IhsAdke.com

वियतनामी सूअरों को कैसे बनाएं

वियतनामी सूअर नस्लों के लिए अच्छे जानवर हैं, जब तक आपके पास समय और धैर्य है। अगर आपके घर में सुअर है और इसे पार करना चाहते हैं, तो आपको पहले से ही सोचना चाहिए कि यह पिल्लों को कहाँ सुरक्षित करेगा ताकि वे घर के बिना न जाए। नीचे दी गई युक्तियों का पालन करके धीरज और उत्सुकता से छोटे लोगों के आगमन की प्रतीक्षा करें।

चरणों

बेंड पॉट बेलिड स्कीप्स चरण 1 नामक चित्र
1
अपनी सुअर के लिए एक उपयुक्त जोड़ी खोजें। प्रजातियों के आनुवांशिकी के बारे में थोड़ा शोध करें कि संभवतः पिल्ले अपने माता-पिता के परिवार के इतिहास के हिसाब से संभावित लक्षणों का पता लगाएंगे। विशिष्ट गुणों की तलाश में पशुओं को पुनरुत्पादन करने से आप उन्हें तेज़ी से या बेहतर कीमतों पर बेच सकते हैं।
  • महिलाएं आमतौर पर तीन से चार महीने की उम्र के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंचती हैं। इस अवधि के बाद, हर 21 दिनों में गर्मी का एक चक्र होता है, जो छह दिनों तक रहता है। गर्मी के दौरान, उनके योनी सूख जाता है और बहुत लाल हो जाता है पुरुष 90 दिनों की उम्र में यौन परिपक्वता तक पहुंचते हैं। आनुवंशिक स्थितियों के आधार पर कुछ सुअर तीन महीने से पहले नस्ल कर सकते हैं।
  • बेंड पॉट बेलिड पिग्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    पता है गर्मी की पुष्टि करने के लिए क्या देखें। कुछ सुअर मालिक, जब वे गर्मियों में प्रवेश करते हैं, जैसे कि ग़लत जगह में शौच करते हैं और घर से चलने वाली वस्तुओं को ले जाने में व्यवहार में बदलाव होते हैं एस्ट्रास के अंत में, ऐसे व्यवहार बंद हो जाएंगे पूरी तरह से उन्हें खत्म करने का एकमात्र तरीका खारिज करना है।
  • बेंड पॉट बेलिड पिग्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    पशुओं को टीका करें प्रजनन संबंधी रोगों को प्रजनन सूअरों से पहले टीकाकरण से रोकना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, महिला को एक टीका प्राप्त करना चाहिए और जन्म देने से पहले दो सप्ताह में उसे डीवर्म किया जाना चाहिए।
  • बेंड पॉट बेलिड पिग्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    दो सूअरों में शामिल हों महिला को पुरुष के पास ले जाना चाहिए और उसके साथ दो से तीन महीने तक होना चाहिए। जितना अधिक मासिक धर्म का उद्घाटन होता है, उतना ही पुरुष को निकटता स्त्री में ओव्यूलेशन को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक है। इस वजह से, वह पहले महीने में गर्भवती होने की संभावना नहीं है टीकाकरण महत्वपूर्ण है क्योंकि जानवर बहुत पहले लड़ेंगे क्योंकि वे अजनबी हैं और वही झुंड से संबंधित नहीं हैं। यदि संभव हो तो, संभावित रोगों से बाहर निकलने के लिए उनके साथ खून की जांच करें।
  • बेंड पोट बेल्ट पिग्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    करीब वंश के जानवरों के प्रजनन के बारे में और जानें। यह सुअर प्रजनन के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है: जानवरों को पार न करें जो पास की पांच पीढ़ियों से निकटता है। करीब, अधिक जन्म दोषों की संभावना। प्रत्येक "अगला" पीढ़ी के लिए, यह उम्मीद है यानी congênitos- दोष में 10% की वृद्धि हुई है एक बहुत करीबी जोड़े की उत्पत्ति, पिता और बेटी के रूप में, यह उम्मीद है कि बच्चों को कम से कम 50% विकृत या मृत पैदा होते हैं ।
  • बेंड पोट बेलाइड पिग्स चरण 6 नामक चित्र
    6
    साढ़े तीन महीनों तक प्रतीक्षा करें वियतनामी सूअरों की गर्दन आमतौर पर 115 दिन है।



  • बेंड पोट बेल्ट पिग्स चरण 7 नामक चित्र
    7
    महिला को बिरिंग क्षेत्र में ले जाओ। गर्भावस्था के अंतिम सप्ताह में, यह अखरोट लेने के लिए और एक क्षेत्र विसंक्रमित और मिट्टी या सतह गैर पर्ची रबर मैट के साथ कवर की साफ करने के लिए महत्वपूर्ण है। इस प्रकार, पिल्ले कम जोखिम वाले होंगे और नशे की लत के समय घायल नहीं होंगे।
  • बेंड पॉट बेलिड स्कीप्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सूअरों के लिए एक अच्छी जगह बनाएं मां और पिल्लों को पसीना, कटा हुआ पेपर या लकड़ी के चिप्स की ज़रूरत होती है। चुने हुए सामग्रियों की थोड़ी मात्रा का उपयोग करें ताकि पिल्ले फंस न सकें। फर्श को कवर करने के लिए मैट और कालीनों का उपयोग न करें। चूंकि शिशुओं के जीवन के पहले तीन दिनों में शरीर के तापमान पर कोई नियंत्रण नहीं होता है, उन्हें गर्मी के स्रोत की आवश्यकता होती है, जैसे गर्मी दीपक, कम से कम 32 डिग्री सेल्सियस के वातावरण में उठाया जाना चाहिए। मां अखरोट संभवतः गर्मी स्रोत से दूर हो जाएंगे यदि यह बहुत गर्म हो जाता है सुअरों के घोंसले को सूअरों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त आराम से होना चाहिए, बिना माँ के गलती से पिल्ले को कुचल दे गलती से कुछ लकड़ी के बोर्डों को मंजिल से लगभग 6 इंच तक पर्यावरण के चारों ओर स्थापित करने के लिए स्थापित करें, लेकिन पिल्ले को बचाना अगर माता उनके ऊपर टिप करना शुरू कर दें।
  • बर्ड पोट बेल्ट डुड स्टेप्स 9 नामक चित्र
    9
    मां शायद डिलीवरी के कुछ दिन या घंटों के बाद स्तन ग्रंथियों के माध्यम से, एक पतली पीले तरल पदार्थ, कोलोस्ट्रम छोड़ देगी। आमतौर पर, कूड़े है छह से 12 हॉग को एक सरल वितरण एक से दो घंटे लेना चाहिए, प्रत्येक पिल्ला के आगमन के बीच 15 से 30 मिनट के अंतराल के साथ। पिगलों का वजन 170 ग्राम से 340 ग्राम होगा।
  • बेंड पॉट बेलिड पिग्स स्टेप 10 नामक चित्र
    10
    जानते हैं कि जब पशु चिकित्सक को फोन किया जाए कुछ आपात स्थितियों पेशेवर मदद की आवश्यकता हो सकती है, जैसे: जन्म prolongado- महिला धक्का है, लेकिन कोई पिल्ला पैदा हुए थे कुछ पिल्ले पैदा होते हैं और श्रम बस सड़ा हुआ गंध या एक सड़ा हुआ नाल से जुड़ी हैं- नाक vulva- महिला सुविधाओं में प्रकट होता है कमजोरी और जन्म से पहले के दिनों में उठने में असमर्थता।
  • बेंड पोट बेल्ट पिग्स स्टेप 11 नामक चित्र
    11
    परीक्षणों के लिए छोटे सूअरों को ले लो जैसे ही पिल्लों का जन्म होता है और पहले कोलोस्ट्रम को दूध पिलाता है, अस्थायी रूप से उन्हें पूरी परीक्षा के लिए माँ की उपस्थिति से हटा दें। जन्म दोषों के लक्षणों के लिए देखो और एक पशुचिकित्सा को बुलाओ: जब दिखाई दे रहे समस्याएं होती हैं, तो गहरा कुछ होने की संभावना होती है।
  • बेंड पोट बेलाइड डुग्स स्टेप 12 नामक चित्र
    12
    कुत्तों पिल्ला जीवन के पांचवें हफ्ते के बाद, पिल्ले छोड़ना शुरू करना संभवतः पहले से संभव है, जो शायद पहले से ही ठोस पदार्थों को भस्म कर रहे हैं। यह सभी शामिल जानवरों के लिए एक तनावपूर्ण समय है, इसलिए मां से कूड़े को अलग करना ताकि वे कम भुगतना पड़े।
  • युक्तियाँ

    • थोड़ी देर के लिए सूअरों के कुछ देखें। यदि वे आक्रामक रूप से लड़ना शुरू करते हैं, तो उन्हें अलग करें
    • चिकित्सक को जोड़े को एक चेकअप करने के लिए ले जाएं और उन्हें टीका दें। प्रदाता को प्रसूति के लिए पर्याप्त स्वस्थ होने की जांच करने के लिए महिला पर प्रैनेटल परीक्षा करना चाहिए।

    चेतावनी

    • सूअरों को बहुत छोटा न करें।
    • इससे पहले कि आप सूअरों को पार करने का फैसला करें, पिल्लों के लिए एक घर खोजें।
    • पता है कि जो धन आप सूअरों को पैदा करने के लिए खर्च करेंगे वह उच्च होगा और उच्च मूल्यों के लिए पिल्ले को बेचना संभव नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com