IhsAdke.com

कैसे अपने घर में एक चमगादड़ पर कब्जा करने के लिए

चमड़े को अपने घर के आसपास नहीं उड़ना चाहिए - जानवर बीमार हो सकता है यदि बल्ले में किसी व्यक्ति या पालतू जानवर के साथ संपर्क था, या यदि वह किसी के बेडरूम में सो रहा था, तो उसे पकड़ा जाना चाहिए और रेबीज टेस्ट के लिए सरकारी अधिकारियों को सौंप दिया जाना चाहिए। यदि आप बल्ले से भागने के लिए चुनते हैं, तो आपको रेबीज के संपर्क में आने के लिए उपचार की आवश्यकता हो सकती है।

चरणों

कैच ए बैट इन यूथ हाउस चरण 1
1
सावधान रहें नंगे हाथ न हो अपने आप को क्रोध से बचाने के लिए चमड़े के दस्ताने पहनें अपना दरवाजा या खिड़की खोलें बल्ले का रास्ता बाहर की तलाश है। दरवाजा खोलो और इसे अपने भागने के लिए कोई बाधा नहीं के साथ एक पथ उड़ रहा है कि बल्ले देने के लिए खुला छोड़ दें वह ताजा हवा महसूस कर सकता है और अपने घर से उड़ सकता है।
  • कैच अ बॅट इन यूथ हाउस चरण 2
    2
    बॅट को भूमि के लिए अनुमति दें अपने रास्ते से दूर रहें और ध्यान दें, जबकि यह भूमि।
  • कैच अ बॅट इन यूथ हाऊस चरण 3
    3
    यदि आवश्यक हो तो बल्लेबाजी करें यदि आप कम सतह पर भूमि रखते हैं, तो ध्यान से उस पर एक तौलिया फेंक दो। वह फिर से उड़ने में सक्षम नहीं होगा तौलिया को चोट पहुंचाने के बिना इसे कवर करना चाहिए
  • कैच अ बॅट इन आपकी हाउस चरण 4 नामक चित्र
    4
    तौलिया निकालें एक बंडल की तरह उसे पकड़ो और उसके अंदर लपेटे बल्ला रखो। आपको "क्लिक" शोर सुनने के बारे में पता होना चाहिए, चूंकि बल्ले डरे हुए हैं यह मानना ​​सर्वोत्तम है कि यह तौलिया के माध्यम से काटने की कोशिश कर सकता है, इसलिए दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रबर के दस्ताने या ओवन मित्सुओं को लगाने के लिए सुरक्षित है।
  • कैच अ बॅट इन यूथ हाऊस चरण 5
    5
    उच्च स्थानों को छोड़ने के लिए बल्ले को मनाने का प्रयास करें यदि यह आपकी दीवार या छत पर ऊंचे स्थानों पर भूमि होती है, तो उस पर एक कॉफी या प्लास्टिक कंटेनर रख सकते हैं। कंटेनर के ढक्कन को धीरे से और दीवार के बीच स्लाइड करें। कंटेनर को जितनी संभव हो दीवार के पास रखें। जानवर को चुटकी या चुभन मत करो



  • कैच अ बॅट इन अंडर हाउस चरण 6
    6
    घर से तौलिया या कंटेनर लें बल्ले को जमीन पर फंसे रखें अपने घर से कुछ दूरी। दरवाज़े को बंद करें, तो यह आपके घर में गलती से उड़ान भरने का नहीं होता।
  • कैच अ बॅट इन यू हाउज चरण 7
    7
    तौलिया या कंटेनर को ध्यान से निकालें, ताकि आप फर्श पर बल्ले को देख सकें। कई फुट दूर हो और ध्यान देना। पशु कुछ जम्प्स बनाने की कोशिश करेगा, इसलिए उड़ान के तुरंत बाद बैट्स को जमीन से कुछ कठिनाई हो रही है।
  • कैच अ बॅट इन अंडर हाउस चरण 8
    8
    अगर यह थका हुआ दिखता है तो बल्ले को मदद करें यदि वह बहुत थका हुआ है या उड़ने के लिए डर है, तो आप उसे एक पेड़ के पास रख सकते हैं। यह बल्ले से पेड़ पर चढ़ जाएगा जहां से वह उड़ान भरने के लिए कूद सकता है।
  • कैच अ बॅट इन यूथ हाऊस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    नंगे हाथों से बल्ले से संपर्क न करने के लिए सावधान रहें। आपको चमड़े के दस्ताने पहनना चाहिए जानवर को कसने से अधिक मत करो इसे एक पेड़ के ट्रंक पर रखो। वह छाल पर पकड़कर भागने के लिए लॉग पर चढ़ जाएगा।
  • कैच अ बॅट इन अंडर हाउस चरण 10
    10
    दरवाजा खोलो, पोर्च की रोशनी को छोड़ दें, बाकी के घर से रोशनी बंद करें और दरवाजे के विपरीत दिशा में जायें ताकि बहुत शोर हो सके। कुछ के नीचे का उपयोग करें, जैसे कि एक खाली दही कंटेनर ध्वनि तरंग बल्ले की मदद करेगी ताकि यह दरवाजा की रूपरेखा पा सकें और इस तरह अकेले उड़ जाए। यह बल्ले शायद ही कीड़े का पीछा करते थे जब वह अपने घर चले गए।
  • युक्तियाँ

    • बॉल पर फेंकने से पहले आप तौलिया को गीला कर सकते हैं।
    • एक मछली पकड़ने का जाल बल्ला पकड़ने के लिए अनुपयुक्त है वह बड़ी जगहों से बच सकता है, क्योंकि नेट को बल्लेबाजी करने के लिए नहीं बनाया गया था। तितलियों को पकड़ने के लिए एक शुद्ध एक अच्छा विकल्प होगा
    • एक बेसबॉल बैट बल्लेबाज को चोट या मार देगा। कृपया किसी भी परिस्थिति में क्लब का उपयोग न करें।
    • एक टेनिस रैकेट उड़ान में एक बल्ला पकड़ने के लिए एक उपयुक्त उपकरण है, लेकिन इसे देखभाल के साथ उपयोग करें बल्ले पर ओट के एक खाली कंटेनर रखें और धीरे-धीरे रैकेट के साथ धक्का दें जब तक कि यह अंदर न हो। फिर कवर को बंद करें, जिसमें कुछ छिद्रें होनी चाहिए, जिससे कुछ तेज हो ताकि बल्ले का सांस ले सकें।
    • चमड़े अपने बालों में घोंसले का निर्माण नहीं करते हैं एक रोगग्रस्त या भ्रमित बल्ला गलती से अपने सिर में टक्कर हो सकती है यह आपके और उसके लिए अवांछनीय होगा।
    • चमड़े आपके घर में छत, चिमनी, चिमनी, भट्ठी, अटारी, वेंट्स या खिड़कियों के बहुत, छोटे दरारों के माध्यम से अपने घर में प्रवेश कर सकते हैं। सबसे अधिक संभावना प्रवेश द्वार छत के किनारे पर ढीले आराम क्षेत्र के माध्यम से होता है एक बार बल्ले अपने घर में प्रवेश कर लेते हैं, यह संभव नहीं होगा कि वह उस छोटी सी दरार को पा सकते हैं जहां वह बाहर निकलने में आया था।
    • घरों में प्रवेश करने वाले अधिकांश बल्ले भूरे हैं। उनके पास छोटे, बहुत तेज दांत हैं वे कीड़े खाने के लिए अपने दांत का उपयोग करते हैं पास के बर्तन कीट आबादी को कम कर देंगे कोई भी पास के आसपास के घरों का निर्माण कर सकता है।
    • सभी पालतू जानवरों को बल्ला से संपर्क में आने की संभावना कम करने के लिए या उन्हें अधिक तनाव पैदा करने के लिए निकालें।
    • जब आप इसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक अच्छा समाधान एक क्षेत्र में इसे बचाने के लिए है यदि आप जानते हैं कि बल्ले को एक कमरे में नहीं है, तो आप बेहतर दरवाजा तोड़ देते हैं, जिससे वह वहां उड़ नहीं सकता। ऐसा करने से, आप उस कमरे में बैट फेंक सकते हैं, जिससे वह घर के अन्य हिस्सों से नहीं बचा सकता है। याद रखें, जानवर को चोट पहुंचाने की कोशिश किए बिना उसे अपने घर से निकालने की प्राथमिकता होनी चाहिए

    चेतावनी

    • चमड़ी रेबीज मानव क्रोध का मुख्य कारण है। लोगों को नींद के दौरान हमला किया जा सकता है और उन्हें पता नहीं है कि उन्हें काट लिया गया है। काट काट अगले सुबह दिखाई नहीं दे सकता है, इसलिए हमलावर व्यक्ति यह भी नहीं देख सकता कि रात पहले क्या हुआ था। यदि एक कमरे में सो रही व्यक्ति के साथ एक बल्ला मिल जाता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    • चमड़ी का एक बहुत ही छोटा प्रतिशत रेबीज से संक्रमित हो सकता है एक संक्रमित बल्ला दीवारों, फर्नीचर, लोगों और वस्तुओं में उछालने या उड़ान भरने में असमर्थ हो जाएगा। उस बल्ले से बचें जो जमीन पर है क्रोध एक काटने के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है।
    • चमगादड़ की बूंदों, गनोनो, एक कवक के विकास की अनुमति दे सकता है जो मनुष्य को संक्रमित कर सकता है। हिस्टोप्लाज्मोसिस तब होता है जब मोल्ड spores साँस होते हैं। लक्षण निमोनिया की तरह होते हैं और बहुत गंभीर जटिलताएं पैदा कर सकते हैं, यहां तक ​​कि मौत भी। यह बहुत संभावना नहीं है कि यह समस्या केवल इसलिए होती है क्योंकि आपने अपने घर में एक बल्ला देखा है। यदि आप अपने घर में बल्ला (कॉलोनी) के उपद्रव का सामना कर रहे हैं, तो आपको चमगादड़ को निकालने की ज़रूरत होगी और पेशेवरों द्वारा समस्याओं का खतरा खत्म करने के लिए आवास की सफाई और जांच की जाएगी।
    • यदि इलाज नहीं किया गया तो रेबीज 100% घातक है, लेकिन 100% रोकथाम योग्य है। जब तक आपके लक्षण न हों तब तक प्रतीक्षा न करें, अन्यथा यह बहुत देर हो जाएगी!
    • जब आप अपने घर से बल्लेबाजी करने का प्रयास करते हैं, तो शोर बनाने वाली कुछ भी बंद करें। वे ध्वनि के माध्यम से "देखते हैं" उच्च शोर (जैसे संगीत) अक्सर चमगादड़ को भ्रमित करते हैं जो कुछ भी शोर करता है उसे बंद करें (न सिर्फ टीवी और रेडियो, लेकिन घड़ियां और अन्य डिवाइस), क्योंकि यह बहुत ही जानवर को घर से बाहर निकलने में मदद करेगा।
    • उसे पकड़ने की कोशिश मत भूलना अगर आपको संदेह है कि किसी का काट लिया गया है - तो उसकी जांच हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com