IhsAdke.com

कैसे एक सिगरेट रोल करने के लिए

अपनी सिगरेट को कर्लिंग आपको कागज की गुणवत्ता, तम्बाकू के प्रकार और सिगरेट के आकार पर अधिक नियंत्रण देता है। आप मैन्युअल रूप से या मशीन द्वारा उन्हें लपेट कर सकते हैं। आपको सिगरेट के पेपर, ढीले पत्ते तंबाकू, कुछ शिल्प कौशल और अभ्यास कौशल की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1
सिगरेट बनाने

एक सिगरेट चरण 1 रोल रोल शीर्षक वाला चित्र
1
कागज चुनें चावल कागज या मानक आकार या "राजा आकार" का उपयोग करें गेहूं का भूसा कागज। वांछित सिगरेट के आकार के अनुसार मॉडल चुनें- प्रारूप चौड़ा (6.9 x 3.5 सेमी) और वर्ग (7.8 x 4.4 सेमी) बहुमुखी हैं और शुरुआती लोगों के लिए महान हैं। पेपर ऑनलाइन स्टोर किया जा सकता है, सुविधा स्टोर में, मारिजुआना बाजारों में या तम्बाकू की दुकानों में।
  • उन दस्तावेजों की तलाश करें जो धीरे-धीरे और समान रूप से जलाएं। इसके अलावा, उन कागजात की प्राथमिकता देते हैं जिनकी संरचना में कम मात्रा में रासायनिक एडिटिव्स होते हैं, जो धूम्रपान को खराब स्वाद देते हैं। रॉ (मारिजुआना पेपर में विशेष ब्रांड) और ज़िगज़ैग सिगरेट रोल करने के लिए कागज का सबसे अच्छा निर्माता है।
  • यदि आप हमेशा आपके साथ सिगरेट के कागज़ात रखने की योजना बनाते हैं, तो रक्षक रखें कागज को झुकने या फाड़ने से रोकने के लिए उन्हें धातु कंटेनर या केस में रखें आप एक कैंडी या चबाने वाली गम के साथ किसी मामले को सुधार सकते हैं।
  • आपके साथ कुछ अतिरिक्त पेपर रखें यदि आप जिस कागज के साथ सिगरेट के आंसू या पंचर लपेट रहे हैं, तो आप एक पैच बनाने के लिए अतिरिक्त कागज का एक टुकड़ा ले सकते हैं।
  • एक सिगरेट चरण 2 रोल रोल शीर्षक वाला चित्र
    2
    तंबाकू के पत्ते खरीदें आपको स्थानीय टबैकोनिस्ट में कई विकल्प विकल्प मिलेंगे। कुछ सुविधा स्टोर और पेय भंडार भी उत्पाद बेचते हैं, लेकिन इतने विविध प्रकार से नहीं। कुछ रासायनिक योजक के साथ एक ब्रांड की तलाश करें आप अपनी वरीयता के आधार पर साधारण और स्वाद वाले तंबाकू के बीच चयन कर सकते हैं।
    • बाली Shag और अमेरिकी आत्मा सबसे आम ब्रांड हैं और सस्ता उत्पादों के साथ।
    • यदि आप पसंद करते हैं, तो लौंग सिगरेट बनाएं बस तंबाकू के साथ पाउडर लौंग मिलाएं आम तौर पर मिश्रण में 60 से 70% तम्बाकू से 30-40% लौंग होता है।
    • कुछ लोग पाइप तंबाकू के साथ अपनी सिगरेट रोल करते हैं आप यह भी कर सकते हैं, लेकिन याद रखें कि पत्ते अब और अधिक नम हैं, और इस कारण से, वे सिगरेट पर इतनी अच्छी तरह से जला नहीं सकते हैं पाइप तंबाकू का उपयोग करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप शीट को छोटे टुकड़ों में काट लें और सिगरेट को जमा करने से पहले उन्हें सूखें।
  • 3
    तम्बाकू को अलग करें एक सतह पर समान रूप से तंबाकू का प्रसार सिगरेट घुमावदार से पहले, तो एक क्रेडिट कार्ड या उंगली का प्रयोग आकार और एक सिगरेट के आकार में पत्ते क़तार में। एक चिकनी, अच्छी तरह से प्रकाशित सतह चुनें: दर्पण, एक पुस्तक कवर, एक साफ-सुथरा टेबल यदि आप तंबाकू सीधे सतह पर डंप नहीं करना चाहते हैं, तो इसे श्वेत पत्र के साथ कवर करें।
    • ऐसी सतह का चयन करना जिसका रंग तंबाकू के साथ विरोधाभास होता है, आपको इस कार्य में मदद मिलेगी। एक भूरे रंग के गलीचा पर तंबाकू का प्रसार करना, उदाहरण के लिए, जल्दी से एक दुःस्वप्न में बदल सकता है
    • तम्बाकू को बहुत कॉम्पैक्ट न छोड़ें चादरें खींचो ताकि वे छाले न हों, लेकिन पूरी तरह से अलग न हों।
  • चित्र एक सिगरेट चरण 4 रोल करें
    4
    अपने अंगूठे और मध्य उंगली के साथ कागज फ्लैप्स में से एक को पकड़ो, उन दोनों के बीच क्रीज केंद्र को छोड़ दें किनारे पर एक ही हाथ की तर्जनी रखो ताकि यह दूसरी दो उंगलियों के बीच स्थित हो। दूसरी ओर, कागज को एक वाउचर के आकार में छोड़ दें ताकि तंबाकू क्रीज पर आश्रय कर सकें। कागज को मजबूती से पकड़ो ताकि आप तम्बाकू को उलट नहीं कर सकें।
    • क्रीज पर सूचक उंगली कागज को और अधिक स्थिर बनाने और सिगरेट की नोक के माध्यम से बचने से तंबाकू को रोकने के लिए कार्य करता है। यह हिस्सा सिगरेट की जलती हुई टिप होगी।
  • 5
    कागज की कगार पर तम्बाकू रखो। इसे लेने के लिए अपने नि: शुल्क हाथ का उपयोग करें और इसे कागज के मध्य रेखा पर रखें। जिस धब्बे को पकड़ रहे हैं उस पर धुआं लगाकर शुरू करो और विपरीत छोर पर जाएं। उस सभी तंबाकू का उपयोग करें जो आपने पहले से अलग किया था। सिगरेट की मोटाई आपकी पसंद पर निर्भर करती है। सिगरेट सील और नीचे करने के लिए आसानी पर विचार करें: मोटा, आसान cigarro- बंद करने के लिए पतली, कठिन धुआं चूसना।
    • सिगरेट के अनुरूप बनाने के लिए, क्रीज के साथ तंबाकू समान रूप से वितरित करें। इससे सिगरेट को समान रूप से जलाने की अनुमति मिलती है अगर कुछ गांठ है, तो उंगलियों के सुझावों से सावधानी से इसे पूर्ववत करें
    • सिगरेट टिप को बहुत संकीर्ण होने से रोकने के लिए कागज के किनारे के पास तंबाकू छोड़ दें, यदि आप चाहते हैं सिगरेट कर्लिंग के बाद, अतिरिक्त टिप से लटका होगा और बस इसे अपने हाथों से खींचें
  • भाग 2
    हाथ से सिगार का कर्लिंग

    एक सिगरेट चरण 6 रोल करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    फ़िल्टर डालें या उसकी जगह आरक्षित करें अगर आप सिगरेट पर एक फिल्टर डालना चाहते हैं, तो इसे अब जगह में रखिए या बाद में तंबाकू के बिना भाग छोड़ दें। फिल्टर के रूप में निशुल्क स्थान बिल्कुल समान आकार होना चाहिए। आपके पास कई विकल्प हैं:
    • सिगरेट सेल्युलोज फ़िल्टर का एक पैकेट खरीदें वे इंटरनेट पर tobacconists पर और कुछ मारिजुआना विशेष दुकानों पर उपलब्ध हैं। वे तैयार सिगरेट में पाए गए फिल्टर के समान हैं।
    • फैक्टरी सिगरेट से फिल्टर निकालें आप कुछ व्यावसायिक सिगरेट है, तो चारों ओर जाने के लिए और इसे का उपयोग नहीं करना चाहते हैं - या यदि आप अभ्यास करने के लिए एक सिगरेट रोल करना चाहते हैं - उनकी भूमिका को ध्यान से काटने फिल्टर को हटा दें और अपने घर का बना सिगरेट में इसका उपयोग करना।
    • फ़िल्टर को स्वयं बनाएं सबसे पहले, मजबूत कागज की एक पतली पट्टी फाड़ो, जैसे व्यवसाय कार्ड पर इस्तेमाल किया गया पट्टी के अंत में तीन बारी बारी से एक एपॉर्डियन की तरह, और जोड़ पट्टियों के आसपास की पट्टी के बाकी लपेटें। अंत में, फिल्टर पेपर में लिपटे एक अक्षर "डब्ल्यू" की तरह दिखाई देगा। सुनिश्चित करें कि फिल्टर सिगरेट में अच्छी तरह से फिट बैठता है - आपको इसे कई बार समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है ध्यान रखें कि होम फिल्टर केवल बड़े कणों को अपने फेफड़ों तक पहुंचने से रोकता है।
  • चित्र एक सिगरेट चरण 7 रोल करें
    2
    कागज के दोनों किनारों को पकड़ो जब तम्बाकू पहले से ही जगह में है, तो यह समय सिगरेट को रोल करने का है। एक ही हाथ से कागज पकड़े जारी रखें सिगारेट के विपरीत छोर को उसी तरह लेने के लिए दूसरे हाथ का प्रयोग करें - आपके बड़े पैर की अंगुली और मध्य उंगली के बीच। अब, उस सूचक उंगली को हटा दें जिसके साथ आप सिगरेट के आकार को पकड़ रहे थे, और सिगरेट केवल आपके सूचकांक और मध्य उंगलियों के बीच आराम करेंगे याद रखें कि तंबाकू को समान रूप से क्रीज के साथ वितरित किया जाना चाहिए, सिवाय इसके कि टिप जहां सूचक की उंगली होती है।
  • एक सिगरेट चरण 8 को रोल नामांकित चित्र
    3
    सिगरेट के पीछे दोनों उंगलियों के साथ अच्छी तरह से समर्थन करें, जिससे उन्हें एक सीधी रेखा बनानी पड़ी जो कि सिगरेट की ओर से चलती है। तम्बाकू रोल मध्यम उंगलियों द्वारा बनाई गई रेखा से थोड़ा नीचे होना चाहिए। इस लाइन को जब प्रारूप समाप्त होता है, तो सिगरेट के प्रारूप का सुझाव देना चाहिए
  • 4
    रोलिंग प्रारंभ करें पैर की उंगलियों और मध्य उंगलियों के बीच सिगरेट बोले कागज को कसकर चारों ओर लपेटकर तम्बाकू को सम्मिलित करने का प्रयास करें। धीरे-धीरे सिगरेट के सिरों को दबाकर चलते रहें, जैसा कि आप इस आंदोलन को करते हैं, हमेशा पैर की उंगलियों को रखने की कोशिश करते हैं और बीच की उंगलियां एक दूसरे के समानांतर होती हैं।
  • 5
    तंबाकू के खिलाफ कागज को धक्का देने के लिए अंगूठे का उपयोग करें। एक बार तंबाकू वांछित आकार के आकार में आ जाता है, तो अंगूठे को नीचे खींचकर और कागज के किनारे को तम्बाकू रोल के ऊपर संरेखित करें।
  • 6
    सिगरेट रोल करें पहले कागज के किनारे को तंबाकू रोलर और कागज के विपरीत दिशा के बीच में डालें। अपने अंगूठे के साथ अधिक दबाव लागू करें और अपनी मध्य उंगलियों को स्लाइड करें। पहले दौर को पूरा करें: तंबू के चारों ओर पेपर को झुकाए बिना इसे लपेटें, इसे सिगरेट की तरह आकार में छोड़ दें।
    • जब आप सिगरेट लपेटते हैं, तो उसे तम्बाकू रोल के पीछे बिल्कुल कागज़ के किनारे फिट होना चाहिए। इसके कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है कागज के किनारे को ऊपर और नीचे ले जाएं, धीरे-धीरे इसे अपने अंगूठे के साथ दबाकर रखें जब तक कि यह जगह न हो।
  • 7
    सिगरेट बंद करने के लिए पेपर काट लें कागज के चिपकने वाला टिप पर अभी तक सिगरेट लपेटें। गोंद को सक्रिय करने के लिए, पूरी तरह से पूरे किनारे पर चाटना करें, जैसे आप एक लिफाफे को सील करना चाहते हैं। कागज के बाद गीला है, सिगरेट लपेटकर खत्म करो। संयुक्त को जोड़ने के लिए, पूरी किनारे पर अपनी उंगली को स्लाइड करें, चिपकने वाला समान रूप से और धीरे से दबाने पर, हमेशा सावधान रहना, न मोड़ना, आंसू या कागज को झंकारना नहीं।



  • भाग 3
    सिगरेट खत्म करना

    1
    युक्तियों से अतिरिक्त तम्बाकू निकालें, यदि कोई हो इससे सिगरेट बेहतर और हल्का लग जाएगा। अगर सिगरेट के छोर से फांसी तंबाकू के किस्में हैं, तो वे आपके मुंह में आ सकते हैं या फर्श पर गिर सकते हैं।
  • 2
    सिगरेट को सील करने के लिए समाप्त होने के लिए मुड़ें। कुछ धूम्रपान करने वाले सिगरेट के दो सिरों को मोड़ना पसंद करते हैं। जल अंत ट्विस्ट तंबाकू, गिरने बिंदु है जहां आप लाने तंबाकू अपने होंठ (है कि समस्या यह भी एक फिल्टर के साथ हल किया जा सकता) से संपर्क होने से बचाता है घुमा जबकि रोकता है। यदि आप अपनी सिगरेट समाप्त होने की तरह बढ़ते हैं, तो कागज के किसी भी छोर पर तंबाकू के बिना एक छोटा सा स्थान छोड़ दें।
  • 3
    अगर आपके पास पहले से नहीं है तो फ़िल्टर डालें यदि आपने फ़िल्टर के लिए एक स्थान आरक्षित कर लिया है, तो इसे अब सिगरेट में डालें और उसके चारों ओर कागज को धीरे से दबाएं। यदि आपके द्वारा फ़िल्टर के लिए छोड़ दिया गया स्थान पर्याप्त नहीं है, तो कुछ छोटे, ठीक उपकरण - संदंश, एक हुक, एक कांटा आदि का उपयोग करें। - कुछ तंबाकू हटाने के लिए जब तक कि फिल्टर के लिए जगह न हो।
  • 4
    किसी मामले या बटुए में सिगरेट को स्टोर करें ताकि वह जुदा नहीं हो।
  • एक सिगरेट चरण 17 रोल नाम वाली तस्वीर
    5
    धूआं। आप जब आप धूम्रपान करते हैं या कई सिगरेट को रोल करते हैं और आप के साथ उन्हें स्टोर करते हैं तो आप हर सिगरेट को रोल कर सकते हैं। कुछ लोग बस की खपत को सीमित करने के लिए घर पर सिगरेट रोल के लिए चुन - एक के बाद एक सिगरेट धूम्रपान करने के लिए जब यह कई मिनट लगते हैं प्रत्येक इकट्ठा करने के लिए और अधिक कठिन है।
  • भाग 4
    सिगरेट रोलिंग मशीन का उपयोग करना

    एक सिगरेट चरण 18 रोल नाम वाली तस्वीर
    1
    सिगरेट वाइन्डर का उपयोग करने पर विचार करें यह सरल उपकरण जो लोग शिल्प के लिए कोई योग्यता और अपने स्वयं के सिगरेट रोल करना चाहते हैं, और ऑनलाइन या एक काउंटर पर खरीदा जा सकता है के लिए बहुत सुविधाजनक है। वाइन्डर का उपयोग करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • 2
    मशीन में सामग्री रखो सबसे पहले, मशीन खोलें: उनके बीच एक सिगरेट के आकार का गुहा प्रकट करने के लिए सिलेंडर अलग रखें। फिर वहां तम्बाकू लगाओ, अपनी वरीयता के अनुसार इसे संपीड़ित करें। जब अंतरिक्ष भरा हुआ है, तो सिलेंडरों को फिर से बंद करें। सिलेंडरों में से एक चल (चलते हुए स्लाइड) और अन्य, तय है। इस मशीन को इस तरह से छोड़ दें कि चलती सिलेंडर आपके करीब है।
    • यदि आप एक का उपयोग करेंगे तो अब फ़िल्टर डालना याद रखें। इसे डिब्बे के एक छोर पर रखें।
    • याद रखें कि सिगरेट की तंग सामग्री, अधिक कठिनाई आपको निगलना होगा। और मशीन-घाव सिगरेट में यह और भी अधिक ध्यान देने योग्य है।
  • 3
    मशीन में कागज रखो। दो रोलर्स के बीच के छोटे अंतर में पेपर की गैर-लेबल वाली तरफ डालें। चिपकने वाला पक्ष चलती सिलेंडर का सामना करना चाहिए। कागज के शीर्ष किनारे (चिपकने वाला) और मशीन के ऊपर समानांतर होना चाहिए।
  • 4
    आप की ओर सिलेंडर को घुमाने के लिए शुरू करें यह आंदोलन कागज को मशीन में खींच देगा। पेपर पूरी तरह से मशीन में आने से पहले, प्लेट को बंद करना बंद करो और कागज के चिपकने वाला किनारा चाटना। इससे सिगरेट को विघटित होने से रोक दिया जाएगा।
  • 5
    सिगरेट खत्म करो एक बार चिपकने वाला गीला हो, एक ही दिशा में सिलेंडर को घुमाए जाने तक, मशीन पूरी तरह से कागज को निगलने तक नहीं। कुछ और बार घुमाएं ताकि सिगरेट कड़ा हो, और फिर सिलेंडर अलग करें। सिगरेट फर्म और जलाया जा करने के लिए तैयार हो जाएगा!
  • युक्तियाँ

    • सिगरेट लपेटने से पहले फिल्टर को डालने की कोशिश करें। इस तरह, यह सुनिश्चित करना संभव है कि सिगरेट फिल्टर को समायोजित करेगा।
    • अंगूठे का नियमः पूरे तंबाकू के पत्ते, पतले स्ट्रिप्स में काटते हैं और लंबे समय तक, किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा है जो हाथ से सिगरेट रोल करेंगे। और बहुत छोटे टुकड़ों में तंबाकू कटौती होती है, अधिकांश भाग के लिए, मशीन-लुढ़का सिगरेट के लिए सबसे उपयुक्त।
    • सिगरेट पेपर का प्रत्येक ब्रांड थोड़ा अलग परिणाम देता है। कई प्रयास करें और देखें कि आप किससे पसंद करते हैं
    • आप भंडार में अधिक ताजा तम्बाकू पाएंगे जो उत्पाद को बड़ी मात्रा में बेचते हैं।
    • रोटी का एक छोटा सा टुकड़ा प्रदान करें - किसी भी प्रकार का अच्छा है - यह एक गेंद में लपेटो और इसे तंबाकू के एक नए खोले बोरी में रखें रोटी अब तक तम्बाकू की नमी को सुरक्षित रखने में मदद करती है यदि आप नमी को संरक्षित करना चाहते हैं और उसी समय तम्बाकू के लिए थोड़ा अधिक स्वाद जोड़ना चाहते हैं, तो आप ताजा सेब के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • धूम्रपान करते समय ध्यान रखना कुछ घर का बना सिगरेट कपड़े और कपड़े जला सकता है कि छोटे कोयला ढीली
    • धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है धूम्रपान और जिम्मेदार रूप से धूम्रपान के जोखिमों को जानें।

    आवश्यक सामग्री

    • तंबाकू
    • सिगरेट पेपर
    • लाइटर (वैकल्पिक)
    • फ़िल्टर (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com