IhsAdke.com

कैसे एक परिधान के लिए देखभाल करने के लिए

कन्नड़ हैं मेक्सिको और दक्षिणी चिली में पाए गए पश्चिमी तोते। वे छोटे हैं लेकिन बहुत मजबूत व्यक्तित्व के साथ इसके लिए तैयार हैं! इस आलेख में दी गई जानकारी सबसे आम शंकुओं पर लागू होती है: Aratinga

(जंडियास) और pyrrhura (Tiribas)।

शराबी से बातूनी तक, यदि आप घर के माहौल में पक्षियों को रखने के लिए आवश्यक देखभाल करने के लिए तैयार हैं, तो conures विशेष critters हो सकता है यह लेख इन छोटे सितारों की देखभाल के बारे में कुछ मूलभूत विषयों की व्याख्या करेगा।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक देखभाल के लिए एक परिमाण चरण 1
1
अपना कन्वेयर चुनें के रूप में एक पालतू जानवर अपनी जीवन शैली फिट बैठता है और जो के बारे में 40 साल (Conure जीवन) के लिए नियमित रूप से देखभाल एक बंदी पक्षी के साथ आवश्यक है के लिए तैयार है एक पक्षी है सुनिश्चित करें। ध्यान रखें कि पक्षियों को शोर होने के अलावा उनके बीज, पानी, पंख और सब कुछ के साथ गड़बड़ कर रहे हैं। जाहिर है, आपकी खुद की रहने की स्थिति प्रभावित करती है - क्या आप किराए पर रहते हैं, घर के मालिक हैं, या बहुत कुछ बदलते हैं? जब आप एक कन्वेयर चुनते हैं, तो विभिन्न प्रजातियों की खोज करें ताकि आप जान सकें कि आपकी प्राथमिकताओं में से कौन सबसे अच्छा है। जिन स्थानों पर आप प्रजाति पाएंगे, उनमें पक्षी आयोजन, पक्षी की दुकानें, वर्गीकृत विज्ञापन और इंटरनेट साइट शामिल हैं। विक्रेता की प्रतिष्ठा और स्वास्थ्य, उम्र और पक्षियों की मजबूती के बारे में सुनिश्चित करें युवा पक्षियों को प्रजनकों से आना पड़ता है, जबकि पुरानी लोग उन मालिकों से आते हैं जो अब किसी कारण के लिए उनकी देखभाल नहीं कर सकते हैं। जब आपके शोर को चुनते हैं, तो निम्नलिखित पर विचार करें:
  • क्या पक्षी सक्रिय, उत्सुक और पर्याप्त चल रहा है?
    पिक्चर का शीर्षक एक देखभाल के लिए चरण 1 बुलेट 1
  • क्या उसकी उज्ज्वल आँखें हैं?
    पिक्चर का शीर्षक एक देखभाल के लिए चरण 1 बुलेट 2
  • क्या उसके पास साफ मोम है?
    पिक्चर का शीर्षक केयर के लिए एक परिमाण चरण 1 बुलेट 3
  • क्या उसके पास साफ पैर और क्लोका है?
    पिक्चर का शीर्षक एक देखभाल के लिए चरण 1 बुलेट 4
  • क्या आपके पंख नरम और साफ होते हैं?
    केयर फॉर ए कन्नेर चरण 1 बुलेट 5 नामक चित्र
  • क्या वह एक ईमानदार, पूर्ण-छाती, कम श्वास की स्थिति में है?
    पिक्चर शीर्षक केयर फॉर अ कॉन्कोरर चरण 1 बुलेट 6
  • क्या उसे एक स्वस्थ भूख लगती है?
    पिक्चर का शीर्षक एक देखभाल के लिए चरण 1 बुलेट 7
  • पिक्चर का शीर्षक देखभाल के लिए एक परिमाण चरण 2
    2
    इसे अपने साथ लेने से पहले अपने शल्यचिकित्सा के घर तैयार करें उचित आकार के एक पिंजरे खरीदें, इसके लिए बड़े, प्लस खिलौने की बहुत जरूरत है। चूंकि यह बुद्धिमान और बेचैन है, इसलिए पिंजरे के किनारों के खिलाफ झुकाव के बिना अपने पंख फैलाने के लिए शयनकांड के लिए जगह होना चाहिए। अपनी पूंछ को नीचे या ऊपरी को छूना भी नहीं चाहिए, जब पक्षी उस पर खड़ा होता है। 60 x 60 x 90 सेमी का एक पिंजरे न्यूनतम है, लेकिन ध्यान में सामान्य नियम रखने "के बजाय लापता रहने के" और "हमेशा एक आकार की सलाह देते हैं पालतू जानवर की दुकान से भी बड़ा।" कुछ क्षैतिज सलाखों के साथ एक पिंजरे चुनें ताकि पक्षी चढ़ाई कर सके। सुनिश्चित करें कि पिंजरे के ट्रे पर रख दिया और निकालने के लिए, के रूप में आप दैनिक उपयोग पिंजरे के तहत एक सुरक्षा भी एक अच्छा विचार गंदगी हर दिन साफ ​​करने के लिए होगा कि कम से कम करने के लिए है आदान-प्रदान करेंगे करने के लिए आसान है। पिंजरे के आधार में बीज और मल के रूप में मलबे को लेने और उन्हें अपने स्वास्थ्य के नाम पर अपने पक्षी से दूर रखने के लिए एक ग्रिड होना चाहिए।
    • सावधानीपूर्वक लेपित सलाखों के साथ पिंजरों का विश्लेषण करें छतरियों में छिलकों या छेद, आपके कन्उर्न को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें कष्ट करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, समाप्त को बर्बाद कर सकते हैं और यह भी सामग्री निगलना कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि पिंजरे उत्कृष्ट स्थिति में है।
    • पिंजरे जस्ती है, तो सिरका और पानी और एक तार ब्रश के साथ साफ़ साथ धो तार बचा दूर करने के लिए, और फिर कुल्ला और पक्षी डालने से पहले अच्छी तरह से सूखे। ये वायर बार्ब कणों द्वारा पाई जाती हैं, जिससे यह बीमार हो जाता है।
    • एक लकड़ी या बांस के पिंजरे का चयन न करें। जब तक वह बाहर निकल नहीं ले सकता है, तब तक इस पर कुचलना होगा!
    • पिंजरे के दरवाज़े की जांच के लिए यह आसानी से खोलता है जब आपको इसकी आवश्यकता होती है लेकिन वह पक्षी को बंद रखने के लिए सुरक्षित है। शंकु उनके पिंजरों के दरवाजे खोलने के लिए सीख सकते हैं, और यदि ऐसा होता है, तो लॉक डालना आवश्यक हो सकता है!
    • रात को एक पिंजरे कवर खरीदें
  • पिक्चर्स केयर फॉर ए कन्नेर चरण 3
    3
    दिलचस्प बातों के साथ पिंजरे भरें शंकराचार्य उत्सुक और बुद्धिमान पक्षियों का मनोरंजन करने की आवश्यकता होती है, इसलिए कुछ मजबूत खिलौने डालना न भूलें, जो आपके पालतू जानवरों को नष्ट नहीं करेगा। इसके अलावा, लकड़ी के टुकड़े या रस्सी और अन्य खिलौने रखें जो कर सकते हैं क्षतिग्रस्त हो और जरूरत नहीं होगी। मिरर किए गए खिलौनों की तरह कई शंकु, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि वे कुछ पक्षियों में व्यवहारिक समस्याएं पैदा कर सकते हैं - संयमपूर्वक उपयोग करें
    • खाने की कटोरी (स्टेनलेस स्टील से बने), बीज कंटेनर, पानी के कंटेनर आदि के रूप में आवश्यक वस्तुओं को रखें।
    • खिलौनों की समीक्षा नियमित रूप से पक्षी को खबर लाने के लिए और इसे ऊब होने की संभावना कम।
    • सुरक्षित खिलौने कुंवारी लकड़ी और रस्सी से बने उन (बस सुनिश्चित करें कि रस्सी fiapos- साथ नहीं है यदि हां, तो उन्हें हटाने के नाखून पक्षी उन में पकड़े को रोकने के लिए कर) शामिल हैं। नाजुक खिलौने से बचें चोंच, जीभ या नाखूनों में पकड़े जाने वाले कुछ भी से बचा जाना चाहिए।
    • गतिविधि को अधिक रोचक बनाने के लिए विभिन्न ऊंचाइयों पर बैठो रखें।
  • पिक्चर का शीर्षक केयर के लिए एक परिमाण चरण 4
    4
    एक ठोस दीवार के खिलाफ पिंजरे रखें। इससे बाधाओं से बचने, अन्य जानवरों के हमलों आदि से सुरक्षा मिलती है। इसके अलावा, पिंजरे को रखें जहां घर की लगातार गतिविधियां होती हैं, जिससे कि शंकु को दिन-प्रतिदिन की घटनाओं में एकीकृत किया जाता है। बस इसे रसोई और बाथरूम से दूर रखें, क्योंकि इन क्षेत्रों में इसके लिए खतरनाक रासायनिक गंध (Teflon, lacquer, air purifier, आदि) का उत्सर्जन किया जा सकता है।



  • पिक्चर का शीर्षक केयर के लिए एक परिमाण चरण 5
    5
    अपने कन्वेयर घर ले लो ध्यान रखें कि किसी भी पालतू जानवर के साथ एक अनुकूलन चरण होगा। इस समय के दौरान, अपने कन्वेयर से बात करने और उसे दिलासा देने में बहुत समय बिताने का ध्यान रखें। उसे अक्सर नाम से बुलाओ, उसे सही समय पर भोजन करें और अपने पिंजरे को साफ रखें। आप जल्द ही यह नोटिस करेंगे कि जब पक्षी नियमित रूप से व्याकुलता, भोजन, नींद और निकासी की शुरूआत करता है, तो उसमें इसका इस्तेमाल किया जा रहा है।
  • पिक्चर का शीर्षक देखभाल के लिए एक परिमाण चरण 6
    6
    शोर के लिए तैयार हो जाओ कन्वेयर बहुत, बहुत परिवादात्मक हो सकता है आम तौर पर Aratinga (जैसे सूर्य तोता और jandaya तोता के रूप में) अधिक शोर और शरारती कि Pyrrhura (जैसे कि हरा चीक्ड तोता के रूप में) और अधिक असाधारण पक्षति है, नहीं Pyrrhura नहीं तो हो सकता है कर रहे हैं। आप जो भी प्रकार का शंकराचार्य चुनते हैं, आप चिल्लाते हैं, विशेष रूप से शुरुआती और सूर्यास्त से निपटेंगे। पिंजरे केप खरीदने के लिए याद रखें!
  • पिक्चर का शीर्षक देखभाल के लिए एक परिमाण चरण 7
    7
    अपने कन्वेयर को ठीक से फ़ीड करें शंकुओं को ताज़ा और अंकुरित बीज पर आधारित फ़ीड की आवश्यकता होती है। उन्हें विशेष तोता फ़ीड के लिए प्रतिस्थापित किया जा सकता है। पूरक करने के लिए, अन्य खाद्य पदार्थों जैसे कि अनसुलित अनाज, पका हुआ सेम, उबला हुआ चावल, पका हुआ पास्ता, भूरे रंग के ब्रेड और चीनी बीन्स के छोटे छोटे टुकड़े देते हैं। गहरे हरे रंग की सब्जियों या नारंगी अंधेरे और फल प्रस्ताव सुनिश्चित करें कि आपके पक्षी विटामिन प्राप्त A- अच्छे विकल्प गाजर, मिर्च सूखी लाल, ब्रोकोली और सिंहपर्णी Dandelion की हरी हिस्से हैं। डिब्बाबंद सब्जियों को हमेशा अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया जाता है और इसके अलावा, बहुत सारे सोडियम हैं। तो वह प्रोटीन निगलना, अच्छी तरह से पके हुए मांस की छोटी मात्रा, ट्यूना पानी में संरक्षित और तले हुए अंडे, मीठा दही और कम वसा वाले पनीर बिट्स पकाया दे। आपके सिस्टम में लैक्टस के बिना, डेयरी उत्पादों को पचाने में मुश्किल है, इसलिए खपत को कम करें। स्वच्छ पानी की निरंतर पहुंच प्रदान करें आपके शर्करा को खाने से नहीं खाना चाहिए "चेतावनियाँ" विषय में सूचीबद्ध हैं
    • आप पक्षियों के लिए विटामिन बी खरीद सकते हैं - एक अच्छे पालतू जानवरों की दुकान में देखो।
    • बहुत अधिक बीज न दें - यह बहुत मोटी हो जाती है।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक परिधान चरण 8
    8
    अपने कन्वेयर पर ध्यान दें! इसे पिंजरे से हर दिन ले जाओ और इसे मुफ्त छोड़ दें जब भी किसी गतिविधि पर ध्यान देना एक लंबे समय के लिए है, जैसे कंप्यूटर पर काम करना, कुछ करना या टेलीविजन देखना यदि आप पक्षियों के लिए एक दोहन खरीदते हैं, तो आप इसे अपने घर के बाहर सुरक्षित रूप से घर के बाहर ले जा सकते हैं या पशु चिकित्सक के दौरे पर जा सकते हैं।
    • मज़ा अपने खिलने के लिए नए खिलौने देने के लिए बिल्कुल जिज्ञासु, आप अपने हित और जांच का पालन करने के लिए आश्चर्यचकित होंगे क्योंकि आप नए खिलौने से परिचित होते हैं। उसे आराम करने के लिए कुछ दिन लग सकते हैं - इस मामले में, बस खिलौने को पिंजरे के पास अवलोकन के लिए छोड़ दें और इसे धीरे-धीरे शुरू करें इसके अलावा, अपने कंज्यूमर को सीखने के लिए अपने आप को मनोरंजन करने के लिए ऊब नहीं होने से बचें- आप पूरे दिन उसके साथ नहीं रह सकते हैं, इसलिए उन्हें जानना होगा कि अकेले भी मस्ती कैसे करना है यदि वह नहीं सीखता है, तो वह बुरी आदतों की तरह शुरू हो सकता है जैसे चिल्ला या निगल करने के लिए लगातार
    • पक्षियों के लिए एक विशेष गतिविधियों कालीन खरीदें पिंजरे के बाहर इसका उपयोग मनोरंजन के लिए किया जा सकता है और जहां घर के लोग रहते हैं वहां रखा जाना चाहिए, इसलिए पक्षी को देखा जा सकता है और परिवार का हिस्सा महसूस किया जा सकता है।
    • अपने कन्वेयर के साथ खेलें एक पेपर कप या समान आइटम के नीचे किसी वस्तु को छिपाने की कोशिश करें और पक्षी को यह पता लगाने की कोशिश करें कि यह कहां है। आप इस खेल में मनोरंजन करेंगे क्योंकि वह है। एक रस्सी पर एक गाँठ बाँधें और उसे देखने के लिए कोशिश करें कि उसे कैसे पूर्ववत करें। धीरे से उस पर एक तौलिया लगाओ और देखें कि यह तब तक कितना समय लगेगा जब तक कि इसे मुफ्त में तोड़ने का प्रबंधन न हो। पहले से तैयार कागज तौलिया के एक रोल का उपयोग करके उसके साथ युद्ध के टग खेलें - आप एक छोर पकड़ो, उसे, दूसरे, और ... खींचो!
  • पिक्चर का शीर्षक एक देखभाल के लिए चरण 9
    9
    एक अच्छा पशु चिकित्सक खोजें, जो पंखों को ट्रिम करने के लिए जानता है आपको सालाना पशु चिकित्सक के पास जाना होगा। इन उपयोगी परीक्षणों के साथ, सीखें कि आपके कण में एक बीमारी का पता कैसे लगाया जाए। एक स्वस्थ पक्षी दिन में 25 से 50 बार निकल जाएगा (यही वजह है कि पिंजरे ट्रे को साफ करना दैनिक होता है आवश्यक) और मल लंबे समय तक, केंद्र में और एक सफेद सीमा के साथ हरे रंग के होते हैं। अगर कचरे की मात्रा, रंग या बनावट सामान्य से भिन्न दिखती है, तो आप जान लेंगे कि आपके कन्वेयर में कुछ गलत है। और अगर आप अपने पालतू जानवर के व्यवहार में कोई परिवर्तन की सूचना (जैसे drooping पंख, ध्यान और भूख की कमी, अत्यधिक नींद, लंगड़ापन, वजन घटाने, पानी आँखें, भारी साँस लेने में, आदि के रूप में, पशु चिकित्सक के पास जाना। तोते बहुत अच्छी तरह से अपने को छिपाने रोग, और आमतौर पर यदि आप "प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या वह बेहतर बनाता है," अपने पालतू मर जाएगा। इसके अलावा, पंख और नाखून के चिप्स पहले कुछ समय पशुचिकित्सा द्वारा, किया जाना चाहिए। आप पंख ट्रिम करने के लिए विचार के साथ समस्या है, तो ध्यान रखें कि कई शंकु खतरनाक स्थानों जैसे कि उबलते हुए पानी के पैन, बाहर क्षेत्र और छत या प्रशंसकों के खिलाफ उड़ने से मर जाते हैं।
    • घर के खतरों का ख्याल रखना। शंकु बहुत उत्सुक पालतू है, इसलिए वह जो भी कर सकता है वह जांच करेगा। शौचालय, एक्वैरियम, पर्चे दवाओं, कार्ड, कचरा डिब्बे, स्टोव, ड्रायर, भारी पैड और तरह रुचि पैदा कर सकते हैं और संदेह करने के लिए पालतू जानवर लाने, गिरावट, अटक जाते हैं और वस्तुओं को निगलना, दूसरों के बीच। कई घर की गतिविधियों द्वारा उत्पादित गंध ऐसी ब्लीच, जूता तेल, पेंट, कीटनाशकों, हवा फ्रेशनर, Hairspray, गरम Teflon, formóis, कीटनाशकों, सिगरेट, लाइटर तरल पदार्थ, पेंट पतली, उत्पादों के रूप में conures, के लिए खतरनाक हो सकता है सफाई, एसीटोन, आदि अपने स्वास्थ्य और अपने पक्षी के लिए, अधिक प्राकृतिक या स्वस्थ विकल्प चुनें।
    • दरवाजे और खिड़कियों से हवा की धाराएं जो आपके खुलेपन से बीमार हो सकती हैं। पिंजरे को इन जंजीरों से दूर छोड़ना मत भूलना
  • पिक्चर शीर्षक के लिए एक परिधान चरण 10
    10
    अपने शरण को अन्य जानवरों से दूर रखें कुत्तों और बिल्लियों उसे केवल लार के साथ मार सकते हैं, और यहां तक ​​कि अगर यह कुत्ते के साथ अपने पक्षी "घोड़ा खेल" को देखने के लिए हास्यास्पद है, तोते शिकार हैं और कुत्तों शिकारियों, अपने Conure के जीवन को खतरे में डालकर लायक नहीं हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक केयर के लिए एक परिमाण चरण 11
    11
    सबसे ऊपर, अपने पालतू जानवर का आनंद लें! शंकु बहुत तेज और शोर हो सकता है, परन्तु वे सीधे आपके दिल में उड़ जाएंगे। अपनी आदतों, मंत्र और मज़ा लेने के तरीके जानें, और इसके साथ खेलने के लिए मत भूलना!
    • कई चीजों को करने के लिए कन्वेयर को प्रशिक्षित किया जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास ट्रेनिंग का समय है जब तक आप दोनों एक-दूसरे से संकेत प्राप्त नहीं करते हैं। अधिक जानकारी के लिए आम तौर पर शंकु या पक्षियों के ड्रेसिंग पर एक किताब लें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप रोगी हैं तो आप बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपने कन्वेयर को पढ़ सकते हैं। यह अपने आप को पेश करने की एक महान आदत हो सकती है ताकि आपके पक्षी आगंतुकों और मकान के बीमार सदस्यों के साथ मज़ेदार हो सकें!
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पक्षियों को खरीदने से पहले उचित देखभाल करने का समय है
    • पक्षी स्वास्थ्य पर एक पुस्तक खरीदें ताकि आप जान सकें कि कौन-सी बीमारियां आपके पक्षियों के स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं की देखभाल करती हैं और कैसे देखभाल करें।
    • स्वच्छता के लिए बहुत साफ पानी रखो, अक्सर चिड़िया के नाखों को काट लें और इसे कण से बचाएं। अगर उसे घास मिलता है, तो पशु चिकित्सक के पास जाओ।
    • सामान्य पालतू दुकानों के लिए देखें! ये स्थान केवल बल्क में चीजों का उत्पादन नहीं करते हैं और "स्टॉक" का ख्याल रखते हैं, लेकिन आप के सामने गलत तरीके से पक्षियों के साथ कुछ भी चुनना मुश्किल होगा।
    • कभी भी अपने पक्षी के साथ रहने के लिए मत भूलना
    • पक्षियों की शरीर की भाषा सीखें इस तरह, आप यह जान सकेंगे कि आपका शंकु जब ध्यान चाहता है और जब आप इसके लिए समय चाहते हैं
    • पिंजरे साप्ताहिक साफ, बिना असफल। आपके पक्षी का स्वास्थ्य उस पर निर्भर करता है
    • वार्षिक मोल्ट पंखों के लिए तैयार हो जाओ यह सामान्य है और घरेलू पक्षियों के लिए कुछ समय ले सकता है। पिंजरे के आधार पर पंख, कुछ चिड़चिड़ापन और खुजली की इच्छा और खुजली से छुटकारा पाने के लिए आश्चर्यचकित न हों! पंखों को देखभाल के साथ काटें, क्योंकि वे नए हैं

    चेतावनी

    • जब कोई बच्चा अपने परिमाण को रखता है, तो पर्यवेक्षण करें। यहां तक ​​कि सबसे अधिक प्रशिक्षित तोते भी डराकर या उकसाए हुए अगर काट सकता है, और शंकु के पास घायल करने में सक्षम मजबूत चोंच हैं।
    • पिंजरे में इतना खिलौने मत डालो कि आपका पक्षी आसानी से नहीं जा सकता
    • पक्षी के सभी परिवार के सदस्य इसके साथ समय बिताने के द्वारा स्वस्थ होने से रोकें।
    • मनुष्यों की तरह तनाव में लंबे समय तक स्वास्थ्य प्रभाव पड़ता है एक उत्तेजित पक्षी झटके, दस्त, तेजी से श्वास, पंखों के पंख और पंख, खराब नींद और भूख की हानि के लिए विख्यात है। समस्या के स्रोत का पता लगाने की कोशिश करें, जैसे कि पिंजरे का खलनायक, अन्य जानवरों या बच्चों द्वारा परेशान, निरंतर गंध या शोर, कई यात्राओं आदि। जब आप परिवर्तन करते हैं, तो अपने शुकलन से बात करें ताकि वह आराम कर सके।
    • चॉकलेट, अमेरिकन सलाद, एवोकैडो और रेवबर्ब, शंकु के लिए जहरीला होते हैं। इसके अलावा, शराब, कैंडी, आलू के चिप्स, प्रेट्ज़ेल या बीजों और सेब, खुबानी, चेरी, आड़ू, नाशपाती और बेर के गांठों को न दें।

    आवश्यक सामग्री

    • ट्रे और कवर के साथ पिंजरे
    • पक्षियों के खिलौने
    • विभिन्न आकारों के पुलिली
    • पक्षियों और अन्य उचित भोजन के लिए बीज (conures निश्चित रूप से नहीं बीज के लिए पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, वे फ़ीड पोषक तत्वों, सब्जियों frescos- बीज के साथ पूरक की जरूरत कभी व्यवहार करता है के रूप में और प्रशिक्षण के दौरान दिया जा सकता है)
    • भोजन और पानी के लिए कंटेनर
    • गतिविधि मैट
    • पिंजरे के लिए उपयुक्त जगह
    • घर के खतरों का निरीक्षण और बर्ड के पास कोई भी निकालना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com