IhsAdke.com

ग्रीन एनोलिस की देखभाल कैसे करें

एक सुंदर कैटरपिलर, ग्रीन एनोलिस (एनोलिस कैरोलिनेंसिस) घरेलू सरीसृप का एक लोकप्रिय पसंद है। वे ऐसे जानवर का प्रकार हैं जो दिन के दौरान अपने सुंदर रंग के अलावा आपको अपनी हरकतों के साथ मनोरंजन करेंगे।

यदि आप उत्तरी अमेरिका या कैरिबियन में हैं, तो आप शायद इस प्रकार की छिपकली को अपने बगीचे में देखेंगे। वे बहुत आम हैं और बड़े, पत्तेदार पौधे की शाखाओं पर बैठना पसंद करते हैं।

एक हरे रंग की anolis की जीवन प्रत्याशा 4-8 है वर्षों के एक दैनिक समर्पण होने के बावजूद, वे जब तक आप सही सुविधाएं (जो कुछ खर्च की आवश्यकता होगी) प्रदान के रूप में की देखभाल के लिए अपेक्षाकृत आसान कर रहे हैं। यह आलेख एक हरे रंग के एनोलिस की देखभाल करने के पेशेवरों और विपक्षों को बताता है, जिसमें आश्रय, भोजन और उनके कृत्रिम वातावरण में उन्हें खुश रखना शामिल है।

चरणों

केयर फॉर ग्रीन अनोल लिज़र्ड्स स्टेप 1
1
ग्रीन एनोलिस खरीदने से पहले कृत्रिम वातावरण तैयार करें बाड़े के आकार का उपयोग इस बात पर निर्भर करेगा कि क्या आप एक छिपकली या उनके समुदाय को रखना चाहते हैं। एक सामान्य वातावरण एक लंबा विविरियम या एक टैंक होने जा रहा है विविरीयम के अंदर, कई पौधों (चाहे असली, कृत्रिम या दोनों) और छाल के लिए जानवरों के सामान, जैसे कि टहनियां और चिकनी पत्थरों के साथ स्टॉक करना सुनिश्चित करें
  • एक पुरुष और चार महिलाएं (हरेम के रूप में जाना जाता है) के एक समुदाय के लिए, क्षेत्र लगभग 90 x 60 x 30 सेमी होना चाहिए चढ़ाई की अनुमति देने के लिए ऊंचाई महत्वपूर्ण है।
  • विवर्तन को समान रूप से सरीसृप सब्सट्रेट के साथ 2 से 5 सेंटीमीटर से भरें, यह छिपकली के मुंह में फिट नहीं होगा। कभी भी गैर-बाँझ सब्सट्रेट का उपयोग न करें या स्रोत का पता न करें, यदि आप निश्चित न हों तो एक पालतू जानवर की दुकान या एक पशुचिकित्सा से पूछें।
  • हमेशा नर्सरी के लिए एक ढक्कन का उपयोग करें अन्य घरेलू जानवर (जैसे बिल्लियों) को एनोलिस के साथ "खेल" करना होता है और इसका आमतौर पर एक अनोलिस के लिए मौत होती है जो बच गए थे।
  • केयर फॉर ग्रीन अनोल लिज़र्ड्स स्टेप 2
    2
    Anolis के लिए एक उपयुक्त तापमान रेंज प्रदान करें उन्हें 24 डिग्री से 30 डिग्री सेल्सियस तापमान की आवश्यकता होती है। दोनों जानवरों और पौधों के स्वस्थ विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रकाश की एक पूरी स्पेक्ट्रम का उपयोग करें। रात का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है लेकिन इससे कम नहीं।
    • 40-वाट फ्लोरोसेंट लैंप दिन के दौरान सही तापमान के साथ एक वातावरण पैदा करेगा, लेकिन इसे रात में बंद कर दिया जाना चाहिए और एक काले रंग की रोशनी से बदल दिया जाना चाहिए।
    • लोगों की तरह, एनोली सूरज में होने के समय की तुलना में अधिक समय तक सो सकती है हालांकि वे लंबे समय से दिन का आनंद, आप, ताकि छिपकली अंधेरे के 12 घंटे हो सकता है दिन के उजाले के 12 घंटे के लिए एक टाइमर रखना चाहिए प्रदान की इस अवधि पर एक काला प्रकाश है, अगर वहाँ कोई स्रोत है क्योंकि वे फ्रीज होगा गर्मी का
    • आर्द्रता के उच्च स्तर भी महत्वपूर्ण हैं, और ये नियमित नेबुलाइज़ेशन के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है और संभवत: एक ड्रिप या फव्वारा। उचित ताजी हवा प्रदान करने के लिए मत भूलना
  • केयर फॉर ग्रीन अनोल लेज़र्ड्स स्टेप 3
    3
    तय करें कि आप कितने Anolis रखेंगे यदि आप एक से अधिक चाहते हैं, तो एक का ध्यान रखना आसान है, आपको हर समय रहने वाले कमरे में केवल एक पुरुष के बारे में पता होना चाहिए, क्योंकि पुरुष एक-दूसरे से लड़ते हैं। इसके अलावा, जब तक कि आप पशुओं के प्रजनन चाहते हैं, एक नर और एक मादा के संयोजन से बचने और दो महिलाओं fêmeas- के लिए चुनते हैं आमतौर पर अच्छी तरह से करते हैं और एक "घोंसले" कर सकते हैं एक और कभी कभी। यदि आप प्रजनन के लिए एनोल बना रहे हैं, तो आदर्श हेमम में चार महिलाएं और एक पुरुष होना चाहिए।
    • कभी-कभी आपके छिपकलियों के लिंग को जानना कठिन होता है जब वे युवा होते हैं नर में हमेशा एक लाल inflatable जौल है जो वे मिलना अवधि या क्षेत्र विवाद में प्रदर्शित करते हैं। जब वे बड़े हो जाते हैं, नर मादाओं की तुलना में बड़ी होती हैं और साथ ही बड़े स्काउट्स भी होते हैं। इसके अलावा, पूंछ के आधार पर पेट में दो बड़े "तराजू" होते हैं, साथ ही इस आधार के आधार पर दो प्रोट्रूशियंस भी होते हैं। महिलाओं के पास एक कगार या कोई भी नहीं है पुरुष भी महिलाओं की तुलना में अधिक रंगीन होते हैं।
    • ध्यान रखें कि हर कोई इससे सहमत नहीं है कि Anolis एक विविरियम जहां वे खुद को दूर नहीं कर सकते में रहने के लिए पर्याप्त मिलनसार हैं कुछ लोगों का मानना ​​है कि अलग-अलग वातावरण में एनोल को एक-दूसरे से अलग रखा जाना चाहिए। इस प्रकार का संगठन व्यक्तियों, कम तनावपूर्ण और स्वस्थ के लिए अधिक आरामदायक है। हालांकि, यदि आप उन्हें बाड़े में रखते हैं, तो प्रतिस्पर्धा से बचने के लिए लैगर्टियर के लिए बहुत सारे अंक प्रदान करें। ध्यान रखें कि, जब तक यह मौसम संभोग है, anolis विपरीत सेक्स आप प्रश्न हैं, तो अपने पशु चिकित्सक के लिए एक साथ बात कर रखा जोर दिया हो जाएगा।
  • केयर फॉर ग्रीन अनोल लेज़र्ड्स स्टेप 4
    4
    एक एनोलिस खरीदें इसके लिए एक विश्वसनीय स्थान चुनें और सुनिश्चित करें कि आप खरीदने से पहले एनोलिस को देख सकते हैं। जब आप इसे खरीदते हैं, परजीवी की जांच करें, अगर यह धीमापन और उसके वजन को दर्शाता है किसी भी स्पष्ट पसलियों की तलाश करके वजन निर्धारित किया जा सकता है एक बीमार अनोलिस में गाल खड़े होंगे और कुपोषित दिखेंगे। छिपकली खरीदते समय, देखें कि क्या यह अपने आप में रहने वाले कमरे में था या अगर यह अन्य अनोलिस के साथ संयोजन में था, तो देखें कि क्या तनाव, परजीवी, बिखरे हुए मल, धुंधला हो जाना और पूंछ के बिना जानवर हैं। एक हरा एनोलिस जो हरा है, कम बल दिया जाता है, और इसलिए एक स्वस्थ नमूना (Anolis जो धीमा है केवल ठंडा या बहुत गर्म हो सकता है। यह सभी पर्यावरण पर निर्भर करता है)।
    • एक नया पालतू चुनने पर अच्छा निर्णय लें उन सभी के सबसे छोटे और पतलून मत लो क्योंकि आप "दया" यह बहुत संभावना है कि जब आप उसे अपने बगीचे में एक जूता बॉक्स में दफनाने पर आपको अधिक दर्द मिलेगा।
  • केयर फॉर ग्रीन अनोल लेज़र्ड्स स्टेप 5
    5
    Anolis को पानी और भोजन दें वे कीड़े हैं और खाए गए कीड़े के आकार छोटे से मध्यम से भिन्न होते हैं। फ़ीड कम से कम सप्ताह में दो बार, अधिमानतः हर 2 या 3 दिन या सलाह के लिए एक पशुचिकित्सा से पूछना चाहिए। यदि आपके पास एक से अधिक एनोलिस हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यह देख सकें कि क्या एनोल प्रत्येक भोजन में कई कीड़े खा रहे हैं या नहीं। खाना जीवित होना चाहिए - डिब्बाबंद भोजन भोजन नहीं हो सकता है या आपके एनोलिस के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता है - यहां पर कुछ सुझाव दिए गए हैं कि किसके साथ खिलाना है:
    • क्रिकेट दें अनोलिस पसंद वाले खाद्य पदार्थों में से एक क्रिकेट है - पेशकश की जाने वाली छोटी सी क्रिकेट खरीदते हैं, अगर आपके पास पालतू जानवरों की दुकान में केवल "एक आकार फिट बैठता है", तो दूसरे स्टोर पर जाएं। एक भोजन के पूरक के साथ क्रिकेट हर भोजन छिड़क कि anolis पर्याप्त मात्रा में कैल्शियम और विटामिन (anolis जो कुंजी पोषक तत्वों की हड्डी चयापचय रोगों को विकसित करने और मर सकते हैं नहीं है) मिल सुनिश्चित करने के लिए। आप थोक में क्रिकेट है, तो, अपने छिपकलियों के लिए उन्हें दे रही है यानी, "पेट लोड हो रहा है" की तकनीक से क्रिकेट को खिलाने से पहले एक फ़ीड क्रिकेट के साथ कीड़े फ़ीड, इसलिए सभी पौष्टिक खाद्य पदार्थ है कि अपने क्रिकेट खा लिया पर आ जाएगा इसके अनोलिस इसी तरह, अगर आपका क्रिकेट भूख लगी है, तो आपका एनोलिस जल्द ही मर जाएगा। Anolis puppies (यदि आप उन्हें प्रजनन कर रहे हैं) सूक्ष्म संकट या छोटे फल मक्खियों की आवश्यकता होती है।
    • कभी-कभी आप अपने छिपकलियों को त्वरित शिकार जैसे छोटे तिलचट्टे और मक्खियों को दे सकते हैं, जो आपके एनोलिस को आवश्यक रूप से व्यायाम कर देगा।
    • Anolis भी मोम लार्वा, फल मक्खी, डिब्बाबंद क्रिकेट, छोटे मकड़ियों या कांच खाती है।
    • कृमि लार्वा के साथ छिपकली को खिलाने से बचें। वे इस कीट को पचाने नहीं देते, जिससे उन्हें भोजन में ऊर्जा खोनी पड़ती है और भोजन से कोई भी ऊर्जा नहीं मिलती है।
    • Anolis पौधों पर बूंदों से पानी पीना पसंद करते हैं। इस तरह से, विविरियम में नेब्यूलाइजेशन आवश्यक है एक दिन में 2 से 3 बार 10 सेकेंड के लिए एनोलिस और पौधों को दोहराएं। यदि आप ऐसा करने के लिए याद नहीं रखते हैं या नहीं करना चाहते हैं, तो एक स्वचालित नेब्युलर या एक ड्रिप सिंचाई प्रणाली स्थापित करें।
    • इन जानवरों को अपने भोजन को अपने घर से अलग करना चाहिए, जब तक कि यह समय खिलाना न हो। इस प्रकार, "बचा" अपने छिपकली चबाना नहीं होगा, जबकि यह सो रहा है और बड़े और मध्यम आकार के क्रिकेट anolis के सिरों खाने के लिए नहीं होगा। आप एक उथले डिश में क्रिकेट रखते हैं, क्रिकेट है कि आप नर्सरी में डाल करने के लिए सुनने के लिए अपने थाली anolis के तहत छिपे हुए नहीं हैं आप के लिए रात में हमला नहीं किया जा रहा धन्यवाद होगा! क्रिकेट छोटे हैं, वे शायद परेशान नहीं है, लेकिन कुछ मालिकों anolis मछली पालने का बाड़ा में छिपकली को ढीला क्रिकेट जाने के लिए नहीं की सलाह है, लेकिन उन्हें एक टैंक में डाल separado- anolis को 5 से 10 मिनट के लिए इस टैंक में डाल दिया इसे खाएं और फिर इसे मूल वातावरण में डाल दें।
    • यदि आप यूवीबी प्रकाश का उपयोग नहीं करते हैं, तो ऐनोली को विटामिन और कैल्शियम की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह इन चीजों को स्वाभाविक रूप से उत्पन्न नहीं कर पाएगी। पहले से ही अगर आप यूवीबी प्रकाश का उपयोग करते हैं, तो छिपकली स्वाभाविक रूप से उत्पादन कर सकती है सुनिश्चित करें कि यह विविरियम और एनोलिस के लिए सही आकार है। (कुछ महीनों में बल्ब बदलें, हालांकि वे काम कर रहे हैं। कुछ समय बाद वे यूवीए और यूवीबी का उत्पादन बंद कर देते हैं।)



  • केयर फॉर ग्रीन अनोल लेज़र्ड्स स्टेप 6
    6
    रहने वाले कमरे को नियमित रूप से साफ करें कैप्टिव सरीसृप कृत्रिम वातावरण में जमा होने वाले रोगाणुओं और मलबे के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। कम से कम साप्ताहिक घर को साफ करना महत्वपूर्ण है खाने के बाद भोजन के बचे हुए को हमेशा हटा दिया जाना चाहिए।
    • सब्सट्रेट को साफ करने के लिए इसे आसान बनाने से पहले रहने वाले कमरे में एक प्लास्टिक शीट रखो
  • चित्र के लिए शीर्षक ग्रीन अनोल छिपकली कदम 7
    7
    स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति सचेत रहें और किसी भी संभावित चिंताओं से बचने में संकोच न करें कुछ एनोलिस थूथन पर संक्रमण को पकड़ सकता है। आप नाजुक साफ कर सकते हैं और यह हाइड्रोजन पेरोक्साइड या एक एंटीबायोटिक मलहम युक्त polymyxin बी, bacitracin और neomycin या के साथ एक से थोड़ा सिक्त पट्टी के साथ सावधानी से सरीसृप के लिए उपयुक्त एक उत्पाद के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछें। यह एक दिन में एक से अधिक बार और कुछ दिनों से अधिक के लिए मत करो। उन पर उपचार पर बल न दें - यदि वे आपसे छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें जाने दें, क्योंकि प्रक्रिया के तनाव से उन्हें और भी ज्यादा नुकसान हो सकता है इसके बजाय, रहने वाले कमरे को क्लीनर रखने की कोशिश करें या यदि यह बहुत नम है
    • टैंक में आप देख किसी भी लाल के कणों को मार डालो एक कीटनाशक एक अच्छी जीवाणुरोधी साबुन, गर्म पानी और एक स्प्रे बोतल में हलचल वनस्पति तेल की छीलन के साथ बनाया जा सकता है। ये कीड़े अनोलिस के लिए नहीं हैं जो हमारे लिए टक्स हैं
    • किसी भी मोल्ड को आप समय पर हटा दें! क्या होता है, यह देखने के लिए इंतजार मत करो, क्योंकि आपके एनोलिस से पीड़ित होगा और शायद मर जाएगा।
  • चित्र के लिए शीर्षक ग्रीन अनोल छिपकली कदम 8
    8
    देखभाल के साथ सरीसृप को संभाल लें Anolis हेरफेर करने के लिए संभव है और यहां तक ​​कि इसे अपने हाथ से खा सकते हैं वह भोजन के लिए अपने हाथ में बैठना सीख सकता है, लेकिन ऐसा मत करो। इसके बजाय, उसे अपनी इच्छा के हाथ में क्रॉल करने की अनुमति दें, क्योंकि उसके लिए कम तनावपूर्ण है ध्यान रखें कि Anolis बहुत तेज और चुस्त हैं, इसलिए इसे छेड़ो मत से बच सकते हैं सामान्य तौर पर, एक एनोलिस एक घरेलू पशु है जिसे पकड़ने की अपेक्षा है, इसलिए कम से कम इसके साथ हलचल करें।
    • यदि आपको कम से कम भोजन और सफाई के उद्देश्यों के लिए एनोलिस ले जाना है, तो बहुत दयालु हो। दृढ़ता से लेकिन धीरे से दबाए रखें और इसे बिना देरी के स्थानांतरित करें
    • एनोलिस को संभालने के बाद हमेशा अपने हाथों को धो लें, जैसा कि किसी अन्य जानवर के साथ। सॅमोनेला फैलाने को रोकने के लिए, सजावट या विविरीयम के अन्य घटक के साथ नगण्य होने के बाद भी अपने हाथों को धो लें।
  • केयर फॉर ग्रीन अनोल लिज़र्ड्स स्टेप 9
    9
    यदि आप अपने एनोलिस को पकड़ना चाहते हैं और यह आपको काटता है, तो घबराओ या शेक न करें या आप उसके जबड़े तोड़ लेंगे!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप हमेशा एक ही स्थान पर खाना डालते हैं, तो ऐनोलिस उस जगह पर हमेशा भोजन के लिए इंतजार करना सीखेंगे।
    • बड़ी संख्या में बड़ी संख्या से पचाने में आसान होता है सावधान रहें कि बहुत सारे क्रिकेट न होने के कारण वे एनोलिस काट नहीं करते। अर्काइंड्स जैसे कि ओपीट्स पाचन में मदद करते हैं लेकिन थोड़ा पोषण प्रदान करते हैं।
    • हालांकि इन छिपकलियों सस्ते हैं, उनके रखरखाव नहीं है। उन्हें विशेष हीटिंग / प्रकाश व्यवस्था की जरूरत है, क्रिकेट की साप्ताहिक खरीद (यदि आप स्वयं नहीं बनाते हैं), विटामिन, पानी की आपूर्ति के लिए विशेष तकनीकों और रहने वाले कमरे को साप्ताहिक रखरखाव की आवश्यकता होगी। देखें कि बजट में यह सब ठीक है!
    • मादा संभोग के मौसम के दौरान नर्सरी में अक्सर महिलाओं का पीछा करते हैं, लेकिन यह अधिक आम है कि जब संभोग होता है और जब पुरुष पहुंचते हैं यद्यपि पुरुषों ने महिलाओं को जन्म दिया, वे शायद ही कभी उन्हें चोट पहुँचाई। बहरहाल, बोरियम को हमेशा से बचा जाना चाहिए, इसलिए जब यह संभोग के मौसम नहीं है तो पर्यावरण से नर को निकाल दें।
    • इन सुझावों में से कई अन्य anolis (जिनमें से लगभग 300 प्रजातियों और उप-प्रजाति देखते हैं) के लिए लागू होते हैं, हालांकि ब्राउन anolis (या भूरे रंग के anole) (हरा anolis की तुलना में एक स्थलीय निवास स्थान पसंद करते हैं इस मामले में एक बड़ा मछली पालने का बाड़ा से सटीक है उच्च)।
    • Anolis केवल अपनी पूंछ में वसा के भंडार का विकास इसलिए, वसा की पूंछ के साथ एक एनोलिस एक अच्छी तरह से तंग आनालिस है।
    • कभी-कभी पिल्ले अपने ट्रेस तत्वों के कारण खट्टे फल को चाट देते हैं। इसके अलावा, परिपक्व खट्टे फल फल मक्खियों को आकर्षित करेंगे, जो प्रकृति में एनोलिस के दो प्राथमिक खाद्य स्रोतों में से एक हैं, अन्य दीमक हैं। सड़पाव और मोल्ड विकास को रोकने के लिए कुछ घंटों के बाद ताजे फल निकालें।
    • यदि आप अपने एनोलिस को प्रकृति में लेना चाहते हैं, तो इसे बिना किसी योजना के करें। वे देखभाल करने के लिए सबसे आसान नहीं हैं, लेकिन आप कोशिश कर सकते हैं वहाँ भी हैं Anolis sagrei कि कब्जा करने के लिए आसान कर रहे हैं
    • पता लगाएँ कि आप इस तरह के मेंढक, छिपकली, के रूप में अन्य प्रजातियों के साथ तालाब साझा कर सकते हैं अगर newts पेट आग और अन्य प्रजातियों को पेश करने की कोशिश कर रहा से पहले मेंढक। यह उभयचर को मिश्रण करने के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि उन्हें अलग-अलग जगहों की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, newts केवल जलीय या अर्द्ध जलीय नहीं हैं, लेकिन यह भी, ऊपर 21 डिग्री सेल्सियस तापमान पर मर सकते हैं, जबकि anolis शायद ही 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे के तापमान पर जीवित रहने के जलवायु, प्रकाश व्यवस्था और हीटिंग के लिए उनकी जरूरतएं अलग हैं, प्रजातियों के मिश्रण की सिफारिश नहीं की जाती क्योंकि एक प्रजाति दूसरे को खा सकती है। नया नतीजा बहुत अधिक विनम्र है और संभवतः इस मामले में पीड़ित होगा। जानवरों के स्वभाव को ध्यान में रखा जाना चाहिए, साथ ही उनके आवास भी। एक छोटी सी जगह में दो प्रजातियों को एक साथ रखकर विदेशी रोगज़नक़ों की संभावित शुरुआत पर ध्यान दें, प्रजातियां जो प्रकृति में एकजुट नहीं होती हैं दो different- रोगजनकों के खिलाफ जंगली में पकड़ा गया हो सकता है, लेकिन दुनिया के विभिन्न भागों में, प्रतिरक्षा के साथ या कैद में उठाया जा सकता था (रचनाकारों या कैद में पैदा हुए) जो अधीन नहीं थे सभी रोगों और तनाव है कि जानवरों के लिए कब्जा कर लिया है उन्हें एक साथ लाना एक होने वाला आपदा हो सकता है
    • क्यों नहीं वहाँ बाहर जाना है और एक anolis के लिए देखो?

    चेतावनी

    • पूरी तरह से बेसिन पर अपनी छिपकली को मॉइस्चराइज़ करने के तरीके के रूप में भरोसा मत करो - वे खड़े पानी के पिडल्स से आम तौर पर नहीं पीते हैं। क्या अधिक है, पिल्ले अक्सर खड़े पानी के किसी भी मात्रा में डूब जाते हैं। पक्षपाती और पक्षपाती की सजावट को निगल करने से यह सुनिश्चित होगा कि आपके पालतू पशु पीने के लिए पर्याप्त है।
    • छिपकली वसा केवल मक्खियों के साथ प्रदान नहीं है वे धीरे-धीरे भूख से मर जाएंगे, जैसे वन जंगली पश्चिम में खरगोशों के अनूठे आहार से मृत्यु हो गई।
    • आप कीट का एक प्रकार से परिचित नहीं हैं, लेकिन उन्हें अपने छिपकलियों से खिलाने के लिए चाहते हैं, अगर कीड़े हैं या जहरीला नहीं हैं या चुभने एक खोज को देखने के लिए करते हैं। Wasps, hornets, मधुमक्खियों, भेड़िया मकड़ियों और बिच्छू Anolis के लिए उपयुक्त नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर वह उन्हें खाने की कोशिश नहीं करता है, तो वे करीब से और एक आसन्न जगह से उसे चोट पहुंचा सकते हैं।
    • बस जीवित भोजन के साथ अपने एनोलिस को भोजन करें - वयस्क एनोलिस निर्जीव वस्तुओं को खाने की कोशिश नहीं करेगा और भूखे रहेंगे।
    • रहने वाले कमरे को गर्म करने के लिए सावधान रहें:
      • चट्टानों या गर्म गुफाओं का उपयोग न करें वे ज़्यादा गरम करते हैं, जिससे जल या मौत होती है।
      • "गर्म चट्टानों" का उपयोग करने से बचें- उनके जैसे छिपकली बहुत ज्यादा हैं, लेकिन वे पशु को अंदर से बाहर से ओवरेक्स्पोज़िंग से पकाने की कोशिश कर सकते हैं।
      • यदि आप "सौर लैंप" या अवरक्त लैंप का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें नर्सरी ढक्कन पर न रखें। बहुत से लोग पहले से ही अपने एनोल को खो चुके हैं क्योंकि वे विक्टोरियम के अंदर "पकाए गए" हैं
      • हीटिंग पैड का उपयोग न करें वे एक आग का खतरा पेश करते हैं यदि उन्हें एक उपयुक्त कमरे में रहने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है।
    • एक से अधिक पुरुष एक साथ न रखें। वे सीमित क्षेत्र के लिए लगातार लड़ेंगे मत भूलो कि वे स्वाभाविक रूप से एकान्त हैं, खासकर पुरुषों, इसलिए आपके पास दो भी हैं, फिर भी आप अभी भी "भीड़" वाले वातावरण हैं
    • याद रखें कि अधिकतर गर्मी उन पर चमकने वाले सूरज से आती है, इसलिए नीचे की तरंग से निकलने वाली गर्मी का एक स्रोत प्राकृतिक नहीं है।
    • उनके पास एक अच्छा प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानीपूर्वक जांच करें कि आपने कीटनाशक के साथ कोई भोजन नहीं दिया है, क्योंकि एनोलिस लगभग सफेद रक्त कोशिकाओं (मूल रूप से प्रतिरक्षा प्रणाली) नहीं है।

    आवश्यक सामग्री

    • लगभग 38 लीटर के कम से कम एक मछलीघर, लेकिन अधिमानतः एक पूर्ण धातु जाल टोपी (ताकत और वेंटिलेशन के लिए) के बारे में 76 लीटर में से एक है
    • कम से कम एक सब्सट्रेट बैग
    • एक स्प्रे बोतल जिसका उपयोग पहले कभी नहीं किया गया है
    • सजावट जो जानवर को छिपाने की अनुमति देता है और उसे लिंच के लिए अंक देता है
    • उपयुक्त वोल्टेज के साथ एक दीपक (यूवीए / यूवीबी की उचित मात्रा के साथ)।
    • एक छोटे या कृत्रिम फूलदान में एक पौधा काफी मजबूत है ताकि एनोलिस उस पर आराम कर सके।
    • मछलीघर की लंबाई की एक शाखा (या अधिक), सरीसृप को चढ़ाई करने के लिए।
    • पशु गोपनीयता के लिए एक छोटे से आश्रय, जैसे कि एक खोलने के साथ आधा नारियल।
    • कमरे के प्रत्येक कोने पर एक थर्मामीटर।
    • एक हाइड्रोमीटर
    • क्रिकेट पर प्रसार करने के लिए विटामिन पाउडर
    • क्रिकेट फीड
    • क्रॉक्ट अस्थायी रूप से घर रखने के लिए एक जगह है, ताकि आप अनाली को खिलाने से पहले "पेट लदान" तकनीक को लागू कर सकें। (उनमें फल नमी प्रदान करने के लिए का एक टुकड़ा देने के लिए याद रखें। उन्होंने यह भी अपने वातावरण में फ़ीड। का स्थान गत्ता ट्यूब अभाव में फल और सब्जियों को खाने के लिए न केवल अपने अंतिम खुशी का दिन बना देता है उनके हटाने के बिना आसान बना देता है के रूप में बस ट्यूब को हटा दें और छिपकली के घर में इसे हिलाएं।)
    • दोपहर के भोजन के लिए स्वादिष्ट रस और रस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com