IhsAdke.com

जीस की देखभाल कैसे करें

गुर्ची, जैसे बतख, नस्लों पक्षियों के लिए अपेक्षाकृत आसान हैं। उन्हें अपने तालाब में तैरते हुए देखिए और आपको खिलाया जाये जाने के लिए वास्तव में पुरस्कृत और आराम है। यह आलेख, किस प्रकार के बारे में बात करेगी, किस तरह का आनंद लेना चाहिए और उन्हें कैसे स्वस्थ और सुखी जीवन देना है

चरणों

चित्र शीर्षक के लिए एक हंस कदम 1 देखभाल
1
जींस को बढ़ाने की आपकी इच्छा का मूल्यांकन करें बस कुत्तों, घोड़ों और लगभग सभी अन्य जानवरों की तरह अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग हंस अच्छे हैं। आप एक पालतू जानवर के रूप में एक हंस, मांस, आदि का उपभोग करने के लिए एक हंस चाहते हैं। अपनी जीवन शैली के लिए सही नस्ल प्राप्त करना और पशु की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण है सवाल पूछने से डरो मत, क्योंकि ये उत्तर हैं
  • चित्र शीर्षक के लिए एक हंस चरण 2 के लिए देखभाल
    2
    जीस की देखभाल के बारे में पढ़ें और अन्य पक्षी आपको लेख मिलेगा डकलिंग कैसे करें काफी उपयोगी है, जितना ज्यादा जानकारी दोनों बतख और जींस पर लागू होता है अन्य प्रकाशनों को भी देखें
  • चित्र के लिए देखभाल एक हंस चरण 3
    3
    एक नस्ल चुनें। कुछ गीज़ को आक्रामक, अच्छे गार्ड जानवर (एक वास्तविक रैकेट बना सकते हैं) माना जाता है, और अन्य महान पालतू जानवर हो सकते हैं। यह सब नस्ल पर निर्भर करता है और आप उन्हें कैसे पैदा करते हैं। प्रजनकों, किसानों, पशु चिकित्सकों की राय और अन्य कौन पा सकते हैं सलाह के लिए पूछें कि हंस की प्रजाति आपके लिए सबसे अच्छी है
  • तस्वीर के लिए एक हंस कदम 4 के लिए देखभाल शीर्षक
    4
    जींस जाओ यदि आप चाहें तो कम से कम एक जोड़ी या अधिक प्राप्त कर लेना चाहिए। शांत दौड़ पहले ही वयस्क या युवा प्राप्त कर सकते हैं यदि आप अधिक आक्रामक नस्ल का विकल्प चुनते हैं, तो पक्षियों को अभी भी युवा होने के लिए सलाह दी जाती है। यह संकेत दिया जाता है कि एक हंस हमेशा एक कंपनी है यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको अधिक गुस या कई बतख मिलना चाहिए ताकि आपके पक्षी अकेला न हो और बाहर जोर दिया। यदि आप जींस खरीदना चुनते हैं, तो ब्रीडर की जांच करें। पिंजरों को साफ होना चाहिए, पानी शांत होना चाहिए, और गंध को पर्यावरण पर हावी नहीं करना चाहिए। पशु अपेक्षाकृत स्वच्छ, स्वस्थ और सतर्क दिखना चाहिए। बाड़े में अपना हाथ रखो अगर पक्षियों ने प्रतिक्रिया दी है, चल रहा है या जिज्ञासा के साथ आ रहा है, यह एक संकेत है कि वे स्वस्थ हैं। हालांकि, मुफ्त में गीज़ और बतख ढूंढना मुश्किल नहीं है बस अपने दोस्तों से पूछें अगर कोई भी आता है। यह लोगों के लिए आम है, जिनके पास अब जानवरों की देखभाल नहीं हो सकती है।
  • कैर फॉर अ गुज़ चरण 5
    5
    उन्हें घर ले जाओ गुसी को कुत्तों के परिवहन के लिए एक अपेक्षाकृत बड़े बॉक्स में पहुंचाया जाना चाहिए, जिससे वे बच नहीं सकते। जब आपको घर मिलते हैं तो आपको बॉक्स को धोना पड़ता है गीज़ बहुत पकड़ने और यात्रा की वजह से उत्तेजित हो जाएगा।
  • कैर फॉर अ गुज़ चरण 6
    6
    अपने पंखों को काट लें यदि आप पक्षियों को जारी करने से पहले ऐसा करते हैं तो आप बहुत अधिक समय और ऊर्जा बचा पाएंगे यह दो या तीन लोगों के लिए एक नौकरी है गर्दन को धीरे से पकड़ो (जानवर को अपना चेहरा चोंच मत देना), और मजबूती से (बिना निचोड़), शरीर को आप के पास रखें नर गीज़ बहुत मजबूत हैं, इसलिए तैयार रहें। एक व्यक्ति को पंखों में से एक को खोलना चाहिए और आधार से छोटे पंखों को काट देना चाहिए। बहुत ज्यादा कटौती न करें और अत्यंत सावधानी बरतें, क्योंकि यह किया जाता है, जब जानवर उत्तेजित हो जाएगा। उन्हें सलाह देना उचित नहीं है क्योंकि ये घातक हो सकता है।



  • चित्र शीर्षक के लिए एक हंस चरण 7 के लिए देखभाल
    7
    जींस रिलीज़ करें यदि आपके पास झील है तो बेहतर होगा घास के बीच की तुलना में पक्षी पानी में सुरक्षित होंगे उन्हें सुबह झील में ले जाएं आप एक रेक की मदद पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें चोट न दें। यह एक सुखद अनुभव होना चाहिए। यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें रात के पहले दीवार पर वापस गाइड करें। अगले दिन, उन्हें छोड़ना और उन्हें स्वयं झील मिलना संभव हो सकता है आपको उन्हें बाक़ी पर फिर से मार्गदर्शन करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक हंस चरण 8 के लिए देखभाल
    8
    गुणवत्ता पक्षी भोजन खरीदें घास झील पर खाकर खाएगा और घास पर घास को चखने में लगेगा। इसी समय, इंसानों की तरह, उन्हें भी संतुलित आहार की आवश्यकता होती है जो विटामिन और खनिजों के लिए उनकी जरूरतों को पूरा करती है। आपका भोजन विशेष रूप से पक्षियों (हंस, बतख, आदि) के लिए विकसित किया जाना चाहिए, और एक विश्वसनीय सप्लायर से आना चाहिए।
  • कैर फॉर अ हंस चरण 9
    9
    एक खिला कार्यक्रम निर्धारित करें इसमें एक या दो सप्ताह लग सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने जींस को पेन में खिलाते हैं, तो वे सीख लेंगे कि जब वे उस जगह पर लौट आएंगे, तो उन्हें भोजन मिल जाएगा। जब भी पक्षी घुड़सवार लौटे, उन्हें प्रोत्साहित करने और उन्हें खिलाने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्हें डराने की कोशिश न करें - एक अच्छी दूरी से देखें बाड़े में भोजन करने के बारे में एक हफ्ते के बाद, दिनचर्या में बदलाव करें। अब, आपको केवल एक दिन में एक बार गीज़ को खाना चाहिए, जब वह अंधेरा नहीं है। यदि वे यादृच्छिक समय पर संलग्नक के पास जाते हैं, तो उनको खिलाने की इच्छा का विरोध करें और केवल समय पर ही ऐसा करें। इस दिनचर्या को रखें जैसे कि यह जीवन का नियम था और पक्षियों को जल्दी से सीखना होगा अन्य बतख या खाने के लिए एक ही समय में कलम में जा रही हंस मदद कर सकता है। सभी के लिए पर्याप्त भोजन होना चाहिए यदि पक्षी खाने के बाद भी मौजूद हैं, या बहुत पतले और कमजोर होते हैं, तो भी उन्हें भूख लगने की संभावना है। थोड़ा बड़ा भाग की सेवा करने का प्रयास करें यदि पक्षियों को वसा मिलता है या जो भी पेशकश की जाती है वह सब कुछ नहीं खाती, तो उस राशि को थोड़ी मात्रा में कम कर दें जब तक कि वह सही न हो।
  • कैर फॉर अ हूज़ चरण 10 नामक चित्र
    10
    हर समय ताजे पानी उपलब्ध कराएं। यह अक्सर उपेक्षित होता है क्योंकि जानवर झील पर बहुत समय बिताते हैं। हालांकि, यह पानी बहुत गंदा हो सकता है और हाइड्रेशन का एकमात्र स्रोत नहीं होना चाहिए। आदर्श रूप में नदी पर चलने वाला पानी होना चाहिए, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह संभव नहीं है। वैकल्पिक रूप से, आप भोजन के व्यंजन के पास साफ पानी के कुछ कंटेनर डाल सकते हैं। उन्हें दैनिक रूप से बदला जाना चाहिए, बावजूद पानी की मात्रा की परवाह किए बिना। इस मामले में उपेक्षा के परिणामस्वरूप जानवरों, अस्वास्थ्यकर परिस्थितियों, अप्रिय गंध और मच्छर के लार्वा के उद्भव के लिए अनुचित पानी होगा। जब गीज़ युवा होते हैं, उथले पूल में पानी की पेशकश की जानी चाहिए, क्योंकि वे अपने परिपक्व पंखों को विकसित होने तक गीला नहीं कर सकते। यदि वे गीली हो जाते हैं, उन्हें तौलिया के साथ सूखा और उन्हें गर्म रखें यदि ऐसा नहीं किया जाता है, तो पशु के शरीर का तापमान कम हो जाएगा और चरम मामलों में मृत्यु हो सकती है।
  • कैर फॉर ए हूज़ चरण 11
    11
    पर्याप्त आश्रय प्रदान करें बतख और गुंथाओं को तूफान, पवन तूफान और सीधे सूर्य के प्रकाश से आश्रय की आवश्यकता होती है। वे बड़े पेड़ों के नीचे सूरज से खुद को बचा सकते हैं हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक तीन तरफा आश्रय, एक खुली बाड़े, स्थिर में एक बड़ी स्टाल, या दो पेड़ों के बीच एक tarp भी प्रदान करें। पशु को सूखा और ड्राफ्ट से मुक्त रखा जाना चाहिए। ठंडी दिन या तूफानों के दौरान फर्श पर साफ पुआल या जहाज रखो। यह अनुशंसा की जाती है कि प्रत्येक हंस में कम से कम एक वर्ग मीटर का क्षेत्र होता है। पक्षियों को आराम से चलने के अलावा, आज़ादी से आना और जाने में सक्षम होना चाहिए।
  • कैर फॉर अ हूज़ चरण 12
    12
    शिकारियों से अपने जींस को सुरक्षित रखें यह, शायद, सबसे कठिन चरण है क्योंकि ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। कुछ चीजें हमारे नियंत्रण से बाहर हैं हालांकि, शिकारियों से गाय और अन्य पक्षियों को बचाने के कुछ तरीके हैं। यदि आपके पास समय है, तो रातोंरात गीज़ को रात भर में लॉन्च करने के बारे में विचार करें चरण 11, और सुबह में उन्हें छोड़ दो। ध्यान रखें कि आश्रय एक गड़बड़ी होगी और आपको सफाई की आवश्यकता होगी। बस गंदगी को एक फावड़ा से छान लें और उसे आश्रय से दूर फेंक दें। नए घास, लाइनर या पुआल प्रदान करें, ताजे पानी के साथ गंदे पानी की जगह। भोजन को लोड करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कंटेनरों को साफ करें, यदि आवश्यक हो प्रेगेटर्स में शामिल हैं felines, कुत्तों और अन्य यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप शिकारियों को गोली मार न दें क्योंकि आप गलती से हंस, आपके पड़ोसी के पालतू जानवर या अन्य हानिरहित जानवरों को मार सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • समय के साथ, आपके हंस अपने डर को खो देंगे और आपकी उपस्थिति में सहज महसूस करेंगे।
    • यदि पंजे बच्चे हैं या यदि वे अपनी भूमि में उठाए गए हैं तो पंखों में कटौती करने के लिए आवश्यक नहीं है। यह केवल एक बार आवश्यक है, पल आप उन्हें प्राप्त करते हैं। इसके बाद, और यदि आप लेख के सुझावों का पालन करते हैं, तो आपके जानवरों को पता चल जाएगा कि वे घर हैं और भोजन के समय भोजन पर संलग्न है

    चेतावनी

    • अपने जींस का पीछा न करें, या वे आप पर भरोसा नहीं करेंगे इससे भोजन पर जाने से उन्हें भी डर पड़ेगा। वे भूखा सकता है
    • ध्यान रखें कि हंस, बतख, मुर्गियां और अन्य पक्षी फंस गए हैं। आपको कई घाटे का सामना करना पड़ सकता है समय पर इन जानवरों को पृथ्वी पर संभव के रूप में सुखद बनाने की कोशिश करो। इस अनुच्छेद में दिए गए युक्तियों का अनुसरण करने के अलावा, आप उनको बचाने के लिए बहुत कुछ नहीं कर सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com