IhsAdke.com

मेगासोफेगस के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें

घुटकी एक मांसल ट्यूब है जो पेट से मुंह को जोड़ता है। जब एक कुत्ते खाती है, भोजन को निगल लिया जाता है और उस ट्यूब के माध्यम से धकेल दिया जाता है, जिसमें समन्वित मांसपेशियों के संकुचन में पेट के एंटीम तक पहुंच होती है। इस हालत में, achalasia, इस प्रक्रिया को धाराप्रवाह नहीं होता है और खाना या घेघा में निष्क्रिय बनी हुई है या यहां तक ​​कि पेट (गैस्ट्रिक दबानेवाला यंत्र) करने के लिए प्रवेश द्वार के ऊपर एक विस्तारित बैग में जम जाता है। सौभाग्य से, ठीक से अपने छोटे से भोजन करने और इस आहार का अनुभव करने से आपकी बीमारी के लक्षण कम हो सकते हैं और अपने भोजन में चिंता समाप्त हो सकती है।

चरणों

भाग 1
मेगासोफेगस के साथ एक कुत्ते को भोजन करना

चित्र के लिए देखभाल एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 1
1
उठाए गए कटोरे का उपयोग करके अपने कुत्ते को भोजन करें सामान्य कुत्ते आसन भोजन करते समय सभी चौकों पर और उसके सिर को कम मंजिल पर एक कटोरा तक पहुँचने के लिए रखने के लिए है - इस स्थिति megaesophagus के साथ एक कुत्ते के लिए किया जाएगा। सरलतम उपाय यह है कि कुत्ते के पक्ष में गुरुत्वाकर्षण काम करने के लिए इसे एक कटोरे से उठाकर खिलाएं। कुत्ते की रीढ़ और गर्दन को जमीन पर 45-90 डिग्री के कोण पर रखने का लक्ष्य सबसे अच्छा है।
  • इसे प्राप्त करने के लिए, कुत्ते के आकार के आधार पर कम कुर्सी या मेज पर भोजन का कटोरा रखें। इस प्रकार, लैब्राडोर के लिए, जमीन से सतह पर 60-90 सेंटीमीटर ऊपरी सतह पर भोजन करना वांछनीय है। इस बिंदु पर, कुत्ता क्रम में सतह पर सामने पंजे डाल करने के लिए अपने भोजन है, जो एक फायदा है, के बाद से अपने पिछले क्षेत्र पूरी तरह से ऊंचा हो जाएगा और पेट निचले स्थानों पर बना रहेगा प्राप्त करने के लिए आवश्यकता हो सकती है।
  • कुत्ते की शारीरिक रचना के संदर्भ में, जब "सामान्य रूप से" भोजन करते हैं, तो निगलने वाला खाना गुजरता है ऊपर, मुंह से और पेट तक। मेगासोफेगस के साथ एक कुत्ते को पेट के प्रवेश द्वार पर गैस्ट्रिक दबानेवाला यंत्र के माध्यम से इसे दबाकर गुरुत्वाकर्षण के विरुद्ध भोजन भेजने के लिए आवश्यक संकुचन नहीं होता है।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ Megaesophagus चरण 2
    2
    भोजन के बाद पंजे और सिर को उठाएं इसके अलावा, भोजन पूरा करने के बाद, कुत्ते को एक समान स्थिति में रहना चाहिए, पैर और सिर ऊंचा खाना तुरन्त पेट में नहीं जाता - खाने के बाद दस से बीस मिनट तक की स्थिति को लेकर, गुरुत्वाकर्षण को मदद करने का एक बड़ा मौका है।
    • ऐसा करने के लिए, अपने कुत्ते को कुछ तकिए या शीट पर रखें समय के साथ, आप उसे खाना खाने के बाद बैठने के लिए उसे प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे, जब तक कि आप चारों ओर न हों तब भी उसे करने के लिए उसे बताने के लिए।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 3
    3
    उसे एक तरल आहार देने पर विचार करें एक संवहनी विसंगति के साथ एक कुत्ते आमतौर पर घुटकी में एक संकीर्ण लेकिन पेटेंट नहर होता है, जो अक्सर द्रवों को पीने और उन्हें नीचे रखने में सक्षम होता है। इसका कारण यह है कि तरल पदार्थ संकीर्ण चैनल से गुजरते हैं, जबकि ठोस पदार्थों में फंस जाता है और वापस आ जाता है। यदि सर्जरी किसी भी कारण से उपयुक्त नहीं है, कुत्तों को एक उच्च कटोरा (ऊपर देखें) और एक तरल आहार के माध्यम से खिलाया जाना चाहिए।
    • कैलोरी में विशेष रूप से उच्च आहार आहार, डिब्बाबंद पैटिस के समान स्थिरता में उपलब्ध हैं, लेकिन जब मिश्रित और एक कांटा (और पानी के बिना) के साथ तले हुए होते हैं, तो वे तरल बन जाते हैं यह एक संतुलित आहार है जो कुत्ते के साथ सामना कर सकते हैं सक्षम करने के लिए एक प्रभावी तरीका है।
    • एक अन्य विकल्प उसे एक सामान्य आहार के साथ खिलाना है, लेकिन एक ब्लेंडर में भोजन करने से पहले उन्हें आलू या दलिया की निरंतरता के साथ छोड़ना है।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 4
    4
    भोजन के विभिन्न बनावट का प्रयास करें तरल आहार के अलावा, यह दलिया की निरंतरता के साथ सूखे और भूरे से भरे गीले राशन के भोजन के विभिन्न बनावटों की कोशिश करना चाहिए। कोई निश्चित नियम नहीं हैं जिसके बारे में एक मेगासिओफगस अधिक आसानी से स्वीकार करेगा। कभी-कभी तरल पदार्थ आसानी से निकल जाते हैं, जबकि दूसरी तरफ मांसपेशियों को कुछ चिपकाने के लिए बेहतर होता है, जैसे कि मात्रा के पदार्थ, वर्तमान सिकुड़ना को अधिकतम करते हैं
    • कुछ कुत्तों के साथ काम करने के लिए कुछ ऐसा लगता है कि सूखी बिस्कुट और डिब्बाबंद राशन के साथ बनाई गई "कुकीज़" तैयार करना, एक गेंद में लिपटे। तब उन्हें हाथ से और व्यक्तिगत रूप से, खाने के लिए, उन्हें खाया जाता है शायद गोलाकार आकार अन्नप्रमुख को अच्छी पकड़ देता है, या शायद यह एक अच्छा नुस्खा है क्योंकि हाथ से खिलाया जानवर अधिक धीरे से खाएंगे। फिर भी, यह एक ऐसा प्रयास है जो मददगार लगता है।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 5
    5
    अपने कुत्ते के वजन पर ध्यान दें मेगासोफेगस कुत्ते के अलावा, अपूरित भोजन के पुनरुत्थान से पीड़ित होने पर, यह वजन कम कर सकता है क्योंकि इसकी पूर्ण दैनिक कैलोरी की आवश्यकता नहीं होती है। यदि आपने अपने कुत्ते के आहार को बदल दिया है और वह अब भी कम वजन वाले हैं, तो सीधे एक कुत्ते पशुचिकित्सा से संपर्क करें आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए उचित पोषण आवश्यक है
    • मेगासोफेगस के साथ एक कुत्ते की देखभाल करने की कुंजी इसे खिलाना है ताकि आपके भोजन की संभावना को एन्फैगस के माध्यम से और पेट में सफलतापूर्वक पारित करने के लिए अधिकतम किया जा सके। अगर वह काम नहीं करता है, तो आपको चिकित्सा विकल्पों का पता लगाना पड़ सकता है
  • भाग 2
    अपने कुत्ते की समस्या का मेडिकल इलाज

    चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 6



    1
    सर्जरी पर विचार करें कुछ कुत्तों में, सामान्य गतिशीलता होती है, लेकिन एक संरचनात्मक अनियमितता के साथ, जैसे कि संवहनी अंगूठी का विसंगति, पेट से सभी तरह से यात्रा करने से भोजन को रोकना। एक कुशल वक्षीय सर्जन के हाथ में, यह रोग सही है। असामान्य रक्त वाहिका शल्यचिकित्सा से बंधे और अनुभाग किया जा सकता है, अतिक्रमण को प्रतिबंधित अंगूठी से जारी कर सकता है।
    • संवहनी अंगूठी असंगति एक जन्मजात स्थिति है जो भ्रूण में होती है, जब रक्त वाहिका गलत जगह में विकसित होता है, अन्नसागर को बंद कर देता है। यह एक नली कैपिंग के समान है, जिसमें बाधा उत्पन्न होती है जो चैनल के माध्यम से तरल पदार्थ (या भोजन के प्रवाह) को रोकती है, सफलतापूर्वक
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 7
    2
    गैस्ट्रोस्टोमी ट्यूब के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें कुछ कुत्ते इतने गंभीर रूप से प्रभावित होते हैं कि वे अपने शरीर की दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं को प्राप्त करने में असमर्थ हैं, और वज़न कम करने के अंत में। चरम मामलों में, कुछ लोग अपने पेट में तरल पदार्थ रखने के लिए संघर्ष करते हैं, और निर्जलीकरण से पीड़ित हो सकते हैं। इन मामलों में, गैस्ट्रोस्टोमी ट्यूब की प्रविष्टि आवश्यक हो सकती है
    • गैस्ट्रोस्टोमी ट्यूब एक फ़ीड चैनल है जो पेट को सीधी पहुंच देता है। यह सामान्य संज्ञाहरण के तहत डाला जाता है और इसमें पेट के अंदर एक रबर के लचीले ट्यूब की नियुक्ति शामिल होती है, जिसे जगह में लंगर किया जाता है और शरीर की दीवार में एक शल्य चिकित्सा चीरा के माध्यम से पारित किया जाता है। यह ट्यूब केवल तरल खिला के लिए उपयुक्त है लेकिन इसका फायदा यह है कि पोषण सीधे पेट में प्रवेश कर सकता है।
      • हालांकि, गैस्ट्रोस्टोमी ट्यूबों को उद्घाटन छिद्र के आसपास संक्रमण से बचने के लिए निरंतर देखभाल और सख्त स्वच्छता की आवश्यकता होती है। ट्यूब के माध्यम से पारित करने के लिए तरल रूप में खाना डाला जाना चाहिए। प्रत्येक भोजन के बाद, यह भोजन के कचरे को हटाने के लिए पानी से धोया जाना चाहिए, जो बैक्टीरिया को जमा कर सकते हैं। बेशक, चूंकि ट्यूब पेट में खाली हो जाती है, इस प्रक्रिया को कीटाणुओं के साथ नहीं किया जा सकता है, लेकिन केवल बड़े पैमाने पर पानी पर आधारित होना चाहिए। यह दोहराना जरूरी नहीं है कि यह मालिक के हिस्से पर एक बड़ी प्रतिबद्धता है।
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 8
    3
    यदि लागू हो, तो अंतर्निहित समस्या का समाधान करें। मामूली प्रतिशत मामलों में, मेगासोफेगस एक अन्य स्वास्थ्य समस्या का लक्षण है जिसे हाइपोएक्वायइड थायरॉयड, थायरॉयड डिसफंक्शन, या मैथैथेनिया ग्रेविस. इस समस्या का उपचार एनोफेगल गतिशीलता को अधिकतम करने में मदद कर सकता है।
    • हालांकि, ज्यादातर मामलों में, कोई पूर्वनिर्मित कारक नहीं पाया जाता, इलाज के मुकाबले नियंत्रण के मामले में अधिक होने का अंत हो रहा है। दुर्भाग्य से, कोई प्रभावी चिकित्सा उपचार नहीं है जो मांसपेशी के संकुचन को बढ़ावा देता है।
    • मेटकोप्लोमाइड नामक दवा को कभी-कभी पैट और एन्फैगस के बाहर का भाग में उसके प्रॉकीनेटिक गुणों के लिए उपयोग किया जाता है। दोष यह है कि यह एक ही दवा गैस्ट्रिक दबानेवाला यंत्र के स्वर बढ़ जाती है, तो यह है कि भले ही घेघा कठिन काम करेंगे, वह सक्रिय रूप से, गैस्ट्रिक दबानेवाला यंत्र के बंद दरवाजे की ओर धकेलने के एक वर्ग की ओर लौटने हो जाएगा।
  • भाग 3
    मेगासोफेगस को समझना

    पिक्चर शीर्षक के साथ केयर फॉर अ डॉग विद मेगासोफेगस स्टेप 9
    1
    जानें कि आपके कुत्ते में मेगासोफेगस क्यों है यह रोग तीन कारणों से हो सकता है:
    • एनोफेजल ट्यूब की मांसपेशियों को ठीक से अनुबंध नहीं किया जाता है, जो पेट में भोजन भेजने में नाकाम रहा है।
    • मांसपेशियों में थोड़ा टनस और एक झुर्रीदार बैग होते हैं, भोजन कैद करते हैं।
    • घेघा रक्त वाहिकाओं के एक अंगूठी (संवहनी विषमता रिंग) के अंदर पकड़ा है, शारीरिक रूप से इसके विस्तार की एक निश्चित बिंदु में प्रतिबंधित किया जा रहा है (एक अवरुद्ध नली के बारे में सोच)। यह भोजन पेट में जाने से रोकता है
  • चित्र के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 10
    2
    उल्टी और विघटन के बीच का अंतर पहचानें मेगासोफेगस के साथ एक कुत्ते में सबसे आम लक्षण मौजूद हैं, नियमित आधार पर भोजन का पुनर्गठन। Regurgitation एक निष्क्रिय प्रक्रिया है जिसमें कुत्ता जमीन पर अपने सिर को कम कर सकता है और गुरुत्वाकर्षण की कार्रवाई के कारण मुंह से घुटकी में मौजूद सामग्री को छोड़ दिया जाता है। ये खाद्य पदार्थ आम तौर पर अपचनीय होते हैं क्योंकि वे पेट तक नहीं पहुंचते हैं, और केवल एसोफेजल पॉकेट में निष्क्रिय रूप से बने रहते हैं।
    • विघटन और उल्टी के बीच के अंतर को बताना मुश्किल हो सकता है, लेकिन वहाँ है दो घटनाओं के बीच एक सूक्ष्म भेद। उल्टी कि पेट में प्रवेश किया, मजबूत, मांसपेशियों के संकुचन के अस्तित्व की आवश्यकता होती है अक्सर उसकी सारी सामग्री को पेट खाली करने के प्रयोजन के लिए डायाफ्राम और पेट की मांसपेशियों को शामिल भोजन शामिल है। उल्टी आमतौर पर आंशिक रूप से या पूरी तरह से पच जाता है, इस बात पर निर्भर करता है कि पेट में मौजूद पाचन एसिड के संपर्क में आने के बाद से यह भोजन कितना पारित हुआ है।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक कुत्ते के साथ मेगासोफेगस चरण 11
    3
    माध्यमिक निमोनिया जैसे जटिलताओं पर ध्यान दें आपके कुत्ते को फेफड़ों में गलती से भोजन या तरल पदार्थों में डालने का अधिक जोखिम हो सकता है। यह माध्यमिक निमोनिया का कारण बन सकता है, इस मामले में वह सुस्त हो जाएगा, खाँसी, गहरी साँस लें और भोजन को मना कर दें माध्यमिक निमोनिया के साथ कुत्ते काफी बीमार होते हैं, बुखार का अनुभव हो सकता है, चार से पांच दिनों के भीतर भोजन और प्रगति को छोड़ सकता है। जुड़े खांसी नम और उत्तेजित हो जाते हैं
    • यदि कुत्ते ने गलत आंदोलन को प्रेरित करते हुए प्रेरित किया, तो यह फेफड़ों में भोजन या तरल पदार्थ को प्रेरित करेगा। यह "आकांक्षा निमोनिया" का कारण बनता है, जो गंभीर हो सकता है और एंटीबायोटिक दवाओं के साथ तत्काल उपचार की आवश्यकता होती है। किसी भी खाँसी के लिए सतर्क रहें, और हमेशा तत्काल पशु चिकित्सक ध्यान रखना चाहिए, यह बेदर्द या पीला होना चाहिए, या यदि आपको खाँसी होती है
  • युक्तियाँ

    • Esophageal संक्रमण, या जिन में गैस्ट्रोस्टोमी ट्यूब त्वचा में डाली गई है, वे आम हैं। यदि वे होते हैं, तो एंटीबायोटिक कवरेज की आवश्यकता हो सकती है और, यदि संक्रमण गंभीर है, तो ट्यूब को तब तक हटा दिया जाना चाहिए जब तक कि वह नियंत्रण में न हो। तभी तो एक नया ट्यूब स्थापित किया जाएगा, सामान्य संज्ञाहरण के तहत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com