IhsAdke.com

जलन में महान कैसे होना (खेल)

जलन सभी उम्र के लिए एक तेज और मजेदार खेल है बस जीतने के लिए गेंद को चकमा! यह सरल लगता है, है ना? लेकिन पता है कि एक कठिन और कुशल खिलाड़ी बनने के कई तरीके हैं, गुण जो प्रतिस्पर्धा को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाते हैं, विवादित होते हैं। अपना समय सीखने और अभ्यास करने के लिए अपने खेल को एक उच्च स्तर पर बढ़ाएं क्योंकि आप अपने साथी के पसंदीदा बर्नर बनना सुनिश्चित करें!

चरणों

विधि 1
एक महान पिचर बनना

डॉजबॉल चरण 1 में बी ग्रेट का शीर्षक चित्र
1
जानें कि खिलाड़ी कैसे खत्म करें। ऐसे कई तरीके हैं जो किसी खिलाड़ी को खेल से समाप्त कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप रणनीतियों को बनाने के लिए उन सभी को जानते हैं, क्योंकि ये नियम जलने की मूल बातें हैं। वे यहां हैं:
  • गेंदबाजों द्वारा मारने वाले खिलाड़ी समाप्त हो जाएंगे। उन्हें दो तरीकों से प्राप्त करना संभव है: शरीर में सीधे या दीवारों, फर्श या किसी अन्य खिलाड़ी से गेंदों से परोक्ष रूप से गेंदों के साथ।
  • जब कोई खिलाड़ी अदालत से कदम उठाता है
  • जब पिचर गेंद को फेंकता है और हाथ से दूसरी तरफ, पिचर समाप्त हो जाता है
  • जब टीम के एक खिलाड़ी विरोधी कोर्ट को लाइन पार करता है
  • जब कोई खिलाड़ी दूसरे की गेंद पर गेंद फेंकता है
  • समाप्त होने पर, आपको खेल में वापस जाने में सक्षम होने के लिए "कतार" में इंतजार करना पड़ता है और आप केवल तब लौटा सकते हैं जब आपकी टीम में कोई व्यक्ति गेंद को पकड़ लेता है कतार हटाने के क्रम में निम्नानुसार है
  • डॉजबॉल चरण 2 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने साथियों के साथ रणनीतियों का निर्माण करें यद्यपि जला लगता है "खुद को हर एक", सर्वोत्तम टीम फेंकने वाली रणनीति बनाने के लिए मिलकर काम करती है। विरोधियों को बाएं से दाएं, एक के साथ शुरू करने और छः से समाप्त होने की सूची दें। कई गेंदों को एक बार में खिलाड़ियों में फेंक दें ताकि विरोधियों को पिचों को चकमा देने में कठिनाई हो।
    • पिचों के समूहों के आयोजन के एक तरीके के रूप में खिलाड़ी को कोने में "प्लेमेकर" बनाते हैं। वह एक खिलाड़ी को एक लक्ष्य के रूप में चुन सकते हैं और उस खिलाड़ी की संख्या को चिल्ला सकते हैं। टीम के अन्य सभी खिलाड़ियों को तीन सेकंड इंतजार करना होगा, और फिर वे लक्ष्य खिलाड़ी पर एक ही समय में फेंकना होगा।
    • सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आप और आपके साथियों को एक समय पर एक खिलाड़ी को लक्ष्य करना चाहिए। कई खिलाड़ियों को खत्म करने के लिए भविष्य की चाल के बारे में मत सोचो, क्योंकि यह आपको वर्तमान लक्ष्य से विचलित कर देगा। ध्यान और धैर्य रखें, क्योंकि दिन के अंत में, आप उन सभी को समाप्त कर देंगे।
  • डॉजबॉल चरण 3 में बीट ग्रेट का शीर्षक चित्र
    3
    सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पहले मारो। निश्चित रूप से वह कमजोर लोगों का बेवकूफ बनाने के लिए पहली बार कोशिश करेंगे। समस्या ये है कि यह सबसे अच्छी रणनीति नहीं है सबसे सही समय पर सबसे अच्छा हिट करना है, जब आप 100% तैयार हैं, क्योंकि आखिरकार उनका पीछा करना, थका हुआ अच्छा नहीं होगा।
    • विरोधियों को खेल से पहले यह पता लगाने के लिए कि कौन से सबसे अच्छे हैं और जो कमजोर हैं यदि संभव हो तो मैच देखने का एक अच्छा विचार है, अन्यथा देखें कि आप इंटरनेट पर इन खिलाड़ियों के बारे में जानकारी पा सकते हैं।
  • डॉजबॉल चरण 4 में बी ग्रेट का शीर्षक चित्र
    4
    तटस्थ क्षेत्र के करीब रहने के लिए गेंदों को फेंकने के लिए कड़ी मेहनत करें। करीब आप इसे पाने के लिए, अधिक से अधिक पिचों की सटीकता और ताकत, जो इसे ऑफसेट के लिए कठिन बना देगा। हालांकि, यह एक खतरनाक रणनीति है क्योंकि इससे पिचर विरोधी गेंदों के करीब रहता है। तो जल्दी हो, जल्दी से फेंको और दीवार पर वापस चलाएं।
    • रहो ताकि आप अपने प्रतिद्वंदी के क्षेत्र से अधिक न हों, क्योंकि यदि आप करते हैं तो आप समाप्त हो जाएंगे
  • डॉजबॉल चरण 5 में बे ग्रेट का शीर्षक चित्र
    5
    गेंदों को पकड़े जाने से रोकने के लिए कम कोण को देखो। यदि आप सीने पर या पेट की ऊंचाई पर लक्ष्य रखते हैं तो विरोधियों को गेंदों को पकड़ना बहुत आसान होगा। इस मामले में, कमर के नीचे देखो, विशेष रूप से झोंपड़ी में, क्योंकि वे पिच को समझना लगभग असंभव होगा। कम गेंदों के विरोधियों को भी कूदने के लिए मजबूर किया जायेगा, जिससे उन्हें मारने और उन्हें समाप्त करने के लिए अधिक अवसर मिले।
    • कमर के ऊपर लक्ष्य करते समय, फेंकता विरोधियों को गेंदों को हथियाने से रोकने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए केवल इस पद्धति का उपयोग करें यदि आपके पास बहुत ही मजबूत और तेज़ हाथ हैं
  • डॉजबॉल चरण 6 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने विरोधियों को अदालत से निकालें क्या आपने देखा है कि पक्ष के पास एक विरोधी खिलाड़ी है और वह लगभग अदालत छोड़ रहा है? अवसर ले लो! टीम को उस खिलाड़ी को देखने और सामूहिक पिच का उपयोग करने के लिए यह "गायक" का काम है प्रतिद्वंद्वी हमले से प्रभावित हो सकता है और गलती से अदालत के सामने आ सकता है - यह समाप्त हो जाएगा!
  • डॉजबॉल चरण 7 में ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक झुकाव पिच बनाने के लिए गेंद के किनारे को पकड़ो इस तरह के फेंक विरोधियों को अनजाने में पकड़ सकता है, विक्षेपित लोगों को बाधा पहुंचा सकता है। अपनी तरफ से गेंद को पकड़ कर इस तकनीक को प्रशिक्षित करें और इसे पारंपरिक सीधी रेखा के बजाय आधा सर्कल में फेंक दें। खेल में इस पिच का उपयोग न करें जब तक आप इसे हासिल नहीं कर लेते।
    • गेंद के चारों ओर अपनी कलाई और हाथ रखकर "गले" वक्र बनाने की कोशिश करें, इसे क्रम में छोड़ दें यह तकनीक को मास्टर करने के लिए सामान्य वक्र से भी अधिक समय लगता है, लेकिन यह निश्चित रूप से पिच को अधिक शक्ति और प्रभाव देगा
  • डॉजबॉल चरण 8 में रहो ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक प्रतिद्वंद्वी पर गेंद फेंक जो पहले से ही एक गेंद फेंक दी है। विरोधियों को एक गेंद फेंकने के बाद अधिक असुरक्षित होगा। इससे पहले कि आप फोकस करने के लिए वापस आते हैं और गेंदों को बायपास करने के लिए जारी रखने के लिए आपके पास अधिकतम दो सेकंड होंगे संक्षेप में: इन खिलाड़ियों पर ध्यान दें और लाभ उठाएं।
    • यदि विरोधी दल ने किसी भी टीम के साथी को समाप्त कर दिया है, तो आपको इस खिलाड़ी पर बदला लेने का एक शानदार मौका मिलेगा, लेकिन स्वस्थ और स्वच्छ तरीके से।
  • डॉजबॉल चरण 9 में ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    9
    शूटिंग के दौरान किसी दूसरे स्थान पर देखकर प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित करें यह गलत चाल विरोधियों और किसी भी खिलाड़ी को भ्रमित करने के लिए तैयार नहीं है, को भ्रमित करना चाहिए। हालांकि, ऐसा करते समय सावधान रहें चूंकि गेंद को छोड़ने के लिए जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी को नहीं देख रहे हैं, तो इस तरह की सटीकता के बिना पिच आ सकता है।
    • जोखिम भी है कि आप विरोधियों को अपने बिखरे हुए ध्यान का लाभ लेने का मौका देते हैं। यद्यपि आप अभी भी दूसरी तरफ देख रहे हैं, आप सोच रहे हैं कि आपकी गेंद कहां जाएगी, यानी वह प्रतिद्वंद्वी से छिपी हुई पिच को खोलने के लिए गार्ड को पकड़ने के लिए दे सकती है
  • डॉजबॉल चरण 10 में ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    10
    गेंदों को सिर में फेंक न दें नियमों के विरुद्ध होने के अलावा, यह खतरनाक है। यह रवैया भी बुरा माना जाता है क्योंकि यह खिलाड़ियों को खेल से बाहर निकालता है। सिर या गर्दन के पास कहीं भी एक गेंद फेंकना संभव चोट के लायक नहीं होगा, यह किसी के लिए कारण होगा, विशेष रूप से इस तरह के पेशेवरों का समर्थन आपको किसी भी तरह से खेल से खत्म कर देगा।
  • विधि 2
    हटाने और अवरुद्ध

    डॉजबॉल चरण 11 में बीट ग्रेट का शीर्षक चित्र
    1
    पीछे रहो, दीवार की ओर। इस तरह, आप विरोधियों से दूर होंगे और उन्हें आपको मारने में अधिक कठिनाई होगी। दीवार के पास भी मत बनो, जैसा कि आप बल्लेबाजी दीवार गेंदों या गेंदों से पीठ पर मारा जा सकता है जो टीम के साथी द्वारा नहीं उठाए गए थे। इस स्थिति से बचने का एक तरीका के रूप में, पीछे 1 मीटर पीछे एक स्थान छोड़ दें।
  • डॉजबॉल चरण 12 में बी ग्रेट का शीर्षक चित्र
    2
    ऊँची कूदो या अपने पैरों के साथ खुली खोलें चूंकि विरोधियों को आपके पैरों को लक्षित करने की संभावना है, इसलिए आपको एक महान जम्पर होना चाहिए। जब भी आप कर सकते हैं, अपने उच्च कूद को प्रशिक्षित करें। आप भी कर सकते हैं अपने लचीलेपन में सुधार हवा में पैर फैलाने के लिए
  • डॉजबॉल चरण 13 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    3
    अदालत की सीमा रेखाओं पर ध्यान दें अदालत से पैर खिसका कर समाप्त होने से ज्यादा निराशा होती है। अपनी स्थिति में अच्छी तरह से जुड़े रहें, खासकर अगर आप अदालत के कोनों के पास खेल रहे हों। यह समस्या तब भी अधिक महत्वपूर्ण है जब आप चकमा दे रहे हैं, क्योंकि आप केवल एक तरफ जा सकते हैं।
  • डॉजबॉल चरण 14 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रतिद्वंद्वी को गोली मारने के लिए मुश्किल बनाने के लिए टीम के सदस्यों को फैलाना अदालत के बीच में उनके साथ स्टैकिंग आपको गेंदों के लिए एक बड़ा लक्ष्य देगा। पूरे कोर्ट का उपयोग करें, भले ही आपकी टीम में शेष कुछ खिलाड़ी ही मौजूद हों यह महत्वपूर्ण है कि आप अलग रहें, लेकिन एक दूसरे से एक ही दूरी पर, क्योंकि इससे आप घूमने और हमलों को पीछे छोड़ने की इजाजत देंगे।



  • डॉजबॉल चरण 15 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक रक्षात्मक गेंद के साथ हमलों को अवरुद्ध करें अधिकांश टीमों और लीग ब्लॉकिंग की अनुमति देते हैं यह अवधारणा उस खिलाड़ी पर आधारित है जो दूसरों को मारने से रोकने के लिए गेंद का उपयोग करता है कुछ खिलाड़ियों को हटाने की तुलना में ब्लॉक करना आसान लगता है इस स्थिति में, आप कुछ खिलाड़ियों को टीम के "ब्लॉकर्स" के रूप में निर्दिष्ट कर सकते हैं।
    • ब्लॉकर्स भी हमले के खिलाफ टीम के साथी की रक्षा कर सकते हैं
    • रक्षा बॉल को दृढ़ता से पकड़ो, क्योंकि आप इसे छोड़ दें तो आप समाप्त हो जाएंगे!
  • डॉजबॉल चरण 16 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप टीम में केवल एक ही रह गए हैं तो आतंक न करें। इसका नाम "सभी के विरुद्ध है" यह स्थिति सबसे अधिक मैचों के अंत में होगी और संभवत: आपको इसे किसी समय पर जाना होगा। झुकाव पर ध्यान केंद्रित करें और सही पकड़ के लिए देखो, गेंद को पकड़ने के लिए स्वचालित रूप से आपके एक टीम के साथी को खेल में वापस लाएगा।
    • जब आप अकेले हैं, तो फर्श के पास रहें। इस तरह, आप विरोधियों के लिए एक छोटा लक्ष्य बन जाएंगे
  • विधि 3
    गेंद को पकड़ना

    डॉजबॉल चरण 17 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    1
    सभी गेंदों को पकड़ने के लिए तैयार रहें। पकड़ने की क्षमता का कम मूल्यांकन है, लेकिन यह आम तौर पर जला में जीत सुनिश्चित करता है। पिछले चरणों में जो कहा गया था याद दिलाने वाली गेंदों ने खिलाड़ियों को शरीर पर सीधे शॉट की तरह ही समाप्त कर दिया है और यह सबसे अच्छा विकल्प बन जाता है: यह आपको फेंक देने के लिए एक गेंद देता है और खिलाड़ी को खेल में वापस आ जाता है! हमेशा इस तकनीक का लाभ उठाने के बारे में जागरूक रहें
  • डॉजबॉल चरण 18 में बी ग्रेट का शीर्षक चित्र
    2
    पहुंच से बाहर गेंदों को पकड़ने की कोशिश करने से बचें यद्यपि आपको हमेशा गेंदों के बारे में पता होना चाहिए, जिन्हें आप पकड़ ले सकते हैं, उन लोगों को पकड़ने की कोशिश न करें जो आपके हाथ से निकले हों। इसे गिरा दिया? तुम बाहर हो यहां तक ​​कि अगर आपको गेंद तक पहुंचने के लिए बस थोड़ा सा खींचने की आवश्यकता हो तो: इसे पकड़ने की कोशिश न करें।
  • डॉजबॉल चरण 1 9
    3
    उन्हें दोनों हाथों से पकड़ो जिन गेंदों पर आप दोनों हाथों से पकड़ सकते हैं, वे शीर्ष प्राथमिकता होगी। उस स्थिति में, यह आपके रास्ते में आने वाले होंगे। जिन गेंदों को आप दोनों हाथों से पकड़ सकते हैं, उनको नियंत्रित करने में आसान हो जाएगा, जो आप अपनी उंगलियों से मुश्किल से स्पर्श कर सकते हैं।
    • हथेली के साथ प्रभाव को अवशोषित करने के लिए, अपने पूरे हाथ से गेंद को पकड़ो। अपनी उंगलियों से समझने की कोशिश करना जितना मुश्किल होता है उतना नियंत्रण करना मुश्किल होता है क्योंकि गेंद आमतौर पर आपके हाथों से बच जाती है।
  • डॉजबॉल चरण 20 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    इसे अपनी छाती के खिलाफ स्लाइडिंग करके पकड़ो। जब आपके पास गेंद का अधिकार होता है, तो इसे अपनी छाती के ऊपर रखें। हो सकता है कि आप अपने पूरे शरीर का उपयोग करके कुछ गेंदों को पकड़ कर सकते हैं, जो कि कहीं बेहतर है। इसे अपनी छाती के ऊपर स्नैप करें, जब तक आप यह नहीं जानते कि यह नियंत्रण में है यह आंदोलन गेंद को गिरने से रोकने में मदद करता है।
  • डॉजबॉल चरण 21 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक निपटान से बचने के लिए इसे हथियाने के तुरंत बाद फिर से सुधारें। अच्छा, आपको गेंद मिल गई! अब जश्न मनाने और स्थानांतरित करना बंद करो क्योंकि कोई शायद आप पर लक्ष्य रखेगा। जैसे ही आप गेंद पर नियंत्रण करते हैं, खेल को फिर से देखें और आगे बढ़ने और फेंकने के लिए तैयार रहें।
  • डॉजबॉल चरण 22 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    6
    गेम को देरी करने के लिए गेंदों को पकड़ न रखें खेल की देरी तब होती है जब रेफरी समझता है कि कोई खिलाड़ी खेल को देरी करने की कोशिश कर रहा है। आम तौर पर, आपके पास कुछ सेकंड के बाद गेंद को कुछ करना चाहिए: इसे ब्लॉक करें, इसे विरोध टीम में लौटाएं या उसे फेंक दें यदि आप 10 सेकंड से ज्यादा के लिए गेंद के कब्जे में रहते हैं तो रेफरी खेल के विलंब के लिए एक अवरोध बना सकता है और उसे खेल से खत्म कर सकता है।
  • विधि 4
    उन्नत चाल और चालें का उपयोग करना

    डॉजबॉल चरण 23 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    1
    अदालत के कोने में एक खिलाड़ी को प्रतिद्वंद्वी विरोधियों खिलाड़ियों को बनाओ। काउंटरेटैक तब होता है जब आपकी टीम के एक खिलाड़ी अदालत के कोने से धीरे-धीरे आती है और दूसरे टीम के खिलाड़ी पर हमला करने के लिए तटस्थ क्षेत्र में तेजी से दौड़ता है। यह जोखिम भरा है और केवल एक, बहादुर, काउंटर आक्रमण करने वाले खिलाड़ी द्वारा किया जा सकता है काउंटरिंग करते समय, जल्दी हो और आश्चर्य के तत्व का उपयोग करें
    • जब आपके पास अदालत के अपने पक्ष में केवल एक गेंद होती है तो मुकाबला करने के लिए छोड़ दें।
    • जब एक निपटान होता है तो यह उपयोग करने के लिए एक महान कदम है खिलाड़ियों को विचलित किया जा सकता है और इस समय आपको देखना चाहिए!
  • डॉजबॉल चरण 24 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    2
    काउंटर-हमलों को हटाने के लिए कूदो या किनारे पर कूदें चूंकि counterattacks गति पर आधारित हैं, यह चकमा मुश्किल हो जाता है। आप गेंद से बचने के लिए तेज़ या तेज़ कूदने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उस मामले में, पीछे के गोताखोरों का उपयोग करें या उन कठोर पिचों से हटाने के लिए पक्ष में जाएं।
    • अपनी पीठ पर डाइविंग करते समय सावधान रहें इस प्रकार का आंदोलन आपको चोट पहुंचा सकता है, खासकर यदि आप जमीन पर अपना सिर मारते हैं जमीन से सिर और गर्दन को दूर रखते हुए, बट के नरम भाग का उपयोग करके गिरावट को अवशोषित करने की कोशिश करें।
  • डॉजबॉल चरण 25 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    3
    दो गेंदों के साथ उसे ध्यान भंग करके विरोधी को हटा दें। यह भ्रामक आंदोलन "तितली और मधुमक्खी" के रूप में जाना जाता है गेंद को भ्रमित करने के लिए हवा में फेंक दें और जब तक उस पर ध्यान केंद्रित किया जाए, दूसरी गेंद को अपने शरीर में फेंक दें।
  • डॉजबॉल चरण 26 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने गेम प्लान में विचलन शामिल करें जलन मज़ेदार और भी असाधारण हो सकती है अगर आप एक लीग में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जो उन्हें समन्वित पिरोउट और जंप के लिए अनुमति देता है तो उन्हें आसानी से उपयोग करें। आनन्द की इन अजीब रणनीति के साथ गारंटी दी जाएगी और वे विरोधियों को भ्रमित करेंगे।
    • एक-शब्द कोड का उपयोग करते हुए एक ग्रुप जंप या पिरोएट को सिंक्रनाइज़ करें।
    • ध्यान रखें कि ये चालें आपको खेल से दूर नहीं करती हैं। केवल उन का उपयोग करें यदि आप वास्तव में गेंदों से दूर हो सकते हैं जबकि आपकी अनपेक्षित क्षमता के साथ दूसरी टीम को विचलित कर सकते हैं।
  • डॉजबॉल चरण 27 में बी ग्रेट पर शीर्षक वाला चित्र
    5
    विरोधियों को उन गेंदों को फेंकने के लिए धोखा दे जो आपको पकड़ ले सकते हैं। इसका नाम "उठाओ और ड्रॉप" है। दूसरी टीम को आप को लक्ष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए आपके पास अपने शरीर के सामने गेंद को पकड़ो। गेंद को अपने हाथ में छोड़ दो और उसको पकड़ो जिसे आप की ओर फेंका गया था।
    • केवल ऐसा करो अगर आपको पता है कि आप गेंदों में से किसी एक को पकड़ने में सक्षम हैं, अन्यथा गेंद को बाईपास या पकड़ कर रखना है जो पहले से ही हमलों को रोकना है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपकी टीम में आप से बेहतर पिचर है, तो उस पर गेंद फेंक दो! टीमवर्क जलने की कुंजी है
    • प्रशिक्षण और खेलों से पहले, हमेशा अपने स्नीकर्स को देखने के लिए जांचें कि क्या वे बंधे हैं। उन्हें बदलने से पहले उन्हें बहुत ज्यादा पहनना न दें, क्योंकि इस प्रकार का खेल खेलते समय आपको अच्छे कर्षण की आवश्यकता होती है।
    • मैचों के पहले और बाद में गर्म होने के लिए मत भूलो और शरीर को 10 से 15 मिनट के लिए शांत कर दें।
    • क्या आपके हाथ बहुत पसीना करते हैं? शर्म न हो! जल्दी से बाथरूम में जाओ और धो या उन्हें अपने मुंह से सूखा। दूसरी टीम भी फोन नहीं करेगी

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आप जलने से घायल हो सकते हैं। दूसरी ओर, नियमों का सम्मान करते हुए, आप, आपके टीम के साथी और विरोधियों को अधिक गंभीर चोट होने की संभावना कम होगी।
    • गेंद आपके सिर की तरफ आ रही है? अपने आप को कम!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com