IhsAdke.com

कैसे एक बुल की सवारी करने के लिए

खेल के 8 सबसे खतरनाक सेकंड यदि आप एक मजबूत बैल, बहादुर और स्नर्टिंग के खिलाफ अपनी बहादुरी का परीक्षण करना चाहते हैं, तो आपको सीखना होगा कि कैसे ठीक से प्रशिक्षित किया जाए। इसका अर्थ जानवरों की सवारी करने में अनुभव प्राप्त करना, बैल से अधिक परिचित होता है, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बैल के साथ कैसे लगाया जाए। प्राचीन यूनानी संस्कृति में इस अभ्यास की जड़ों के साथ, यह कहना सुरक्षित है कि एक बैल के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की पुरुषों की इच्छा सवारी के रूप में पुरानी है। यह एक अनुभव और कोई अन्य जैसी भावना नहीं है अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
ट्रेनिंग

चित्र राइड द बुल चरण 1
1
सभी चाल जानने के लिए अनुभवी मोहरे के लिए एक प्रशिक्षु बनें। हालांकि प्यादा सिर्फ 8 सेकंड के लिए बैल पर रहने, सवारी एक बैल अभ्यास और एक अनुभवी मोहरे के मार्गदर्शन के वर्षों की आवश्यकता है, हम बताएंगे कि कैसे करेंगे। बैल और उनके देखभाल करने वालों से निपटने के लिए, एक बैल की सवारी होने के अलावा एक उचित सवारी तकनीक और अपने पशु, कुछ उस दिन से रात नहीं सीखा है के साथ उचित आचरण को विकसित करने की आवश्यकता है। जैसे ही आप किसी भी खेल या व्यवसाय में हों, एक कोच के साथ काम करने के लिए देखो और आपको सिखाने के लिए उत्साहित हो।
  • बढ़ते व्यापार पत्रिकाओं बैल मवेशियों के लिए ग्रामीण भंडार और खाद्य दुकानों में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं, पेशेवर और अनुभवी पैदल चलने वालों के साथ प्रतियोगिताओं, प्रशिक्षण विकल्प, और क्लीनिकों की एक किस्म की घोषणा, यदि आप मूल बातें सीखना चाहते हैं।
  • सवारी बैल की परंपरा प्रतियोगिता "charreada" कि सामान्य कौशल की एक किस्म का परीक्षण कहा जाता है में मैक्सिकन काउबॉय के बीच घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में ऐतिहासिक जड़ों है। अब खेल और अधिक पेशेवर है, और शरीर कि समन्वय Rodeos के राष्ट्रीय परिसंघ (CNAR) और राष्ट्रीय ब्राजील में पूर्ण रोडियो संघ (FNRC) और अमेरिका में कर रहे हैं व्यावसायिक बुल राइडर्स (PBR) और चैम्पियनशिप बुल राइडिंग (सीबीआर)
  • पर्वतारोहण कार्यक्रम युवा लोगों के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध हैं जो कि बछड़ों की सवारी करने के तरीके सीखने में रुचि रखते हैं। ब्रीडर्स खुली घटनाओं को पकड़ते हैं ताकि उन लोगों को गर्म रक्त वाले जानवरों के साथ कुछ अनुभव मिल सके। कम से कम, आप कुछ सीख सकते हैं यदि आपके पास उसके लिए गेंदें हैं।
  • राइड द बुल चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक काठी के बिना आरामदायक सवारी घोड़ों को महसूस करें अपेक्षाकृत फ्लैट पीठ वाले जानवर में आरामदायक महसूस करना सीखना बेहद मददगार होगा यदि आपका लक्ष्य बैल पर चढ़ना है अपने वजन को वितरित करना और अपने पैरों को पकड़ना सीखना, उस जानवर पर सवार होकर जो आपकी पीठ को दूर करने की कोशिश कर रहा है। एक बैल की सवारी करने के लिए बुनियादी सवारी कौशल हासिल करना पहला पहला कदम है।
  • राइड द बुल स्टेप 3 में शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    मूल उपकरण पहनें उपकरण के संदर्भ में मोहरे के लिए बहुत कम आवश्यकताएं हैं, लेकिन यदि आप एक चरवाहे के मूल उपकरण नहीं पहने हुए हैं तो आप बाहर खड़े होंगे (और अधिकतर प्रतिस्पर्धा वाले रूडोयो में भाग लेने से निषिद्ध होगा) इसमें जींस, एक लंबे बाजू वाली बटन-अप शर्ट, एड़ी के साथ चरवाहे जूते, और आमतौर पर शीर्ष पर एक प्रतिष्ठित चरवाहे टोपी शामिल है।
    • रोडियो पैदल चलने वाले हमेशा एक सुरक्षात्मक चमड़े के दस्ताने और अमेरिकी रस्सी पहनते हैं, जिसके साथ वे बैल के चारों ओर लपेटते हैं। पकड़ने के लिए पर्याप्त रूप से एक दस्ताने चुनें, जिससे आप अपनी पकड़ में लचीलेपन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन कुछ सुरक्षा प्रदान करने के लिए पर्याप्त मोटी भी हो सकते हैं। अमेरिकी रस्सी को आमतौर पर पिच के साथ इलाज किया जाता है, जो गर्म होने पर अच्छी पकड़ में योगदान देता है।
  • सवारी द बुल चरण 4 नामक चित्र
    4
    अधिक सुरक्षात्मक उपकरणों पर विचार करें प्रतिस्पर्धा में, हेलमेट और अन्य उपकरण अधिकांश एरेनाओं में जरूरी नहीं होते हैं, हालांकि वे लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं, खासकर प्रशिक्षण के हाथों में। कुछ पैदल चलने वालों ने एक साइकिल हेलमेट या मोटरसाइकिल के समान सुरक्षात्मक हेलमेट पहनते हैं, साथ ही साथ आंतरिक अंगों की रक्षा के लिए एक निहित किया है।
  • चित्र राइड द बुल चरण 5
    5
    अपने ऊपरी और निचले मांसपेशियों को मजबूत बनाएं एक अच्छा माउंट के लिए बहुत अधिक संतुलन और समन्वय की आवश्यकता होती है, साथ ही एक जंपिंग बैल के ऊपर रहना जरूरी जानवर बल जो 1000 किलो से अधिक वजन से अधिक है। बुल सवारी प्रशिक्षण में ऊपरी और पेट की मांसपेशियों के लिए बहुत सारे अभ्यास शामिल होंगे और साथ ही पैर व्यायाम के साथ पैर मजबूत होगा।
    • मछलियां व्यायाम करना सहायक हाथों के लिए उचित प्रतिरोध आंदोलन को विकसित करने में मदद करेगा।
    • स्क्वेट रूटीन का विकास करना आपके पैरों से बैल पकड़ने और हठ पर पकड़ने के लिए आवश्यक ताकत बनाने में मदद करेगा।
  • भाग 2
    बुल के शीर्ष पर रहना

    राइड द बुल चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अपने बैल से खुद को परिचित कराएं सवारी करने में एक सामान्य रूप से उपेक्षित कदम है जिसे आप सवारी करने जा रहे बैल से कुछ परिचित हो सकते हैं। अपनी आक्रामकता और प्रवृत्तियों के विचार पाने के लिए कोरल में बैल को देखकर कुछ मिनट व्यतीत करें। जब यह अन्य पैदल चलने वालों द्वारा चलाई जा रही है तो बैल को देखें अधिकतर बैल निम्नलिखित तरीकों से प्रतिक्रिया करते हैं: सिर को मुड़ता है या किक करता है।
    • यदि आपका बैल अपने सिर को कम कर देता है और गेट को छोड़ देता है, तो आपको अपने वजन को पुनर्वितरित करना होगा और वार्नल तैयार करना होगा।
    • यदि बैल अपने सिर को सीधे रहती है, तो आप उत्तर-दक्षिण पाठ्यक्रम (ऊपर और नीचे) के लिए तैयार कर सकते हैं और उचित स्थिति में रह सकते हैं।
    • एक आम ग़लतफ़हमी यह है कि ये बैल का अंडकोष है जो उनको कूदने के लिए बाध्य कर रहे हैं। पार्श्व यह है कि इसे सावधानी से बांध दिया जाता है ताकि उन्हें हिंद पैरों से उच्च किक मिले, लेकिन अंडकोष किसी भी तरह से छुआ या नुकसान नहीं पहुंचा। आम तौर पर, इन बैल को इस तरह से लात मारने के लिए बनाया जाता है
  • राइड द बुल चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपने आप को ठीक से पकड़ने के लिए जानें बैल की सवारी करते समय, एक अनुभवी मोहरा से पूछिए कि रस्सी को अपने हाथ में कैसे चलाना है और इसे स्थिर रखना है। पैदल चलने वाले आमतौर पर अपने प्रमुख हाथ (हाथ जो वे लिखते हैं) के नीचे रस्सी लेते हैं, हालांकि कुछ अन्य तकनीकें लोकप्रिय हो रही हैं एक सहायक को रस्सी को कसने और अपने हाथ के उस हिस्से के आसपास रख दें जो आपके सबसे करीबी है
    • अपने आप को पकड़ने का मूल आकार बनाने के लिए, अपने हाथ की हथेली के साथ अपनी रस्सी पर समर्थन का हाथ रखें। आपकी छोटी उंगली बैल की पिछली हड्डी के बगल में होनी चाहिए।
  • सवारी द बुल चरण 8
    3
    ठीक से बैठो आप जहां बैठे हैं, उस पर ध्यान दें, आपको अपने हाथ के करीब बैठना चाहिए। सवारी भर में इस तरह से रहने और अपने बट के साथ बैठने के लिए सुनिश्चित करें। आपके सभी वजन आपके जांघों के अंदर रहेंगे। आगे झुकाए ताकि आपका छाती बैल के कंधे से अधिक हो।
    • जब बढ़ते हुए, खेतों के दोनों ओर पकड़ो और बैल की पीठ के किनारे के नीचे अपने पैर की उंगलियों को स्लाइड करें। जब तक आप सवारी करने के लिए तैयार नहीं हैं तब तक बैल पर अपने स्परों को दुबला मत लें।
  • चित्र राइड द बुल चरण 9



    4
    शांत रहें और माउंट पर ध्यान केंद्रित करें। कुछ रोडियो पैदल चलने वालों का कहना है कि सवारी का सबसे मुश्किल भाग है, जब आप गटर में हैं, प्रतीक्षा कर रहे हैं। कुछ बिंदु पर, जब आप देखते और एक विशाल और राक्षसी बैल, जो सूंघने है के शीर्ष पर बैठे रहे नाराज है क्योंकि वह एक असहज पट्टा अपने पक्ष से बंधा है, तो आप अपने मन के माध्यम से पारित कर सकते हैं कि यह एक बुरा विचार है। ध्यान केंद्रित रहें और आंदोलनों और संतुलन के बारे में सोचें जो आपको हासिल करने की आवश्यकता है, पशु नहीं। यह जल्द ही खत्म हो जाएगा!
  • राइड द बुल चरण 10 नाम की तस्वीर
    5
    एक दूसरे को पकड़ो बैल सामने पैर जमीन, दुबला आगे छोड़ और जब तक अपने पैरों के साथ प्रेस हाथ समर्थन है, जो पशुओं के संतुलन के केंद्र के रूप में कार्य करता है के साथ अपनी रस्सी पर उसकी पकड़ मजबूत रखने के है। अपने कूल्हों को केंद्रित और जगह में रखें जब बैल कूद से उतरना शुरू हो जाता है, तो रस्सी के खिलाफ कूल्हे को दबाएं और उसे सहायता हाथ से उठाएं।
    • सांड की पीठ के केंद्र के करीब रहने के लिए प्रयास करें। अपने संतुलन की गणना करने और शरीर को गलत पक्ष में भी कुछ इंच से फेंकने से आपको एक दूसरे या दो में जमीन खाएंगे। रस्सी और अपने कूल्हों के माध्यम से बनाई गई अपने धड़ के संतुलन पर ध्यान दें।
  • चित्र राइड द बुल चरण 11
    6
    अपने मुक्त हाथ को नियंत्रित करें कई नौसिखिया पैदल चलने वालों ने अपने मुफ़्त हाथ को बहुत अधिक स्थान दिया, जैसे कि वे किसी प्रकार का चरवार्य नृत्य कर रहे थे हालांकि यह सच है कि आप अपने हाथ का उपयोग एक मोटे तौर पर देने के लिए कर सकते हैं, शायद यह संभवतः माउंट का कम से कम महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • पेशेवरों को बारीकी से देखें आप देखेंगे कि ज्यादातर समय, नि: शुल्क हाथ काफी स्थिर हो जाता है इसका कारण यह है कि ज्यादातर संतुलन और नियंत्रण वे कूल्हों और रस्सी के माध्यम से प्राप्त करते हैं। उन कदमों पर ध्यान दें और अपने मुक्त हाथ को रास्ते से बाहर रखें।
    • यदि आप सोचने के बिना, असेंबली के दौरान बैल के किसी भी हिस्से के साथ अपना मुफ़्त हाथ मारा, तो आप अंक जीत नहीं पाएंगे। अपने हाथ का नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है और एक ही समय में, यह संतुलन बनाए रखने के लिए अनुमति देता है, जब जानवर पर "पतवार" होता है।
  • चित्र राइड द बुल चरण 12
    7
    रास्ते से बाहर आप बैल में कुछ सेकंड से अधिक समय तक नहीं रहेगा, इसलिए बैल से खुद को सुरक्षित रूप से दूर करने और बिना गंभीर चोट के मैदान में उतरने के लिए सीखना पहाड़ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • बैल से उतरने के लिए, बैल को खत्म करने के लिए इंतजार करें और फिर सहायक हाथ (जो रस्सी पकड़ रहा है) पर गौर करें और बैल के सिर पर अपना विपरीत पैर फेंक दें।
    • सब कुछ अपने हाथों और पैरों से जमीन पर गिरने के लिए करें और फिर आपके द्वार के सबसे निकटतम द्वार पर चलें। बंद करो और देखो कि बैल कहां है और बाहर निकलने के लिए अपनी रस्सी लीजिए।
  • भाग 3
    उच्च स्कोर प्राप्त करें

    चित्र राइड द बुल चरण 13
    1
    समझें कि विराम चिह्न कैसे कार्य करता है अगर आप कम से कम 8 सेकंड के लिए बैल पर रहेंगे तो आपको केवल एक अंक प्राप्त होगा जैसे ही बैल के कंधे द्वार से होकर गुजरता है, वैसे ही शुरू होता है जब या तो उसके हाथ का हाथ हाथ से छूता है या उसके पैर जमीन को छूते हैं। दोनों मोहरा और बैल अपने प्रदर्शन के लिए अंक अर्जित करते हैं, जो कुल स्कोर देने के लिए एक साथ रन बनाए जाते हैं। <
    • बैल की कठिनाई के कारण मुख्य रूप से न्याय किया जाता है जजों ने कूदने की ऊंचाई, किक की ऊंचाई, दिशा के परिवर्तन और स्कोर निर्धारित करने के लिए मुड़ की गति को देखते हैं।
    • पायलट मुख्य रूप से उस बैल को नियंत्रित करने की क्षमता से न्याय का निर्णय लेता है, दिशा के परिवर्तन की आशंका करता है, और पैंतरेबाज़ी करता है और अनुग्रह के साथ पशु को हावी करता है।
    • मोहरे और बैल 1, 25 के लिए जो एक साथ जोड़ रहे हैं छमाही में 100 या विभाजन करने के लिए एक स्कोर देने के लिए 50 के स्कोर देने के लिए से अंक प्राप्त करते हैं।
  • राइड द बुल चरण 14 नाम की तस्वीर
    2
    मास्टर माउंट, बैल नहीं अनुभवी और कुशल पैदल चलने वालों, कुछ मायनों में, सेनानियों की तुलना में अधिक सर्फर्स हैं। यह जानवरों की महारत की इतनी ज्यादा परीक्षा नहीं है, लेकिन यह जानवर की गति और सवारी की तकनीक को महसूस करने की क्षमता है।
    • सामान्य तौर पर, कम सोच और महसूस करने से आप बैल की अधिक प्रभावी ढंग से सवारी कर सकते हैं। ऐसा करने का एकमात्र तरीका है पागल जैसे अभ्यास करना। बहुत सारे बैल की सवारी करें और स्वस्थ रहें
  • चित्र राइड द बुल चरण 15
    3
    "पैर हवा में गया, जगह खो गई" इसे कभी-कभी रोडियो के मंत्र के रूप में जाना जाता है यह याद दिलाने के लिए है कि नियंत्रण और संतुलन है कि आप मिल जाएगा, जबकि के सबसे घुड़सवार पर पशु जांघों और पैर के साथ बैल हथियाने अपने शरीर के निचले भाग से आता है कार्य करता है, यदि आवश्यक हो स्पर्स का उपयोग कर , बैल की आक्रामकता को नियंत्रित करने के लिए इसके बिना, आप पृथ्वी को खत्म कर देंगे इसे स्मृति में रखें, दोनों मन में और मांसपेशियों में
  • राइड द बुल चरण 16 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    यथासंभव बछड़े के ऊपर रहें सीधे शब्दों में कहें, अब आप बछड़े के ऊपर रहना चाहते हैं, तो आपका स्कोर बेहतर होगा। ऐसा लगता है कि 8 सेकंड ज्यादा लंबा है, इसलिए बहुत ही कम समय में अपने सभी ध्यान और ताकत को सीखना सीखना मोहन के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।
    • अपने माउंट का समय बढ़ाने और अलग-अलग बैल पर सवारी करने के लिए प्रथा का अभ्यास करें। कुछ पैदल चलने वालों का सुझाव है कि उत्तर-दक्षिण आंदोलन का अभ्यास करने से पहले मुड़ता है, जो कि अधिक अप्रत्याशित और घुड़सवारी जारी रखना मुश्किल है। एक बार जब आप पहली चाल में महारत हासिल कर लेंगे, तो मुड़ने का मौका दो।
  • युक्तियाँ

    • आपका स्वतंत्र हाथ दिखाई देने के लिए हवा में नहीं रहता, शेष का संतुलन बनाए रखने के लिए उसका उपयोग करें आप नहीं चाहते हैं कि वह एक तरफ से दूसरे पक्ष को बोलने दें। ऐसा होने पर आपको अपने कूल्हे को दबाना पड़ेगा और आप लगभग हर बार फेंक दिया जाएगा
    • जब आप जमीन पर गिरते हैं, उठो और रेलिंग के लिए चलते हैं, क्योंकि यह संभावना है कि बैल आपके पीछे का पीछा करेगा!
    • खेर छोड़ने के बाद, आप अपने बट को बैल के पीछे छोड़ना चाहते हैं, और अपने कंधे को उसके समानांतर रखना चाहते हैं। आपके स्पर्स एक उपकरण हैं बैल की पीठ पर अपनी सीट रखने के लिए उनका इस्तेमाल करें
    • अपने अमेरिकी रस्सी पर पिच पिच करना सुनिश्चित करें, यह चिपचिपा होना चाहिए ताकि आप बेहतर तरीके से संभाल सकें

    चेतावनी

    • जब आप बैल की पीठ को छलांग या छोड़ देते हैं तो चोट लगने का खतरा होता है वह आपके पीछे चलेगा - तो उठो और जितनी जल्दी हो सके उतना जल्दी बाहर निकलना बहुत महत्वपूर्ण है!

    आवश्यक सामग्री

    • अमेरिकी रस्सी
    • सवारी के लिए उपयुक्त कमरकोट
    • चमड़ा पतलून (वैकल्पिक, लेकिन खरोंच से बचाता है और थोड़ा बेहतर चोट देता है)
    • उपयुक्त सवारी या सवारी दस्ताने
    • निश्चित रोसेट्स के साथ घुमाते हैं
    • हेलमेट सामने संरक्षण के साथ माउंट (केवल सुरक्षा के लिए)
    • स्टोन या पाउडर पिच
    • चमड़े का पट्टा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com