IhsAdke.com

कैसे रेखांकन बढ़ने के लिए

रूबी लाल रूबर्ब एक बारहमासी सर्दियों का पौधा है जो स्थिर होने पर 20 साल तक का उत्पादन करेगा। इसके खट्टे और ताजा स्वाद उन व्यंजनों के बाद की मांग की जाती हैं जो विदेशी और कुछ अपने पाई और डेसर्ट के विकल्प तलाशते हैं। भूरे रंग का एक धूप क्षेत्र में लगाया जाना चाहिए, जिसमें पौष्टिक पौधों में स्वस्थ और मजबूत बढ़ने के लिए पौष्टिक पौधों की मात्रा होती है। नीचे देखें कि कैसे पौधे, बढ़ने और कटाई के लिए रवाड़।

चरणों

विधि 1
वृक्षारोपण

चित्रा का शीर्षक बढ़ो
1
पुष्टि करें कि आप रोपण के लिए उपयुक्त क्षेत्र में हैं। एक प्रकार का फल एक सर्दियों का पौधा है जो विकास की उत्तेजना के लिए 4.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने वाले तापमान की आवश्यकता है। उत्तरी अमेरिका में, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के उत्तरी राज्यों ने खेती के लिए अच्छी स्थिति पेश की है। सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र की जलवायु रेहबर्ब के लिए उपयुक्त है
  • गर्म स्थान में गर्मी में झाड़ू सूख जाता है। यदि आप गर्म मौसम में रहते हैं, तो आपको इस सब्जियों की खेती करने में परेशानी हो सकती है।
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो
    2
    रोपण के लिए कुछ रेबबब मुकुट प्राप्त करें। जड़ी-बूटी को अपनी जड़ों (`मुकुट`) से अच्छी तरह से खेती की जाती है, और बीज से नहीं, चूंकि वे मिट्टी में स्थिर रहने के लिए लंबा समय लेते हैं और हमेशा अंकुरित नहीं होते हैं। अपने क्षेत्र में एक बगीचे में जाओ या इन जड़ों के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो
    3
    रोपण के लिए स्थान निर्धारित करें एक स्थान में लगाया जाना चाहिए जो सीधे सूरज की रोशनी प्राप्त करता है। अच्छा जल निकासी के साथ एक मिट्टी की तलाश करें, चूंकि सप्तऋषि क्षेत्रों में सप्तऋषि बहुत अच्छी तरह से नहीं करते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि मिट्टी की जल निकासी अच्छा है, एक छेद करें और पानी से भरें यदि पानी मिट्टी में बहुत लंबा रहता है, तो जल निकासी पर्याप्त नहीं है। यदि मिट्टी द्वारा जल्दी से चूसा जाता है, तो मिट्टी रबड़ लगाने के लिए महान है।
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो राबर्ब चरण 4
    4
    रोपण के लिए मिट्टी तैयार करें खरपतवार और अन्य पौधों को निकालें जो कि रूबर्ब के विकास में बाधा डाल सकती हैं। एक विस्तृत क्षेत्र में जमीन का काम करें, इसे खाद, खाद और अन्य कार्बनिक पदार्थों से मिट्टी मिलाकर इसे समृद्ध करें। यह कदम जरूरी है क्योंकि चूंकि रब्बर अपने सही विकास के लिए कई पोषक तत्वों की आवश्यकता है।
    • आप अपने रूबर्ब और अन्य सब्जियां लगाने के लिए एक उठाए गए बिस्तर का निर्माण करने पर विचार कर सकते हैं। इस तरह आप मिट्टी की जल निकासी और खरपतवार प्रसार को अधिक आसानी से नियंत्रित कर सकेंगे।
    • हर्बाइसाइड या कीटनाशकों के साथ मिट्टी का इलाज न करें। एक स्वच्छ, प्राकृतिक मिट्टी पर लगाया जाना चाहिए।
    • खेती के पहले वर्ष के दौरान रासायनिक उर्वरकों का उपयोग न करें। दूसरे या तीसरे वर्ष तक केवल कार्बनिक सामग्री लागू होनी चाहिए
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो रुबर्ब चरण 5
    5
    0.9 से 1.2 मीटर के बीच 4 से 5 छेद बनायें। भूरे रंग का पैर काफी बड़ा हो सकता है इसलिए उन्हें स्थान देना महत्वपूर्ण है। एक ही पंक्ति में छेद करें
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो
    6
    जमीनी जमीन के बारे में 5 सेमी नीचे जड़ें। जड़ों को छेद में रखो और काम की धरती से सावधानीपूर्वक भरें और पोषक तत्वों के साथ समृद्ध करें। फिर शावर
  • विधि 2
    रेहबर्ब की देखभाल

    पिक्चर का शीर्षक बढ़ो रुबर्ब चरण 7
    1
    वसंत और सर्दियों के दौरान अपने वाद्यग्राही बिस्तर पर खाद की एक परत जोड़ें घास और गाय के गोबर का प्रयोग करें जिससे पौधों को बढ़ने से रोकने के लिए और आपके रूबर्बों को पोषण करना जारी रखें।
  • पिक्चर का शीर्षक बढ़ो राबर्ब चरण 8
    2



    पूरे गर्मियों में पूरे पानी के जलोढ़ को रखें। वर्ष के इस सबसे गर्म काल में आपका रेव्बैब बिस्तर नम और अच्छी तरह से सूखा रहना चाहिए। जब भी मिट्टी सूखी दिखने लगती है तब पानी।
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो राबर्ब चरण 9
    3
    इससे पहले कि वे वृक्षारोपण से पहले बीज से डंठल निकालें। ये उपजी है (फनसिकुली) शेष पौधों को स्वस्थ तरीके से बढ़ने से रोकता है, क्योंकि वे अपनी ऊर्जा का हिस्सा उपयोग करते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो राबर्ब चरण 10
    4
    रेवबर्ब से कर्ल निकालें एक प्रकार का फल आमतौर पर कई कीटों से पीड़ित नहीं होता है, लेकिन आप एक छोटे से एक भित्ति के रूप में जाना जाता है, जो कि एक स्वाद के रूप में जाना जाता है। यह हल्के भूरे रंग की कीट है जो लगभग आधे इंच (1.25 सेमी) की लंबाई में है। उन्हें एक-एक करके निकालें उन्हें मारने के लिए कीटनाशक का उपयोग न करें, क्योंकि यह पौधों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ो राबर्ब चरण 11
    5
    वसंत के दौरान एक प्रकार का वृक्ष उर्वरक। खेती के पहले वर्ष के बाद, रबर के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए उच्च नाइट्रोजन सामग्री के साथ उर्वरक का हल्का प्रयोग करें। ऐसा करें जब सर्दी के बाद मिट्टी पिघलना शुरू हो जाए
  • विधि 3
    कटाई और रबड़ का उपयोग

    चित्रा का शीर्षक बढ़ो राबर्ब चरण 12
    1
    दूसरे वर्ष तक प्रतीक्षा करें रेफ्रिब को स्थिर करने के लिए एक पूर्ण वर्ष की आवश्यकता होती है। इसलिए, दूसरे साल तक अपने उपजी कटाई शुरू होने तक प्रतीक्षा करें।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें रेहबर्ब स्टेप 13
    2
    हार्वेस्ट उपजी जब परिपक्व उपजी वे लंबाई के बीच 30 और 45 सेमी के बीच होना चाहिए। उन्हें गर्मी के दौरान उठाओ इसके लिए मौसम 8 से 10 सप्ताह के बीच होना चाहिए। भूरे रंग के स्तर पर एक तेज चाकू के साथ अपने स्टेम काटने से मई के अंत या जून के प्रारंभ में (उत्तरी गोलार्ध में) रूबर्ब काटा। यह कई चरणों में फसल के लिए सबसे अच्छा है, एक समय में प्रत्येक संयंत्र से कुछ डंठल निकालना। चरणबद्ध कटाई से शेष डंठल पौधे की शेष ऊर्जा का उपयोग करने की अनुमति मिलती है।
    • कटाई का मौसम समाप्त होता है जब उपजा पतला हो जाना शुरू होता है # * कुछ फुट के कचरे का पौध 20 साल तक उत्पादन कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक बढ़ो रुबर्ब चरण 14
    3
    रेफ्रिजरेटर में रबड़ को स्टोर करें यदि आप इसे तुरंत उपयोग नहीं करते हैं, तो इसे रेफ्रिजरेटर में एक एयरट्रीम कंटेनर में संग्रहीत करें इसे एक सप्ताह तक के लिए इस तरह से संग्रहीत किया जा सकता है आप छोटे टुकड़ों में उपजी काट सकते हैं और उन्हें कई महीनों तक एक उपयुक्त कंटेनर में फ्रीजर में जमा कर सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक बढ़ें रेहबर्ब चरण 15
    4
    एक नुस्खा में रवाबी का प्रयोग करें। चेरी लाल लालच आमतौर पर डेसर्ट में उपयोग होते हैं, अपने धनु को उधार देते हैं और पाई को हड़ताली स्वाद देते हैं। आप इनमें से कुछ व्यंजनों में घर पर अपने पौधे के पौधे का उपयोग कर सकते हैं:
    • एक प्रकार का फल पाई (इंटरनेट पर विकल्पों की खोज करें) यह क्लासिक नुस्खा आपको निराश नहीं करेगा। रूबर्ब चीनी और स्ट्रॉबेरी के साथ पकाया जाता है, जिससे एक स्वादिष्ट भरना होता है।
    • भुने हुए `कुचलने` यह उत्तरी गोलार्ध की एक विशिष्ट मिठाई है, आमतौर पर पाई की तुलना में तेज़ी से तैयार।
    • Rhubarb क्रीम रूबर्ब का स्वाद शहद और क्रीम के साथ मिलाकर मिलाया जाता है, जिससे किसी भी मिठाई के लिए एक स्वादिष्ट टोपियां बन जाती है।
    • रेफरी आइसक्रीम अपने हौसले से चुना हुआ वृक्ष के साथ बनाई गई आइस क्रीम से ज्यादा कुछ भी अधिक स्वादिष्ट नहीं हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ 4 या 5 साल के कुछ व्याधों को तोड़ दें यदि पैर भीड़ में है। आप परिपक्व पौधों को भी विभाजित कर सकते हैं और कुछ अलग रोपाई बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, ध्यान से पृथ्वी से पौधे को हटा दें और अपने हाथों से इसे दो में अलग करें यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतें कि प्रत्येक टुकड़े में कम से कम एक कली और मूल आधार का काफी हिस्सा है। मूल स्थान में एक आधा और दूसरे को एक नया छेद में दोहराएं।
    • रबर की उत्पादकता बढ़ाने के लिए मिट्टी की ऊपरी परत पर उर्वरक, खाद या खाद जोड़ें। ध्यान रखना, हालांकि, जड़ों को नुकसान नहीं पहुंचाएं या `मुकुट` को कवर न करें। हालांकि मुकुट रोपण के दौरान दफन किए जाते हैं, जब उन्हें परिपक्व किया जाता है, तो वे पैर खराब कर सकते हैं। परिपक्व पौधों मिट्टी पोषक तत्वों को खत्म करने के रूप में मिट्टी का उर्वरक वर्ष में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

    चेतावनी

    • कभी रगड़ के पत्तों या जड़ों को नहीं खाएं इन हिस्सों में ऑक्सालिक एसिड होते हैं, जो जहरीले होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com