IhsAdke.com

हॉर्सबैक राइडिंग के लिए फ़िट कैसे करें

फिट रहने का सबसे अच्छा तरीका घोड़े की सवारी करना है घोड़े की सवारी करें

. मांसपेशियों की शक्ति विकसित करना पहले से ही आधी है, लेकिन आपको मस्तिष्क और आंखों को प्रशिक्षित करना चाहिए, साथ ही साथ संतुलन और शरीर को नियंत्रित करना चाहिए क्योंकि यह पशु के शरीर पर बैठता है। यदि आपके पास यह अनुभव अक्सर नहीं है, तो आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलेगा। सरल अभ्यास सुझावों के लिए इस लेख को पढ़ें, जो आपको माउंट के लिए सबसे महत्वपूर्ण मांसपेशियों के समूह को मजबूत करने, मजबूत करने और टोन करने में मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
पर्वत के लिए पैरों और कूल्हों में शक्ति विकसित करना

हॉर्सबैक राइडिंग चरण 1 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
1
एक सीढ़ी पर अभ्यास अभ्यास यदि आपके पास घर पर कोई नहीं है, तो उस जगह की तलाश करें जहां आपके पास कदमों तक पहुंच हो या फिर चलती सीढ़ी का उपयोग करें। टिपोई पर झुकाव, संरचना के आधार पर खड़े हो जाओ रेलिंग को दबाए रखें और अपनी टखनों को धीमा कर दें, जब तक आपको बछड़ों को खींचने में नहीं लगता। क्या यह परिचित दिखता है? ऐसा इसलिए है क्योंकि आप रकाब का इजाफा कर रहे हैं! दस सेकंड के लिए पकड़ो
  • इस अभ्यास से न केवल घोड़े पर आपके आसन में सुधार होगा, बल्कि शेष भी होगा!
  • जब आप तैयार हों, तो रेलिंग छोड़ दें दो सेकंड के लिए संतुलन की कोशिश करें, फिर पांच, और इसी तरह।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 2 के लिए आकृति में जाओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवार पर अभ्यास ताकत अभ्यास। उनके पिछले चरण में एक समान प्रभाव है। घर की किसी भी दीवार से संपर्क करें और अपने पैरों का समर्थन करें, एक रिक्ति के संबंध में अपनाने वाले से थोड़ी अधिक दूरी। तीन सेकंड के लिए पकड़ो - फिर आराम करो।
    • आंदोलन को पांच बार दोहराएं - जैसा कि आप इसे इस्तेमाल करते हैं, उस समय में वृद्धि करें जब आप अपने पैरों को दीवार पर रखें, साथ ही दोहराव की मात्रा भी बढ़ाएं।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 3 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
    3
    अभ्यास योजक अभ्यास इसके लिए, किसी भी रबड़ या प्लास्टिक की गेंद का उपयोग करें - जब तक कि यह व्यास में कम से कम 30 सेंटीमीटर है एक तगड़ा कुर्सी ढूंढें जिसमें आपके घुटनों फर्श के समानांतर हैं अपने जांघों पर झुकाव के बिना, अंत में बैठो। अपने घुटनों के साथ गेंद को कस लें और 15 सेकंड तक पकड़ें। आंदोलन को एक दिन में दोबारा दोहराएं जब तक कि यह आसान न हो - इस समय, 20, 30 और अधिक पुनरावृत्ति करना शुरू करें।
    • यह आंदोलन घोड़े पर आपके जांघों के "फिट" में सुधार के लिए महान है, क्योंकि यह क्षेत्र की मांसपेशियों को मजबूत करता है। आप जिम में जा सकते हैं और एडेवेटर मशीन का उपयोग कर सकते हैं। बहुत से equiters जो गतिविधियों में एक ब्रेक लेने के लिए मजबूर कर रहे हैं नोटिस कि जब वे सवारी शुरू करने से पहले उपकरण का उपयोग करते हैं, वे बेहतर महसूस कर रहे हैं और दर्द से बचने (जो वे अन्य स्थितियों में महसूस होगा)
  • विधि 2
    कोर की मांसपेशियों को सुदृढ़ बनाना

    हॉर्सबैक राइडिंग चरण 4 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
    1
    सप्ताह के दो या तीन बार पांच मिनट बैठो। यदि आप चाहें, तो व्यायाम विविधताएं करें हॉर्सबैक सवार पेट का उपयोग करते हैं - अर्थात, आपको संतुलन के लिए क्षेत्र की मांसपेशियों का उपयोग करना सीखना चाहिए, साथ ही जब आपको उनकी आवश्यकता होती है तब अपने पैरों को फ्लेक्स करना चाहिए।
    • जिम बॉल के साथ एबीएस करना नियमित कसरत से 20% अधिक प्रभावी है।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 5 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
    2
    योग बनने की कोशिश करो यहां तक ​​कि अगर आपके पास आदत नहीं है, तो आप कुछ पोजीशन अनुभव कर सकते हैं - जैसे नौका या योद्धा - प्रत्येक दिन कुछ सेकंड के लिए, जो आपकी फिटनेस में सुधार करेगा।
    • पहले से उल्लेख किए गए लाभों के अतिरिक्त, इन अभ्यासों में भी पीठ को मजबूत किया जा सकता है और आसन सुधार सकता है साथ ही साथ कंधे खोल सकता है - जो बहुत घुमावदार लोगों के लिए अच्छा है।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 6 के लिए आकार में प्राप्त चित्र शीर्षक
    3
    सही आसन अपनाने जब आप किसी कंप्यूटर या टीवी के सामने होते हैं, तो यह बहुत आसान है, लेकिन यह आपकी पीठ और कंधे की मांसपेशियों को काम करने के लिए सबसे अच्छा समय है। बस अपने पेट को बैठने और खोलने के लिए पता है राईडिंग एक एरोबिक गतिविधि है - अब आप अपना आसन बनाए रख सकते हैं, अधिक तैयार हो जाएगा।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 7 के लिए आकार में चित्र बनाएं शीर्षक
    4
    रिवर्स बैठ-अप करें ये अभ्यास शरीर के पीठ और कोर के लिए अच्छे हैं, साथ ही साथ योग के रूप में ज्यादा समन्वय की आवश्यकता नहीं होती है। फर्श पर अपनी पीठ पर झूठ और अपने घुटनों फ्लेक्स। फिर उन्हें ऊपर उठाने के लिए, उन्हें अपने सिर के करीब लाने के लिए (चारों तरफ नहीं) एक सामान्य पेट के रूप में उसी प्रकार की पुनरावृत्तिएं करें यह विकल्प पेट के लिए सबसे अच्छा है, और हिप फ्लेक्सर्स को छोटा नहीं करता है इसलिए, उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो सवारी करते हैं



  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 8 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
    5
    बोर्ड बनाओ इस अभ्यास, योग में सामान्य, शरीर की मुख्य मांसपेशियों को काम करने के लिए महान है झुकने वाले पद को अपनाना, लेकिन अपने हाथों पर झुकाव के बजाय, अपने अग्रजों और अगली पैर पर दुबला अपनी पीठ को सीधे रखें और अपने पेट को अनुबंधित करें जमीन पर न जाएं
    • दिन में 45 सेकंड के कुछ पुनरावृत्त करें। यदि आपको हमेशा दर्द महसूस होता है, तो व्यायाम का एक आसान संस्करण शुरू करें: फर्श पर घुटनों के साथ झुकने की स्थिति में निलंबित रहें।
    • घोड़े की सवारी करते समय बोर्ड को बनाएं: शरीर को कम करें, जानवर की गर्दन को पकड़कर अधिक आरामदायक बनाएं। इस प्रकार, आप 20 सेकंड के लिए संतुलन बनाए रखने के लिए प्रकोष्ठ शक्ति को विकसित करेंगे।
    • यह व्यायाम उन लोगों के लिए भी अच्छा है जो घोड़ों के शो का आनंद उठाते हैं जिसमें बाधाओं और जैसी तरह कूदना शामिल है
  • विधि 3
    अच्छे फॉर्म की देखभाल करना

    हॉर्सबैक राइडिंग चरण 9 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
    1
    सभी मांसपेशी समूहों को प्रशिक्षित करने के लिए मत भूलना घोड़े की सवारी करने के लिए, पूरे शरीर को टोन करना चाहिए किसी भी व्यायाम करना सुनिश्चित करें कई अनुभवी इक्विटेरियन दिन में कुछ बार वजन उठाते हैं।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 10 के लिए आकार में प्राप्त चित्र शीर्षक
    2
    घोड़े की अच्छी देखभाल करें एक उचित ब्रश के साथ उसके बाल मालिश। अपने दम पर पानी और घास (या फ़ीड या अन्य उत्पाद जिसे आप उपभोग करते हैं) की बाल्टियां चार्ज करें खेत या खेत पर सभी कार्यों को पूरा करें, जैसे कि स्थिर या चराई को साफ करना या सामग्री के साथ ठंडे बस्ते में ड्राइविंग करना। यह सब भी शारीरिक कसरत के लिए जगह छोड़ने के अलावा, शारीरिक व्यायाम के रूप में भी कार्य करता है।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 11 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
    3
    एरोबिक व्यायाम सप्ताह में कम से कम तीन बार करें। आपको मैराथन धावक के रूप में प्रशिक्षित करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको अपेक्षाकृत दुबला और फिट होने की कोशिश करनी चाहिए। प्रतिरोध और ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने और अवांछित वजन प्राप्त करने से बचने के लिए सप्ताह में तीन बार 20 से 30 मिनट तक चलाएं।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 12 के लिए आकार में चित्र प्राप्त शीर्षक चित्र
    4
    पेशी धीरज विकसित करें जो लोग सवारी करने का आनंद लेते हैं, उनके लिए यह हिस्सा आवश्यक है। उतना ही चलना बहुत अच्छा है, आपको प्रतिरोध का भी ध्यान रखना चाहिए। कम भार और कई पुनरावृत्तियों के साथ वजन उठाने वाले दिनचर्या को अपनाना। फिट होना अच्छा है, लेकिन शरीर का उपयोग नहीं करने पर इसका कोई फायदा नहीं है।
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 13 के लिए आकार में प्राप्त चित्र शीर्षक
    5
    हमेशा खींच रहे हैं! व्यायाम करने और व्यायाम करने के बाद और बाद में ठीक होने के समय को अलग रखें आंदोलनों पर फोकस जो लम्बे और कम कठोर रहने के लिए जांघिया क्षेत्र और जांघों का काम करता है, जैसे बटरफ़्लाई लंबी होती है। आसान हो जाओ और देखभाल करें
    • अध्ययन से पता चलता है कि प्रशिक्षण सत्र से पहले स्थिर और निष्क्रिय खींचने से स्थिरता और ताकत कम हो सकती है। गतिशील गतियों का उपयोग करके गर्म हो जाना, विशेष रूप से कमर के पास के क्षेत्र में
  • हॉर्सबैक राइडिंग चरण 14 के लिए आकार में प्राप्त चित्र का शीर्षक
    6
    लोहे का दंड, बैठो-अप और अन्य वापस अभ्यास करें तरण एक और अच्छा विकल्प है कई नौसिखिया या मध्यम अनुभवी सवार पेट के विकास पर अधिक ध्यान देते हैं, और काठी पर झुकाव खत्म करते हैं। अपनी पीठ की मांसपेशियों को काम करके और घोड़े पर बस "बैठो" के बजाय "दुबले पीठ" को याद करके इस आदत से बचें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पैरों को मजबूत करें, क्योंकि वे घोड़े पर अपना संतुलन बनाए रखेंगे।
    • सवारी से पहले हमेशा गर्म और खिंचाव - दोनों अलग-अलग होते हैं और विशिष्ट उद्देश्य हैं। ताप मांसपेशियों को तैयार करता है और रक्त परिसंचरण बढ़ता है।
    • आप एक घोड़े को बिना काठी के सवारी कर सकते हैं, आसन, स्थिति और जांघों की शक्ति को प्रशिक्षित कर सकते हैं।
    • सही कपड़े पहनना भी जरूरी है: शॉर्ट्स, आरामदायक टी-शर्ट, मध्यम या उच्च बूट, कम से कम 2 सेमी की एड़ी के साथ, दस्तों से हाथों की रक्षा करने और इनमेट्रो द्वारा अनुमोदित हेलमेट आदि।
    • जब आप काठी पर हों कुछ घोड़े "तेजी से जाना" के संकेत के रूप में तनाव की व्याख्या करते हैं
    • घोड़े की सवारी करते समय, अपने टखनों पर वजन पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी पीठ के साथ सीधा और अपने सिर पर बैठें। अपने हाथों पर मजबूर मत करो और कोहनी लोचदार, पशु के साथ चलते हैं। मुंह में थोड़ा दबाव की तरह घोड़े, और अस्थिरता पसंद नहीं है तेजी से जाने के लिए जानवरों के साथ अपनी कूल्हों को ले जाएं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com