IhsAdke.com

अपने डीएसएलआर के साथ एक वीडियो रिकॉर्ड कैसे करें

अपने DSRL के साथ वीडियो रिकॉर्डिंग यदि आप अपने डिजिटल एसएलआर का उपयोग करते हुए एक मूवी की तरह वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो इन युक्तियों को पढ़ें।

चरणों

अपने डीएसएलआर चरण 1 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
1
कैमरा को ऑटो मोड से निकालें
  • अपने डीएसएलआर चरण 2 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    2
    मैनुअल पढ़ें।
  • अपने डीएसएलआर चरण 3 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    3
    एक छोटे आईएसओ सेट करें यदि आप सड़क पर मजबूत प्राकृतिक प्रकाश के साथ रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, तो अवांछित अनाज / अनाज से बचने के लिए अपने आईएसओ को निम्न स्तर पर सेट करना सुनिश्चित करें। यदि आप एक दानेदार छवि को एक प्रभाव के रूप में चाहते हैं, तो इसे पोस्ट-प्रोडक्शन में जोड़ना बहुत आसान है। कम रोशनी स्थितियों में शूटिंग करते समय, प्रयोग करने का प्रयास करें और अपने आईएसओ को सेट करें जो आपके विशेष कैमरे के लिए स्वीकार्य है।
  • अपने डीएसएलआर चरण 4 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    4
    अपने श्वेत संतुलन को सही सेटिंग में सेट करना सुनिश्चित करें यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण है जब इनडोर परिवेश से एक बाहरी वातावरण और विभिन्न प्रकाश व्यवस्था के वातावरण के बीच में चलते हैं। यदि आप इनडोर / इनडोर मोड (3200K) में बाहर रिकॉर्ड करते हैं, तो आपकी छवि में एक नीला दिखने वाला रंग होगा, और आपकी त्वचा के टन अप्राकृतिक दिखेंगे यह रंग तापमान के कारण है रंग की तापमान परिवर्तन से निपटने में हमारी आंखें अद्भुत हैं, लेकिन कैमरे को यह समझने के लिए आदेश दिए जाने की आवश्यकता है। रंग का तापमान डिग्री केल्विन में मापा जाता है - केल्विन पैमाने पर भौतिकी वर्ग के कुछ अस्पष्ट स्मरण ...? डेलाइट के लिए, यह लगभग 5600K है यदि आप गलत रंग तापमान सेट करते हैं, फोटोग्राफी के विपरीत, यहां तक ​​कि सबसे उन्नत रंग सुधार उपकरण के साथ, यह अविश्वसनीय रूप से मुश्किल होगा और वीडियो में इसे ठीक करने के लिए समय लेने वाला होगा, और आप परिणाम 100% प्राकृतिक छोड़ने में कभी भी सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने डीएसएलआर चरण 5 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    5
    अपना शटर मैन्युअल रूप से सेट करें और, अंगूठे के नियम के रूप में, सामान्य शॉट्स के लिए फ़्रेम दर दो बार सेट करें। यही है, अगर आप 25 एफपीएस (यूरोपीय मानक) पर शूटिंग कर रहे हैं, तो शटर को एक सेकंड के 1/50 पर सेट करें। शटर की गति को बढ़ाना एक गति को उच्च गति पर रिकॉर्ड करने के लिए अच्छा है - अर्थात, एक रेसिंग कार एक उच्च शटर के साथ एक सामान्य रिकॉर्डिंग कार्रवाई का एक staccato प्रभाव होगा और प्राकृतिक नहीं दिखेगा। हॉरर फिल्म आम तौर पर एक प्रभाव के रूप में इस तकनीक का उपयोग करें।
  • अपने डीएसएलआर चरण 6 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    6
    एक बह सिर के साथ एक तिपाई प्राप्त करें यद्यपि आप एक कैमरा का उपयोग कर रहे हैं, कुछ वीडियो उपकरण और सहायक उपकरण की आवश्यकता है। बहते सिर के साथ एक तिपाई उनमें से एक है। यह आपको एक तरफ से दूसरे को एक चिकनी पैनिंग करने और ऊपर और नीचे झुकाव करने की अनुमति देगा।
  • अपने डीएसएलआर चरण 7 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    7



    एक दृश्य रिकॉर्ड करते समय, आलसी न हो और केवल लगातार रिकॉर्डिंग रखें। आप इसे संपादन में हटाए जाने के लिए कूड़े के घंटे के साथ समाप्त कर देंगे। अपनी कार्रवाई शुरू होने से पहले 4 से 5 सेकंड वापस जाना और रिकॉर्डिंग 4 से 5 सेकंड बाद में कटौती करना सबसे अच्छा है। यदि आप किसी परिदृश्य के प्रस्ताव-समान भाग को रिकॉर्ड कर रहे हैं, तो शुरुआत में एक स्थिर फ्रेम के रूप में 5 सेकंड रिकॉर्ड करें, फिर परिदृश्य में स्क्रॉल करें और फिर अंतिम फ्रेम के 5 सेकंड रिकॉर्ड करना जारी रखें। यह आपको सिर्फ एक की बजाय 3 रिकॉर्डिंग देगा।
  • चित्र अपने डीएसएलआर चरण 8 के साथ वीडियो शूट करें
    8
    अपने मैनुअल फ़ोकस का उपयोग करना सुनिश्चित करें अभी भी फ़ोटो के लिए ऑटो फोकस महान हो सकता है, लेकिन छवियों को आगे बढ़ने के लिए यह लगातार `शिकार` का ध्यान केंद्रित करेगा ऐसा इसलिए है क्योंकि कैमरा कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की तलाश करेगा। यह विशेष रूप से कम रोशनी स्थितियों में सच है जब आपके पास क्षेत्र की गहराई का एक बहुत उथल स्तर है। आंदोलन के बाद अभ्यास, क्योंकि जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही आप मैन्युअल फोकस में होंगे।
  • चित्र अपने डीएसएलआर चरण 9 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    9
    अपना कैमरा ऑटो मोड पर लें मैन्युअल एक्सपोजर के बारे में जानें मैन्युअल रूप से एपर्चर (एफ स्टॉप) सेट करना 100% बेहतर है इस तरह आप फ्रेम में क्या ज़रूरी है इसके बारे में एक्सपोजर खोलेंगे, और जब आप किसी स्पष्ट जगह से एक अंधेरे स्थान पर जाते हैं तो एक्सपोजर नहीं बदलेगा एक्सपोजर का क्षेत्र की गहराई पर प्रत्यक्ष प्रभाव होता है इस बारे में अधिक पढ़ें और आप किस प्रकार फोकस में हैं और किस प्रकार का चयन नहीं कर सकते। फ़ील्ड की गहराई आपकी छवि को और अधिक 3 डी गुणवत्ता प्रदान करेगी।
  • अपने DSLR चरण 10 के साथ वीडियो शूट करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अच्छा फिल्टर का उपयोग करें तटस्थ घनत्व (एनडी) में एक स्क्रू फ़िल्टर ख़रीदने से आप अपने कैमरे में प्रकाश की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं और इसलिए इसका जोखिम। इससे आपको वीडियो शटर के लिए एक विस्तृत एपर्चर और सामान्य 1/50 शटर गति का सही ढंग से उपयोग करने में कुछ मदद मिलेगी, जिससे उज्ज्वल प्रकाश में भी उथले गहराई सुनिश्चित हो सके।
  • चित्र अपने डीएसएलआर चरण 11 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    11
    उस व्यक्ति से बात करें, जो आप फिल्माने कर रहे हैं और उनके साथ संबंध बना सकते हैं। उसे आप के साथ सहज महसूस करें और तथ्य यह है कि उसे फिल्माया जा रहा है। इस व्यक्ति को प्रोत्साहन देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और बदले में, अंतिम उत्पाद की गुणवत्ता में वृद्धि होगी।
  • अपने डीएसएलआर चरण 12 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    12
    फ्रेम करने के लिए जानें फ्रेमन फिल्मांकन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। ध्वनि बंद के साथ अच्छी गुणवत्ता वाली फिल्में और टीवी शो देखें - ताकि आप कहानी पर ध्यान केंद्रित किए बिना तस्वीरों को कैसे तैयार किया जाए, इस पर ध्यान दिया जाएगा। देखें कि कैसे दृश्यों को संपादित किया जाता है और कैसे विभिन्न कोण एक-दूसरे में काट रहे हैं
  • अपने डीएसएलआर चरण 13 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    13
    आनंद लें और प्रयोग करें अपने हाथों से कैमरे को पकड़कर रिकॉर्डिंग करने का प्रयास करें इसके साथ सहज होना सीखें कैमरे के पीछे आपके पास अधिक आरामदायक और अधिक नियंत्रण है, तो आपके शूटिंग कौशल बेहतर होंगे।
  • अपने डीएसएलआर चरण 14 के साथ शूट करें वीडियो शूट करें
    14
    अपना जीवन आसान बनाने के लिए कुछ बुनियादी सामान प्राप्त करें एक फोकस ट्रैकिंग एडेप्टर आपके फैलने को और अधिक सटीक बना देगा I एक दृश्यदर्शी आपको अपनी छवि को और अधिक स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देगा, जिससे आप आसानी से फोकस और एक्सपोजर की पहचान कर सकेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com