IhsAdke.com

सॉकर में सूखी बीट कैसे दें

एक सूखी हिट एक प्रकार का किक है जिसमें गेंद कताई के बिना हवा में उड़ती है। इस मामले में, स्पिन गेंद को स्थिरता देता है और बिना उनको बदल जाता है, जो बिना किसी अप्रत्याशित रूप से बढ़ेगा। इस तरह, गोलकीपर को यह भविष्यवाणी करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव होगा कि गेंद कहां जाएगी। एक अच्छी तरह से बने सूखी हड़ताल सभी लात मार लेग आंदोलन पर आधारित है। यह सिर्फ इतना है कि आप काफी मुश्किल से प्रशिक्षित हैं कि आप थोड़े ही समय में लात मारेंगे, जैसे गैरेथ बेल या क्रिस्टियानो रोनाल्डो

चरणों

भाग 1
एकदम सही सूखी हिट बनाना

पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 1
1
ट्रेन के लिए एक अच्छी तरह से कैलिब्रेटेड पेशेवर गेंद का उपयोग करें यह एक अच्छी गेंद, फर्म और पर्याप्त आकार होना चाहिए। सूखी हिट के लिए आपको अपनी पैर फर्म को रखते हुए गेंद के बीच में कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होती है। एक छोटी, असंतुलित गेंद का प्रयोग करने से किक बग़ल में और स्पिन की ओर जाता है, क्योंकि गेंद लंबे समय तक पैर के संपर्क में रहती है।
  • आपको इस हरा को मास्टर करने के लिए कड़ी मेहनत करना होगा इस तरह, एक पंक्ति में 5 से 10 गेंदों को मारना प्रक्रिया को गति दे सकता है।
  • बॉल का निशान कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक यह पेशेवर और अच्छी तरह से कैलिब्रेटेड है।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 2
    2
    गोल से अधिक या कम 10 मीटर की दूरी पर गेंद रखें। जब तक आपको लक्ष्य में किक करना नहीं है, तब तक यह शुरू करने के लिए एक अच्छी दूरी है। थोड़ी देर के लिए लात मारने की चिंता मत करो - इस कदम के बारे में पहले चिंता करें। यदि आप अब लक्ष्य में किक करते हैं, तो आप बाद में सटीकता का अभ्यास कर सकते हैं
  • स्कॉटलैंड के चित्र
    3
    एक आम शुल्क के लिए खुद को स्थिति दें क्या आप 4 कदम वापस लेते हैं और बाएं 2 कदम उठाते हैं? यहां एक ही पोजीशनिंग का प्रयोग करें, एक छोटा अंतर के साथ: खुले पैर के साथ, सीधे पैरों के साथ, दोनों पैरों पर संतुलन और सीधा सीधा साथ जब आप गेंद को किक करते हैं, तो आपकी छाती को जितना संभव हो उतना उठाया जाना चाहिए।
    • नोटिस कैसे क्रिस्टियानो रोनाल्डो और गैरेथ गठल, सूख-धक्का विशेषज्ञ, फ्री किक के सामने बैठते हैं अग्रिम रूप में, वे खड़े हो जाते हैं, उनके स्तन अच्छी तरह से पके हुए होते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 4
    4
    लेस के साथ गेंद पर लेटें, जैसा कि आप नियमित हरा पर करते हैं धड़ खड़े रहो, लेकिन गेंद को चलाने के लिए जैसे कि यह एक आम बेईमानी चार्ज कर रहे थे। एक मजबूत किक प्राप्त करने के लिए शूलेस के हिस्से का उपयोग करके गेंद को किक करके कताई से गेंद को रोकें।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 5
    5
    गेंद के साथ अपने समर्थन पैर को छोड़ दें, इसके आगे के बारे में 15 सेमी। गेंद को चलाने के बाद, संभव के रूप में गेंद के करीब समर्थन पैर रखो। आपके पैर की छाती को गेंद के बीच में मारा जाना चाहिए और किक की दिशा आपके पैर के पैर की उंगलियों की दिशा से निर्धारित होती है।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 6
    6
    बूट के लेस के साथ गेंद को लातें, अब गेंद के केंद्र से थोड़ा नीचे। गेंद को अपने केंद्र के नीचे थोड़ा किक करने से वह उच्च यात्रा करता है, उदाहरण के लिए, बाधा खत्म करने के लिए
    • अपनी टखने फर्म छोड़ दें, क्योंकि यदि वह चलता है, तो गेंद स्पिन होगी।
    • अपने पैर की उंगलियों को इंगित करें गेंद के साथ संपर्क शिलालों के ऊपरी हिस्से के साथ होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 7
    7
    पैर की गति को बंद करो जब आप गेंद को मारा। सूखी हरा में यह बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है और सीखने में सबसे कठिन है पैर को दूर करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि प्रारंभिक आवेग पर्याप्त है गेंद पर झूठ बोलो और अपना पैर आगे बढ़ना बंद करो आपको लगता है कि आपका दालचीनी गेंद को छू सकती है, लेकिन ऊपर से वहां कोई आंदोलन नहीं हो सकता है कुछ खिलाड़ियों को किक के बाद कूदना आसान लगता है इस तर्क के बाद, गेंद को लात मारें और समर्थन पैर के साथ कूदो, बॉल के किनारे पर लैंडिंग जहां गेंद थी।
    • यह इस कारण से है कि आपके धड़ को सीधा और संतुलित बनाए रखना महत्वपूर्ण है आपका आंदोलन सीधे जारी रहेगा और आप एक मोड़ के बिना किक करने में सक्षम होंगे।
    • आपको ऐसा लग रहा होगा कि आप गेंद को झुका रहे हैं। जब आप अपना पैर वापस ले लेंगे, तो बहुत प्रयास होंगे, लेकिन यह मुश्किल है कि आप गेंद को लात करने के बाद इसे वापस ले लेंगे।



  • भाग 2
    समस्या निवारण

    पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 8
    1
    गेंद के बिना अपने पैर की छलांग को प्रशिक्षित करें हालांकि इन प्रकार के स्काउट्स को कूदने की आदत नहीं है, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बॉल स्पिन को न दें, खासकर खराब आरोपों में। इस किक के बारे में सोचो "कैंची लात" यहां स्पष्टीकरण दिया गया है: जब आप अपना दाहिना पैर लात मारते हैं, तो आप अपना बायां पैर गेंद के पास रख देते हैं जब दाहिना पैर गेंद की तरफ है, तो बाएं पैर की एड़ी उठाएं ताकि धड़ संतुलित हो। दाएं पैर के साथ गेंद और जमीन को हटा दें जहां बाएं पैर था। ऐसा दिखेगा कि आप अभी भी चल रहे हैं या एक दूसरे के सामने अपने पैर हिल रहे हैं जैसे कि वे कैंची की टूटी हुई जोड़ी थी।
  • स्कॉटलैंड के चित्र
    2
    किक की ताकत के बारे में चिंता न करें जब तक आप गेंद कताई के बिना किक कर सकते हैं। कई खिलाड़ी इस किक को सीखना चाहते हैं और पहले ही उसी दिन दोषों को मार रहे हैं। तथ्य यह है कि उनमें से ज्यादातर नहीं करेंगे इसके बजाय, लक्ष्य से 9 से 18 मीटर की दूरी के बीच एक सरल पास से शुरू करें। लात मार के आंदोलन में समर्थन पैर और मजबूती के एक सुरक्षित लैंडिंग ट्रेन इस गति पर, गेंद शायद बहुत ही ज़ीग्जेजिंग नहीं करेगी, लेकिन आप यह देखने में सक्षम होंगे कि क्या यह कताई है या नहीं। जब आप कताई के बिना गेंद को लात कर सकते हैं, तो आप अधिक दूर, पेशेवर धड़कता बनाने शुरू कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल चरण 10 है
    3
    अपने शरीर को कॉम्पैक्ट, स्थिर और फर्म रखें लात मारना आंदोलन यथासंभव आर्थिक रूप से होना चाहिए। सहायक पैर और धड़ को स्थिति में टखनों और घुटनों के साथ आरामदायक होना चाहिए। कम से कम संभव आंदोलन के साथ, गेंद के लिए दौड़ में निहित और शांत होना चाहिए। लात का पैर जांघ से टखने तक फर्म होना चाहिए, बिना बहुत आगे बढ़ने के। सीधी रेखाओं के बारे में सोचो, क्योंकि किसी भी पार्श्व आंदोलन से गेंद को एक कोण पर स्थानांतरित करने का कारण होगा और यह अंततः स्पिन होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो स्कॉटल बॉल 11
    4
    किक में बिजली डालने के लिए थोड़ा सा अपने पैरों से बाहर निकलकर सीने की हड्डी खड़ी करें। यह हड्डी आपके पैर का सबसे कठिन हिस्सा है और आप हाथों को टखने से बड़े पैर तक ले जाकर इसे महसूस कर सकते हैं। जैसे ही आप बुनियादी किक सीखते हैं, पैर के साथ किक को प्रशिक्षित करें, थोड़ा उल्लिखित हड्डी का इस्तेमाल कर लें। हालांकि, सीधी रेखा में चलने वाले बाकी हिस्सों को रखने और बॉल के बीच में दस्तक न रखें।
  • पिक्चर का शीर्षक है जो एक सॉकर बॉल स्टेप 12
    5
    रोज़ाना किक करें, चुनौतियों का सामना करें जैसा कि आप विकसित करते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना आसान किक लगता है, गैरेथ बेल यह स्वीकार करने वाला पहला था कि इस किक को सही होने में कुछ साल लगते हैं। तुम्हें पता है उसने क्या कहा? खुले लक्ष्य में लटकाकर और आपके सामने मर्दाना या एक बाधा जगह ले लीजिए। अंत में, सटीकता को प्रशिक्षित करने के लिए एक गोलकीपर डाल दें। सबसे ऊपर, हर दिन सूखी धड़कता है, यह पूरी तरह से प्राकृतिक कुछ बनने के लिए इसे पूरा करने पर केंद्रित है।
  • युक्तियाँ

    • हाल के अध्ययनों से पता चला है कि गेंद को हवा के प्रतिरोध में परिवर्तन की वजह से गिरा दिया जाता है, न कि गेंद में अपूर्णता या आंदोलन को मारना।
    • उस किक में आम है गेंद गिर जाती है, इसलिए ऐसा मत सोचो कि यह बल खो गया है विश्वास करें: गिरावट गोलकीपर को काफी सिरदर्द देता है।
    • आप सीधे हिट कर सकते हैं या अपने पैर थोड़ा बग़ल में बंद कर सकते हैं
    • इस किक में सटीक रखना मुश्किल है, क्योंकि गेंद को नियंत्रित करने का कोई तरीका नहीं है।
    • यदि आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं, तो गेंद फिर से ऊपर और नीचे जा सकती है
    • केवल ताकत के बजाय तकनीक को प्राथमिकता दें एक बहुत मजबूत किक त्रुटि के लिए आसान रास्ता है

    चेतावनी

    • गेंद को लातें (जहां आप इसे भरें)। किकिंग करने से गेंद को और अधिक शक्ति मिलती है और कताई के बिना गेंद यात्रा कर सकती है।
    • अपने पैर सीधे जमीन पर सीधे किक-लेग का स्थान बनाएं

    आवश्यक सामग्री

    • फ़ुटबॉल बॉल (अधिमानतः, पेशेवर)
    • धैर्य
    • बीकन

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com