IhsAdke.com

कैसे एक कपड़े दराज को व्यवस्थित करें

क्या आप अपना कपड़े दराज खोलते हैं और महसूस करते हैं कि वहाँ पर तूफान हो रहा है? आपके कपड़े की तुलना में अधिक कौन रख सकता है? दोर की व्यवस्था इस समस्या का एक बड़ा समाधान है, साथ ही यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप अपने पसंदीदा कपड़ों को समान रूप से पहनते हैं और न सिर्फ दो या तीन शीर्ष शर्ट

चरणों

भाग 1
अपने कपड़े आयोजन

एक ड्रेसर दराज चरण 1 को व्यवस्थित करें
1
देखें कि आप पूर्ववत कैसे कर सकते हैं सब कुछ को भीतर से लेकर संगठन शुरू करें उसके बाद अलग मत करो जो आप चाहते हैं: जो अच्छा नहीं है, फैशन से बाहर है, देखा, पहना है या अधिक उपयोग नहीं करता है बहुत पुराना है क्या फेंक दो और बेहतर परिस्थितियों में भागों दान।
  • आप भावुक मूल्य के लिए कुछ भी बचा सकते हैं, यहां तक ​​कि बिना किसी लंबे समय तक इसका उपयोग किए। आइटम के लिए उपयोगिता ढूंढने का प्रयास करें यदि यह टी-शर्ट है, तो इसका उपयोग गलीचा या रजाई बनाने के लिए करें, उदाहरण के लिए। इस प्रकार, टुकड़ा अपनी कोठरी में जगह नहीं ले जाएगा।
  • यदि यह आकस्मिक या दिन-प्रतिदिन है और आपने इसे एक वर्ष तक नहीं पहना है, तो इसका समय निकालने का समय है। औपचारिक कपड़ों को बिना उपयोग के समय मिल सकता है।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 2 को व्यवस्थित करें
    2
    मौसम के द्वारा अलग आइटम। अब जब आप अपने आप को सीमित कर रहे हैं कि आप क्या रखना चाहते हैं, मौसम के अनुसार सब कुछ अलग करें आप अपने कोठरी में गर्म और ठंडे कपड़े बदल सकते हैं, जो प्लास्टिक के बक्से में सीज़न से बाहर निकलते हैं, जब तक आप उन्हें फिर से की जरूरत नहीं कर लेते हैं।
    • आप उन्हें बेड के नीचे एक बॉक्स में भी स्टोर कर सकते हैं
    • या, उन्हें सबसे कम दराज में रखें यह आपकी कोठरी के लिए सबसे अच्छा है
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    अपने कपड़ों को प्रकार के अनुसार व्यवस्थित करें समारोह के अनुसार सब कुछ अलग। सामान्य तौर पर, आपके पास नाजुक कपड़े, पजामा, आकस्मिक टी-शर्ट, सामाजिक शर्ट, आकस्मिक पैंट, सामाजिक पतलून, ठंडे कोट और हल्के ठंडे स्वेटर हैं। पैंट को अलग-अलग और ठंडे स्वेटर के रूप में रखा जाना चाहिए, इसलिए इन मदों के लिए एक हिस्सा आरक्षित करने का प्रयास करें।
    • आमतौर पर, इन कपड़ों को अच्छी तरह से चार दराजों में विभाजित किया जा सकता है। एक में डेलाकेट्स और पजामा, दूसरे में शर्ट, तीसरे में पैंट, स्वेटर और चौथे में अन्य मदों।
    • स्वेटर को अलग-अलग रखा जाना चाहिए ताकि वे दूसरे कपड़ों से पतंग और लिंट से बचा सकें। पैंट अलग से जोड़ दिए जाते हैं और उन्हें अलग रखते हुए झुर्रियाँ रोकती हैं।
  • एक ड्रेसर ड्रापर चरण 4 को व्यवस्थित करें
    4
    समारोह द्वारा अपने कपड़े व्यवस्थित करें एक बार जब आप श्रेणियां बनाते हैं, तो अब उसके भीतर की वस्तुओं को अलग करने का समय आ गया है। ऐसा करने के कई तरीके हैं: कुछ फ़ंक्शन द्वारा व्यवस्थित करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य रंगों से विभाजित करना पसंद करते हैं। आप तय करते हैं
    • कार्यात्मक होना, समानता से अलग। लाइट आइटम एक्स भारी आइटम, आरामदायक एक्स औपचारिक, सवारी एक्स काम, आदि यह आपकी मदद करेगा कि आप जितनी जल्दी चाहते हैं, उतना ही आपको पता चलेगा कि आप कहां देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, इसी तरह की सामग्री एक साथ आती है।
    • हालांकि, रंग से सॉर्ट करने से आपके दोरों को बहुत अधिक सुंदर लगेगा और आपको प्रेरित बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 5 को व्यवस्थित करें
    5
    भंडारण प्रपत्र द्वारा अलग आइटम विभाजित कपड़े के साथ, आपको यह तय करना होगा कि प्रत्येक दराज में क्या होता है आम तौर पर, सबसे ऊपर प्रयोग किया जाता है जो एक रखा है। आप चीजों को हल्का करना भी चाहते हैं ताकि आप ड्रेसर को इतनी मजबूर न करें।
    • कुछ खास प्रकार के कपड़ों के भंडारण के दौरान कुछ विशेष देखभाल की जानी चाहिए। उदाहरण के लिए, पतंगों से निपटने के लिए स्वेटर के दराज में देवदार या नेफथलीन तेल डालना महत्वपूर्ण है।
    • कुछ चीजों को दराजों को छोड़ने के बजाय बैग में लटका या संग्रहीत करने की आवश्यकता हो सकती है उदाहरण के लिए: रेशम के कपड़े, जो मुड़ा हुआ बहुत आसानी से गूंध - एक अपूरणीय या बहुत महंगी ब्लाउज को पतंगों से बचने के लिए बैग में रखा जाना चाहिए।
  • भाग 2
    क्षेत्रों के द्वारा कपड़े अलग करना

    एक ड्रेसर दराज चरण 6 को व्यवस्थित करें
    1
    दराज क्षेत्रों में विभाजित करें एक दराज आमतौर पर सभी प्रकार की वस्तुओं के लिए काफी बड़ा होता है जो उसमें होंगे। विभाजन को नेत्रहीन रूप से बचाने के लिए उन्हें उपयोग करते हैं। बड़े दराजों को 3 भागों में विभाजित करके छोटे लोगों को दो में विभाजित करें।
    • यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप अनुभागों को आगे विभाजित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास शीर्ष पर एक बड़ा ड्रॉर हो सकता है, जो तीन में विभाजित है ब्रा पहले भाग में हैं दूसरे को दो भागों में विभाजित किया जा सकता है, मोजे के लिए एक और पजामा के लिए दूसरा। तीसरे को तीन भागों में विभाजित किया जा सकता है, प्रत्येक एक प्रकार की अंडरवियर के लिए एक है।
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 7 को व्यवस्थित करें
    2
    विकर या बुने हुए बक्से का उपयोग करें, जो आपको घर के आपूर्ति भंडार में मिलते हैं, उन क्षेत्रों की रूपरेखाओं के लिए जो आपने अपने दराज विभाजित किया है। विभिन्न आकार के बक्से को ढूंढें और उन्हें दराज में रखें। फिर अपने कपड़े अपने अंदर रख दो।
    • इससे सब कुछ अलग रखने में मदद मिलेगी, साथ ही दराज को फिर से व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी, इसलिए कपड़े हटाने और फिर से भरने की कोई जरूरत नहीं है।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 8 को व्यवस्थित करें



    3
    डिवाइडर का उपयोग करें यदि आप स्थान और जेब को संरक्षित करना चाहते हैं, तो आप बस दराजों में विभाजन रख सकते हैं। कुछ उत्पाद इस प्रयोजन के लिए निर्मित होते हैं और पर्दे की तरह थोड़ा चापलूसी करते हैं, और दराज के आकार में समायोजित किया जा सकता है। उन्हें आसानी से खरीदा जा सकता है जहां वे कपड़े धोने के सामान बेचते हैं जैसे बास्केट या इस्त्री बोर्ड। आप कार्डबोर्ड या कठोर फोम बोर्ड के साथ विभाजन भी कर सकते हैं।
    • एक और बढ़िया विकल्प है कि वाइन बॉक्स में आने वाले डिवाइडर को बचाएं। वे मोजे, अंडरवियर या छोटे आइटम रखने के लिए महान हैं
  • एक ड्रेसर ड्रॉवर चरण 9 को व्यवस्थित करें
    4
    आप पुस्तक समर्थन का भी उपयोग कर सकते हैं यह एक आसान, सस्ता तरीका है उन्हें किसी भी कार्यालय की आपूर्ति की दुकान पर खरीदा जा सकता है। उन्हें दराज में रखें और आपके पास रिक्त स्थान को अलग करने का एक आसान तरीका होगा।
    • नकारात्मक पक्ष यह है कि वे एक ठोस रेखा नहीं बनाते हैं, जो छोटी वस्तुओं को अलग करना मुश्किल बना सकता है। हालांकि, वे टी-शर्ट, जीन्स और स्वेटर के लिए महान हैं
  • एक ड्रेसर दराज चरण 10 को व्यवस्थित करें
    5
    चरम मामलों में कुछ और करने का प्रयास करें ऐसे कई आइटम हैं जो आप अपने दराज विभाजित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। गहने और मोज़े, कप केक या बर्फ के ढालना आदि के लिए - छोटी चीजें, एक दवा आयोजक - यह एक डिश ड्रेनेर हो सकता है। किसी भी कंटेनर को देखें जो व्यवहार करता है और अलग होता है यदि यह दराज के बाहर काम करता है, तो यह संभवतः अंदर काम करेगा।
  • भाग 3
    कपड़े कुशलतापूर्वक सहेज रहा है

    एक ड्रेसर दराज चरण 11 को व्यवस्थित करें
    1
    टुकड़े रोल करने की कोशिश करो आपने सुना होगा कि जब आप पैक करते हैं तो अपने कपड़ों को बंद करना अच्छा होगा आपके घर में दराज केवल एक ही काम करते हैं यदि सही ऊपर लुढ़का हुआ है, तो कपड़े कम जगह ले लेते हैं और डेंट और क्रेज़ से बचते हैं। इसे कुचल से रोकने के लिए धीरे-धीरे और मजबूती से लपेटें।
    • प्राकृतिक क्रीज वाले कपड़े अपवाद हैं। क्रिस के साथ पैंट, उदाहरण के लिए, पारंपरिक तरीके से रखा जाना चाहिए, हालांकि उन्हें सबसे अच्छी तरह से एक कोठरी में रखा गया है।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 12 को व्यवस्थित करें
    2
    शर्ट और पैंट को गुना करने के लिए इस्त्री बोर्ड का उपयोग करें यह एक क्लिपबोर्ड या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा भी हो सकता है इसे शर्ट के बीच में, कॉलर पर रखें। बाएं आस्तीन को दाएं और इसके विपरीत दिशा में मोड़ो। आवश्यक होने पर आस्तीन को मोड़ो, फिर नीचे के नीचे गुना करें पैंट आधा में जोड़ रहे हैं और फिर बोर्ड के चारों ओर लिपटे हैं।
    • आप बोर्ड को निकाल सकते हैं (जैसा कि सबसे आम है), लेकिन यदि आप सस्ती अच्छा इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे अपनी शर्ट या पैंट पर छोड़ सकते हैं। यह मदों को लेने और ड्रॉप करने में आसान बनाता है और यहां तक ​​कि उन्हें खड़ी जमा करने की अनुमति भी देता है, क्योंकि सामाजिक शर्ट डिपार्टमेंट स्टोर में हैं।
    • अपनी खुद की प्लेट बनाने के लिए, 38 सेंटीमीटर से 45 सेंटीमीटर के साथ कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा कट। यह कार्डबोर्ड के समान आकार होना चाहिए जिसमें स्टोर में शर्ट जोड़ दिया गया था।
  • एक ड्रेसर ड्रापर चरण 13 को व्यवस्थित करें
    3
    एक पंक्ति में आइटम रखो, उन्हें ढेर मत करो। जब आप दराज में कपड़े डालते हैं, तो ढेर मत करो यह पारंपरिक तरीका है, लेकिन जब भी आप चाहें कुछ खोजने के लिए इसे आसान और कड़ा करना आसान होता है। इसके बजाय, "पंक्ति" कपड़ों को प्लेट के साथ ऊर्ध्वाधर, पार्श्व या गुना रोल में रखो, और उन्हें एक पंक्ति में जमा करें
    • वस्तुओं को खड़ी बनाए रखने में मदद करने के लिए आप अपने दराज में एक फाइल ऑर्गनाइज़र भी उपयोग कर सकते हैं
  • एक ड्रेसर ड्रापर चरण 14 को व्यवस्थित करें
    4
    उनको रखने के लिए ब्रा ब्रा "घोंसला करने के लिए" दूसरे के उभार पर एक के एक उभार को बनाने का मतलब है यह न केवल अंतरिक्ष को बचाएगा और दराज को अधिक संगठित करने में भी सक्षम होगा, इससे भी लंबे समय तक भाग की अखंडता को संरक्षित किया जाएगा।
    • आप एक ब्रा के बाईं तरफ एक दूसरे के दायीं ओर रखकर एक पंक्ति भी बना सकते हैं। हालांकि, यह विधि उन्हें केंद्रीकृत करने के लिए उतना ही अच्छी नहीं है, और यह एक जोखिम है कि भागों विकृत हो जाएंगे।
  • एक ड्रेसर दराज चरण 15 को व्यवस्थित करें
    5
    मोज़े के भंडारण के लिए एक विकल्प पर विचार करें जुर्राब दराज एक गड़बड़ गंदगी की तरह है आप टुकड़ों को एक साथ छोड़ने और बेहतर व्यवस्थित करने के लिए मोजे की जोड़ी के साथ एक गेंद बना सकते हैं, लेकिन रबर बैंड के लिए यह बहुत बुरा है। मुड़ा मोज़े आसानी से खो गए, जिससे आप दराज में चीजों को देख और पुश कर सकते हैं। एक बेहतर समाधान उन्हें कहीं और जमा करना है यह बाथरूम में या बिस्तर के पीछे कोठरी में हो सकता है प्रत्येक जोड़ी को एक पॉकेट मिलती है और आपको सही जोड़ी की तलाश के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    • एक अन्य विकल्प है ड्रॉवर में कपकेक आकार या कप का उपयोग करना और मोजे को अंदर रखना। यह आयोजन किया जाएगा, लेकिन यह कुछ स्थान भी खो देगा। चुनें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • युक्तियाँ

    • ऐसे कपड़े दान करें जो आप नहीं पहनते हैं
    • एक समय में एक दराज अलग और व्यवस्थित करने का प्रयास करें, खासकर अगर आप इसे पैक करने के लिए खाली कर दें अगर प्रत्येक दराज के पास लंबे समय का समय लगता है, तो थका होने से एक और दूसरे के बीच थोड़ी देर रुकें।
    • यदि आपके पास कोठरी में जगह है, तो बड़े, बड़े कपड़े लटकाएं। छोटे और अधिक कई चीज़ों को संग्रहित करने के लिए दराज सर्वश्रेष्ठ होते हैं
    • अपने जगह के कपड़े बदलने की कोशिश करें ताकि आप इसे सभी पहन सकें। यदि आप जाहिरा तौर पर कुछ नहीं पहनते हैं, तो इससे छुटकारा पाएं
    • न करें गुना अंडरवियर अगर वहाँ दराज में कमरा है कोई भी नहीं देखेगा कि यह झुर्री हुई है और आप कपड़े धोने में समय की बचत करेंगे।
    • ऐसे कपड़ों को ले लीजिए जो अब सेवा या नहीं चाहते हैं और जो कि बचत की दुकान पर अच्छी स्थिति में हैं। तो आप अन्य लोगों के लिए अपने कपड़े बदल सकते हैं जो आप पहनेंगे या सेवा करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com