IhsAdke.com

कैसे स्कूल में गर्भावस्था के साथ सौदा करने के लिए

स्कूल के दौरान गर्भवती होने के नाते एक चुनौती है, लेकिन पुरस्कार विशाल हैं। जितना ज्यादा विश्वविद्यालय के छात्र बिना नतीजों के बिना स्कूल से समय निकाल सकते हैं, प्राथमिक और मिडिल स्कूल के छात्रों को अक्सर बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और कई स्कूलों से बाहर निकल जाते हैं। गर्भावस्था के दौरान सबसे अधिक सहायता प्राप्त करने के लिए मित्रों, परिवार और स्कूल के पेशेवरों से बात करें। अपने अधिकारों को लागू करें और अपने आप को भेदभाव, दुर्व्यवहार और धमकाने से बचाएं, और अपने बच्चे को स्वस्थ रखें

चरणों

भाग 1
अपने अधिकारों को जानना

पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 1
1
अपने अधिकारों को बेहतर जानिए पता है कि आपको सार्वजनिक शिक्षा और सुरक्षा का अधिकार है, चाहे आप गर्भवती हों या न हों कोई भी विद्यालय आपको गर्भवती होने के लिए निष्कासित नहीं कर सकता है और आपको संस्था से सभी आवश्यक समर्थन प्राप्त करना चाहिए ताकि आप पूर्वाग्रह को प्रभावित न करें या अपनी पढ़ाई से प्रभावित हो। आप फ़ेडरल लॉ 6202 द्वारा समर्थित हैं, दिनांक 04/17/75
  • निजी संस्थानों को भी अपनी शिक्षा को निष्कासित करने या अस्वीकार करने का अधिकार नहीं है, लेकिन स्थिति से निपटने के लिए अधिक जटिल और तनावपूर्ण हो सकता है और यदि वे निर्णय लेते हैं कि वे अब उनकी उपस्थिति स्वीकार नहीं करेंगे फिर भी, आप संघीय कानून द्वारा कवर किए गए हैं
  • संघीय संविधान के अनुच्छेद 206 के अनुसार, सभी को स्कूल में प्रवेश की समान स्थिति और रहने की समानताएं चाहिए। हालांकि, यदि आप एक धार्मिक स्कूल में अध्ययन करते हैं, तो आपको समस्याएं आ सकती हैं फिर भी, आप निश्चित रूप से एक और स्कूल पा सकते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 2
    2
    स्कूल के प्रिंसिपल या समन्वयक से बात करें अपने अधिकारों की गारंटी के लिए एक स्कूल के पेशेवर में जाना और अपनी स्थिति पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है। यदि संभव हो, तो स्कूल में एक छात्र परामर्शदाता या मनोवैज्ञानिक की तलाश करें ताकि आप का अनुसरण करें और किसी के साथ बात कर सकें। स्कूल चाहिए तुम्हारा समर्थन करते हैं, इसलिए उत्तर के लिए कोई नहीं लेते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 3
    3
    अपने शिक्षा अधिकारों की मांग करें आपके विद्यालय को आप एक छात्र के रूप में कक्षाएं और अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेते रहेंगे, जब तक कि वे गर्भावस्था का खतरा नहीं रखते। सामान्य रूप से कक्षाओं में भाग लेना जारी रखें आप क्लबों और अन्य क्लासिक गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं, लेकिन गर्भावस्था के एक निश्चित चरण के बाद खेल के लिए देखें।
    • अपना शुल्क रखें यदि आप क्लास स्पीकर या छात्र समूह के अध्यक्ष के रूप में चुने गए हैं, तो आपको गर्भावस्था के कारण स्थिति छोड़ने के लिए कहा जा सकता है। इसे स्वीकार न करें!
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 4
    4
    हुक बंद करो विधि 6.202 / 75 के अनुसार, छात्र मां के पास काम करने वाले माता के समान अधिकार हैं। गर्भ के आठवें महीने से, और तीन महीने के लिए, आप कक्षा से अनुपस्थिति की छुट्टी ले सकते हैं और अपनी पढ़ाई को बनाए रखने के दौरान होम अभ्यास की एक प्रणाली द्वारा सहायता प्रदान की जानी चाहिए। असाधारण मामलों में, मेडिकल सर्टिफिकेट द्वारा प्रमाणित, छुट्टी अवधि पहले और प्रसव के बाद बढ़ा दी जा सकती है। स्कूल आपके द्वारा जीती हुई पदों को नहीं निकाल सकता है, बहुत कम उस क्लास से निकालें जो आपने छोड़ दिया था। जब आप स्कूल में वापस आएं, तो सब कुछ उपलब्ध होना चाहिए, बशर्ते आपने अपने घर के अध्ययन के नियमों का अनुपालन किया।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 5
    5
    यदि यह एक विकल्प है तो गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष कक्षाएं लें। स्कूल के मुताबिक, गर्भवती छात्रों के लिए एक ही प्रकार के शैक्षिक और अतिरिक्त अवसरों के साथ विशेष शिक्षात्मक कक्षाएं हो सकती हैं। जाहिर है, यह ब्राज़ील में, खासकर पब्लिक स्कूलों में, एक बहुत ही आम विकल्प नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी निजी संस्थान में अध्ययन करते हैं, तो आप विशेष कक्षा में भाग लेने के लिए मजबूर नहीं हो सकते हैं यदि आप नहीं चाहते हैं।
    • स्कूल किसी भी कारण से आपको किसी दूसरे स्कूल में स्थानांतरित करने का प्रयास कर सकता है अगर आप नहीं चाहते हैं तो इसे स्वीकार न करें। आपके पास सही समस्या है और बिना प्रमुख समस्याओं के वर्तमान स्कूल में जारी है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 6
    6
    विशेष शारीरिक और भावनात्मक स्थितियों वाले छात्रों के लिए स्कूल की नीतियों को जानें एक गर्भवती महिला के रूप में, सैद्धांतिक रूप से अस्थायी चिकित्सा स्थितियों वाले अन्य विद्यार्थियों के समान अधिकार होना चाहिए। कुछ स्कूल ऐसे स्थितियों, विशेष रूप से निजी संस्थानों के लिए अधिक ग्रहणशील हैं, जो घर पर निजी ट्यूटोरिंग, गृह अभ्यास और अन्य विकल्पों की पेशकश कर सकते हैं।
    • जब तक विद्यालय कक्षाओं और अतिरिक्त गतिविधियों में उपस्थित होने के लिए विशेष परिस्थितियों वाले सभी विद्यार्थियों के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र का अनुरोध करता है, आपको एक की आवश्यकता नहीं होती है
    • जब तक आपको डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है, तब तक आपकी अनुपस्थिति को स्पष्ट करने के लिए आपको एक प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि सभी अस्पताल में भर्ती छात्रों को प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता न हो।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 7
    7
    समर्थन और आराम के लिए पूछें आदर्श रूप से, स्कूल कुछ अनुकूलन के साथ आपकी सहायता कर सकता है, जैसे बड़ी तालिका या लिफ्टों तक पहुंच, अगर स्कूल में कई फर्श हैं बाथरूम में जाने के लिए आसान बनाने के लिए, आप दरवाजे के पास बैठने के लिए भी कह सकते हैं जब भी आप की आवश्यकता महसूस कर लेते हैं, तो बाथरूम से बाहर निकलें, इसके लिए आपको दंडित नहीं किया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 8
    8
    उत्पीड़न को स्वीकार न करें स्कूल के पेशेवरों को उन्हें बदमाशी और भेदभाव से बचा जाना चाहिए। रिपोर्ट छात्रों, शिक्षकों, या किसी को भी जो पक्षपातपूर्ण टिप्पणी करता है, आप को शाप देते हैं, अफवाहों को फैलाने या किसी भी तरह से आपको असहज महसूस करते हैं। किसी के पास सही नहीं है और आपको बिना अनुमति के भी छूने पर भी जब आपके पेट होते हैं
    • प्रिंसिपल, समन्वयक, या स्कूल काउंसलर को रिपोर्ट करें
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 9
    9
    शिकायत दें एक गर्भवती छात्र के रूप में, आप उसी नीतियों द्वारा संरक्षित होते हैं जो लैंगिक भेदभाव को रोकती हैं। स्कूल चाहिए यौन भेदभाव के खिलाफ नीतियों का पालन करना और यह सभी छात्रों को स्पष्ट होना चाहिए। संस्थान को ऐसे मामलों में शिकायतों के प्रावधान की सुविधा भी मिलनी चाहिए। समन्वयक से बात करें और स्कूल में मुकदमों के बारे में अधिक जानें।
  • भाग 2
    सहायता मांगना

    पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 10



    1
    चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें स्कूल में चिकित्सा सहायता के साथ गर्भावस्था के दौरान स्कूल में रहने के एक निश्चित तरीके हैं। स्कूल के वार्ड पर जाएं और देखें कि आपको किस प्रकार का समर्थन मिलेगा। जब तक आप अपने खुद के अस्पताल के विश्वविद्यालय में नहीं हैं, तब तक आपको पूरी तरह से देखभाल करने की संभावना नहीं है। आपके डॉक्टर की मुलाकात नियमित रूप से नियमित रूप से होनी चाहिए और स्कूल में फॉलो-अप द्वारा प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए।
    • किशोरावस्था में, एनीमिया, प्रीटरम जन्म और उच्च रक्तचाप के कारण जटिलताओं के जोखिम।
    • यदि आपके माता-पिता में स्वास्थ्य बीमा है, जो आश्रितों को कवर करता है, तो आप शायद जल्दी वयस्कता तक कवर किया जाएगा, जब तक कि आप अभी भी स्कूल में हैं चर्चा करें कि हमारे माता-पिता के साथ हमारे पास क्या पता है कि क्या यह कवर किया गया है या नहीं।
    • अगर आपके माता-पिता के बीमा का उपयोग कोई विकल्प नहीं है, तो किसी भी कारण से, आपको सार्वजनिक स्वास्थ्य में जाना चाहिए या कोई मेडिकल इंश्योरेंस लेना चाहिए।
    • अनुग्रह अवधि (सेवा का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए प्रतीक्षा अवधि) की जांच के लिए, अगर यह नया है, तो चिकित्सा अनुबंध अनुबंध देखें, जो लंबे समय तक हो सकता है इस वजह से, गर्भावस्था के अंतिम चरण में सेवाओं तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके सेवा को अनुबंधित करना सबसे अच्छा होगा।
    • यदि आप मेडिकल बीमा नहीं कर सकते, तो आपको ब्राज़ीलियाई सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली का उपयोग करना चाहिए जिस शहर पर आप रहते हैं, उसके आधार पर, गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए कार्यक्रम हैं, जैसा कि साओ पाउलो में मदर पॉलिस्ताना का मामला है अधिक जानकारी के लिए अपने शहर के शहर क्लर्क से संपर्क करें।
    • गैर-लाभकारी संगठनों द्वारा चलाए जाने वाली गर्भवती माताओं के लिए क्लीनिक और क्लीनिकों को भी देखें।
  • चित्र शीर्षक Survive स्कूल होने के नाते गर्भवती चरण 11
    2
    दोस्तों से मदद के लिए पूछें अध्ययन करते समय गर्भवती हो रही है! आपको पहले कभी ज़रूरत नहीं पड़ने वाले तरीकों से दोस्तों के समर्थन की आवश्यकता होगी अगर आपके मित्र गर्भवती नहीं होते हैं या गर्भवती महिला की मदद से पहले, उन्हें पता नहीं है कि उन्हें मदद करने के लिए क्या करना चाहिए, इसलिए स्पष्ट रूप से संवाद करें
    • आपको खाना, कुछ कार्य या आस-पास मिलने में मदद की आवश्यकता हो सकती है। अपने दोस्तों के साथ एक कार्यक्रम बनाएं ताकि वे आपकी मदद कर सकें।
    • यदि आप प्राथमिक या मिडिल स्कूल में हैं, तो आपको सामाजिक समर्थन की आवश्यकता भी हो सकती है, क्योंकि कुछ लोग "समझ" गर्भावस्था नहीं करेंगे। यह स्कूल में खुद को अलग करना आम है, लेकिन इसके लिए मत आना!
    • आप क्या महसूस कर रहे हैं, इसके बारे में बात करें यदि आपके विद्यालय में छात्र गर्भावस्था असामान्य है, तो आपको अपनी आवश्यकताओं को मौखिक रूप से व्यक्त करने की आवश्यकता हो सकती है उन चीजों के बारे में बात करें जिनसे आप चिंता करते हैं और हमेशा समर्थन के लिए धन्यवाद याद रखना याद रखें।
    • अगर आपके पास अपने दोस्तों का समर्थन नहीं है, तो सहायता समूह ढूंढें या स्कूल में नए दोस्त बनाने की कोशिश करें।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 12
    3
    एक चिकित्सक या मनोवैज्ञानिक से पेशेवर सहायता प्राप्त करें गर्भावस्था के दौरान स्वभाव बहुत भिन्न होता है, जो अध्ययनों में प्रदर्शन को प्रभावित कर सकता है। अवसाद गर्भावस्था में और बच्चे के जन्म के बाद एक बहुत ही आम समस्या है। यदि आप हमेशा की तरह दुखी होते हैं या असहाय महसूस करते हैं, तो अपने चिकित्सक से बात करें क्योंकि आप शारीरिक दर्द करेंगे। समस्या से निपटने के लिए एक चिकित्सक या सामाजिक कार्यकर्ता खोजने में सहायता के लिए पूछें।
  • चित्र शीर्षक Survive स्कूल होने के नाते गर्भवती चरण 13
    4
    रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें यदि आपको गर्भावस्था के कारण घर पर खारिज किया जा रहा है, तो आपको सुरक्षित रूप से रहने के लिए एक नई जगह मिलनी पड़ सकती है किशोर माताओं के लिए घर खोजने के लिए एक सामाजिक कार्यकर्ता से संपर्क करें, जहां स्कूलों को बदलने की आवश्यकता नहीं है। यदि संभव हो तो, कुछ समय तक रहने के लिए अन्य करीबी परिवार के सदस्यों या दोस्तों से बात करें। अगर आप अपने आप को अपमानजनक रिश्ते से बचाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको छिपे हुए स्थान पर रहने की आवश्यकता हो सकती है - यदि आपको दुर्व्यवहार किया जा रहा है या जोखिम में है तो पुलिस से संपर्क करें।
  • भाग 3
    खुद का ख्याल रखना

    पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 14
    1
    अच्छी तरह से और अक्सर खाओ गर्भावस्था के दौरान, एक स्वस्थ भोजन आवश्यक है - यह किशोरावस्था में और भी महत्वपूर्ण है। पूरे अनाज, फलों, सब्जियां, कम वसा वाले मांस और डेयरी खाओ। शीतल पेय और बकवास से बचें, शरीर की ऊर्जा को बनाए रखने के लिए हमेशा फल और पागल के साथ स्वस्थ नाश्ते को प्राथमिकता देता है।
    • खाली पेट में रहने से सुबह की बीमारी और मतली का कारण बन सकता है, इसलिए दिन के दौरान खाने के लिए हमेशा एक अनाज का बार या हल्का नाश्ता ले लो। दिन के दौरान बहुत सारे भोजन खाएं, भोजन के दौरान खपत को कम करना
    • यदि आप किसी खाने के विकार से पीड़ित हैं, तो उपचार लें अनुचित भोजन आप और आपके बच्चे के लिए बुरा हो सकता है
    • गर्भावस्था के लिए उपयुक्त भोजन के साथ घर पर स्वस्थ भोजन बनाए रखने के लिए अपने परिवार से बात करें।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 15
    2
    हानिकारक पदार्थों के चलते हैं ड्रग्स, शराब, कैफीन, फास्ट फूड और सिगरेट आप और आपके भविष्य के बच्चे के लिए हानिकारक चीजें हैं। ड्रग्स और अल्कोहल भी पढ़ाई के लिए हानिकारक हैं और उन्हें नियंत्रित किया जाना चाहिए। जितनी जल्दी आप रोक सकते हैं, बेहतर। यदि आपके पास कोई लत है, तो डॉक्टर से पूछें और रोकने के लिए मदद मांगो- इस समय परिवार और दोस्तों का समर्थन बहुत महत्वपूर्ण है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 16
    3
    अभ्यास कसरत, लेकिन आराम, भी। आपको रात में और अधिक सोने की ज़रूरत पड़ सकती है या दिन के दौरान नपियां ले सकती हैं। स्कूल में बात करने के लिए यह जानने के लिए कि क्या आपके लिए कुछ समय या किसी और को आराम करने के लिए जगह है। व्यायाम, नींद को बेहतर बनाने में मदद करता है, आपके और आपके बच्चे के लिए स्वास्थ्य जोखिम कम करता है, और रीढ़ की हड्डी में दर्द से राहत देता है। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम करते हैं, तो आप गर्भावस्था के दौरान एक समान व्यायाम आहार बनाए रखने में सक्षम हो सकते हैं
    • यदि आप कसरत करने की आदत में नहीं हैं, तो एक बार में 10 से 15 मिनट तक चलना शुरू कर दें, जब तक आप प्रतिरोध का निर्माण नहीं करते।
    • पहले त्रैमासिक के बाद अपनी पीठ पर झूठ बोलने वाले व्यायाम से बचें
    • गिरने के जोखिम को बढ़ावा देने वाले व्यायाम से बचें
    • कसरत करते समय बहुत सारे तरल पदार्थ पीयें
    • गर्भवती महिलाओं के लिए व्यायाम कार्यक्रमों के लिए जिम या अस्पताल देखें, जैसे कि जन्म के पूर्व योग, उदाहरण के लिए
  • चित्र शीर्षक Survive स्कूल होने के नाते गर्भवती चरण 17
    4
    एक नौकरी के रूप में स्कूल का इलाज करें किशोर गर्भवती महिलाओं के मामले में, स्कूल कम एक सामाजिक स्थान और एक और नौकरी हो जाता है। आपको पूरे समय अपने शरीर का ख्याल रखना चाहिए और स्कूल के कार्यों की देखभाल करने के लिए आपके पास विशेष ध्यान देना होगा। कुछ मामलों में गर्भावस्था के कारण फोकस और स्मृति का नुकसान होता है - अपने सभी कार्यों और चिकित्सा नियुक्तियों के साथ एक कैलेंडर को एक साथ रखा जाना महत्वपूर्ण है ताकि आप कुछ भी न भूलें।
    • अपने शिक्षकों से बात करें कि आपको कुछ समझने में समस्या हो रही है
  • पिक्चर का शीर्षक Survive School हो रहा है गर्भवती चरण 18
    5
    सुरक्षित सेक्स का अभ्यास करें गर्भावस्था के दौरान सेक्स के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। यदि वह कहते हैं कि यह सुरक्षित है, तो कंडोम का उपयोग करना याद रखें, क्योंकि यौन संचारित संक्रमण विकास के दौरान बच्चों के लिए बेहद हानिकारक हो सकता है और अंधापन, निमोनिया और यहां तक ​​कि मेनिन्जाइटिस भी पैदा कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक Survive स्कूल होने के नाते गर्भवती चरण 1 9
    6
    कुछ समय निकालें यदि आप कॉलेज में हैं, तो आप एक सेमेस्टर या एक साल के लिए पाठ्यक्रम लॉक करना चुन सकते हैं। संस्थान में परामर्शदाता से बात करें कि क्या कुछ समय के लिए रुकें और फिर से स्कूल फिर से शुरू करें। आप गर्भावस्था के दौरान अध्ययन कर सकते हैं और गर्भावस्था के अंत में एक साल के जन्म लेने या एक साल लेने के लिए और जन्म देने के कुछ महीनों के लिए, यह आप पर निर्भर है।
    • यदि आप हाई स्कूल में हैं और स्कूल में रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो अपने शिक्षक से बात करें और डिग्री प्राप्त करने के लिए ईईएम पर ध्यान दें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com