए थीम वाला संकलन और सही वाहन बनाने का आदर्श तरीका है। वास्तव में, लोगों ने विक्टोरियन समय के बाद से एल्बमों में पोस्टकार्ड रखे हैं, इसलिए यह एक पुरानी परंपरा का पालन करने का एक तरीका है।
    • अपने संग्रह का एक रिकॉर्ड बनाने का एक और शानदार तरीका है डिजिटल छवियां बनाना और एक आभासी संग्रह बनाना ताकि सभी इसे देख सकें। इससे पोस्टकार्डों को व्यवस्थित रखने में मदद मिलेगी, और कई अन्य लोग आपके संग्रह को भी आनंद ले सकते हैं।
  • पोस्टकार्ड ले लीजिए चित्र पोस्टकार्ड चरण 9
    10
    पोस्टकार्ड इकट्ठा करने के बारे में अधिक सीखना जारी रखें इस आलेख का उद्देश्य शुरुआत करने वाले या शौकिया कलेक्टर को बेहतर तरीके से अपने कार्ड का चयन करना, संग्रह का आयोजन करना, और मूल बातें सीखना है। अन्य कलेक्टरों के साथ बातचीत करके और सामान्य रूप से इसे जमा करने के दौरान ज्ञान को गहरा करना आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • कई लोगों ने पोस्टकार्ड बचाए हैं कहीं. जब आप शुरू करते हैं, तो अपनी चीजों पर नज़र डालें!
    • आप पोस्टकार्ड चुन सकते हैं जो बताते हैं कि पिछले 100 वर्षों में आपके क्षेत्र, शहर या पड़ोस में कैसे बदल गया है। वे उदासीन हो सकते हैं और ऐतिहासिक जानकारी प्रदान कर सकते हैं। जब आप डिनर के मेहमानों को मिलते हैं तो वे भी एक महान वार्तालाप विषय होते हैं-लोग यह देखना पसंद करते हैं कि समय के साथ उनके क्षेत्र में कैसे बदल गया है।
    • कई स्थानीय पोस्टकार्ड क्लब हैं आप एक में शामिल हो सकते हैं चूंकि कलेक्टर विभिन्न प्रकार के कार्डों में विशेषज्ञ होते हैं, पोस्टकार्ड एकत्र करना एक विशेष रूप से सामाजिक और गैर-प्रतिस्पर्धी मनोरंजन है जब अन्य कलेक्टर आपके हितों को जानते हैं, तो वे आपके लिए नज़र रखेंगे।
    • सचमुच, स्वर्ण युग के दौरान लाखों पोस्टकार्ड का उत्पादन और भेज दिया गया था, जिसमें लाखों विभिन्न प्रकार शामिल थे। तो एक अनुभवी ज्ञातकर्ता को निश्चित कार्ड के मूल्य हमेशा नहीं पता होगा। यदि आप एक क्षेत्र अच्छी तरह से जानते हैं (भौगोलिक या पोस्टकार्ड थीम), तो आप अक्सर अंडर-रेटेड कार्ड ढूंढ सकेंगे। यह अन्य संग्रहों से पोस्टकार्डों के संग्रह को अलग करता है, जैसे टिकटों या सिक्कों, जिसमें लगभग सभी मौजूदा मॉडल ज्ञात, सूचीबद्ध और मूल्य हैं।
    • यदि आप मेल में पोस्टकार्ड प्राप्त करना चाहते हैं (अपना संग्रह शुरू करने का एक तरीका), तो पोस्टक्रॉसिंग वेबसाइट की कोशिश करें। एक खाता निशुल्क बनाएं, और आप दुनिया भर के पत्ते प्राप्त कर सकते हैं
    • बड़े खेल, जो पूरे परिदृश्य के कुछ हिस्सों को दिखाते हैं, जैसे कि सड़क, सर्कस या पार्टी, अच्छी हालत में बहुत पैसा लायक हो सकता है
    • कुछ लोकप्रिय पोस्टकार्ड कलाकारों में बॉलियू, एफ। अर्ले क्रिस्टी, डी। मैकगिल और लुसी एटवेल हैं। ये नाम उन पोस्टकार्ड की संस्कृति और समय पर निर्भर करते हैं, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, लेकिन यह जानने के लिए अच्छा है कि किस कलाकारों और फोटोग्राफरों को आप सबसे अच्छी पसंद करते हैं
    • सांता क्लॉस और वेलेंटाइन डे संग्रह के लिए लोकप्रिय स्मारक आइटम हैं। स्मारक कार्ड की बड़ी संख्या के कारण, कुछ विषयों बहुत मूल्यवान हैं। अभी भी, वे भावुक मूल्य से भारी रक्षा कर रहे हैं

    चेतावनी

    • महंगा पोस्टकार्ड खरीदने पर, गुणवत्ता और बाजार मूल्य को अच्छी तरह से देखें आपको पुनर्विक्रय मूल्य को ध्यान में रखना चाहिए, अगर आपको कुछ समय में अपने संग्रह को बेचने की आवश्यकता है।
    • प्रकाश और कीड़े संग्रहीत कागज उत्पादों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। दोनों समस्याओं से अपने संग्रह की रक्षा के लिए ध्यान रखना
    • ग्रहण न करें कार्ड केवल दुर्लभ हैं क्योंकि वे एक असामान्य या भूल गए घटना को चित्रित करते हैं। उदाहरण के लिए, प्राकृतिक आपदाओं या आग के पोस्टकार्ड गोल्डन एज ​​के दौरान बहुत कुछ बेचा जाता है: उनके लिए उच्च मूल्यों का भुगतान न करें जब तक कि आपको यह जानने का पर्याप्त अनुभव न हो कि क्या चित्र को सैकड़ों अलग-अलग कार्डों द्वारा लक्षित नहीं किया गया था (जैसा अक्सर होता है) ।

    आवश्यक सामग्री

    • पोस्टकार्ड
    • पोस्टकार्डों को संग्रहीत करने के लिए एल्बम या अन्य विधि (आप कुछ फ़्रेम या लटका सकते हैं) - मूल्यवान पोस्टकार्ड बनाए रखने के लिए, हमेशा गुणवत्ता दाखिल करने के तरीके का उपयोग करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com