IhsAdke.com

सॉकर में एक साइड शॉट कैसे बनाएं

साइड किक्स तेजी से लेकिन फुटबॉल के खेल में महत्वपूर्ण क्षण हैं- वे टीम को कब्जे को बनाए रखने की अनुमति देते हैं, प्रतिद्वंद्वी के गेंद के नुकसान का लाभ लेते हैं या दुर्भाग्य से - टीम की अपनी टीम को गेंद को बर्बाद किया जाता है खिलाड़ी। इस प्रकार, पक्ष फेंकता फुटबॉल में कुछ सबसे महत्वपूर्ण फेंकता हैं - कई खिलाड़ी उन्हें ठीक से चार्ज करने की क्षमता के विकास की अनदेखी करते हैं, जिससे कई फेंकता पक्ष फेंकता अंत में बहुत गलत कर रहे हैं हालांकि, चिंता न करें: नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और थोड़ा अभ्यास के साथ आप पेशेवरों की तरह साइड शॉट्स चार्ज कर सकेंगे।

चरणों

विधि 1
सामान्य पक्ष का आरोप लगाते हुए

पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 1
1
गेंद को दोनों हाथों से लें, प्रत्येक पक्ष पर एक। हाथों को समान रूप से स्थान दिया जाना चाहिए - घड़ी की घड़ी के रूप में गेंद को लगता है। दाहिने हाथ तीन में होंगे, और नौ में बाएं - उन्हें थोड़ा और आगे रख दें, ताकि अंगूठे गेंद के पीछे व्यावहारिक रूप से स्पर्श करें। यह आपको पिच में थोड़ा अधिक समर्थन करने की अनुमति देता है
  • पार्श्व शुल्क तब होते हैं जब पूरी गेंद पार्श्व रेखा से गुजरती है। यह गेंद को सटीक बिंदु से फेंकना आवश्यक है जहां उसने फ़ील्ड छोड़ा था।
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 2
    2
    अपने पैरों को अपने पंजे के साथ मैदान के किनारे पर रखकर रखें। दोनों पैर लाइन के पीछे या उससे अधिक होना चाहिए और जमीन को छूने के लिए ताकि पिच असमान न हो। अपने पैरों को थोड़ा अलग करें और उनको मैदान में बताएं, उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार स्थिति दिखाएं। यदि आपको पिच पर बल लागू करने की आवश्यकता है, तो यह एक महान दूरी तक पहुंचने के लिए, पार्श्व रेखा के पीछे एक मीटर के बारे में रहने दें ताकि आप इसे चला सकें और उसे पार कर बिना गोली मार सकें। कुछ खिलाड़ी अपने पैरों को एक साथ रखने के लिए पसंद करते हैं जबकि अन्य अधिक समर्थन के लिए आगे बढ़ते हैं।
    • भूल न करें कि आंदोलन के दौरान आपके पैर पार्श्व रेखा को पार नहीं कर सकते। अपराध को रन बनाए और गेंद का कब्जा किया जाएगा।
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 3
    3
    अपनी पीठ को थोड़ा कम करें कई खिलाड़ी अपने हथियारों के साथ विशेष रूप से फेंकने का प्रयास करते हैं, लेकिन दौड़ के जोर के अलावा, अधिकांश बल वापस और कंधे से आना चाहिए। कैथबल्ट के रूप में शरीर के बारे में सोचो, जिसे वापस खींच लिया जाता है - पैर अभी भी जमीन पर लगाए जाएंगे, लेकिन रीढ़ की हड्डी एक ड्राइविंग वसंत बन जाती है। इससे पहले कि आप एक पक्ष को हिट करने के लिए खुद को तैयार करने से पहले सही तरीके से कर लें
    • पहले ही जितना संभव हो उतना ही अपनी पीठ को कम करने का प्रयास करें। सबसे पहले, आपको सही आसन सीखना होगा और फिर गेंद को दूर करने में सक्षम होना चाहिए। इसे तह करना थोड़ी देर के लिए लटका हो रही शुरू करने के लिए पर्याप्त है।
  • पिक्चर शीर्षक से डू अ फॉ इन सॉकर चरण 4
    4
    सिर के पीछे शुरू, गेंद को ऊपर ले जाओ और इसके ऊपर। सही और स्वीकार्य आंदोलन तब होता है जब गेंद पीछे से आती है और सिर पर जाती है। कुछ रेफरी अधिक कठोर हैं और आंदोलन की थोड़ी सी गलती में उलटा दिये जाते हैं - हालांकि, शुरुआती को इसे आसान करना चाहिए और गेंद को सिर पर लेना शुरू करना चाहिए।
    • सबसे अधिक संभावना है, जज माथे से या फिर बाद में गेंद को फेंकने पर पक्ष वैध होने की अनुमति नहीं देगा। त्वरित पिचों में जल्दबाजी के कारण, यह गलती से हो सकता है
  • डू अ फॉ इन सॉकर चरण 5
    5
    आगे अपनी मुट्ठी झुका द्वारा गेंद को रिलीज। अपनी बाहों को ऊपर और आगे बढ़ाएं ताकि आपके हाथ और गेंद आपके सिर पर पहुंच जाए। एक ही समय में, वापस झुकाव एक वसंत की तरह आगे जाना चाहिए और - यदि पिच लंबी है - जमीन पर बूट की नोक खींच कर। पूरी तरह से अपने हथियार खिंचाव और अपने सिर के पीछे से गेंद को छोड़ दें। अपने सिर को रखने और गेंद को छोड़ने के बाद आगे का सामना करने के लिए मत भूलना, या यह आप के सामने गिर जाएगा।
    • लॉन्च करने का सही स्थान इस बात पर निर्भर करता है कि गेंद को कितनी दूर जाना चाहिए। जब यह बड़ा होता है, इसे सिर पर गुजरने से ढीले होना चाहिए - छोटे पास में, गेंद को पकड़ो जब तक वह माथे की ऊंचाई के ऊपर नहीं पहुंचता।
    • यह एक हाथ से गेंद को चालू करने की अनुमति नहीं है उसे दोनों हाथ समान रूप से छोड़ देना चाहिए अधिकांश रेफरी स्कोर तब तक नहीं करते हैं जब तक वे जानबूझकर स्पिन नहीं करते
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 6
    6
    भागो और खेलने के क्षेत्र में वापस लौटें, लेकिन जब तक किसी अन्य खिलाड़ी ने इसे नहीं छुआ है तब तक गेंद को स्पर्श न करें। पक्ष कलेक्टर को खुद गेंद को छूने की अनुमति नहीं है जब तक कि किसी अन्य खिलाड़ी (किसी भी टीम से) ने इसके खिलाफ झुकाव नहीं किया है। इस प्रकार, यह महत्वपूर्ण है कि आपको अच्छी स्थिति में पास वापस प्राप्त करने के लिए उपयुक्त स्थिति मिलती है, उदाहरण के लिए यदि आप अनजाने में इसे प्रतिद्वंद्वी पर फेंक देते हैं, उसके बाद चलाते हैं और गेंद को वापस चार्ज करने की कोशिश करते हैं - चार्ज करने के बाद, हमेशा गेंद को ठीक करने के बारे में अवगत रहें या पास पास प्राप्त करें
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 7
    7
    सही और कानूनी शुल्क बनाने के तरीके जानने के लिए नियमों की समीक्षा करें पक्ष फेंकता के नियम सरल हैं, लेकिन जब भी आप उन्हें खेलते हैं, उन्हें ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि पेशेवरों ने चूक और प्रतिद्वंद्वी को गेंद "मुक्त" दी, लेकिन गलती हमेशा शर्मिंदा होती है, या तो किसी दोस्ती या चैंपियनशिप फाइनल में। वैध साइड फेंकता निम्न में से सभी होना चाहिए:
    • खिलाड़ी को खेल के मैदान का सामना करना पड़ना चाहिए।
    • दोनों पैर किनारे के पीछे या पीछे और मंजिल को छूना चाहिए।
    • दोनों हाथों को एकसमान दबाव लागू करने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए (गेंद को स्थिर करने के बिना)
    • गेंद को गर्दन के पीछे से आना चाहिए और सिर पर जाना चाहिए
    • किसी लक्ष्य को सीधे पक्ष से फेंक करने की अनुमति नहीं है
  • विधि 2
    पक्षों को यथासंभव सर्वोत्तम रूप से एकत्रित करना




    पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 8
    1
    जल्दी हो जाओ यह दुर्लभ है कि पक्ष अच्छा आक्रामक अवसर हैं, लेकिन कुछ मामलों में, संग्रह की गति लक्ष्य का एक अच्छा मौका खोल सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 9
    2
    जब भी संभव हो, किसी टीम के साथ गेंद को फेंकने का प्रयास करें। यह आसान है कि वह गेंद पर हावी हो और खेलते रहें, बेहतर यह उनकी टीम के लिए होगा। अपने पैरों पर गेंद को फेंकने की कोशिश करें, जैसे कि यह पास था हालांकि, कुछ स्थितियों में, पिच के स्थान को संशोधित करना आवश्यक है:
    • जब मैच अच्छा होता है, तो पार्टनर के सिर में गेंद को देखो, उसे जल्दी से आपको वापस करने की अनुमति दें, एक त्वरित बोर्ड बनाएं जो प्रतिद्वंद्वी के बचाव को भ्रमित करेगा
    • यदि दोनों टीमों के खिलाड़ी बहुत करीबी हैं और आप गेंद को खोने से डरते हैं, तो साथी की छाती को देखें। वह गेंद की रक्षा और हावी कर सकता है, साथ ही साइड कलेक्टर को हिट करने के लिए एक आसान स्थान है।
  • डू अ फॉ इन सॉकर चरण 10
    3
    फेंक के समय बल का उपयोग करें, इसे निष्पादित करें जैसे कि यह एक पास था बहुत ज्यादा गति या बल लागू किए बिना गेंद को मैदान के मैदान पर वापस मत डालें, क्योंकि इससे बचाव को तैयार करने और गेंद को दबाए जाने की अनुमति मिलती है, लक्ष्य के डोमेन तक पहुंचने से पहले इसे चोरी भी हो जाती है फेंकता करने के लिए थोड़ा उत्तेजना दें, उन्हें पास में बदल दिया जाए - यह साथी के साथ गेंद को मुद्रित करने के लिए नहीं है, लेकिन यह एक उच्च गेंद और बल के बिना खेलने के लिए कोई फायदा नहीं है, जो रक्षा के पुन: संयोजन की सुविधा प्रदान करेगा।
    • यदि आपके पास पर्याप्त लचीलापन है और एक अलग और बहुत उपयोगी पिच बनाने में सहज महसूस करते हैं, इस लेख को पढ़ें.
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 11
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके दोस्त आगे बढ़ रहे हैं। गेंद को फेंकने का फैसला करना सबसे महत्वपूर्ण कदम है - इसके लिए, आप रीहेर्सेड चालें बना सकते हैं या मुक्त खिलाड़ियों को खोजने के लिए उन्हें आगे बढ़ने पर भरोसा कर सकते हैं। निर्णय लेने पर, आपको तुरंत फेंक करना चाहिए ताकि प्रतिद्वंद्वी को यह पता न हो कि गेंद कहां जाएगी - गेंद को किसी चलती साझेदार से फेंकना हमेशा बेहतर होता है जो अभी भी खड़ा है। आंदोलन के कारण रक्षकों को स्कोर के चारों ओर बढ़ने का मौका मिलता है, और खड़े उनके जीवन को बहुत आसान बना देता है
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 12
    5
    गति प्राप्त करने के लिए दूरी ले लो और आगे गेंद खेलने में सक्षम हो। किनारे के पीछे दो से चार चरणों का लें और आप लक्ष्य तक पहुंचने के लिए गेंद के लिए पर्याप्त बल दे पाएंगे - कास्टिंग के दौरान जिस पैर को आप पसंद करते हैं, वह पौधा। पीछे के पैर, जो अभी भी गति रखता है, को जमीन पर खींचने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों लॉन के साथ संपर्क नहीं खोना चाहिए।
    • आपका "मजबूत" पैर आगे होना चाहिए, यदि आप बेसबॉल पिचर थे तो इसके विपरीत
    • आम तौर पर, दो या तीन से अधिक कदम पिच को ज्यादा बल नहीं देंगे।
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 13
    6
    जब कोई अच्छा विकल्प नहीं मिल रहा है, तो हमेशा गेंद को प्रतिद्वंद्वी के क्षेत्र में फेंक दो। अच्छे विकल्पों में पार्टनर खोजने में कठिनाई आपकी टीम के आंदोलन की कमी के कारण है, विरोधियों द्वारा लगाए जाने वाले दबाव में और रेफरी को चार्ज करने के लिए, आपको आक्रमण के क्षेत्र में एक पिच बनाने की आवश्यकता हो सकती है प्रतिद्वंद्वी की पृष्ठभूमि का इससे बचाव को गेंद पर हावी करने के लिए कुछ विकल्प मिल सकते हैं, सबसे अधिक संभावना है कि उनकी टीम के लिए एक और पिच में परिणाम होगा।
    • अपने टीम के साथी को बताएं, यदि संभव हो तो इकट्ठा करते समय किनारे की तरफ चलाना। यह रक्षा पर अधिक दबाव की अनुमति देगा यदि वे गेंद को चोरी करते हैं, तो इससे त्रुटि को मजबूर करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • पटकथा का शीर्षक डू अ फॉ इन सॉकर चरण 14
    7
    गेंद को सीधे आपके सामने न फेंकना। पक्ष के इस प्रकार की सिफारिश नहीं की जाती जब तक कोई विरोध दबाव न हो। कठिन सोचें- पक्ष फेंक एक लंबा, धीमी गति से और अनुमान लगाने वाला पास है, जो अपेक्षाकृत आसान है। इसके अलावा, आपके साथी को किनारे का सामना करना पड़ गेंद मिल जाएगी, अर्थात, यह दोनों और प्रतिद्वंद्वी द्वारा दबाया जाएगा किसी गलती की संभावना या गेंद को खोने से भी तथ्य यह है कि दूसरी टीम उनकी टीम के लक्ष्य की ओर बढ़ जाएगी, और एक खतरनाक पलटवार
  • युक्तियाँ

    • अपने पैरों को जमीन पर रखें बैक-पैर को ऊपर उठाना एक अपराध है, जिसे रेफरी द्वारा रन किया जा सकता है।
    • स्मार्ट हो कुछ स्थितियों में, आप एक टीम के साथी को गेंद फेंकना चाहते हैं जो कुछ फुट दूर हैं, लेकिन वह अच्छी तरह से चिह्नित है। भागो और ढोंग करें कि आप पिच को उसके ऊपर की तरफ खींचने जा रहे हैं, इस कदम को "रद्द" करें, या दिखा दें कि आप गेंद को हमले के क्षेत्र में फेंकने जा रहे हैं, वास्तव में इसे अपने रक्षकों पर फेंकना। ये छोटी "ट्रिक्स" विरोधियों को भ्रमित कर सकते हैं, जिससे उनकी टीम के सदस्यों को मुफ्त में छोड़ दिया जा सकता है।
    • जैसे ही आप गेंद लेते हैं, गति प्राप्त करने के लिए चलाते हैं और किनारे पर अपने पैरों को लगाते हैं, इसे फेंकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि तेजी से रहना, अन्य टीम को गार्ड के पास ले जाना चाहिए।
    • पार्श्व फेंक में रणनीति बनाना बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप लक्ष्य के बहुत करीब हैं, तो आपको सावधान रहना होगा कि गेंद कहाँ खेलेंगी - आम तौर पर, छोटे और तेज पक्ष कम खतरनाक होते हैं।

    चेतावनी

    • प्रतिद्वंद्वी को गेंद फेंकने और किसी भी अन्य खिलाड़ी को स्पर्श करने से पहले इसे छूने के लिए एक फ्री किक दिया जाएगा।
    • एक पक्ष को प्रतिद्वंद्वी से सम्मानित किया जाएगा यदि निम्नलिखित स्थितियों में से कोई भी फेंक के दौरान उत्पन्न होता है: एक या दोनों पैर खेल के मैदान में साइड लाइन से पार करते हैं, तो खिलाड़ी सही फेंकने वाला आंदोलन नहीं करता - गेंद को वापस लेना सिर और एक प्रस्ताव में इसे फेंकना - या अगर चार्ज करने के बाद पीछे के पैर उठाए जाते हैं उत्तरार्द्ध हमेशा चिह्नित किया जाएगा - बाद के मामले में, खिलाड़ी नियम 15 का उल्लंघन कर रहा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com