IhsAdke.com

कैसे एक शावर नल स्थापित करने के लिए

चाहे आप अपने बाथरूम को फिर से तैयार कर रहे हों, नया निर्माण करें या बस नल के नल की जगह करें, वर्तमान में उपलब्ध विभिन्न विकल्पों का पता लगाने के लिए समय निकालें अपने आप में स्नान नल की विविधता पहले ही प्रतीत होता है असीमित है। कुछ अविश्वसनीय रूप से जटिल सेट अपवाद के साथ, यहां तक ​​कि एक शुरुआत भी साधारण उपकरण का उपयोग करके दोपहर में शॉवर नल की जगह ले सकता है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
कार्य के लिए तैयारी

एक शावर नल चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने नए नल को चुनने के लिए बाथरूम शोरूम पर जाएं यदि आप अभी एक मौजूदा नल की जगह ले रहे हैं, तो स्थापना को आसान बनाने के लिए एक ही शैली चुनें। यदि आप पहले से जानते हैं कि आपको क्या जरूरत है, तो आप परियोजना शुरू करने से पहले प्रतिस्थापन भागों खरीद सकते हैं। यदि नहीं, तो आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक आप पुराने भागों को निकालकर नहीं लेते और उन्हें अपने उपकरण स्टोर में ले जाते हैं, ताकि आप नये घटकों को बिल्कुल जोड़ कर सकें। कई बौछार घटकों एक सेट के रूप में prepackaged आते हैं, ताकि आप सुनिश्चित करें कि आपको नई फॉलेट्स सहित सभी की जरूरत है। वहाँ उपलब्ध स्नान नल की तीन शैलियों रहे हैं:
  • व्यक्तिगत शॉवर नल में गर्म और ठंडे पानी की आपूर्ति के लिए एक टी कनेक्शन है। पानी के तापमान और इसका आउटपुट प्रवाह केवल एक सलामी बल्लेबाज के साथ नियंत्रित किया जाता है।
  • डबल शॉवर faucets गर्म पानी और ठंडे पानी के लिए एक नियंत्रण के लिए एक नियंत्रण है।
  • ट्रिपल शॉवर नल डबल नल के रूप में उसी तरह काम करते हैं, लेकिन टब के लिए एक अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज है। इस प्रकार में, तीसरा सलामी बल्लेबाज पानी के प्रवाह की ताकत को नियंत्रित करता है और यह निर्धारित करता है कि यह टब या शॉवर में जाता है या नहीं।
  • एक शावर नल चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक अन्य उपकरण और उपकरण इकट्ठा प्रतिस्थापन भागों या नए नल के अलावा, निम्नलिखित उपकरण और सामग्री को इस परियोजना को पूरा करने की आवश्यकता है:
    • समायोज्य सरौता
    • एक बड़ा समायोज्य रिंच या बैरल
    • टेफ्लोन रिबन
    • पेचकश (फिलिप्स और फ्लैटहेड)
    • एक बर्तन या कंटेनर को पाइपों में छोड़ दिया गया कोई पानी बचा
    • तौलिये या कपड़ों को छोटे पेडल्स या सूखे को साफ करने के लिए
    • छोड़े गए घटकों के लिए एक बॉक्स या कंटेनर
    • सुरक्षा चश्मे और दस्ताने
  • एक शावर नल चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मुख्य जल आपूर्ति बंद करें सही शौचालय के लिए शटऑफ वाल्व का पता लगाएँ और पानी बंद करें अधिकांश घरों में प्रत्येक बाथरूम में व्यक्तिगत कट-ऑफ वाल्व होते हैं, साथ ही रसोई में भी, इसलिए आपको पूरे घर में पानी की आपूर्ति बंद करने की ज़रूरत नहीं है।
    • यदि आप किसी शहर की जल प्रणाली में हैं, तो शटर-बंद वाल्व को पानी के मीटर पर स्थित होना चाहिए। यदि आपका घर निजी खैर में है, तो आपको अपना दबाव टैंक ढूंढना होगा। नए टैंक आमतौर पर रंग में नीले होते हैं, जबकि पुराने टैंक किसी भी रंग से हो सकते हैं।
    • आमतौर पर, बंद बंद वाल्व ही टैंक के पास मुख्य आउटलेट पाइप पर स्थित है। किसी भी स्रोत से इस वाल्व को बंद करने के लिए, इसे बंद होने तक घड़ी की दिशा में बदल दें। यह तुरंत घर में पानी के प्रवाह को रोक देगा। पानी की आपूर्ति बंद करने के बाद, पाइप से शेष पानी छोड़ने के लिए वाल्वों को स्नान नल पर खोलें और सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में बाहर है।
  • एक शावर नल चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक तिरपाल के साथ टब और बौछार फर्श को कवर करें। यदि आप टाइल्स या दीवार के माध्यम से काट रहे हैं, तो टब को बचाने के लिए कुछ कपड़े डालना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि स्नान क्षेत्र को साफ और शुष्क है, फिर खरोंच और चिप्स से बचाने के लिए स्नान के फर्श पर एक लाइनर या अन्य सुरक्षात्मक कोटिंग और टब की सतह का उपयोग करें।
  • भाग 2
    पुराने घटकों को निकालना

    एक शावर नल कदम चरण 5 स्थापित शीर्षक चित्र
    1
    सलामी बल्लेबाजों को निकालें प्रत्येक ओपनर पर छोटे कैप को पूर्ववत करने के लिए फ्लैट सिर पेचकश का प्रयोग करें। वे आमतौर पर एक "क्यू" या "एफ" के साथ चिह्नित होते हैं कवर के तहत सलामी बल्लेबाजों को ढकने के लिए एक स्क्रू होगा।
    • सेट शिकंजा निकाल दें, फिर सलाखों को वाल्व के बाहर खींचकर निकालें। यदि शिकंजा गड़बड़ हो गए हैं, तो उन्हें ढीला करने के लिए थोड़े और प्रयास किए जा सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो जंग को तोड़ने में मदद करने के लिए एक तेल का उपयोग करें।
  • एक शावर नल चरण 6 स्थापित करें
    2
    नोजल निकालें पुरानी नोजल को निकालने के लिए, वामावर्त की तरफ बारी करें और एक ही समय में आप की तरफ खींचें। एक छोटा स्क्रू हो सकता है जिसे निकालने से पहले हटाया जाना चाहिए। आपको लगता है कि पुरानी स्थापनाओं को हटाने के लिए यह सरौता या रिंच उपयोगी होता है। आपके लिए सबसे अच्छे टूल का उपयोग करें
    • कुछ नल पर, डायवेंटर ओपनर के पास एक तीर होगा एक पेचकश या मक्खन के चाकू का इस्तेमाल करें या सलामी बल्लेबाज को खोलने के लिए और सेट स्क्रू को प्रकट करने की तरह। इसे हटाने से पहले, आपको वाल्व को पूरी तरह से ओपनर वामावर्त की तरफ बारी से बदलकर खोलना होगा। यह पेंच को हटाने से वाल्व को बदलने से रोकेगा।
  • एक शावर नल चरण 7 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    निकला हुआ किनारा निकालें ज्यादातर डबल और ट्रिपल नल में, क्रोमियम फ्लैग्स लगभग 7 सेंटीमीटर लंबाई में हैं निकला हुआ किनारा दृढ़ता से पकड़ो और इसे विपरीत दिशा बदल कर हटा दें। एक सफेद नायलॉन लड़ी पिरोया आस्तीन है जो निकला हुआ किनारा निकालते समय बाहर नहीं आ सकता है। अगर ऐसा होता है, तो इसे हाथ या एक जोड़ी के हाथ से पकड़ो और इसे हटाने के लिए इसे विपरीत दिशा में बदल दें।
    • व्यक्तिगत नल में एक बड़ी गोल प्लेट होती है जो या तो कुल्ला या स्क्रू से जुड़ी होती है। सलामी बल्लेबाज को हटाने के बाद, प्लेट को निकालकर स्क्रू हटाकर या स्टाइलस के साथ कोटिंग को काटने दें। फिर दीवार प्लेट खींचें
  • एक शावर नल चरण 8 स्थापित करें
    4
    वाल्व फिटिंग निकालें उन्हें दीवार के पास एक हेक्सागोनल आकार का आधार होना चाहिए और आप उन्हें निकालने के लिए एक रिंच या समायोज्य पियर का उपयोग कर सकते हैं। जब तक वे ढीले नहीं हो जाते, तब तक उन्हें वामावर्त लौटें। एक बार हटाने के बाद, पानी के इनलेट पाइप के धागे से मलबे हटाने के लिए एक नम कपड़े या पुराने टूथब्रश का उपयोग करें।
  • एक शावर नल चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जहां नए सिर रहेंगे और यदि आवश्यक हो तो कटौती करें। यदि आप एक नया नल स्थापित कर रहे हैं, तो आपको उन बिंदुओं को मापने और चिह्नित करना होगा जहां आप नल और शॉवर स्थापित करेंगे। नल आमतौर पर 1.1 मीटर की ऊंचाई पर 1.2 मीटर पर स्थापित किया जाता है, और बौछार सिर 1.8 मीटर से 2 मीटर तक होता है।
    • अपने घटकों स्नान के आकार के आधार उचित आकार का उपयोग करते हुए, और दीवार के लिए पर्याप्त हटाने उचित स्थापना के लिए पाइप का उपयोग करने की ड्रिल बिट्स टाइल के साथ माप, ड्रिल छेद करने के बाद।
    • कटौती करने के बाद, ब्लीच या सफेद सिरका के साथ बौछार की दीवारों को मिटा दें ब्लीच और सिरका मिश्रण न करें क्योंकि वे हानिकारक गैस छोड़ सकते हैं। दीवार के पीछे से पानी न छूएं। यदि ऐसा होता है, तो नए सामान स्थापित करने से पहले अच्छी तरह सूखें।



  • भाग 3
    नई वाल्व स्थापित करना

    एक शावर नल चरण 10 स्थापित करें शीर्षक
    1
    स्थापना से पहले वाल्व फिटिंग खोलें और जांचें। सभी नई वाल्व फिटिंग लें और उन्हें स्थापित करने से पहले उन्हें पूरी तरह से खोलें। छड़ को वामावर्त दिशा में बदलकर ऐसा करें पाइपिंग घटकों पर पूरी तरह से आराम करने की अनुमति देने के लिए प्रत्येक वाल्व को खोला जाना चाहिए। बाईपास वाल्व की पहचान सुनिश्चित करें और उसे पिछले स्थापित करने के लिए छोड़ दें।
    • एक नए नल को स्थापित करने की प्रक्रिया उतनी ही होगी जितनी कि विस्फोट की रिवर्स प्रक्रिया। यदि आपने एक किट खरीदी है जो समान या आपके द्वारा हटाए गए समान है, तो यह बहुत आसान होना चाहिए।
  • एक शावर नल स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 11
    2
    नए वाल्व गोंद टेफ्लॉन टेप के रोल को लें और 5 सेमी के लिए टिप खींचें। एक तरफ नए वाल्व के साथ, दूसरी तरफ लड़ी पिरोया आधार समझो। धागे पर Teflon टेप के ढीले अंत रखें और अंगूठे के साथ यह सुरक्षित है, तो कसकर लपेट के आसपास धागे तीन पूर्ण बदल जाता है दक्षिणावर्त। टेप आँसू जब तक धागे के खिलाफ दृढ़ता से खींचें ढीला अंत जकड़ें सही ढंग से किया गया, टेप थ्रेड्स स्कर्ट जाएगा
    • सभी वाल्व घटकों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं। यह एक ठोस मुहर की अनुमति देता है, एक ठोस नल सुनिश्चित करने के लिए जो रिसाव नहीं करेगा
  • एक शावर नल कदम 12 स्थापित करें
    3
    नया वाल्व स्थापित करें बैरल पर नया वाल्व रखें और अपनी उंगलियों के साथ दक्षिणावर्त बारी बारी से तीन से चार पूर्ण मुड़ें उसके बाद टेफ्रॉन टेप की वजह से कुछ प्रतिरोध होना चाहिए।
    • यदि वाल्व पहले या दूसरी मोड़ पर लड़ी पिरोया पाइप पर नहीं बचे, तो फिर से शुरू करें। गलत तरीके से लगाए गए वाल्व पर बल न दें यह थ्रेड्स पहनेंगे और एक गंभीर रिसाव का कारण होगा। सभी वाल्वों के लिए इस चरण को दोहराएं।
    • पूरी तरह से समायोज्य सरौता या रिंच के साथ वाल्व कसने। कसने से अधिक मत हो, या आप वाल्व या पानी के पाइप को नुकसान पहुंचाए।
  • एक शावर नल कदम 13 स्थापित शीर्षक चित्र
    4
    झाड़ी को स्थापित करें सफेद नायलॉन लहराया झाड़ी ले लो, इसे प्रत्येक वाल्व स्टेम पर रखें और इसे थ्रेडेड वाल्व बेस में घुमाएं। पिलर या रिंच का उपयोग न करें क्योंकि इससे धागे को नुकसान होगा। झाड़ी के चारों ओर एक कपड़ा लपेटें और अपने हाथ से मजबूती से पकड़ो और इसे जगह में मोड़ो।
  • एक शावर नल कदम 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    निकला हुआ किनारा स्थापित करें क्रोम निकला हुआ किनारा ले लो और यह नायलॉन सॉकेट में घुमाए, जब तक कि आपके बेस को शावर दीवार के ऊपर झुकाव न हो। वाल्व स्टेम के बेकल्लेड टिप पर नया टैप ओपनर रखें। सलामी बल्लेबाज को दृढ़ता से पकड़कर सेट स्क्रू डालें और कस लें। थ्रेड्स पहनने से बचने के लिए अतिरंजना न करें। वाल्व को बंद करने और इसे बंद करने के लिए ओपनर को दक्षिणावर्त बारी करें। प्रत्येक वाल्व के लिए इन चरणों को दोहराएं।
  • एक शावर नल चरण 15 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रत्येक सलामी बल्लेबाज पर कैप पेंच स्थापित करें कवच को सम्मिलित करें ताकि "Q" बाईं तरफ हो, "F" दाहिनी ओर और डाइवर्टिंग कवर पर तीर को इंगित करते हुए।
  • एक शावर नल कदम 16 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बाथटब कॉलिंग का उपयोग करके अंतराल को सील करने के लिए उपकरण जहां शावर दीवार से मिलता है। स्थापनाओं को शांत करें जहां वे सिलिकॉन डांट का उपयोग करके दीवार को छूते हैं और सूखे की अनुमति देते हैं। सामान्य तौर पर, आपको कम से कम 24 घंटों के लिए एक नया दांतेदार शॉवर का उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • एक शावर नल चरण 17 स्थापित करें
    8
    पानी की आपूर्ति चालू करें और लीक की जांच करें। पानी की आपूर्ति चालू करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक से काम करता है। स्नान नल का परीक्षण करते समय पानी के कुछ शुरुआती छिड़कने से आश्चर्यचकित न हों। पानी का दबाव बस हवा को लाइन से बाहर निकाल रहा है। कुछ सेकंड में इस धार को रोकना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • गतिशीलता समस्याओं वाले लोग, जैसे गठिया, संभवतः दौरों की तुलना में लीवर-प्रकार के नल का उपयोग करना आसान पाते हैं, जो बारी बारी से मुश्किल होते हैं, खासकर अगर हाथ गीला होते हैं
    • आप रिसाल में अद्भुत पुराने शावर सुविधाएं पा सकते हैं, अक्सर आप नए लोगों के लिए भुगतान करने के लिए बहुत कम हैं

    चेतावनी

    • यदि पानी 6 घंटे या उससे अधिक के लिए बंद कर दिया गया है, तो खाना पकाने या पीने के लिए इसका उपयोग करने से पहले इसे कई मिनट तक चलाएं।

    आवश्यक सामग्री

    • कपड़ा
    • चिमटा
    • रिंच
    • पेचकश
    • अगर आवश्यक हो तो सेरा कप
    • ऐक्रेलिक या सिलिकॉन caulking
    • नल किट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com