IhsAdke.com

डॉटए कैसे खेलें

प्राचीन की रक्षा, या DotA एक खेल मानचित्र Warcraft 3. यह बनाया गया था खिलाड़ियों द्वारा है और यकीनन सबसे लोकप्रिय कस्टम कभी बनाया नक्शा है। यह रणनीति, कौशल, टीम वर्क और भाग्य का एक छोटा हिस्सा है। डीओटीए की गति एक आरपीजी गेम के लिए अपेक्षाकृत तेजी से है, जिसके परिणामस्वरूप शुरुआत करने वाले खिलाड़ियों के साथ निपटने में कठिनाई होती है। थोड़ा अभ्यास और कुछ उपयोगी टिप्स के साथ, हालांकि, कोई भी शुरुआत किसी भी समय डॉटए में सफल नहीं हो सकता है।

चरणों

भाग 1
डॉटए इंस्टॉल करना

चित्र डॉटए चरण 1 शीर्षक से
1
सुनिश्चित करें कि आपने वारंटी III स्थापित किया है: जमे हुए सिंहासन, एक Battle.net खाते के साथ.
  • आप जाकर व्रोकैक III ऑनलाइन की आभासी प्रति खरीद सकते हैं बर्फ़ीला तूफ़ान का भंडार या एक विशेष स्टोर में शारीरिक गेम खरीदना।
  • से जुड़ें Battle.net और एक खाता बनाएं आपको डॉटए खेलने के लिए इसकी आवश्यकता होगी एक अलग उपयोगकर्ता नाम बनाने की कोशिश करें और जो लोग याद करेंगे
  • चित्र DotA चरण 2 नामक चित्र
    2
    मानचित्र को डॉटए डाउनलोड करें पर जाएँ डॉटए प्राप्त करें और साइट के "वर्तमान मानचित्र" अनुभाग में "डाउनलोड" पर क्लिक करें। कहीं से आसानी से सुलभ फ़ाइल को सहेजें
  • चित्र डॉटए चरण 3 नामक चित्र
    3
    कॉपी और अपने नक्शे फ़ोल्डर में फ़ाइल पेस्ट करें। नक्शे फ़ोल्डर खेल निर्देशिका में स्थित है।
  • चित्र DotA चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    Warcraft III शुरू करो और लड़ाई में प्रवेश करें।जाल. जब आप लॉग इन करते हैं तो नवीनतम पैच डाउनलोड किया जाएगा
  • भाग 2
    गेमप्ले और रणनीति

    चित्र DotA चरण 5 नामक चित्र
    1
    एक गेम में शामिल हों "कस्टम गेम" सूची से गेम चुनें। इसे डॉटए, संस्करण और विभिन्न गेम मोडों में लिखा जाना चाहिए।
    • सबसे सामान्य गेम मोड में शामिल हैं:
      • "-के बाद,"जो आपको किसी भी नायक चुनने देता है-
      • "-में,"जो खेल को आसान बनाता है-
      • "-हवा,"जो प्रत्येक खिलाड़ी को यादृच्छिक नायक देता है
    • यदि आप अभी खेलना शुरू कर रहे हैं, तो आप कई पात्रों के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए कुछ मैचों के दौरान नायकों की यादृच्छिक पसंद के साथ गेम को आज़मा सकते हैं। यदि आपके पास पहले से ही एक विशेष नायक का अच्छा ज्ञान है, तो आप बेहतर इसे चुनना चाहते हैं। यदि आप पहली बार है अगर, हालांकि, एक नायक खेलने के लिए आसान है कि, कंकाल राजा, जो क्षमता "पुनर्जन्म" है कि उसे वापस जीवन के लिए लाना होगा मर चुका है है के रूप में चुनें।
    • एक नायक चुनने के लिए, आप देख रहे भवनों में से किसी एक पर क्लिक करें, या नक्शे के विपरीत दिशा में एक इमारत पर क्लिक करें और आप उन सभी नायकों की एक सूची देखेंगे जिन्हें आप चुन सकते हैं। उनमें से एक को चुनें, या एक यादृच्छिक नायक चुनने के लिए "-रेन्डम" टाइप करें।
  • चित्रित किया गया चित्र डॉटए चरण 6
    2
    अपने नायक के लिए कुछ बुनियादी आइटम खरीदें। आप किस प्रकार का नायक चुना है, यह जानने के द्वारा शुरू करें: शक्ति, खुफिया, या चपलता आम तौर पर, आप उच्चतम स्थिति को देखकर अपने नायक का प्रकार पता कर सकते हैं।
    • आप अपने नायक पर क्लिक करके और इकाई छवि के दाईं ओर देखकर स्थिति देख सकते हैं इसके आधार पर, इन कौशलों को बढ़ाने वाले स्टोरों की जांच करें और उन चीजों को खरीद लें। सबसे पहले, आपको अपने आप को Humana स्टोर या फॉरेन्टेन के निकट एक दुकान में प्रतिबंधित करना चाहिए, जिसमें "बूट्स स्पीड" आइटम शामिल है यह आइटम आपकी सफलता के लिए बिल्कुल जरूरी है क्योंकि यह आपके नायक को मानचित्र के आसपास तेजी से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है - जब आप मुसीबत में होते हैं तो यह वही आइटम है जो आप की आवश्यकता के लिए जा रहे हैं यदि आप बहुत अच्छे नहीं हैं, तो आप ब्रेक्सर्स जैसी रक्षात्मक मदों के साथ तैयार हो सकते हैं।
    • कुछ वस्तुओं का संयोजन अधिक शक्तिशाली आइटम उत्पन्न करता है। ये संयोजन कहा जाता है राजस्व (मूल से, व्यंजनों)। बाद में इस खेल में आप व्यंजनों को खरीदना शुरू करेंगे, जो अन्य दुकानों में पाए जाते हैं। इन मदों को प्राप्त करने के लिए, आपको विवरण में सूचीबद्ध सभी आइटम खरीदना चाहिए। यदि कोई नुस्खा पैसे (सोने) का खर्च नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि आपको आइटम को विवरण में डालना होगा और आपको सवाल में नुस्खा खरीदने की ज़रूरत नहीं है। एक नुस्खा की शक्ति उस स्टोर से तय होती है जिसमें यह पाया जाता है। एक दुकान मानव किसान, स्टोर Orc चपरासी, नाइट एल्फ Wisp दुकान और दुकान मरे अनुचर: सबसे मजबूत करने के लिए सबसे कमजोर से, इन दुकानों रहे हैं।
    • जैसा कि आप खेल के माध्यम से प्रगति करते हैं, आपको उन चीजों को खरीदने की आवश्यकता होगी जो आपके नायक को अधिक लक्षित हैं। इन वस्तुओं को खोजने का सबसे अच्छा तरीका मैच में अन्य खिलाड़ियों से पूछना है। हालांकि, कई खिलाड़ी थोड़ा मदद कर सकते हैं और जब तक आप नाराज न हो जाएं और गेम छोड़ दें इस तरह के लोगों को नजरअंदाज करने और जब तक आपको अब अन्य खिलाड़ियों की सहायता की ज़रूरत नहीं होती तब तक दिखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • पटकथा चित्रण डॉटए चरण 7
    3
    अपने मुख्य कौशल को अपडेट करें अपने चरित्र के मेनू पर लाल क्रॉस चिन्ह पर क्लिक करें, अपने कौशल को देखें और आप को सबसे उपयोगी ढूंढें।
  • चित्र डॉटए चरण 8 नामक चित्र



    4
    अपनी लेन चुनें एक लेन उस पथ है जहां कंप्यूटर नियंत्रित राक्षस, या ढोंगी, अपने रास्ते को पार करने वाले दुश्मनों पर हमला करके हमला करेगा। एक सहयोगी के साथ एक लेन नीचे जाने की कोशिश करो और वह क्या करता है का पालन करें। आप प्रत्येक रेंगने के लिए सोने को मारेंगे और आप समय के साथ स्वचालित रूप से स्वर्ण प्राप्त करेंगे (आप अन्य मोडों की तुलना में आसान मोड में अधिक सोना हासिल कर सकते हैं)। अपने सोने को अधिकतम करने के लिए, लगातार ढोंगी पर हमला न करें, अपने जीवन की सलाखों को देखो और सोने को प्राप्त करने के लिए अंतिम झटका दे।
    • जब लेन पर लड़ाई होती है, तो लक्ष्य उसमें रहने और जितना संभव हो उतना अनुभव प्राप्त करना है, बिना अपने आधार पर वापस जाना और पुनर्प्राप्त करना। आप को मारने के करीब होने के अनुभव अंक प्राप्त होते हैं, ताकि आप दुश्मन की ढोंगी पर हमला करके अपने ढोंगी के पीछे मिल सकें, जबकि आपकी ढोंगी सभी नुकसान का सामना कर रहे हैं
    • यदि आप लेन में अकेले रहना चाहते हैं, तो मदद के लिए पूछने से डरो मत। आप अनुभवहीन हैं और अपने लेन में प्रतिद्वंद्वी आप के लिए भी अच्छा है, तो है कि आप नए हैं अपने साथियों को समझाने और वे सबसे अधिक संभावना है कि आप में मदद मिलेगी। यदि आपकी लेन पकड़ना मुश्किल है, तो कोई भी आपके साथ लेन बदल सकता है, या कोई आपकी लेन में आपकी सहभागिता कर सकता है।
  • चित्र डॉटए चरण 9 नामक चित्र
    5
    लड़ाई टीम पर अपना स्थान जानें डॉटए में शुरुआती लोगों के लिए मुख्य समस्या यह है कि उन्हें युद्ध के दौरान थोड़ा उलझन में मिलता है। कई हैं खेल शैली लेकिन ये सबसे महत्वपूर्ण और सबसे अच्छी तरह ज्ञात हैं अन्य शैलियों को गेम में आपके अनुभव से विकसित किया गया है।
    • ganker. इस तरह के नायकों में आम तौर पर एक उच्च एचपी (हिट पॉइंट्स, या इंग्लिश हिट पॉइंट्स) और काफी शक्तिशाली क्षेत्र का मंत्र होता है। वे बहुत नुकसान का सामना कर सकते हैं और पैदा कर सकते हैं ऐक्स जैसे नायक, गांकर का एक उदाहरण है।
    • ले जाना. इस तरह के नायकों को टीम के माध्यम से एक का नेतृत्व करना चाहिए। वे आमतौर पर अंत के माध्यम से अधिक सक्रिय मध्य खेल मिलता है। इन नायकों के विभिन्न हमलों और अच्छा नुकसान करने में सक्षम मंत्र है। फैंटम लांसर की तरह हीरो हैं।
    • समर्थन. इस प्रकार के हीरो खेल में बहुत महत्वपूर्ण हैं। वे अन्य टीम के खिलाड़ियों (विशेष रूप से कैरी) का समर्थन करते हैं ताकि वे मारे गए और मारे गए न हों। चकाचौंध एक सहायक नायक का एक उदाहरण है
    • बेबी सीटर. इस प्रकार की शैली का खेल आमतौर पर आवश्यक होता है जब कैरी को मारने में परेशानी हो रही है। इसलिए एक बेबी सिटर का कार्य है कि जब तक वह एक स्तर तक पहुंच न जाए तब तक उसे मारने में सहायता करना है जो खुद कर सकते हैं।
  • पटकथा का चित्रण डॉटए चरण 10
    6
    ढोंगी पर अपने कौशल खर्च करने से बचें उन्हें कमजोर और फिर समूह है, जहां उसके साथी दुश्मन के पीछे आते हैं और आप पर हमला, उम्मीद है कि, दुश्मन को मारकर एक gank, या मृत्यु बनाने के लिए नायकों में अपने कौशल का प्रयोग करें। जब एक दुश्मन मारा जाता है, तो आप उस से सोने प्राप्त करते हैं।
  • चित्र डॉटए चरण 11 नामक चित्र
    7
    अपने लाभ के लिए टावरों का उपयोग करें गलियों के टावर हैं बहुत अपने प्रतिद्वंद्वी के टॉवर के साथ गड़बड़ मत करो इसके बजाय, अपनी ढोंगी को थोड़ा कम करके उन्हें नुकसान पहुंचाएं। दूसरी ओर, अगर एक नायक कमजोर हो जाता है, तो आप अपने टॉवर के बहुत करीब रहकर जीवित रह सकते हैं।
    • ताकि आप हमेशा अपने टॉवर के पीछे हो जाएं। जैसा कि आपके दुश्मनों के पास जाते हैं, उन्हें आपके साथ की बजाय टॉवर से निपटना होगा।
    • अगर, हालांकि, 3 या अधिक नायकों या ढोंगी एक समूह में अपने टॉवर पर हमला कर रहे हैं, भागते हैं। आपको अपने बेस में वापस जाना होगा।
  • चित्र DotA चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    8
    क्या खरीदने के लिए मदद के लिए पूछें ढोंगी / नायकों को मारने के लिए आपके पास उचित सोने की एक बार, अपने टीम के साथी से पूछें कि वे आपसे क्या खरीदते हैं। फिर अपने आधार पर वापस जाएं और यह आइटम / नुस्खा खरीदें। अपने हीरो के लिए सही आइटम चुनना जीवन और मृत्यु के बीच का अंतर बना सकता है, इसलिए बाहर जाना और बेतरतीब तरीके से चीजों को चुनना
    • विभिन्न स्थितियों, विभिन्न मदों के लिए पूछें। एक समूह लड़ाई के दौरान, अपने साथियों के लिए एक एकल नायक है, जो हार के लिए असंभव प्रतीत हो रहा है ने मार डाला जा रहा है, तो आप एक "आर्किड" या "चक्रवात" या "हेक्स" बनाने के लिए तय कर सकते हैं। फिर आप दुश्मन नायक के आसपास अपने सभी दोस्तों को इकट्ठा करने और उसे मारने के लिए समय प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • चित्र डॉटए चरण 13 नामक चित्र
    9
    खेल दृष्टिकोण के अंत के रूप में दुश्मन नायकों को मारने पर ध्यान दें। खेल के अंत में, आप (मारता के) के रूप में ज्यादा संभव अनुभव करना चाहते हैं, तो आप नायकों को मारने के लिए प्रयास करना चाहिए। बेशक, अगर आप अनुभव के स्तर के अनुसार हर किसी के बाद होते हैं और अगर आपको पैसे की ज़रूरत होती है तो आपको अब भी ढोंगी को मारना होगा। याद रखें कि डॉटए एक टीम गेम है - अपनी टीम को जिस तरीके से आप कर सकते हैं उसे सहायता करें।
  • चित्र डॉटए चरण 14 नामक चित्र
    10
    खेल का उद्देश्य याद रखें। खेल के महत्वपूर्ण उद्देश्य दुश्मन के आधार और उसके मुख्य भवन (जमे हुए सिंहासन या जीवन का पेड़) को नष्ट करने के लिए है। जैसा कि आप दुश्मनों से बैरकों (बैरकों) को नष्ट करते हैं, आपकी ढोंगी मजबूत हो जाती है, इसलिए यह प्राथमिकता होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका नायक अभी भी कमजोर है या कोई मजबूत आइटम नहीं है, तो दुश्मन नायकों को मारने के लिए परेशान मत करो, इसके बजाय टावरों को नष्ट करने और ढोंगी को मारने पर ध्यान दें।
    • मिनी मानचित्र पर एक नज़र डालें यह दिखाता है कि कोई दुश्मन दिखाई दे रहा है। जैसे ही आप नक्शे पर किसी भी दुश्मन नहीं देखते हैं, इसका मतलब है कि वे शायद आप या किसी और को घात करेंगे इस मामले में, अपने साथियों को बताएं कि नायक "मिस" है। आप यह तब भी कह सकते हैं जब आपके लेन में एक दुश्मन नायक किसी विशिष्ट कारण के लिए उससे गायब हो जाती है, जिसका अर्थ है कि वह संभवतः पीछे से हमला करेगा। आपको चेतावनी देता नहीं है, तो आप और आपके दोस्तों मर चुके हैं और साथ ही है, तो आप एक noob पर विचार किया जाएगा और उनकी टीम आप नहीं खेल सकते हैं।
    • जितना संभव हो उतना गेम खेलते हैं क्योंकि आप इस तरह सीखते हैं, क्योंकि प्रत्येक गेम दूसरों से अलग है और आपको अलग-अलग लोगों और अलग-अलग स्थितियों के साथ खेलने का अनुभव मिलता है। वस्तुओं को देखो और मजबूत खिलाड़ियों के निर्माण और उनकी नकल करें, जब आप शुरुआती हों तो किसी को नकल करना ठीक है, क्योंकि कई बिल्ड पहले से ही परीक्षण किए जा चुके हैं और आपको पहले से ही एक मध्यवर्ती खिलाड़ी होने पर ही आप का निर्माण करना शुरू करना चाहिए या उन्नत
    • विभिन्न नायकों के साथ खेलते हैं। सभी नायकों के साथ खेलना कोशिश करें खिलाड़ियों के बीच एक बहुत ही आम गलती है कि वे कुछ प्रकार के नायकों का उपयोग करने से बचें क्योंकि इसका इस्तेमाल करना मुश्किल है या क्योंकि यह कमजोर है ... गलत! आपको नायक का उपयोग करना चाहिए, भले ही आप इसका उपयोग करने में सहज न हों और इस प्रक्रिया में कई बार पराजित हो जाएं, लेकिन आपको एक चीज हासिल होगी, यह है कि आप नायक से परिचित होंगे, फिर अपने कौशल को जानते हुए और तदनुसार कार्य करने में सक्षम होंगे। जब एक दुश्मन इस नायक को चुनता है जब एक नायक के पास कौशल का एक प्रकार है और तब आप मर चुके हैं, इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, आश्चर्य की तुलना में तैयार रहना बेहतर होगा। यह अन्य नायकों के कौशल को जानने के लिए एक पूंजी पाप नहीं है।
    • खेल में 1x1 झगड़े से बचें और इसके पीछे खड़ी किसी भी अनावश्यक नुकसान से बचें, लेकिन आपके ढोंगी के करीब।
    • लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, मच्छरों ने खेल को हराया और हत्यारा नहीं। "पुशर" वे पात्र हैं जो ढोंगी को मारते हैं और टावरों को दुश्मन के आधार पर अपना रास्ता बनाते हैं। दुश्मन ऐसा ही करेंगे, इसलिए हमेशा अपने टावरों पर नजर रखें
    • ढोंगी पर आखिरी हिट (या धन-शॉट) लेने का तरीका जानें जब आप अपनी पॉवर सलाखों को देखने के लिए ढोंगी के एक समूह में हैं ALT कुंजी दबाएं और फिर अपने नायक पर हमला करने के लिए एस कुंजी को दबाए रखें। जब ढोंगी की ऊर्जा बहुत कम स्तर पर होती है, तो एस कुंजी को छोड़ दें तो आपका नायक फिर से हमला करेगा और आखिरी हिट को रेंगने पर ले जाएगा, इस प्रकार आपको अधिक सोना देना होगा। यह तकनीक थोड़ा मुश्किल है क्योंकि प्रत्येक नायक द्वारा किया जाने वाला नुकसान समान नहीं है, इसलिए आपको अपने नायक द्वारा किए गए नुकसान से परिचित होना चाहिए ताकि आपको पता चल जाए कि अंतिम हिट कब देना चाहिए। महत्वपूर्ण: यह डॉटए प्लेयर के लिए बेहद उपयोगी है, इसलिए ऐसा करने के लिए सीखें।
    • खेल की शुरुआत में हमेशा एक टाउन पोर्टल स्क्रॉल करें, यह बहुत उपयोगी है क्योंकि आप कई दुश्मनों के साथ एक लेन डाल सकते हैं, ताकि आप सोने को तेजी से प्राप्त कर सकें।
    • "कृषि" कैसे जानें - खेती आपके खेती क्षेत्र में या अपने प्रतिद्वंदी के क्षेत्र में तटस्थ ढोंगी की हत्या का कार्य है। शुरुआत में ठीक से सेंकना सीखें, खासकर यदि आपका हीरो नायक है जो खेल में बाद में अधिक ताकत हासिल करता है। प्रारंभिक टकराव से बचें और पैसा बनाने पर ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, ट्रोल वारर्ल को प्रजनन पर ध्यान देना चाहिए और जब तक आप 10 या उससे ऊपर के स्तर तक नहीं होते और संघर्ष करते रहें, तब लोथार, रेथबैण्ड, एग्रेट्री थ्रेड्स, हेम ऑफ डोमिनेटर। वही ड्रॉ रेंजर पर लागू होता है।
    • डॉटए खेलते समय सबसे महत्वपूर्ण बात धैर्य है। अपने नायक की क्षमताओं, ताकत और कमजोरियों को जानिए और शुरूआत में स्थापित करें कि खेल में आपके नायक आगे बढ़ने वाले हैं, चाहे आप एक धक्का, एक किलर, गाकर, वार्डर, समर्थन इत्यादि हो। ताकि आप उनके आइटम तदनुसार। मत लो या बहुत लालची हो, याद रखें कि जब एक कठिन परिस्थिति में डालते हैं, तो अपनी रणनीति को फिर से संगठित करना और अपने जीवन और मन को फिर से संगठित करना और मारे जाने और बेहतर इंतजार करना पड़ता है।
    • पुराने संस्करणों में "टिप" कमांड लागू किया गया है यह आदेश नियमित अंतरालों पर आपके नायक के लिए युक्तियाँ दिखाता है।
    • यदि आपको लगता है कि आप युद्ध में एक दुश्मन नायक को पराजित नहीं कर सकते, तो अपने आधार पर वापस चलना शुरू करें। मरने से सोने और अनुभव के लाभ को प्रभावित होता है, इस तथ्य का जिक्र नहीं कि आप अपने विरोधियों को अमीर बनाते हैं।

    चेतावनी

    • यदि इस खेल में शीर्षक में नाम पर प्रतिबंध है, या यदि आप खेल लॉबी में आने और बाहर सेब के साथ एक नाम देखते हैं, तो छोड़ें, या दुश्मन पर हमला नहीं करें, आप पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा और फिर से इस गेम को दर्ज नहीं कर पाएगा। हालांकि, यह तब तक कोई समस्या नहीं है जब तक आप बड़ी संख्या में खेल या स्वीकृत होस्ट से प्रतिबंधित नहीं होते हैं। सार्वजनिक खेलों में, प्रतिबंधित किया जा रहा है आम तौर पर एक बड़ा सौदा नहीं है, चूंकि स्वीकृत होस्ट कभी-कभार सार्वजनिक गेम नहीं करते हैं टीडीए और अन्य लीग या शीर्ष-स्तरीय खेल लगभग हमेशा स्वीकृत होस्ट द्वारा बनाए गए हैं और इन खेलों में से किसी एक को छोड़ने का यह अच्छा विचार नहीं है।
    • क्योंकि आप एक नौसिखिया खिलाड़ी हैं, बहुत से लोग आपके लिए `अच्छा` नहीं होने के लिए शत्रुतापूर्ण होंगे इससे आपको यह मत डालो, आखिरकार, वे भी नए हैं। सिर्फ मदद के लिए पूछें और टीम के खिलाड़ी बनने के लिए सहयोग करें।
    • जैसे ही मैच शुरू होता है, खेल से बाहर निकलना न करें। यह निश्चित रूप से आपके टीममाटियों को परेशान कर देगा

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • इंटरनेट से कनेक्ट करना
    • वॉरकैक III की एक प्रति: अराजकता और वारकॉन्ग III के राज: जमे हुए सिंहासन (विस्तार)
    • डॉटए मानचित्र (में उपलब्ध है https://getdota.com/indexmain/lang/br)

    डीओटीए के लिए इसी तरह का खेल

    • किंवदंतियों के लीग
    • न्यूरथ के नायकों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com