IhsAdke.com

कुत्तों को कैसे पार करना

दो कुत्ते को पार करना एक ही माहौल में दो में शामिल होने और उनके लिए साथी की प्रतीक्षा करने से ज्यादा जटिल है। वास्तव में, यह कार्य बहुत समय और प्रयास लेता है। कुत्ते को केवल तभी करें जब यह नस्ल के लिए योगदान देता है और यदि आप उनके लिए एक घर नहीं मिलते हैं, तो आप सभी पिल्ले बढ़ा सकते हैं। शुरू करने से पहले, इसके बारे में पता करें और जिम्मेदार विकल्प बनाएं।

चरणों

भाग 1
जांच कर रहा है कि क्या आपके पालतू जानवरों के संभोग के लिए उपयुक्त है

तस्वीर शीर्षक से कुत्तों को मिलना चरण 1
1
कुत्ते को उचित उम्र तक पहुंचने की प्रतीक्षा करें। कुत्तों, बस मनुष्यों की तरह, उन्हें सुरक्षित रूप से दोस्ताना होने से पहले यौन परिपक्वता प्राप्त करने की आवश्यकता होती है यह मुख्य रूप से कुतिया पर लागू होता है, क्योंकि उसके स्वास्थ्य को समय से पहले गर्भावस्था से ख़तरे में डाला जा सकता है।
  • पहले क्रॉसिंग पर नर कम से कम डेढ़ साल का होना चाहिए। महिला को दूसरे या तीसरे एस्ट्रस में होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से दो कुत्तों को मार डालो चरण 2
    2
    पुरानी महिलाओं को पार न करें एक देर से गर्भावस्था तो समय से पहले के रूप में मां और शावकों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है। कोई गर्भावस्था के लिए अधिकतम उम्र के बारे में आम सहमति नहीं है, लेकिन चार साल में कुत्तों को पार नहीं करना चाहिए - ज्यादातर बड़े नस्लों, जो कम जीवन प्रत्याशा में। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप नहीं छोटे कुत्तों के साथ सावधान, ज्यादातर चार से छह साल से होना चाहिए। किसी भी कुतिया के लिए सात साल बहुत बूढ़े हैं, जिनमें छोटे बच्चे हैं
  • तस्वीर शीर्षक से कुत्तों को मिलना चरण 3
    3
    आपके कुत्ते की नस्ल को प्रभावित करने वाली आनुवांशिक स्थितियों का अनुसंधान करें जानवरों को पार करने से पहले, जानना जरूरी है कि जिन प्रजनन के साथ आप काम कर रहे हैं, उनमें आनुवांशिक बीमारियां आम हैं। उदाहरण के लिए, बॉर्डर कॉली, ब्री, शीटलैंड शेफर्ड, और मोटा कॉली वंशानुगत आंखों के रोगों से अधिक होती है। कुछ देशों में नस्ल के कुत्तों की सूची आनुवंशिक विकारों से मुक्त होती है संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, "अमेरिकन कॉलेज ऑफ वै्टरीनरी ओफ्थल्मोलॉजिस्ट्स" कुत्ते की जांच करते हैं और उन सभी लोगों के साथ एक डेटाबेस तैयार करते हैं जो कि आंख की समस्याओं से मुक्त होते हैं
    • जैसा आपके कुत्ते के रूप में स्वस्थ और उल्लसित लग सकता है, ये जानते हैं कि हर नस्ल अंतर्निहित आनुवांशिक जोखिमों के अधीन है। उदाहरण के लिए: लहस एपो में इन्न्गुनल हर्निया और किडनी रोग बहुत बार-बार होते हैं, क्योंकि जर्मन शेफर्ड वंशानुगत हिप डिस्प्लाशिया से पीड़ित होता है।
    • इसके अलावा अपने कुत्ते की वंश की खोज करें यदि परिवार के पेड़ में कोई आवर्ती आनुवंशिक रोग है, तो इसे पार नहीं करना बेहतर होगा।
  • चित्र शीर्षक से मिलकर कुत्तों को मिलें चरण 4
    4
    मध्यम और बड़े कुत्तों में हिप डिस्प्लाशिया से सावधान रहें। बड़ा कुत्ते, इस रोग से होने वाला यह अधिक होने की संभावना है, हालांकि यह छोटे जानवरों जैसे कि अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल पर भी चिंतित होता है यहां तक ​​कि कुत्तों जो रोग के किसी भी लक्षण को विकसित करने में असफल हो जाते हैं, यदि उनके पास आनुवंशिक प्रदर्शनों में यह नहीं है तो इसे क्रॉसब्रेड नहीं किया जाना चाहिए।
    • हिप डिस्प्लासिआ श्रोणि और फीमर के बीच संयुक्त में एक गिरावट है। समय के साथ, रोग गठिया का कारण बनता है, उपास्थि के अध: पतन और तीव्र दर्द होता है। ब्रीडरों को हिप डिस्प्लाशिया के साथ पशुओं को पुन: पेश नहीं करना चाहिए।
    • बीमारी का एक्स-रे पट्टिका का निदान किया जा सकता है, जो केवल दो साल की उम्र में कुत्ते की हड्डी की परिपक्वता तक पहुंचने के बाद ही किया जा सकता है।
    • कुत्ते को anesthetized किया जाएगा ताकि परीक्षा के दौरान यह स्थानांतरित न हो।
    • प्लेट को विशेषज्ञों की एक समिति के पास भेज दिया जाता है जो बेसिन के गुणों के लिए एक नोट देंगे। कम नोट, स्वस्थ संयुक्त केवल कम स्कोर वाले जानवरों को पार करना चाहिए
  • पटकथा का शीर्षक चरण 5 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    5
    छोटी नस्लों में, पेटेलर अव्यवस्था से सावधान रहना यह घुटनों का एक रोग है जो पेटी को विस्थापित करता है, कुत्ते को झुकने से कुत्ते को रोकता है। जितना छोटा कुत्ते, उतना ही अधिक संभावना है कि इससे इसके प्रभावित होंगे।
    • निदान सरल है और रोग सर्जरी के साथ ठीक किया जा सकता है लेकिन क्योंकि यह एक वंशानुगत समस्या है, जानवर क्रॉस के लिए अपर्याप्त नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से मिलकर कुत्तों को मिलना चरण 6
    6
    Castre एक कुत्ता है जो BAER परीक्षा पास नहीं करता है यह एक बहरा जानवर को अलग करना मुश्किल है जो केवल उसे कॉल करने वाले को अनदेखा करना पसंद करता है, लेकिन बीएआर परीक्षण मस्तिष्क श्रवण evoked प्रतिक्रिया) कान के अंदर बिजली के आवेगों को मापता है। इसलिए परीक्षा में असफल रहने से मालिक को 100% निश्चितता दी जाती है कि कुत्ते संतों को जीनों पर गुजरते हैं और उन्हें पार नहीं किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से मिलकर 7 के लिए कुत्तों को मिलता है
    7
    सुनिश्चित करें कि उसे हृदय की समस्या है कई प्रजातियों में आनुवंशिक हृदय की समस्याएं हैं: मुक्केबाय subaortic स्टेनोसिस विकसित करने के लिए प्रवण हैं, ताजमहल राजा चार्ल्स स्पैनियल को मित्राल वाल्व आदि में समस्या हो सकती है। पशुचिकित्सा अल्ट्रासाउंड के साथ अव्यक्त दिल की समस्याओं का पता लगा सकता है। किसी भी सुराग के साथ, आपको अपने कुत्ते को पार नहीं करना चाहिए।
  • स्टेप 8 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त चित्र शीर्षक
    8
    पुष्टि करें कि पशु का स्वभाव नस्ल के लिए उपयुक्त है। प्रत्येक नस्ल के लिए विशिष्ट स्वभाव परीक्षण होते हैं, जैसे दबोर्मन के लिए शारीरिक फिटनेस परीक्षण। आप अपने पालतू गुड सिटिज़न डॉग टेस्ट में भी सबमिट कर सकते हैं, जो सभी नस्लों के स्वभाव और प्रशिक्षण के स्तर का मूल्यांकन करता है। कुत्ते के स्वभाव को उनके प्रशिक्षण से अलग करने के लिए विशिष्ट परीक्षण भी होते हैं।
    • दूसरे कुत्तों के लिए, उदाहरण के लिए कायरता या समर्पण - कुत्ता आप एक गुस्सा समस्या है, तो पार नहीं किया जाना चाहिए - या व्यक्तित्व - मनुष्य के अविश्वास, अत्यधिक आक्रामकता, आंदोलन, काटने की प्रवृत्ति के रूप में।
    • मनुष्यों और अन्य कुत्तों दोनों के साथ केवल आज्ञाकारी, आत्मविश्वास और खुश पशुओं का पुनरुत्पादन करें।
  • चित्र शीर्षक से मिलकर कुत्तों को मिलें चरण 9
    9
    ब्रुसेलोसिस के लिए कुत्ते का परीक्षण करें यह एक जीवाणु संक्रमण है जो दोनों लिंगों में बांझपन का कारण बनता है, और अब भी गर्भपात और पिल्लों की समय से पहले की मौत की सुविधा प्रदान करता है।
    • रोग के ट्रांसमिशन यौन संबंध में सटीक है, लेकिन कैरियर्स द्वारा रिलीज किए जाने वाले स्राव से अवगत होने पर संपूर्ण कैनेल संक्रमित हो सकता है।
    • और यह मूत्र और जानवरों के मल के माध्यम से भी मनुष्य को प्रेषित किया जा सकता है।
    • Puppies "stallions" परीक्षा लेने के लिए हर छह महीने चाहिए एक सकारात्मक परिणाम पर, जानवर को नियोजित या इलाज किया जाना चाहिए और केवल तीन नकारात्मक परिणामों के बाद पुन: क्रॉस होना चाहिए।
    • हालांकि, एक कुत्ता जिसमें जीवनकाल के दौरान ब्रूसेलोसिस पड़ा है, वह बाँझ हो सकता है, और इसलिए गर्भावस्था की संभावना कम है।
  • स्टेप 10 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त चित्र शीर्षक
    10
    पशुचिकित्सा के साथ एक संपूर्ण शारीरिक परीक्षा करें दोनों अपने कुत्ते और इसके साथ दोस्त के लिए उद्धृत अच्छे स्वास्थ्य में होना चाहिए। अन्य मालिक जानवर की चिकित्सा के इतिहास के पूछने के लिए शर्म आनी मत करो, सब के बाद, किसी भी जिम्मेदार ब्रीडर के लक्ष्य को नस्ल सुधार करने के लिए, आनुवंशिक दोष है कि अगली पीढ़ी के लिए खतरा पैदा हो सकता है पर पारित नहीं है। मादा को घबराहट और गर्भावस्था के कारण आने वाले लक्षणों का सामना करने में सक्षम होना चाहिए। यहां कुतिया की फिटनेस के कुछ संकेत दिए गए हैं:
    • महिला शारीरिक हालत और वजन प्रजातियों के लिए आदर्श हैं: कोई फैला हुआ पसलियों, लेकिन जो स्पर्श से महसूस किया जा सकता है, और अच्छी तरह से कमर लाइन को परिभाषित किया। अधिक होने के कारण जन्म के जोखिम होते हैं, जबकि नीचे होने से यह पिल्ले को पर्याप्त पोषण प्राप्त करने में अधिक कठिन बना देता है।
    • कुछ विशेषताओं है कि अच्छे स्वास्थ्य का संकेत मिलता है: बाल और आँखें brilhantes- आंखें, नाक और किसी भी अप्रिय गंध और इस तरह उल्टी और diarreia- और खाँसी के बिना व्यायाम करने की क्षमता के रूप में लक्षण के secreções- अभाव से मुक्त कान।
    • दोनों जानवरों का टीकाकरण आज तक होना चाहिए।
    • आम तौर पर, पुरुष मालिक किसी भी गर्भावस्था के खर्च का शुल्क नहीं लेता है और भुगतान के रूप में पिल्ला लेता है। कुतिया के मालिक कूड़े के शेष हो जाते हैं, लेकिन यह पशु चिकित्सा लागत सहन नहीं करता है।
  • भाग 2
    पता लगाना कि क्या महिला प्रजनन चक्र के सही स्तर पर है या नहीं

    पिक्चर का शीर्षक, स्टेप 11 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त करें
    1
    कुत्ते को गर्मी में प्रवेश करने की प्रतीक्षा करें यह एक संकेत है कि महिला यौन परिपक्वता पर पहुंच गई है और साथी के लिए तैयार है। यह हर छह महीने में एक बार होता है और 21 से 35 दिनों तक रहता है। कुतिया गर्मी में ये संकेत हैं:
    • जब उसकी पीठ में छूती है, तब उसकी पूंछ की क्यूंकि गुप्तांगों का खुलासा करते हुए-
    • योनी का संकुचन और सूजन
    • योनि के माध्यम से रक्त का उन्मूलन। ध्यान दें कि रस सीजन के बाहर जननांग पर कोई भी रक्तस्राव एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए क्योंकि इससे गर्भाशय संक्रमण या अन्य गंभीर बीमारी का पता चलता है।
  • कुत्ते के लिए कदम 12 को मारने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    ओव्यूलेशन के लक्षण देखें ऐसा नहीं है क्योंकि एक गर्मी गर्मी में है, जो हार्मोनली और मनोवैज्ञानिक साथी के लिए तैयार है। यह संभोग के लिए ग्रहणशील हो सकता है और, सात से दस दिनों प्रजनन चक्र की शुरुआत के बाद व्याप्त के अधीन हालांकि इस अवधि के कुत्ते के लिए कुत्ते से लेकर जाएगा। कुछ तीन या चार दिनों में अंडाकार होते हैं, अन्य 27 तक ले सकते हैं। लेकिन मातृ प्रकृति बुद्धिमान है, और पुरुषों में महिलाओं के यौन हित के कारण ओव्यूलेशन के दौरान ट्रिगर होता है। तो सबसे अच्छा तरीका यह बताने के लिए कि क्या कुतिया ओवुलेट है, यह देखने के लिए कि उसने किस प्रकार से संबंध स्थापित किया है।
    • अगर दो कुत्ते एक-दूसरे के करीब रहते हैं, तो उन्हें एक-दो या तीन दिनों में एक-दूसरे को देखते हैं सुनिश्चित करें कि वह पुरुष के ऑनस्लाफ्ट्स के लिए ग्रहणशील है
  • चित्र शीर्षक से कदम 13 को मार डालो कुत्ते
    3
    उसे एक योनि कोशिका विज्ञान परीक्षा से गुजरना है जब कुत्ते एक-दूसरे से बहुत दूर रहते हैं, तो उनकी बातचीत की निगरानी अव्यवहारिक हो सकती है। इस मामले में, पशु चिकित्सा कटाई योनि के म्यूकोसा सामग्री में योनि कोशिका विज्ञान की परीक्षा के लिए महिला लेने के लिए और खुर्दबीन के नीचे का विश्लेषण किया।
    • मुकाबली कोशिकाओं का आकार प्रजनन चक्र के स्तर के अनुसार भिन्न होता है जिसमें यह पाया जाता है।
    • सीआईओ से जुड़े कोशिकाओं सूजन, आयताकार, नाभिक और सेल मलबे से रहित हैं। जब लाल रक्त कोशिकाओं की एकाग्रता घट जाती है और ऐसी कोशिकाएं मौजूद होती हैं, तो मादा तैयार करने के लिए तैयार होती है।
    • यदि साथी का अवसर पार हो गया है, तो पशुचिकित्सक अधिक ल्यूकोसाइट्स, लाल रक्त कोशिकाओं और न्यूक्लेयीटेड कोशिका पाएंगे।



  • स्टेप 14 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त चित्र
    4
    रक्त परीक्षण के लिए पशु चिकित्सक से पूछिए यह योनि कोशिका विज्ञान परीक्षा का एक विकल्प है, और कई रचनाकारों के लिए सबसे विश्वसनीय विकल्प है। इसका लक्ष्य प्रोजेस्टेरोन के स्तर को मापना है, जिसका विकास उपजाऊ काल की निकटता बताता है।
    • ओव्यूलेशन से पहले, प्रोजेस्टेरोन इंडेक्स 2 एनजी (नैनोग्राम के लिए प्रतीक) से नीचे है। 5 एनजी निशान ओव्यूलेशन के लिए ट्रिगर है, जिसके बाद संख्या 60 एनजी तक बढ़ती रहेगी।
    • प्रत्येक दो दिनों में एक बार परीक्षा दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है। यह आदर्श है कि वे ओव्यूलेशन की अपेक्षित तिथि से पहले शुरू करते हैं, चूंकि एस्ट्रोजन 5 एनजी तक पहुंचता है जब कुतिया का प्रजनन शिखर होता है।
  • भाग 3
    कुत्तों को पार करना

    स्टेप 15 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त चित्र शीर्षक
    1
    यदि पुरुष और महिला एक-दूसरे से बहुत दूर रहते हैं, तो कृत्रिम गर्भाधान पर विचार करें। इस तकनीक का उपयोग वांछनीय नस्ल विशेषताओं का चयन करने और अवांछनीय लोगों को दबाने के लिए भी किया जाता है। यह दुर्लभ नस्लों के संरक्षण में योगदान देता है, और जैसा कि पहले कहा गया है, महान दूरी से अलग जोड़े के लिए एक बढ़िया विकल्प है। इसे इकट्ठा किए जाने और गुणवत्ता और मात्रा का मूल्यांकन करने के बाद पुरुष शुक्राणु जमा हो जाता है। यदि कुछ घंटों में गर्भाधान हो जाएगा, तो यह केवल ठंडा है, लेकिन यह भी जमे हुए और संरक्षित हो सकता है साल के लिए। एक लंबी रबर ट्यूब के माध्यम से उपजाऊ अवधि की शुरुआत में कुतिया शुक्राणु के साथ निषेचित है। शुक्राणु रखने के लिए आदर्श स्थिति गर्भाशय ग्रीवा के पास है, जहां पुरुष संभोग के दौरान इसे जमा करता है।
    • पालतू दुकानों पर कृत्रिम गर्भाधान किट बिक्री पर हैं
    • याद रखें कि कृत्रिम गर्भनाल की सफलता दर प्राकृतिक की तुलना में कम है 65% से 85% गर्भधारण के परिणामस्वरूप, गर्भ में परिणाम होता है, और छोटे दूध का उत्पादन करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से मिलकर कुत्तों को मिलकर चरण 16
    2
    वह मादा की पूंछ के नीचे उसके बाल खांसी करती है यह लंबे-बालों वाली नस्लों में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जिसमें बाल संभोग प्रक्रिया का काम कर सकते हैं। चूंकि ओवुलेशन चरण में किसी भी समय खो जाने से पूरे उपक्रम को ख़तरे में डाल सकता है, खांसी सफलता की संभावना बढ़ जाती है।
  • कुत्ते को मारो चरण 17 को मारने वाला चित्र
    3
    नर को महिला ले लो। जब यह पर्यावरण से बाहर हो जाता है यह अच्छी तरह से जानता है, पुरुष विचलित और असुरक्षित होता है, जिससे गर्भावस्था की संभावना कम हो जाती है, इसलिए एक निजी, फैंसी और अधिमानतः ओपन एयर एरिया प्रदान करने का महत्व है जहां दो वे परेशान बिना बिना दोस्त कर सकते हैं
    • यह सबसे अच्छा है अगर केवल दो लोग मौजूद हों - अधिमानतः आप और दूसरे कुत्ते के स्वामी जानवरों को विचलित कर सकते हैं जो अजनबी नहीं लाओ
  • स्टेप 18 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त चित्र
    4
    उन्हें एक दूसरे के लिए परिचय संभोग जल्दी मत करो - दो एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं। कुत्तों को दिन में कई घंटों तक जीवित रहने की आवश्यकता हो सकती है जब तक वे अपने शर्म नहीं खो देते। यह समय स्वभाव और दो कुत्तों के पिछले संभोग अनुभवों के अनुसार, साथ ही साथ प्रजनन चक्र में महिला की स्थिति के अनुसार भिन्न होता है। कुछ मामलों में, दोनों बहुत अच्छी तरह से मिलते हैं, लेकिन केवल दोस्तों के रूप में, जो बताता है कि महिला ovulating नहीं है या मनोवैज्ञानिक संभोग के लिए तैयार नहीं है।
    • यह आखिरी मामला कुत्तों में अक्सर होता है, मालिकों के साथ निकटता के कारण, खुद कुत्तों की तुलना में मनुष्य की तरह अधिक देखें। ऐसी परिस्थितियों में संभोग के लिए मजबूर न करें क्योंकि यह बलात्कार के समान होगा।
    • स्वीकार करें कि आपकी महिला को दोस्त के लिए तैयार नहीं किया गया था। यदि पुरुष के लिए उसके स्नेह के बावजूद कुछ नहीं होता है, तो यह संभावना नहीं है कि कुछ भी बदल जाएगा।
  • तस्वीर शीर्षक से दोस्त के लिए कुत्तों को प्राप्त करें चरण 1 9
    5
    उन्हें लगातार निगरानी करें जोड़े को कभी अकेला नहीं होना चाहिए, चाहे कितनी भी समय प्रक्रिया हो। कुत्तों की सुरक्षा सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। महिला पर एक हल्का थूथन लगाओ, खासकर अगर वह कुंवारी है, क्योंकि वह संभोग काट सकती है अगर वह ग्रहणशील नहीं है।
    • एक नरम, जीवंत आवाज में कुत्तों से बात करें ताकि वे सुरक्षित और आरामदायक महसूस कर सकें।
    • यदि आप कुत्तों को संभोग में देरी से निराश या परेशान कर रहे हैं, तो उन पर चिल्लाओ मत।
  • चित्र शीर्षक से मेट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें चरण 20
    6
    दोनों द्वारा जारी ब्याज के संकेतों की सूचना दें जब दिलचस्पी होती है, तो पुरुष महिला के बट को जोड़ता है यदि वह दिलचस्पी है, तो बदले में, वह अपनी पूंछ बढ़ाने में मदद करती है पुरुष मादा की जननांग को चाटना की कोशिश कर सकता है या अगर वह ग्रहणशील है तो उसे पीठ पर माउंट करने की कोशिश कर सकती है।
  • तस्वीर शीर्षक से लड़के के लिए कुत्तों को प्राप्त करें चरण 21
    7
    महिला की स्थिति को समायोजित करें अगर वह अभी भी खड़ा नहीं है अगर पुरुष भी पुरुष या पुरुष के द्वारा शुभकामनाए हुए समय में बिखरे हुए या ऊंचा हो जाते हैं, तो उसकी गर्दन के चारों ओर उसके हाथ लपेटकर उसके हाथों से उसके सीधे हाथ पकड़कर उसे स्थिर न करें। उसके बाद, आप उसकी स्थिति को तब तक बदल सकते हैं जब तक कि वह पुरुष के अनुरूप न हो।
    • अन्य निर्माता अपनी पूंछ को निलंबित कर सकते हैं।
  • स्टेप 22 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त चित्र
    8
    मादा की पीठ पर पुरुष को माउंट करने की अनुमति दें प्रवेश के बाद, कुत्ते के लिंग पर स्थित ग्लास बल्ब, फैल जाएगा। इस फैलाव, योनि दबानेवाला यंत्र में महिला को मजबूत संकुचन के अलावा, दो जननांग अंगों को एक दूसरे से संलग्न करने का कारण बनता है।
  • स्टेप 23 को मारने के लिए कुत्तों को प्राप्त चित्र
    9
    आश्चर्य मत हो अगर कुत्तों को "हिट हो गई" हो। कुछ आवृत्ति के साथ, संभोग के दौरान एक जानवर दूसरे के साथ अपनी पीठ पर होगा। पुरुष महिला के ऊपर से सामने पंजे खींचता है और महिला के पीछे पूरे हिंद पैर को पार करता है, जिससे कि दोनों विपरीत दिशाओं का सामना कर रहे हों, लेकिन कुत्ते की चमक में फैलाने से अभी भी फंस गए।
    • यह व्यवहार बिल्कुल स्वाभाविक है दो जानवर लंबे समय तक एक साथ रह सकते हैं - 15 से 45 मिनट तक, अधिकांश नस्लों के लिए।
    • संभोग कम से कम 20 मिनट लगते हैं ऐसा माना जाता है कि हमलों से खुद को बचाने की आवश्यकता है, जो कुत्तों को इस व्यवहार को विकसित करने का नेतृत्व करता था। संभोग की सामान्य स्थिति में, पुरुष की अपनी पीठ और जननांग का पता चल जाएगा। हिचिंग स्थिति, जिसमें दो कुत्तों के विपरीत दिशाओं का सामना करना पड़ता है, शिकारियों और अन्य कुत्तों के खिलाफ रक्षा की अधिक संभावनाएं प्रदान करती हैं, जो एक ही महिला के साथ मिलकर तैयार होती हैं।
  • स्टेप 24 में कुत्तों को मिलें
    10
    महिला को आश्वस्त करें कि अगर कुत्तों को फंसते हैं तो वह कर्कश हो जाती है। अगर वह अड़चन के शुरुआती क्षणों में घबराहट महसूस करती है तो महिला को शांत रखो। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे हर समय पकड़ लेते हैं, क्योंकि बचने का प्रयास उसके लिए बहुत ही खतरनाक होता है, जबकि पुरुष दोनों संयुक्त रूप से पूर्ववत करने के लिए शारीरिक रूप से तैयार नहीं होते हैं।
    • जब स्खलन समाप्त हो जाता है, योनि दबानेवाला यंत्र की चमक और संकुचन का फैलाव कम हो जाएगा, जिससे कि जानवरों को सुरक्षित रूप से जारी कर सकें
  • चित्र शीर्षक से मेट के लिए कुत्तों को प्राप्त करें चरण 25
    11
    क्रॉस के अंत में, कुत्तों का ख्याल रखना। दोनों कुत्तों को जैसे ही जननांगों के बीच संबंध को पूर्ववत करना संभव है, अलग होगा। गर्भधारण की संभावना को बढ़ाने के लिए संभोग के बाद लगभग 15 मिनट के लिए महिला मूत्र को रोकने के लिए सलाह दी जाती है। पुरुष के मालिक को उसके साथ चलना चाहिए जब तक निर्माण कम हो जाती है और लिंग पीछे हटने के लिए पीछे हटते हैं।
  • कुत्ते को मारने के लिए स्टेप 26 मारने वाला चित्र शीर्षक
    12
    कुत्तों को फिर से क्रॉस करें पहली संभोग के दो दिन बाद, कुत्तों को एकजुट करने के लिए अवसरों को बढ़ाने के लिए कि पुरुष मादा को खाद देगा क्रॉस को फिर से करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि महिला ovulating है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com