IhsAdke.com

कैसे एक Minecraft पीई सर्वर बनाने के लिए

Minecraft पीई हाल ही में Realms नामक एक सुविधा की शुरुआत की है, जो आपको एक महीने में कुछ डॉलर के लिए एक निजी सर्वर किराए पर लेने की अनुमति देता है। यह सर्वर आपके लिए दस अन्य मित्रों के लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा। यदि आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं, लेकिन एक निरंतर सर्वर नहीं करना चाहते हैं, तो अपने कंप्यूटर को निजी सर्वर में बदलने के लिए पॉकेटमाइन का उपयोग करके देखें पॉकेटमैन को अच्छी तरह से काम करने के लिए पर्याप्त मात्रा में tweaking की आवश्यकता है और आपको Minecraft PE के पुराने संस्करण का उपयोग करने की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
स्थानों का उपयोग करना

  1. 1
    अपने ऐप स्टोर में Minecraft PE अपडेट करें आपको Minecraft एप्लिकेशन के नए संस्करण को चलाने चाहिए ताकि आप रियलम्स का उपयोग कर सकें। आप अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर में अपडेट की जांच कर सकते हैं।
  2. 2
    Minecraft PE प्रारंभ करें और टैप करें "लॉगिन". स्थानों को बनाने या चलाने के लिए, आपको Xbox Live खाते के माध्यम से कनेक्ट करना होगा आरंभ करने के लिए "साइन इन" टैप करें
  3. 3
    एक Xbox लाइव खाता बनाएँ यदि आपके पास पहले से कोई नहीं है यहां तक ​​कि एंड्रॉइड या आईओएस उपकरणों पर भी Minecraft रियायतों का उपयोग करने के लिए एक मुफ्त Xbox लाइव खाते की आवश्यकता है। माइक्रोसॉफ्ट सेवा का एक मुफ्त और भुगतान किया संस्करण है, जिसे "गोल्ड" कहा जाता है, लेकिन निशुल्क एक पहले ही Minecraft PE को चलाने के लिए उपयोग किया जाता है। पंजीकरण करके, आपका Xbox खाता माइक्रोसॉफ्ट खाते से जोड़ा जाएगा।
    • नया खाता बनाते समय, आप "गेमरटैग" भी चुन सकते हैं, जो कि आभासी दुनिया में एक उपनाम है। यह अन्य खिलाड़ियों को स्थानों में दिखाया जाएगा और पहले से ही Xbox Live पर मौजूद गेमरटाट के बराबर नहीं हो सकता है
  4. 4
    पंजीकरण के बाद "प्ले" बटन टैप करें यह दुनिया की एक सूची दिखाएगा
  5. 5
    "स्थानों" टैब पर टैप करें आप नीचे एक त्वरित विवरण और कुछ बटन देखेंगे। स्थानों निजी सर्वर हैं जो केवल आप और आपके मित्र ही एक्सेस कर सकते हैं। आप में से कोई भी किसी भी समय दायरे में प्रवेश कर या बाहर निकल सकता है और दुनिया अस्तित्व और क्रिएटिव मोड में बनाई जा सकती है।
    • सक्रिय क्षेत्र बनाए रखने के लिए आपको नकद में एक निश्चित मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा यदि आप एक निःशुल्क विकल्प पसंद करते हैं, तो पॉकेटमैन का उपयोग करके अपना स्वयं का सर्वर बनाने का प्रयास करें, लेकिन सावधान रहें कि इस उपकरण के साथ भीड़ संगत नहीं हैं। अधिक विवरण के लिए अगला अनुभाग देखें।
  6. 6
    अपने आमंत्रण देखने के लिए एक लिफाफे के साथ बटन टैप करें। आपके द्वारा प्राप्त हुए आमंत्रणों की संख्या का संकेत देने वाले लिफाफे के नीचे एक संख्या होगी। यदि आप एक के लिए आमंत्रित हैं तो आप निशुल्क एक क्षेत्र में शामिल हो सकते हैं।
  7. 7
    आप और आपके दोस्तों के लिए एक क्षेत्र बनाने के लिए "नया क्षेत्र" टैप करें दायरे हमेशा आप के लिए उपलब्ध होंगे, भले ही आप ऑनलाइन न हों दो योजनाएं उपलब्ध हैं:
    • उनमें से एक आपको और 10 अन्य दोस्तों को कनेक्ट करने और आपको $ 7.99 (USD) एक महीने में खर्च करने देता है, जो आपको आर $ 22.00 के बारे में बताता है। पहला महीना मुफ़्त है ..
    • दूसरा आपको और दो अन्य खिलाड़ियों को प्रति माह $ 3.99 (अमरीकी डालर) के लिए कनेक्ट करने की अनुमति देता है, जो आपको $ 13.00 देता है। इस योजना में, प्रभार तत्काल बनाया जाएगा
  8. 8
    "मैं सहमत हूं" बॉक्स को स्पर्श करें और एक रियलम्स प्लान चुनने के लिए "बनाएं" टैप करें। एक ऐप्लिकेशन स्टोर संदेश, हस्ताक्षर विवरण दिखाएगा।
  9. 9
    दिखाई देने वाली अधिसूचना पर "सदस्यता लें" टैप करें यह आपके ऐप स्टोर खाते में हस्ताक्षर जोड़ देगा। 10 खिलाड़ी योजना का चयन करके, आपको केवल 30 दिनों के बाद शुल्क लिया जाएगा और शुल्क के दिन से पहले किसी भी समय रद्द कर सकता है।
  10. 10
    निमंत्रण भेजें साइन अप करने के बाद, आपको एक मेनू पर ले जाया जाएगा जहां आप रियलम के खिलाड़ियों को जोड़ सकते हैं। "आमंत्रण खिलाड़ी" बटन पर क्लिक करें और उन मित्रों का चयन करें जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं वे आपके गेम में शामिल होने में सक्षम होंगे।
    • यदि आप चाहें, तो आप बाद में "स्थानों" टैब पर जाकर अधिक आमंत्रण भेज सकते हैं
  11. 11
    रीयलमा सर्वर प्रारंभ करें जब आप दोस्तों को जोड़ना समाप्त कर देते हैं, तो "पूर्ण हो गया। चलो खेलते हैं!" बटन दबाएं। ऐसा करने के बाद, आपको अपने नए Minecraft की दुनिया में ले जाया जाएगा, लेकिन सृजन प्रक्रिया में कुछ क्षण लग सकते हैं
  12. 12
    रियलम विकल्प समायोजित करें आप समायोजन कर सकते हैं, लेकिन जब आप इस खेल में नहीं हैं:
    • मेनू खोलने के लिए "वापस" बटन दबाएं और "मुख्य मेनू पर लौटें" का चयन करें
    • "प्ले" बटन को स्पर्श करें और फिर "स्थानों" टैब स्पर्श करें
    • अपने दायरे के पास एक पेंसिल के साथ बटन टैप करें यह उसके विकल्प खोलेगा, जहां आप उत्तरजीविता और क्रिएटिव मोड के बीच स्विच कर सकते हैं, कठिनाई को बदल सकते हैं, दुनिया को पुनः आरंभ कर सकते हैं या अधिक मित्रों को आमंत्रित कर सकते हैं।
  13. 13
    सदस्यता रद्द करना यदि आप अब रियल एस्टेट सेवा के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो इसे किसी भी समय रद्द करें। अगली शुल्कों को रद्द कर दिया जाएगा और आपका दायरा अगले भुगतान दिवस तक उपलब्ध होगा।
    • "प्ले" मेनू में "लोक" टैब खोलें
    • अपने दायरे के पास एक पेंसिल के साथ बटन टैप करें
    • "हस्ताक्षर" विकल्प को स्पर्श करें और फिर "हस्ताक्षर प्रबंधित करें"
    • Google Play Store या iOS App Store के माध्यम से सदस्यता समाप्त करने के लिए स्क्रीन का पालन करें।

विधि 2
पॉकेटमाइन का उपयोग करना

  1. 1
    सीमाओं को समझें आपके कंप्यूटर पर एक मुक्त MCPE सर्वर बनाने का पॉकेटमैइन प्रोग्राम ही एकमात्र विकल्प है, लेकिन इसमें कुछ गंभीर सीमाएं हैं सबसे पहले, पॉकेटमैइन की दुनिया में कोई दुश्मन नहीं है, क्योंकि उन्हें नियंत्रित करने के लिए कोई कृत्रिम बुद्धि नहीं है। इसके अलावा, यह Minecraft के सबसे वर्तमान संस्करणों के साथ काम नहीं कर सकता है उस समय इस आलेख को लिखा गया था, पॉकेटमैन ने v0.10.4 अल्फा संस्करण का समर्थन किया।
  2. 2



    पॉकेटमैइन इंस्टॉल करें (विंडोज़) पॉकेटमेन एक समर्पित माइक्रोनिक पीई सर्वर है जो विंडोज और मैकोड सिस्टम पर चलाया जा सकता है। वह खेल के डेवलपर Mojang से स्वतंत्र है। इसके अलावा, Minecraft PE के सभी सुविधाओं का समर्थन नहीं कर रहे हैं, विशेष रूप से दुश्मनों के कृत्रिम बुद्धि Windows कंप्यूटर पर पॉकेट माइन को स्थापित करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें (या मैकोज़ निर्देशों के लिए अगला कदम देखें):
    • PocketMine डाउनलोड करने के लिए, वेबसाइट पर जाएं pocketmine.net, "डाउनलोड पॉकेटमैईन-एमपी" बटन पर क्लिक करें और "विंडो" चुनें
    • डाउनलोड पूरा होने पर, इंस्टॉलर चलाएं और स्थापना स्क्रीन का पालन करें। डिफ़ॉल्ट इंस्टॉलर सेटिंग को संशोधित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जब प्रक्रिया समाप्त हो जाती है, तो आप तुरंत सर्वर शुरू नहीं करना पसंद कर सकते हैं
  3. 3
    PocketMine (macOS) इंस्टॉल करें पॉकेटमेन एक समर्पित माइक्रोनिक पीई सर्वर है जो विंडोज और मैकोड सिस्टम पर चलाया जा सकता है। वह खेल के डेवलपर Mojang से स्वतंत्र है। इसके अलावा, Minecraft PE के सभी सुविधाओं का समर्थन नहीं कर रहे हैं, विशेष रूप से दुश्मनों के कृत्रिम बुद्धि Mac कंप्यूटर पर PocketMine को स्थापित करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
    • सॉफ़्टवेयर फ़ाइलों को सहेजने और "PocketMine-MP" में इसका नाम बदलने के लिए अपने कंप्यूटर पर कहीं भी एक फ़ोल्डर बनाएं
    • डेस्कटॉप से ​​"गो" मेनू तक पहुंचें और "उपयोगिताएं" चुनें दिखाई देने वाले फ़ोल्डर में, टर्मिनल का चयन करें
    • इसमें टाइप करें सीडी और टर्मिनल विंडो में बनाए गए फ़ोल्डर को खींचें। इससे कमांड के बाद इसके रास्ते जोड़ दिया जाएगा सीडी. याद रखें कि कमांड के बीच एक स्थान छोड़ दें सीडी और फ़ोल्डर कमांड
    • इसमें टाइप करें कर्ल-एसएल https://get.pocketmine.net/ | बड़ी मार और दबाएं ⏎ वापसी. यह कमांड PocketMine को स्थापित करेगा। अभी के लिए, टर्मिनल को खोलें।
  4. 4
    सबसे अद्यतित PHAR फ़ाइल डाउनलोड करें आपको Minecraft PE के नवीनतम संस्करण के साथ संगतता के लिए इस फाइल की आवश्यकता होगी। उस समय इस आलेख को लिखा गया था, पॉकेटमैन समर्थित संस्करण v0.10.4 अल्फा की Minecraft।
    • पर जाएँ bintray.com/pocketmine/PocketMine/PocketMine-MP-phar/view#files.
    • सूची से नवीनतम फ़ाइल डाउनलोड करें, जो सबसे वर्तमान एक होगी।
    • डाउनलोड की गई फ़ाइल का नाम बदलें PocketMine-MP.phar और इसे सर्वर फ़ोल्डर में रखें। पुष्टि करें कि आप जारी रखने के लिए मूल फ़ाइल को बदलना चाहते हैं।
  5. 5
    नए संस्करण के लिए आवश्यक PHP7 फ़ाइलों को डाउनलोड करें। आपको पॉकेटमैइन से PHP फाइल को अपडेट करने की आवश्यकता होगी ताकि सर्वर ठीक से चल सके।
    • विंडोज़ फाइलों में PHP7 डाउनलोड करें https://bintray.com/pocketmine/PocketMine/Windows-PHP-Binaries#files.
    • में मैक फ़ाइलों के लिए PHP7 डाउनलोड करें https://bintray.com/pocketmine/PocketMine/Unix-PHP-Binaries#files.
    • 7-ज़िप का उपयोग करते हुए फ़ाइलों को निकालें, जो साइट से प्राप्त की जा सकती है 7-zip.org.
    • निकाले गए फ़ाइल के "पीएचपी" फ़ोल्डर में / पॉकेटमैईन-एमपी / बिन / पीएचपी / फोल्डर को बदलें
  6. 6
    सर्वर शुरू करें अब जब आपके पास नवीनतम PHAR और PHP फाइलें हैं, तो पहली बार सर्वर शुरू करें
    • Windows में, फ़ाइल को डबल-क्लिक करें start.cmd पॉकेटमेन-एमपी फोल्डर के अंदर
    • मैक पर, टाइप करें ./start.sh टर्मिनल विंडो में
  7. 7
    वांछित भाषा का चयन करें जब सर्वर पहले शुरू होता है, तो आपके पास उस भाषा का चयन करने का विकल्प होगा जो आप इसके लिए पसंद करते हैं। चुने हुए भाषा का कोड दर्ज करें
  8. 8
    लाइसेंस स्वीकार करें आपको टाइप करने की आवश्यकता होगी y PocketMine लाइसेंस को स्वीकार करने के लिए
  9. 9
    स्थापना विज़ार्ड छोड़ें। इसमें टाइप करें y विज़ार्ड को छोड़ने के लिए आप बाद में सेटिंग्स को संशोधित कर सकते हैं, अब प्राथमिकता सब कुछ काम करने के लिए है
  10. 10
    जब ऑपरेटिंग सिस्टम इसके लिए अनुरोध करता है तो पहुंच की अनुमति दें Windows पूछेगा कि क्या आप फ़ायरवॉल के माध्यम से जाने के लिए पॉकेटमैइन को अनुमति देना चाहते हैं। "ऐक्सेस की अनुमति दें" क्लिक करें, ताकि अन्य इसे कनेक्ट कर सकें।
  11. 11
    अपने नेटवर्क पर सर्वर का आईपी पता निर्धारित करें। आपको इस पते को एंड्रॉइड और आईओएस डिवाइस का उपयोग करके सर्वर से कनेक्ट करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी जो उसी नेटवर्क पर हैं। यदि आपको इंटरनेट पर सेवा का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए फ़ायरवॉल पर बंदरगाहों को खोलने की आवश्यकता है, तो आपको अपने आईपी को जानना होगा।
    • Windows में, प्रेस करें ⌘ जीत+आर और प्रकार cmd कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के लिए इसमें टाइप करें ipconfig और दबाएं ⌅ दर्ज करें. सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन खोजें और नोट करें IPv4 पता.
    • मैक पर, "एप्पल" मेनू पर क्लिक करें और "सिस्टम वरीयताएँ" चुनें। "नेटवर्क" विकल्प पर क्लिक करें और सक्रिय कनेक्शन का चयन करें। "आईपी पता" लाइन ढूंढें और पते पर ध्यान दें।
  12. 12
    अपने डिवाइस पर Minecraft PE के सही संस्करण को स्थापित करें। आपको सर्वर द्वारा उपयोग किए गए Minecraft PE के समान संस्करण को चलाना होगा। उस समय इस आलेख को लिखा गया था कि सर्वर v0.10.4 अल्फा संस्करण में था, जबकि आवेदन पहले से ही 0.18.0 पर था। एंड्रॉइड एप्लिकेशन के पुराने संस्करण को स्थापित करना आसान है, लेकिन आईफोन पर यह केवल डिवाइस पर भागने के लिए संभव है।
    • एंड्रॉइड पर, अपने डिवाइस से एमसीपीई की स्थापना रद्द करें। "सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें, "सुरक्षा" टैब चुनें और इसे सक्रिय करने के लिए "अज्ञात स्रोत" विकल्प देखें। "Mcpe v0.10.4 अल्फा एपीके" के लिए इंटरनेट खोजें और इसे डाउनलोड करने के लिए एक विश्वसनीय स्रोत खोजें। एपीके फ़ाइल डाउनलोड करने के बाद, पुराने संस्करण को स्थापित करने के लिए इसे "डाउनलोड" फ़ोल्डर में चलाएं।
    • भागने के साथ आईओएस पर, डिवाइस पर Cydia शुरू करें। Cydia में "ऐप एडमिन" को ढूंढें और इसे इंस्टॉल करें। स्थापना के बाद, ऐप्पल एप स्टोर पर Minecraft PE पेज पर जाएं। रिफ्रेश / ओपन / डाउनलोड बटन टैप करें और उपलब्ध संस्करणों की सूची से "0.10.0 अल्फा" चुनें।
  13. 13
    एक ही नेटवर्क पर एक डिवाइस पर Minecraft पीई एक्सेस करें माइक्रोसॉफ्ट पीसी चलने वाला एंड्रॉइड या आईओएस डिवाइस एक ही नेटवर्क से कनेक्ट होना चाहिए क्योंकि कंप्यूटर चल रहा है।
  14. 14
    एमसीपीई पर "प्ले" बटन टैप करें आप देखेंगे कि एक नया सर्वर सूची में स्वचालित रूप से दिखाई देगा, उसके आगे एक हरे रंग की बिंदी होगी।
    • यदि आपको अपना सर्वर नहीं मिल रहा है, तो आप एक ही नेटवर्क पर नहीं हैं या वह Minecraft के उसी संस्करण को नहीं चला रहे हैं
  15. 15
    इंटरनेट के माध्यम से सर्वर को सुलभ बनाने के लिए, आवश्यक पोर्ट खोलें। राउटर पर कुछ बंदरगाहों को बाहरी कनेक्शन की अनुमति देने के लिए, खिलाड़ियों को इंटरनेट के माध्यम से जुड़ने की अनुमति देना आवश्यक है।
    • राउटर सेटिंग्स पृष्ठ पर जाएं और लॉग इन करें। सटीक प्रक्रिया राऊटर के ब्रांड पर निर्भर करती है। देखना इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए
    • राउटर सेटिंग्स में पोर्ट अग्रेषण अनुभाग खोलें। फिर, स्थान और सटीक शब्द राउटर मॉडल पर निर्भर करते हैं। देखना इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए
    • अपने सर्वर के स्थानीय आईपी के लिए पोर्ट 1 9 323 पर एक नया टीसीपी प्रोटोकॉल फ़ॉरवर्डिंग नियम बनाएं। यह बंदरगाह खुल जाएगा जो कि Minecraft पीई सर्वर से कनेक्ट करने के लिए उपयोग करता है
  16. 16
    सर्वर के सार्वजनिक आईपी को निर्धारित करें इंटरनेट पर यह आपके नेटवर्क का पता है आपको सर्वर से कनेक्ट करने की इच्छा रखने वाले खिलाड़ी को सूचित करना होगा। अपना सार्वजनिक आईपी पता लगाने का तेज़ तरीका है सर्वर पर होस्ट होने वाले कंप्यूटर पर "मेरी आईपी" के लिए Google खोज करना।
  17. 17
    इंटरनेट पर सर्वर से कनेक्ट करें अब जब आप पहले से ही सार्वजनिक आईपी पता जानते हैं और बंदरगाह खुला है, अन्य खिलाड़ी कनेक्ट करने में सक्षम होंगे। याद रखें कि उन्हें सर्वर के रूप में एमसीपीई के एक ही संस्करण को चलाने की आवश्यकता होगी (0.10.0 अल्फा, जिस दिन इस आलेख को लिखा गया था)।
    • Minecraft पीई शुरू करें और "प्ले" बटन को टैप करें।
    • ऊपरी दाएं कोने में "नया" टैप करें
    • ऊपरी दाएं कोने में "+ →" बटन स्पर्श करें
    • "आईपी / पता" फ़ील्ड में पिछले चरण का सार्वजनिक आईपी दर्ज करें और इसे किसी भी नाम दें।
    • "सर्वर जोड़ें" को टैप करें और उसे खेलना शुरू करने के लिए उसे दुनिया की सूची से चुनें।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (1)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com