IhsAdke.com

स्पाइडर आर्मादेरा की पहचान कैसे करें

आर्मडिलो मकड़ी को बंदर मकड़ी या केला मकड़ी के रूप में भी जाना जाता है और दक्षिण और मध्य अमेरिका में पाया जाता है। यद्यपि यह दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी माना जाता है, यह आसानी से सुलभ स्थानों जैसे फल के बक्से और घरों के पिछवाड़े में पाया जा सकता है। इसलिए, यह जानना बेहद जरूरी है कि इसकी पहचान कैसे की जाए और इसके पसंदीदा निवासस्थान को जानना चाहिए। कुर्सी से कुचले हुए किसी को तुरंत अस्पताल ले जाया जाना चाहिए आपको आतंकित करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि अधिकांश मामलों को सफलतापूर्वक हल किया जाता है

चरणों

विधि 1
घोंसले के शिकार मकड़ी को पहचानना

एक ब्राजीली भटकना मकड़ी के चरण 1 को पहचानें चित्र
1
15 सेमी की कुल लंबाई (पैर सहित) के साथ मकड़ियों के लिए देखें। चूंकि वयस्क हथियारों का शरीर 5 सेमी लंबा है, इसलिए इसे पहचानना आसान है जब पैरों की लंबाई शामिल होती है। इन विशेषताओं के साथ मकड़ी को देखने के लिए बहुत सावधान रहें
  • ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    भूरा रंग और मकड़ी के प्यारे पहलू पर गौर करें। हथियारों का रंग भूरे रंग से भूरे रंग के होते हैं, जिनमें से अधिकांश भूरे रंग के होते हैं, पैरों और बालों पर सफेद पट्टियाँ हो सकती हैं।
    • कुछ भूरे रंग की तुलना में अधिक पीले हो सकते हैं, जबकि अन्य भूरे रंग के पैरों पर पूरी तरह से काले पैरों या सिर्फ काली क्षेत्रों का प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 3 को पहचानें चित्र
    3
    एक मकड़ी के लिए जल्दी से आगे बढ़ने के लिए बाहर देखो आर्मैडिलोस वन फॉरेस्ट पर चलना पसंद करता है ताकि शिकार को पकड़ने के लिए त्वरित गति हो सके। फिर, जब आप इस तरह से मकड़ी का व्यवहार कर रहे हैं, तो अपना दूरी रखें।
  • ब्राजीलियाई भटकने वाले स्पाइडर चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    धीरे-धीरे रिट्रीट अगर मकड़ी लाल जबड़े दिखाता है जब कुर्सी पर खतरा लगता है, तो यह अपने पिछले पैरों पर बढ़ जाता है और शिकार के चारों ओर कुछ प्रजातियां एक लाल विग का पर्दाफाश करती हैं। इस आसन में, मकड़ी दिखा रहा है कि यह संतुष्ट नहीं है और इसलिए, आप को धीरे-धीरे अपने जीवन को बचाने के लिए पीछे हटना शुरू करना चाहिए।
  • ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 5 की पहचान करें
    5
    मकड़ी के निडर समय को बर्बाद मत करो। जब आप अपने आप को एक बख़्तरबंद मकड़ी के साथ आमने-सामने देखते हैं, तो पुष्टि करने के लिए समय बर्बाद मत करो। यदि संदेह हो, तो विपरीत दिशा में धीरे-धीरे आगे बढ़ना सबसे अच्छा होगा, मकड़ी नर्वस छोड़ने के लिए नहीं।
    • इसे पकड़ने की कोशिश न करें अगर आपको संदेह है कि आपके घर, यार्ड या दीवार में एक लॉकर है, तो ज़ोनोसेस सेंटर (156) या फायर डिपार्टमेंट (1 9 3) तुरंत फोन करें
  • विधि 2
    आडदेइरा के निवासों को जानना

    एक ब्राज़ीलियाई भटकना मकड़ी की पहचान 6
    1
    न केवल ब्राजील में बल्कि दक्षिण और मध्य अमेरिका में कहीं और अवगत रहें। वहाँ मध्य अमेरिका और उनमें से उत्तरी दक्षिण अमेरिका स्थानीय पसंदीदा के दक्षिण में रहने वाले armadeiras की कई प्रजातियों के उन अमेजन के जंगलों से आते हैं, यानी। ब्राजील, बोलीविया, पेरू, कोलंबिया, वेनेजुएला, गुयाना, सूरीनाम और फ़्रेंच गयाना हैं । हालांकि, आर्मादेरा के निवास अभी भी चिली और अर्जेंटीना के उत्तर में शामिल हैं
  • एक ब्राज़ीलियाई भटकने वाले मकड़ी के चरण 7 को पहचानें चित्र
    2
    अंधेरे स्थानों में सतर्क रहें बांड़ेदीरा एक शामक शिकारी है जो वन मंजिल के आसपास घूमना पसंद करता है, जो अक्सर शहर की ओर जाता है, जहां आपको धूप से छिपाने के लिए अच्छे स्थानों की तलाश होती है - उदाहरण के लिए:
    • खुले अलमारी और असुरक्षित स्लॉट-
    • शेड, ढक्कन और गैरेज-
    • cars-
    • कपड़े, जूते और दस्ताने-
    • पेंट्री में भोजन के बक्से-
    • पिछवाड़े और गोदामों में बक्से-
    • लकड़ी का ढेर-
  • एक ब्राजीलियाई भटकने वाले स्पाइडर चरण 8 को पहचानें चित्र
    3
    फलों के बक्से को संभालने में सावधानी बरतें आर्मैडिलोस को केला मकड़ियों के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि ये केले के पेड़ों में पाए जाते हैं और यहां तक ​​कि केले के बक्से में दुर्घटनाग्रस्त होने का भी अंत होता है। यहां तक ​​कि अगर इस तरह के आश्चर्य बहुत आम नहीं हैं, तो सावधानी बरतें जब हाथी के निवास स्थान से आने वाले बॉक्स को संभालना।
  • विधि 3
    फंसे होने से बचना

    एक ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 9 को पहचानें चित्र
    1
    अंधेरे स्थानों पर चलने या लकड़ी का संचालन करते समय व्यक्तिगत सुरक्षा उपायों का उपयोग करें जब पिछवाड़े की सफाई या कवच के मकड़ी के प्राकृतिक आवास में लकड़ी के टुकड़ों के साथ छेड़छाड़ करना, लंबी बांह की शर्ट, टोपी पहनते हैं, पैंट को मोज़े के अंदर से जकड़ना और दस्ताने डाल देते हैं। वातावरण में काम करते समय समान सुरक्षा का उपयोग करना याद रखें जो आम तौर पर लंबे समय तक बंद होते हैं, जैसे कि घर की परत।
  • एक ब्राज़ीलियाई भटकने वाले स्पाइडर चरण 10 पहचानें चित्र
    2



    दस्ताने, जूते और कपड़े जो आपने हाल ही में उपयोग नहीं किए हैं, को हिलाएं। आर्मचेयर कपड़ों की परतों को छिपाने के लिए और दस्ताने और नींद के जूते के आराम का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए, उपयोग करने से पहले उन्हें हल्का रूप से हिलाएं। कड़ी मेहनत न करें, ऐसा न करें कि मकड़ी को गुस्सा या डरा न दें।
    • अगर किसी भी मकड़ियों वास्तव में गिरते हैं, तो घबराओ मत। धीरे धीरे पीछे हटना और जगह छोड़ दें
  • एक ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 11 को पहचानें चित्र
    3
    उन्हें दर्ज करने से पहले अंधेरे स्थानों का एक दृश्य निरीक्षण करें। यदि संभव हो तो प्रकाश चालू करें अन्यथा, एक टॉर्च लें, कोनों को अच्छी तरह से और बक्से के पीछे और वस्तुओं के ढेर को हल्का करें।
  • एक ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 12 को पहचानें चित्र
    4
    Armchairs को घर से दूर रखने के लिए ठीक स्क्रीन और तंग दरवाजे स्थापित करें घर में काटने से बचने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं देता है। दरारें, छेद और दरारों के लिए सभी स्क्रीनों और दरवाजों पर एक निरीक्षण करें जो स्पाइडर द्वारा प्रवेश करने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। जो कुछ भी ढीली या टूटा है उसे बदलें
    • मकड़ियों के प्रवेश द्वार और अन्य प्रकार के क्रॉलिंग खतरों को अवरुद्ध करने के लिए खिड़कियां और दरवाजों के आसपास कीटनाशक स्प्रे करें।
  • एक ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 13 को पहचानें चित्र
    5
    घर की दीवार के पास लकड़ी के टुकड़े को न तो स्टोर करें। चूंकि यह आर्मचेयर के लिए पसंदीदा स्थान है, इसलिए संभव है कि आप अपने घर के इतने करीब घूमने न दें। यदि आवश्यक हो, तो जंगल में जंगल को स्टोर करें।
  • विधि 4
    एक चुभन का इलाज

    एक ब्राजीलियन भटकना मकड़ी के चरण 14 को पहचानें चित्र
    1
    तत्काल आपातकाल को बुलाओ किसी काटने के किसी भी संदेह में, यह महत्वपूर्ण है कि आप तत्काल आपातकालीन सेवा को कॉल करें काटने के बारे में सूचित करें और पूछें कि क्या एम्बुलेंस का इंतजार करना बेहतर है या किसी दोस्त, परिवार के सदस्य या पड़ोसी जो उपलब्ध है, द्वारा आपातकालीन कक्ष में ले जाया जा सकता है। 1 9 2 (एसएएमयू), 1 9 0 (सीओआई), 1 9 3 (फायर) या अपने चिकित्सा बीमा के आपातकालीन टेलीफोन नंबर पर कॉल करें
  • एक ब्राजीली भटकना मकड़ी के चरण 15 को पहचानें चित्र
    2
    काटने से पहले आधे घंटे के भीतर गंभीर लक्षण महसूस करने के लिए तैयार रहें। के अलावा लक्षण कम हो जाता है या रक्तचाप, वृद्धि हुई है या दिल की धड़कन, मतली, पेट में ऐंठन, हाइपोथर्मिया, चक्कर आना, धुंधला दृष्टि, पसीना और दौरे (अत्यधिक पसीना) में अचानक आई गिरावट। इन लक्षणों को महसूस करने के तुरंत सहायता प्राप्त करें।
    • पुरुषों के लिए एक विशिष्ट लक्षण एक लंबी और दर्दनाक निर्माण की उपस्थिति है।
  • एक ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 16 को पहचानें चित्र
    3
    साबुन और पानी से काटने की स्थिति धोएं ऐसा करने के लिए, गर्म पानी और हल्के साबुन का उपयोग करें। इस प्रक्रिया को कुछ जहर निकालना चाहिए और लक्षणों को थोड़ा कम करना चाहिए।
  • एक ब्राजीलियाई भटकते मकड़ी की पहचान 17 नाम से चित्र
    4
    सूजन और दर्द को कम करने या बर्फ का उपयोग करने या ठंडा संपीड़न को कम करना। ठंडे पानी के साथ एक कपड़ा कम या बर्फ के साथ भरें फिर, घाव पर इसे कुशन करने के लिए रखें। इसके साथ, दर्द कम होना चाहिए।
  • एक ब्राजीलियन भटकना मकड़ी के चरण 18 को पहचानें चित्र
    5
    दिल की रेखा के नीचे स्टिंग साइट के साथ लेट जाओ अपने दिल की गति को धीमा करने के लिए शांत हो जाओ शरीर के बाकी हिस्सों के माध्यम से ज़हर को तेजी से फैलाने के लिए दिल की रेखा के नीचे डंक रखें।
  • ब्राज़ीलियाई भटकते मकड़ी के चरण 19 को पहचानें चित्र
    6
    तुरंत आपातकालीन कमरे में जाएं जितनी जल्दी हो सके, उतना जल्दी भाग लेने के लिए आप क्या कर सकते हैं। यदि संभव हो तो, आपको अस्पताल ले जाने के लिए किसी से पूछिए, क्योंकि एम्बुलेंस पहुंचने में धीमा हो सकता है। हालांकि, अगर आप अकेले हैं, तो ड्राइव न करें, मदद की प्रतीक्षा करें
  • युक्तियाँ

    • जब आप किसी ऐसे क्षेत्र में हों, जो मोटे तलवों के जूते पहनते हैं, तो हमेशा याद रखना चाहिए कि वे हथियार रखने की संभावना रखते हैं, क्योंकि वे मंजिल के चारों ओर घूमना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • चूंकि बच्चों को कुर्सी के मस्तिष्क की अधिक संभावना होती है, इसलिए काटने के तुरंत बाद उन्हें आपातकालीन कक्ष में ले जाना बेहद जरूरी है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com