IhsAdke.com

कैसे एक हर्बसाइड बनाने के लिए

रासायनिक जड़ी बूटी पर्यावरण के लिए विषाक्त हैं और मधुमक्खियों, अन्य फायदेमंद कीड़े, वन्यजीव, और यहां तक ​​कि आपके पालतू जानवरों और बच्चों को जोखिम में रखते हैं, यदि वे उस क्षेत्र में खेलते हैं जो आप करते हैं। एक विकल्प के रूप में, आम घरेलू उत्पाद के साथ अपनी प्राकृतिक जड़ी-बूटी बनाने के लिए संभव है। अपने लिए सबसे अच्छा काम करता है कि herbicide बनाने के लिए सामग्री के विभिन्न संयोजनों की कोशिश करो

चरणों

विधि 1
प्राकृतिक स्प्रे में हर्बिसिड

चित्र बनाओ Weed Killer Step 1
1
दो कप (480 मिलीलीटर) सफेद सिरका या साइडर के साथ शुरू करें। सिरका में एसिटिक एसिड होता है, जो कि मातम और अन्य पौधों को मारता है।
  • चित्र बनाओ Weed Killer Step 2
    2
    केंद्रित नींबू के रस के दो से तीन चम्मच (30 से 45 मिलीलीटर) जोड़ें। इस रस में साइट्रिक एसिड का उच्च स्तर होता है और यह भी प्रभावी हो सकता है अगर सिरका या अकेले के साथ इस्तेमाल किया जाए
  • चित्र बनाओ Weed Killer Step 3
    3
    30 मिलीलीटर जिन या आइसोप्रोपिल अल्कोहल मिलाएं।
  • मेक वीड किलर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक से दो चम्मच (7 से 14 मिलीलीटर) डिटर्जेंट जोड़ें दोनों तरल और पाउडर डिटर्जेंट इस्तेमाल किया जा सकता है। साबुन संयंत्र की बाहरी सुरक्षात्मक परतों पर हमला करता है, जिससे यह अधिक संवेदनशील हो जाता है।
  • मेक वीड किलर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पानी के साथ जड़ी बूटी को पतला। अधिकतम बल के समाधान का उपयोग करना संभव है, लेकिन 50% से 90% तक मिश्रण को कम करने के बाद कई रिपोर्ट की सफलता। 50/50 पतला मिश्रण से शुरू करें और परिणाम प्राप्त करने के आधार पर अधिक या कम केंद्रित समाधान मिलाएं।



  • मेक वीड किलर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक प्लास्टिक स्प्रे बोतल में समाधान डालो "स्प्रे" के बजाय "स्प्रे" के लिए नोजल को समायोजित करें अगर पौधों को आप मारना नहीं चाहते हैं तो पौधों के आगे बढ़ रहे हैं जड़ी-बूटियों का कोई अंतर नहीं है: यह उन सभी पौधों को मार देगा जिनके साथ यह संपर्क में आता है।
  • विधि 2
    मादा को मारने के अन्य तरीके

    मेक वीड किलर चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक जड़ी बूटियों के रूप में नमक का उपयोग करें केवल इस पद्धति का उपयोग करें यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में मातम को समाप्त करना चाहते हैं जहां आप कुछ वर्षों तक कुछ भी विकसित करने की योजना नहीं बनाते हैं - शायद अलंकार में पत्थरों और दरारें के आसपास। नमक मातम को मार डालेगा और मिट्टी में घुसपैठ करेगा, जिससे पौधों के सभी विकास को रोका जा सके। आप दो तरीकों से नमक को लागू कर सकते हैं:
    • गर्म या गर्म पानी में 1/2 कप (120 मिलीलीटर) नमक भराव करें और अपने बुझानेवाले को भरें। सभी प्रकार के नमक को काम करना चाहिए कुछ लोग आम रसोई नमक की सिफारिश करते हैं - दूसरों को चट्टान नमक का उपयोग करने का सुझाव देते हैं
    • शुष्क नमक को लागू करें। पानी में नमक को भंग करने के बजाय, एक ही समय में मादाओं को पानी और नमक लागू करना संभव है। अच्छी तरह से नमकीन नमकीन, नमक में बहुत अच्छी मात्रा में फैल गया और उन्हें फिर से पानी से गीला कर दिया।
  • मेक वीड किलर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उबलते पानी के साथ घास को मार डालो एक बड़े बर्तन डालो और उन्हें भर दें अगर वहां अन्य पौधों के आसपास है जो आप खराब नहीं करना चाहते हैं। कई मातमों को मारने के कई दिनों बाद कई बार दोहराना आवश्यक हो सकता है।
  • चित्र बनाओ Weed Killer Step 9
    3
    पानी में कुछ अंडे उबालें। कुछ लोगों ने पाया है कि उबला हुआ अंडे का पानी शुद्ध पानी की तुलना में तेजी से मादा को मारता है। अंडे को हटाने के तुरंत बाद जड़ी बूटियों में डालें।
  • युक्तियाँ

    • घास से छुटकारा पाने के बाद, उन्हें लौटने से रोकने के लिए मूस, पत्थरों या अन्य भौतिक अवरोधों का उपयोग करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com