IhsAdke.com

कैसे एक लीक शावर को ठीक करने के लिए

एक शॉवर लीक महंगा और परेशान हो सकता है। यदि यह आपका मामला है, तो कई संभावित कारण हैं, लेकिन आपको जरूरी नहीं कि प्लंबर को कॉल करना है - समाधान आपको लगता है की तुलना में आसान हो सकता है। इससे पहले कि आप कुछ के लिए बेहद ज़्यादा भुगतान करें, जिसे सामान्य सुधार की आवश्यकता हो, यह जानने के लिए कि इन सहायक युक्तियों के साथ एक शॉवर लीक कैसे ठीक करें

चरणों

विधि 1
शावर खोलना

चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 1 को ठीक करें
1
स्नान करने के लिए पानी की आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करें। चूना पत्थर चूना पत्थर और अन्य खनिज जमा के परिणामस्वरूप भरा हुआ छिद्रों के कारण हो सकता है जो समय के साथ छेद में जमा होते हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि समस्या के कारण क्या हो सकता है, यहां से शुरू करें यह एक सरल और सस्ती मरम्मत है जिसे पूरे शावर को अलग करने की आवश्यकता नहीं है। शुरू होने से पहले पानी की आपूर्ति बंद करें
  • पानी को बंद करने के लिए, आप दो तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं: पता लगाएँ और सड़क से आने वाले आपूर्ति को बंद करें या बाथरूम लॉग को बंद करें या बंद करें।
  • संभव है कि आपूर्ति को बंद करना आसान हो जाएगा जो सीधे घर पर आपूर्ति में दखल देने के बजाय बाथरूम में जाता है।
  • बाथरूम लॉग आम तौर पर शावर या तहखाने के पास कहीं रहता है।
  • एक लीकिंग शावर हेड चरण 2 को ठीक करें
    2
    शॉवर स्प्रेडर या सभी को निकालें। चूंकि आपको खनिज निर्माण के साथ भागों को भिगोना और रगड़ना होगा, आपको उन्हें बाकी की सुविधा से हटाने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप कर सकते हैं तो केवल स्प्रेडर (छिद्रित भाग) को खोलें। अन्यथा, सिस्टम से पूरे शॉवर निकालें दोनों के लिए विधि बौछार के मेक और मॉडल पर निर्भर करती है।
    • एक ठेठ disassembly में, स्प्रेडर के चारों ओर बोल्ट या खुद शतरंज की तलाश करें उन्हें रिहा करने के बाद, भाग को घुमाएगी या इसे निकालकर खींचें।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स फिक्स फॉर फेंकिंग शॉवर हेड स्टेप 3
    3
    आठ घंटों के लिए स्प्रेडर या सफेद शराब के सिरका में स्नान करें। खरीदें या टुकड़े को पकड़ने के लिए पर्याप्त एक कंटेनर प्राप्त करें। यदि आपके पास एक या अधिक बाथरूम है जो आप या आपके परिवार का उपयोग कर सकते हैं, तो आप सिंक का उपयोग कर सकते हैं यदि यह सही आकार है
    • कटोरा या सिरका सिंक भरें प्रयुक्त राशि स्प्रेडर या शॉवर को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
    • टाइमर को आठ घंटे तक सेट करें या इस समय की गणना करें जब आप सिरका में टुकड़ा डाल दें। सॉस के दौरान, द्रव बिल्डअप और जमा को भंग करने के लिए काम करेगा।
  • चित्र एक लीकिंग शावर सिर चरण 4 को ठीक करें
    4
    शेष जमाओं को मैन्युअल रूप से निकालें आठ घंटों के बाद, चूना पत्थर और अन्य खनिज जमा भंग हो जाएंगे। अब आपको उन्हें निकालना होगा। सबसे पहले, एक दंर्तखोदनी या शॉवर में छेद में फिट करने के लिए काफी छोटा एक कील खोजें। गंदगी को हटाने के लिए प्रत्येक छेद में उपकरण को थ्रेड करें। फिर टुकड़े को कड़े प्लास्टिक ब्रश के साथ पोंछ लें।
  • चित्रित एक लीकिंग शावर हेड चरण 5 को ठीक करें
    5
    देखें कि समस्या हल हो गई है या नहीं। पता लगाने के लिए कि इस प्रक्रिया ने रिसाव तय कर लिया है, हटाए गए भाग को अधिष्ठापन में वापस जोड़ दें, पानी की आपूर्ति चालू करें, और देखें कि लॉग बंद है या नहीं। यदि आप किसी और लीक की सूचना नहीं देते हैं, तो समस्या हल हो गई है। यदि शॉवर अभी भी लीक है, तो लीक के लिए एक और कारण पर विचार करें।
  • विधि 2
    एक पहना रबर वॉशर की जगह

    चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 6 को ठीक करें
    1
    स्नान करने के लिए पानी की आपूर्ति में कटौती समस्या भी एक पहना वॉशर के कारण हो सकती है समय के साथ, यह टुकड़ा दरार से शुरू होता है और पानी इन दरारों के माध्यम से बच जाता है, जिसके परिणामस्वरूप एक रिसाव होता है। इस वॉशर को बदलने से समस्या का समाधान होगा। बाथरूम में पानी की आपूर्ति बंद करें जिनके लॉग शॉवर के पास या तहखाने में पाए जा सकते हैं अगर आपके पास एक है
    • यदि आपका शॉवर संपीड़न का होता है, तो उसके पास गर्म और ठंडे पानी को नियंत्रित करने के लिए दो रजिस्टरों होंगे। आपको यह देखने के लिए कि क्या रिसाव गर्म या ठंडे पानी से आता है, शावर से पानी लीक करने की आवश्यकता होगी। तो आपको पता चल जाएगा कि किस पर काम करना है।
  • पिक्चर शीर्षक फिक्स टू लीकिंग हावर्ड हेड चरण 7
    2
    निर्धारित करें कि किस वाशर को बदला जाना चाहिए। आप शॉवर या रजिस्ट्री की जगह ले सकते हैं आपके पास रिकॉर्ड के प्रकार को तय करने में मदद मिलेगी कि किस भाग को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। यदि यह एकल-लीवर या दोहरी है, तो आपको इसके अंदर वॉशर को बदलने की आवश्यकता होगी। यदि पंजीकरण आम है, तो यह संभावना है कि स्नान के अंदर वाशर को बदलने की जरूरत है।
  • चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 8 को ठीक करें
    3
    स्नान के अंदर वॉशर को बदलें। इस भाग को बदलने के लिए, शॉवर को खत्म करना शुरू करें। हालांकि अलग-अलग ब्रांड्स थोड़ा अलग हैं, लेकिन पाइप से जुड़ा एक नट होना चाहिए। यह एक आम धातु के अखरोट की तरह है, लेकिन लंबाई में फैली हुई है और इसकी व्यास लगभग ढाई गुना है
    • एक रिंच का उपयोग करके, नट को बैरल से शोरबा को अलग करना। इसे हटाने के बाद, वॉशर को खोजने के लिए स्नान सिर गैस्केट के नीचे देखें।
    • गोलाकार संयुक्त एक धातु संरचना होती है जो सीधे सीधे सिर को जोड़ती है और इसे स्थानांतरित करने की अनुमति देती है। एक धातु के टुकड़े को देखो जो अंत में एक धातु की गेंद के साथ एक बड़े अखरोट को याद करता है। यदि आप इसे चारों ओर मोड़ सकते हैं जैसे शॉवर के साथ, आप संयुक्त पाया
    • वॉशर को ढूंढने पर, इसे हटा दें और इसे एक समान आकार और शैली के नए एक के साथ बदलें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह काम करता है, उस एक का चयन करें जो लगभग एक ही पुराने के समान है।
  • चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 9 को ठीक करें
    4
    रजिस्टर पर रबर वॉशर को बदलें। इसे खोलने से उचित लॉग अनमाउंट करें लीकिंग पानी का तापमान आपको बताएगा कि क्या आपको गर्म या ठंडा पानी के रजिस्टर के साथ काम करना चाहिए।
    • लॉग की शैली के आधार पर, हटाने के लिए स्क्रू इसे कवर या कवर के नीचे छिपाया जा सकता है। यदि आपका पंजीकरण एक पुराना मॉडल का है, तो उसके सामने या किनारे में एक उजागर बोल्ट की तलाश करें। यदि वह छोटा है, तो टोपी उठाने और स्क्रू को बेनकाब करने के लिए एक पेनकेनिफे का उपयोग करें।
    • बोल्ट को हटाने के बाद, इसे हटाने के लिए रजिस्टर से पकड़ को खींचें। यदि आप हाथ से पुल नहीं कर सकते हैं, तो आपको इसके लिए एक विशेष उपकरण की आवश्यकता हो सकती है पकड़ हटाने के बाद, लॉग के आधार को खत्म करने को खत्म करें। फिर आधार को खोलने के लिए एक लंबी गर्तिका का उपयोग करें यह एक हेक्स नट द्वारा आयोजित किया जाता है, इसलिए आपको टूल की आवश्यकता होगी। हेक्स अखरोट केवल एक छह तरफा नट है।
    • अब आप वॉशर को प्रतिस्थापित कर सकते हैं यदि आपने एक किट खरीदी है, तो आप बेस के नीचे वॉशर और सील्स भी बदल सकते हैं।
  • चित्रित एक लीकिंग शावर हेड चरण 10 को ठीक करें
    5
    बौछार के हिस्सों को फिर से जोड़ना और देखें कि समस्या का समाधान हो गया है या नहीं। यदि आप शॉवर वॉशर को बदलते हैं, तो इसे नाली के पाइप में फिर से कनेक्ट करें और पानी की आपूर्ति को फिर से जोड़ने के लिए यह देखने के लिए कि क्या रिसाव खत्म हो गया है।
    • यदि आपने रिकार्ड वॉशर को बदल दिया है, तो इसे अपने आधार द्वारा पुन: शुरू करना शुरू करें। धागे पर थोड़ा नलसाजी तेल का प्रयोग करें और उन्हें आधार पर वापस जकड़ें। पकड़ को बदलें, लेकिन इसे पेंच से सुरक्षित न करें जब तक कि आप निश्चित न हो कि शॉवरहेयर अब लीक नहीं हो रहा है। परीक्षण करने के लिए, पानी की आपूर्ति चालू करें
  • विधि 3
    एक दोषपूर्ण डायवरर वाल्व की सफाई या जगह




    चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 11 को ठीक करें
    1
    बाथरूम में पानी की आपूर्ति कटौती डाइवेंरर वाल्व टब से टब से स्नान या हाथ से स्नान करने के लिए पानी की अनुमति देता है। समय के साथ, यह कमजोर हो सकता है और तलछट के साथ भरा हुआ हो सकता है। इस प्रकार का एक दोषपूर्ण वाल्व रिसाव भी होगा, जब पानी ट टब या शॉवर से गुजरना होगा। आप इसे सफाई या इसे बदल कर इसे ठीक कर सकते हैं। बाथरूम या मुख्य घर लॉग दर्ज करके पानी की आपूर्ति को बंद करके प्रारंभ करें
  • चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 12 को ठीक करें
    2
    वाल्व का पर्दाफाश करने के लिए रजिस्टर से पकड़ को हटा दें और निकालें। हैंडल बोल्ट का पता लगाएँ, जो पहले से ही खुला है या कवर के नीचे छिपा हुआ है। आप पॉकेटक्नीफ का उपयोग करके इस टोपी को निकाल सकते हैं
  • चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 13 को ठीक करें
    3
    डाइवेंटर से वाल्व निकालें ऐसा करने के लिए, आपको हेक्स अखरोट से अलग करना होगा
  • पिक्चर नामक फिक्सिंग लीकिंग शावर हेड चरण 14
    4
    डायवेंटर वाल्व को साफ करें या इसे बदलें। इसे जारी करने के बाद, आप इसे एक छोटे से तार ब्रश और सफेद शराब सिरका का उपयोग कर साफ कर सकते हैं। सभी संचित तलछट को हटाने के बाद, देखें कि वाल्व पहना जाता है। अन्यथा, टुकड़ा को सूखा करने की अनुमति दें वाल्व बदलें अगर दरारें उस पर दिखाई दें
  • पिक्चर का शीर्षक एक लीकिंग शावर हेड चरण 15 को ठीक करें
    5
    संभाल बदलें और देखें कि क्या शॉवर की मरम्मत की जाती है। रिकार्ड या नल को पुनः जोड़ने के लिए पिछले चरणों को उल्टा करें। पिकअप को फिर से पेंच करने से पहले, यह देखने के लिए पानी की आपूर्ति को चालू करें कि समस्या का हल हो गया है या नहीं।
  • विधि 4
    एक दोषपूर्ण कारतूस वाल्व की जगह

    चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 16 को ठीक करें
    1
    स्नान करने के लिए पानी की आपूर्ति को डिस्कनेक्ट करें। एक दोषपूर्ण कारतूस वाल्व रिसाव के लिए कारण हो सकता है। यदि कम आक्रामक समाधान काम नहीं करते हैं, तो आपको इस वाल्व को बदलने की आवश्यकता हो सकती है। इससे पहले कि आप शुरू कर लें, पिछले चरणों में बताए गए अनुसार शॉवर में पानी की आपूर्ति काट लें।
  • चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 17 को ठीक करें
    2
    रजिस्टर से हैंडल निकालें और कारतूस का पर्दाफाश करें। कैच पकड़ो को ढूंढें और ढके, जो एक कवर के नीचे या नीचे हो सकता है। स्क्रू हटाने के बाद, आप पकड़ को खींच सकते हैं।
    • ग्रिपर को हटाने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि यह जगह पर मजबूती से हो। इस मामले में, एक हेयर ड्रायर के साथ टुकड़े को गर्म करने का प्रयास करें यदि आपके पास एक है यदि पास कोई ड्रायर नहीं है, या यह काम नहीं कर रहा है, तो स्थानीय उपकरण स्टोर पर जाकर उस नौकरी के लिए एक विशेषज्ञ खरीद लें।
    • पिकअप को निकालने के बाद, स्टॉप ट्यूब को हटा दें, एक छोटा पेचकश या छोटा वॉशर का उपयोग करके कारतूस रिटेनर क्लिप को ढीला करें, और फिर वॉशर निकालें। फिर आप कारतूस के नीचे देख सकते हैं
  • चित्र एक लीकिंग शावर हेड चरण 18 को ठीक करें
    3
    कारतूस निकालें और बदलें इस्तेमाल की जाने वाली विधि निर्माता के आधार पर अलग-अलग होगी। आपके द्वारा खरीदा गया नया वाला कारतूस हटाने की टोपी भी हो सकती है। एक ठेठ हटाने में, आप पहले हेक्स नट को आधार को ढंकते हैं, फिर कारतूस के आधार को खोलना और फिर उसे एक जोड़ी के साथ हटा दें।
    • यदि काम नहीं कर रहा है, तो आपको कारतूस खींचने के लिए एक विशेष उपकरण का उपयोग करना होगा। आधार पर उपकरण रखें और रिलीज करने के लिए बारी। फिर भाग को हटाने के लिए पियर का उपयोग करें।
    • जगह में नई कारतूस डालें और इसे धागा नया कारतूस पहले एक जैसा होना चाहिए।
  • चित्र एक लीकिंग शावर सिर चरण 1 9 शीर्षक
    4
    हैंडल को पुनर्स्थापित करें और देखें कि समस्या हल हो गई है या नहीं। रजिस्ट्री को अनमाउंट करने के लिए उपयोग किए गए चरणों को उल्टा करें सब कुछ ठीक हो जाने के बाद, लेकिन संभाल करने से पहले, पानी की आपूर्ति को वापस देखने के लिए देखें कि क्या शॉवरहेयर अब लीक नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप गलती करना शुरू कर दें, बाथरूम के फर्श को दोहराएं और क्षति से क्षेत्र की रक्षा के लिए नाले को कवर करें और आपको आवश्यक भागों या सामग्रियों को खोने से रोक दें।
    • शावर या रजिस्ट्री को बदलने के लिए भागों की खरीद करते समय, अपने पंजीकरण चिह्न को फिट करने वाला एक खरीद लें
    • अनावश्यक गंदगी से बचने के लिए पानी की आपूर्ति बंद करें

    चेतावनी

    • लॉग के पकड़ को अधिक से अधिक न देखें, या आप वाल्व को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • खरोंच को हटाने या इसे हानि पहुंचाने से बचने के लिए शॉवर को हटाने पर ध्यान रखना।

    आवश्यक सामग्री

    बौछार छेद को खोलना

    • पेचकश
    • अपने शॉवर या बुझानेवाले को पकड़ने के लिए पर्याप्त कंटेनर
    • सफेद शराब सिरका
    • कठोर प्लास्टिक ब्रश
    • टाइमर (वैकल्पिक)
    • छोटे नाखून या टूथपिक्स

    खर्च किए रबर वॉशर को बदलने के लिए

    • पेचकश
    • समायोज्य wrenches
    • पॉकेट चाकू
    • रबर वाशर हटाए गए के समान हैं
    • पंजीकरण के लिए वाशर की किट
    • प्लंबर का तेल

    एक दोषपूर्ण डायवरर वाल्व को बदलने के लिए

    • पेचकश
    • समायोज्य wrenches
    • पॉकेट चाकू
    • छोटे वायर ब्रश
    • सफेद शराब सिरका
    • डेलेल्यूर वाल्व ऊपर के जैसा ही है

    एक कारतूस वाल्व को बदलने के लिए

    • पेचकश
    • समायोज्य wrenches
    • पॉकेट चाकू
    • चिमटा
    • कारतूस हटाने के उपकरण
    • ऊपर से समान कारतूस
    • हेयर ड्रायर (अनुरोध पर)
    • रजिस्टर हेलैंड को हटाने के लिए टूल (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com