IhsAdke.com

महजोंग कैसे खेलें

महजोंग ब्लॉक (पत्थर या टुकड़े) का एक चीनी खेल है जिसे अकेले या समूह में खेला जा सकता है जब अकेले खेला जाता है, कभी-कभी उसे एकान्त महजोंग का नाम मिलता है। हालांकि यह पहली नज़र में थोड़ा जटिल लगता है, नियमों को समझने के बाद यह बहुत मज़ेदार और काफी आसान है। दोनों कंप्यूटर और भौतिक संस्करणों में कार्रवाई की एक ही बुनियादी तंत्र है। इसलिए, पारंपरिक गेम में आने के बाद, अतिरिक्त नियमों और गेमप्ले के साथ अलग-अलग संस्करणों पर एक मौका ले लो।

चरणों

विधि 1
वास्तविक जीवन में खेलना

पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 1
1
अक्षरों और टुकड़ों के बीच चुनें पारंपरिक खेल चीनी प्रतीकों के साथ मुद्रांकित टुकड़ों के उपयोग पर आधारित है। यद्यपि मूल के रूप में मजेदार नहीं है, महजोंग भी एक विशेष डेक के साथ खेला जा सकता है। या तो किसी भी मामले में, एक खिलौनों की दुकान पर या एक संग्रहणीय दुकान में, अपना गेम ऑनलाइन खरीदें।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 2
    2
    पत्थरों की व्यवस्था करें पारंपरिक मोंटेज एक मकड़ी जैसी प्रारूप में 144 टुकड़े का उपयोग करता है, जिसमें तीन अतिरिक्त परतें पिरामिड की तरह मढ़ा हुई हैं, महजोंग को एक 3D पहेली बनाते हैं। यह प्रारूप अपनाने के लिए आवश्यक नहीं है, हालांकि इसे कम से कम एक बार खेलना उचित है गेम को जमा करने से पहले, मज़ा को बढ़ाने के लिए टुकड़ों को फेर लेना।
    • महजोंग की माउंट की ऊंचाई चार परतें होती है, जो कि एक पिरामिड या अधिक या कम है। माउंट के अंतिम आकार के बारे में कोई सख्त नियम नहीं है, हालांकि उनके पास केंद्रीय पिरामिड के दोनों तरफ से चार हथियार हैं। अधिक हथियार मौजूद हैं, मैच आसान होगा।
    • ऑनलाइन प्रतिलिपि के लिए आप प्रारूप टेम्पलेट पा सकते हैं जब आप गेम में अधिक अनुभव करते हैं, तो अपना स्वयं का प्रारूप बनाने का प्रयास करें लेकिन याद रखना हमेशा केंद्रीय पिरामिड को अपने चारों ओर कम से कम चार हथियार रखने के लिए, जो टुकड़ों को प्रकट करने के लिए खोला जा सकता है।
    • यदि आप कार्ड का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें एक दूसरे के बगल में रखें जैसा कि वे महजोंग पत्थरों की तुलना में अधिक क्षैतिज स्थान पर कब्जा करेंगे, अधिक ऊर्ध्वाधर परतें जोड़ें।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 3
    3
    मिलान जोड़े को निकालें महजोंग खेल अभी तक बहुत चुनौतीपूर्ण है। लक्ष्य पत्थरों को ढूंढना है, जिसमें एक ही उदाहरण दिया गया है और उन्हें खेल से निकालना है। लेकिन ध्यान दें कि यदि वे किसी अन्य पत्थर या दो अन्य पत्थरों के बीच नहीं हैं, तो केवल उन्हें हटाया जा सकता है यानी: यदि वे "खुले" हैं तो उन्हें हटा दें खेल समाप्त हो जाएगा जब कोई अधिक टुकड़े शेष नहीं हैं या नए ओपन जोड़े खोजने में असंभव है।
    • चूंकि गेम में प्रत्येक पत्थर की चार प्रतियां शामिल हैं, तर्क उन जोड़ों को बनाने की कोशिश करना है जो संभवत: जितनी नई संभावनाएं खोल सकते हैं।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 4
    4
    हटाए गए हिस्सों को अलग ढेर में छोड़ दें। जब आप खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उन्हें किसी भी याद न रखने की कोशिश करें, तो उन्हें सुरक्षित स्थान पर रख दें, क्योंकि यह आपके भविष्य के मैचों को बहुत ज्यादा खतरे में डाल देगा।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 5
    5
    जब आप लकवाग्रस्त हो जाते हैं तो पत्थरों को मिलाएं। शारीरिक नाटक में, एक मैच की संभावना जीती नहीं जा सकती है। तो, अगर ऐसा मामला है, शेष पत्थरों को खत्म करने और खेल को फिर से शुरू करें। उपलब्ध संयोजनों में वृद्धि और मैच जीत कर सकते हैं।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 6
    6
    अगले गेम की सवारी करें एक बिंदु पर, दो चीजें हो सकती हैं: मेज पर कोई और टुकड़े नहीं छोड़े जाते हैं, या छोड़ दिए जाने वालों के साथ जोड़ना अब संभव नहीं है यदि छोड़ने से पहले टेबल पर छोड़े गए टुकड़े हैं, तो संभव खुले जोड़े पर सावधानीपूर्वक देखें। जब आप अगले मैच पर जाने के लिए तैयार हों, तो सभी टुकड़ों को एक साथ मिलाएं और खेल को फिर से माउंट करें - यह पिछले प्रारूप में हो सकता है या एक नए में
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 7
    7
    नियमों को अनुकूलित करें यह किसी भी व्यक्ति के लिए एक प्राकृतिक पथ है जो महजोंग में अनुभवी हो जाता है। चूंकि यह एक खेल है जो अकेले घर में खेलता है, कोई बाधा नहीं होनी चाहिए जो मज़ेदार बढ़ाने के लिए खिलाड़ी को अपने नियम बनाने से रोके। जब आप सोचते हैं कि पारंपरिक गेमप्ले बहुत आसान है, तो कुछ प्रतिबंध लागू करें। एक संयोजन में आवश्यक भागों की संख्या को बढ़ाने के लिए, दो (एक जोड़ी) से चार तक हो सकता है
    • खेल के बढ़ते प्रारूप भी चुनौती को बड़ा कर सकते हैं, खासकर जब आप ऊर्ध्वाधर परतों की संख्या में वृद्धि करते हैं। हालांकि, सावधान रहें कि गेम को बहुत मुश्किल न छोड़े, क्योंकि यह आपके सिर को खोना मुश्किल नहीं है और खेलना असंभव कुछ भी नहीं बना रहा है।
    • महजोंग के अन्य संस्करण ब्राउज़ करें यद्यपि उनमें से कई को गेमिंग के लिए इंटरनेट पर विकसित किया गया है, लेकिन कुछ भी खिलाड़ी को वास्तविक जीवन के लिए ऑनलाइन नियमों को लाने से रोकता है। अनुकूलन करने में संकोच न करें
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 8
    8
    एक प्रकार का विराम चिह्न अपनाना कुछ विकल्प हैं कुछ को विजेता कहा जाता है, जब वे किसी भी टुकड़े छोड़े नहीं जाते हैं। सबसे स्वीकृत विकल्प को हटाए गए भागों के अनुसार स्कोर करना है। इस्तेमाल पत्थर के सेट के आधार पर, दुर्लभता के अनुसार, टुकड़ों का मूल्य एक से सात के बीच भिन्न होता है। अपने महजोंग सेट में प्रत्येक पत्थर की दुर्लभता का विश्लेषण करें और इसे एक संबंधित मूल्य दें।
    • जो भी पहले से अनुभवी और अधिक भावना की तलाश में है, प्रस्थान के समय को चिह्नित करने के लिए टाइमर लगा सकता है और खेल की तीव्रता में वृद्धि कर सकता है।
    • अकेले खेलते समय, आपको स्कोर नहीं रखना पड़ता है यदि आप नहीं चाहते हैं।
  • विधि 2
    इंटरनेट पर बजाना

    पिक्चर नामित प्ले मेज़ोल सॉलिटेयर स्टेप 9
    1
    एक वेबसाइट खोजें हालांकि यह एक पारंपरिक चीनी खेल है, महजोंग आरा पहेली शैली में एक बहुत लोकप्रिय कंप्यूटर गेम है। इसलिए किसी साइट को खोजने के लिए बहुत आसान है जो इसे निःशुल्क प्रदान करता है, बस एक खोज उपकरण में खोजें इसे अपने कंप्यूटर पर या अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड करने की कोशिश भी करें
    • महजोंग में अपनी शुरुआत के लिए लंबे समय तक नहीं लेता है, इसे इंटरनेट पर खेलना शुरू करें। विभिन्न स्वरूपों में टुकड़ों के स्वत: विधानसभा जैसे कई अच्छे अंक हैं, शुरुआती के लिए सुझावों के साथ कठिनाई और एक पैनल।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 10
    2
    एक प्रारूप चुनें उनमें से सैकड़ों इंटरनेट पर खेलों में उपलब्ध हैं हालांकि कई पारंपरिक चीनी मकड़ी प्रारूप का उपयोग करते हैं, कई गेमिंग साइटों में अन्य विकल्प होते हैं प्रारूप गेमप्ले में बहुत अधिक हस्तक्षेप करता है, कुछ में अधिक खुले हिस्से होते हैं जबकि अन्य, कम।
    • प्रत्येक उपलब्ध प्रारूप के लिए कुछ कठिनाई संकेतक ढूंढने का प्रयास करें।
  • पिक्चर नामित माहजोंग सॉलिटेयर स्टेप 11



    3
    जोड़े में खुले पत्थर निकालें। पारंपरिक माहजोंग का मूल नियम गेम से दो से दो टुकड़ों को समान रूप से निकालना है। प्रत्येक संस्करण में कई ख़ासियत हैं, लेकिन यह नियम आमतौर पर अधिकतर में मौजूद होता है। जोड़ों की तलाश करें और उन्हें अपनी गेम रणनीति के अनुसार हटा दें, क्योंकि प्रत्येक पत्थर के प्रकार के दो से अधिक जोड़े हैं। उन लोगों को निकालें जो मैच के दौरान अधिक संभावनाएं जारी कर सकते हैं।
    • याद रखें कि खेल से पत्थरों को हटाया जाना चाहिए। इसका अर्थ है कि वे दो टुकड़ों या किसी अन्य के अंतर्गत नहीं हो सकते।
    • यह सबसे ऑनलाइन महजोंग खेलों की मूल तंत्र है।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर 12 कदम
    4
    टिप्स पैनल का आनंद लें वह उन लोगों की मदद करने में बहुत सहायक हैं जो सीख रहे हैं और उपलब्ध साथियों को अलग करने में कठिनाई हो रही है। वास्तविक जीवन में, हालांकि, यह जानने के लिए कोई रास्ता नहीं है कि खेल में अभी भी कितनी चालें संभव हैं।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 13
    5
    यदि आप लंगड़े होते हैं तो पुनरारंभ करें असली टुकड़ों के साथ एक खेल के विपरीत, ऑनलाइन संस्करण यह टुकड़ों को और अधिक तेज़ी से पुन: इकट्ठा करना संभव बनाता है। और सबसे अच्छा, यदि आप मौजूदा गेम की शुरुआत में एक और रणनीति को अपनाने के लिए वापस जाना चाहते हैं, तो बस इसे प्राप्त करने के लिए जितनी बार जरूरी हो, उसे पुनरारंभ करें।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 14
    6
    महजोंग के कुछ अलग-अलग ऑनलाइन संस्करण खेलें। चूंकि पारंपरिक गेम बहुत सरल है, इसलिए कई डेवलपर्स ने अतिरिक्त विशेषताओं के साथ संस्करण बनाया है। उनमें से कुछ, कैसल महजोंग की तरह, एक महल के निर्माण की तरह कंप्यूटर गेम के तत्व लाते हैं यदि आप महजोंग पसंद करते हैं, लेकिन यह एक कंप्यूटर गेम की तरह देखना चाहते हैं, तो कुछ ऐसी साइटें हैं, जैसे कि महजोंग गेम्स, जो कई अलग-अलग शैलियों की पेशकश करती हैं।
    • हालांकि ज्यादातर खेलों के मूल नियमों का एक ही सेट अपनाने के लिए, आपको इनमें से कुछ के लिए नए नियम सीखने की आवश्यकता होगी। इसलिए, इन प्रकार के गेम सबसे जरूरी हैं जिन्होंने मूल संस्करण में महारत हासिल की है।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 15
    7
    स्कोर की गणना करें यह मैच खेल की गति से जोड़कर किया जाता है जो कि गेम से निकाल दिए गए हैं - मेजबान खिलाड़ी के लिए बोनस के साथ जो मेज पर कोई पत्थर नहीं छोता है कम्प्यूटर गेम्स का एक फायदा है कि स्वचालित रूप से गणना की गई स्कोर। कई ऑनलाइन गेम में सर्वश्रेष्ठ स्कोर की सूची होती है, जो आपके अनुसरण का पालन करने के लिए आधार के रूप में सेवा कर सकते हैं।
    • कई महजोंग खेल टाइल के उस विशेष सेट के भीतर दुर्लभ पत्थर जोड़े को अधिक अंक देते हैं।
  • विधि 3
    महजोंग में रणनीतियों को नियोजित करना

    पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 16
    1
    हमेशा आगे एक दौर लगता है। खेल में सावधानीपूर्वक अवलोकन और एक प्रशिक्षित देखो शामिल है सफल होने पर आपकी संभावनाओं पर निर्भर करता है कि ब्लॉकों को बाद के राउंड के लिए जितनी संभव हो सके उतनी संभावनाएं बनाने के लिए। जैसे ही शतरंज के खेल में, आपको वर्तमान आंदोलन को पहले वाले लोगों के बारे में सोचने चाहिए।
  • पिक्चर नामक प्लेस माहजोल सॉलिटेयर चरण 17
    2
    उच्च परतों पर पहले ध्यान दें। सभी महजोंग खेलों में चार अतिव्यापी परतें हैं यदि कई खुले जोड़े हटाए जाएंगे, तो उनको चुनें, जो आपको खेल में ऊपरी परतों को बुझाने की अनुमति देगा। यह निम्नलिखित राउंड में जोड़े बनाने की संभावना को अधिकतम करेगा और खुले जोड़े की कमी के कारण समाप्त होने वाले गेम की संभावना को कम करेगा।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर स्टेप 18
    3
    उच्च मूल्य वाले भागों को प्राथमिकता दें मूल्य के टुकड़ों के साथ एक मैच के दौरान, जितनी जल्दी हो सके सबसे मूल्यवान पत्थरों को निकालने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यदि कोई नहीं है, तो निम्न मानों के कुछ हिस्सों को देखें जो उन्हें खोल सकते हैं।
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर चरण 1 9
    4
    जो जोड़े नई संभावनाएं नहीं खोलते उन्हें बचाएं खेल की एक अच्छी रणनीति भविष्य में अधिक महत्वपूर्ण जोड़े बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ टुकड़ों को बचाने के लिए है। यदि आप देखते हैं कि एक जोड़ी अब कुछ महत्वपूर्ण नहीं खुलती है, तो बाद में अलग-अलग दो टुकड़ों का उपयोग करें। नई संभावनाओं को खोलने वाले जोड़े हटाने पर केवल फोकस करें
  • पिक्चर नाम से प्ले माहजोल सॉलिटेयर 20 कदम
    5
    धीरज रखो भौतिक खेल के रूप में पता करने का कोई तरीका नहीं है कि क्या अभी भी खुली जोड़ी वापस लेने के लिए है, इससे पहले कि आप सब कुछ फेर ले जाएं और शुरू करें, आपको एक अच्छा, शांत दिखना चाहिए। शुरुआती लोगों के साथ बहुत कुछ होता है कि एक गेम को छोड़ देना जो अभी भी जोड़े बनाने की संभावनाएं हैं।
  • युक्तियाँ

    • खेल को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए कुछ पहलुओं को प्रतिबंधित करें उदाहरण के लिए, मैच के लिए अनुशंसित अवधि का समय दस से पन्द्रह मिनट है।

    चेतावनी

    • सभी मैच जीत नहीं सकते हैं सब के बाद, सही रणनीति और बहुत से अनुभव के साथ, आप उनमें से ज्यादातर को हरा सकते हैं कंप्यूटर गेम, सामान्य तौर पर, सभी बराबर जोड़े ढूंढना और मेज पर किसी भी पत्थर के बिना मैच समाप्त करना संभव बनाने की कोशिश करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com