IhsAdke.com

कैसे खेल निर्देश लिखने के लिए

तो आपने एक नया खेल बनाया है, सभी परिष्कृत और खेलने के लिए तैयार है, और आपको बस इतना करना है कि दूसरों को सीखने में मदद करने के निर्देश दें। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपके दर्शकों को पता नहीं है कि आपका गेम कैसे काम करता है, और यदि आप मूल बातें सीखने से पहले उन्हें नई चीजें पढ़ते हैं, तो गेम समझना मुश्किल हो जाएगा

चरणों

पिक्चर शीर्षक लिखे गेम निर्देश्स चरण 1
1
सूची के सभी लक्ष्यों को अलग-अलग और अच्छी तरह से सूचीबद्ध करें और समझाएं। यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी समझते हैं कि उनके सामने कार्ड, टुकड़े या इकाइयां क्या दर्शाती हैं, इससे पहले कि आप उन्हें यह बता सकें कि वे किस तरह से बातचीत करते हैं। आपके पास सबसे आसान और सबसे स्वायत्त वस्तु के साथ आरंभ करें, और अन्य ऑब्जेक्ट्स के साथ आपकी बातचीत को विसर्जित करें। यह खेल की कुंजी है
  • पिक्चर शीर्षक लिखे गेम निर्देश्स चरण 2
    2
    खेल की अवधारणा या उद्देश्य समझाओ। एक खिलाड़ी कैसे जीत जाता है? वह कैसा खो देता है? सुनिश्चित करें कि गेम के कोई भी नए तत्व यहां नहीं दिखाई देते हैं, लेकिन यह कि वे पहले चरण में शामिल हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिखे गेम निर्देश्स चरण 3
    3



    कुछ उदाहरण दिखाएं यदि आपके गेम में एक मोड़ संरचना है, या किसी प्रकार की मोड़ ले रही है, तो बताएं कि मोड़ का एक उदाहरण कैसे होना चाहिए। इस उदाहरण को अधिकतम कवर किया जाना चाहिए, यदि सभी परिदृश्य और गेम के तत्वों के बीच इंटरैक्शन नहीं। सभी इंटरैक्शन को कवर करने के लिए एक से अधिक बदलावों को शामिल करना आवश्यक हो सकता है ..
  • पिक्चर शीर्षक लिखित गेम निर्देश चरण 4
    4
    किसी भी और सभी विशेष परिदृश्यों को सूचीबद्ध करें जो खिलाड़ी को भ्रमित कर सकते हैं। यह कदम तेज़ और आसान हो सकता है या आपके स्पष्टीकरण का मुख्य भाग यह हो सकता है कि आपका गेम कैसे काम करता है। यह कदम वाकई मूल्यांकन के लिए कॉल है - यदि आपको संदेह है कि आपके गेम का एक निश्चित पहलू अपूर्ण है, तो इसके परिणामों के बारे में जानने के लिए समय निकालें।
  • पिक्चर शीर्षक लिखे गेम निर्देश चरण 5
    5
    अतिरिक्त यहाँ जोड़ें यदि आपका गेम वैकल्पिक तरीकों से खेला जा सकता है, तो उन्हें यहां सूचीबद्ध करें यदि आपके गेम में अन्य चीजें शामिल हैं जो विशेष रूप से मुख्य गेम में उपयोग नहीं की गई हैं, तो उन्हें यहाँ समझाएं उन सभी चीजों से पहले जो आपको कवर नहीं किया गया है, उन्हें निर्देशों के पीछे प्रस्तुत करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अपने गेम को कागज पर समझा जाना मुश्किल लगता है, तो यह सीखना बहुत कठिन होगा यदि आपको यह समस्या है, तो आपको खेल को सरल बनाने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।
    • खेल के सबसे परिचित पहलू के साथ शुरू करें, और परिचित पहलू के अलावा किसी अन्य अवधारणा का निर्माण करें।

    आवश्यक सामग्री

    • कागज़
    • पेन या पेंसिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com