IhsAdke.com

एक बिल्ली को कैनिप कैसे दें

कंटिप (जिसे बिल्ली के पौधा के नाम से भी जाना जाता है) एक टकसाल के समान है, और इसमें रासायनिक परिसर nepetalactone होता है, जो बिल्लियों को "अटक" छोड़ देता है अच्छी किस्मों की खरीद लें, चाहे वह पौधे, फ्लेक्स, ग्रैन्यूल या स्प्रे में याद रखें कि आप इसे लगाकर इसे विकसित कर सकते हैं, भी। इसके अलावा, खिलौने खरीदने या खिलाने के लिए और उन्हें घास के साथ सामान देने के लिए यह एक अच्छा विचार है। बिल्ली के व्यवहार की निगरानी करें और अधिक मात्रा में खुराक न करें युक्ति: यदि आवश्यक हो, तो आप प्रशिक्षण के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
खरीदना और कंटनीप की बचत

चित्र कैटिप को अपनी बिल्ली के चरण 1 में दे दो
1
जैविक संस्करण खरीदें जब जा रहे हो पालतू जानवर की दुकान, कार्बनिक ब्रांड: कीटनाशकों या रसायनों को शामिल नहीं करने के अतिरिक्त, वे निचले गुणवत्ता वाले लोगों की तुलना में ताज़ा और अधिक कुशल होते हैं। इस प्रकार के कैनिप को तेल या स्प्रे के रूप में, फ्लेक्स या ग्रैन्यूल में ताजा या सूखा बेचा जाता है।
  • चित्र शीर्षक से कैटिप को अपनी बिल्ली चरण 2 दें
    2
    सूखे जड़ी बूटी खरीदें Nepetalactone के स्तर के अनुसार, शक्ति फार्म से भिन्न होती है। जब सूखे संस्करण खरीदते हैं, तो कम डंठल और अधिक पत्ते और फूल वाले संकुलों की तलाश करें- बाद में रासायनिक परिसर के फुलर होते हैं, जिससे एक मजबूत प्रभाव पड़ता है।
    • सूखे फार्म को चबाया जा सकता है और बिल्लियों द्वारा पिलाया जा सकता है - यह खिलौनों के अंदर रखें या उस क्षेत्र में थोड़ी मात्रा (एक बड़ा चमचा या लगभग 15 ग्राम) फैलता है जहां बिल्ली की नाटकों
  • चित्र कैटिप को अपनी बिल्ली के चरण 3 में दिखाएं
    3
    कैनिप स्प्रे खरीदें यदि आप नेपेटैलेक्टोन की कम एकाग्रता चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। आमतौर पर, स्प्रे का उपयोग बिल्ली को कुछ खिलौनों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करता है या कुछ फर्नीचर पर रहने पर, दूसरों की अनदेखी करते हैं उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति अपने पथ पर कंटनीपिट घुस सकता है, इसलिए वह चढ़ाई और सोफे को खरोंच कर देता है। उत्पाद में केवल प्राकृतिक अवयव और कोई रसायन या संरक्षक नहीं होना चाहिए।
  • अपने कैट स्टेप 4 को कंटिपिट दें
    4
    संयंत्र कैनिप पौधे खरीदें और इसे एक स्थिर और ताजा स्टॉक रखने के लिए खेत करें। आप इसे घर में छोड़ सकते हैं या यदि आपके पास बगीचे है, वहाँ बाहर- महत्वपूर्ण बात यह है कि पौधे बहुत नमी और सूर्य के प्रकाश के संपर्क में हैं। कुछ पत्तियों को काटें और मिचो-मिचो चबाओ, किक, रगड़ या खाएं।
    • आप कर सकते हैं सूखा करने के लिए ताजा जड़ी बूटी-बिल्ली और भविष्य के उपयोग के लिए इसे स्टोर।
  • चित्र अपने कैट को कटनीप लाएगा चरण 5
    5
    फ्रीज कैनिपिप इसकी प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए रेफ्रिजरेटर में इसे स्टोर करें, क्योंकि आवश्यक तेल सूख नहीं होगा (जो प्रभाव को कम करेगा)। इसे एक बैग या किसी भी प्लास्टिक के कंटेनर में रखो और फ्रिज में डालने से पहले अच्छी तरह से बंद करें - इसे हटा दें और आवश्यकतानुसार डीफ्रॉस्ट करें।
  • विधि 2
    खिलौनों के साथ कन्नईप देना

    चित्र कैटिंट को अपनी बिल्ली से कदम 6 दें



    1
    फैशनेबल खिलौने खरीदें ऐसे खिलौने खरीदने के बजाय जो पहले से ही जड़ी बूटी (या गंध से) के साथ आते हैं, कुछ के लिए चुनते हैं कि आप खुद को भर सकते हैं - उन्हें ऑनलाइन खरीदकर या पालतू जानवर की दुकान. खिलौने पहले से ही भर में आमतौर पर खराब गुणवत्ता घास होते हैं, जल्दी से दक्षता खो रहे हैं। हमेशा खिलौने में उच्च गुणवत्ता वाले जैविक संस्करण को रखें, जब यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक होता है कि प्रभाव बिल्ली और बिल्ली को प्रभावित करने के लिए निरंतर और शक्तिशाली है।
  • चित्र शीर्षक से कैटिप को आपका कैट चरण 7 दें
    2
    एक जुर्राब खिलौना बनाओ एक बूढ़ा लेकिन साफ ​​आधा लो- एक पिन या दो कैनिपिप में अंदर डालें और एक गाँठ बनाओ- अब सिर्फ शेर राजा के शिकार के लिए खेलते हैं। शक्ति बनाए रखने के लिए साप्ताहिक खुराक को रीसेट करने के लिए याद रखें
    • तुम भी एक सुई और धागा के साथ मोजा सीना कर सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि यह मुहरबंद रहता है।
  • चित्र अपने कैट को कैटिंप दें चरण 8
    3
    कागज का एक टुकड़ा रोल करें Pussies साधारण घरेलू वस्तुओं के साथ मज़ा है, और आप मूल बातें भी चुन सकते हैं: कागज के एक टुकड़े पर बिल्ली के पौधा (ताजा, सूखी, granules या फ्लेक्स) की एक चुटकी डाल, और एक गेंद।
    • देखें कि गेंद अच्छी तरह से गूंध है, इसलिए जानवर इसे खोल नहीं सकता।
  • विधि 3
    अनुरेखण गलतियाँ व्यवहार

    चित्र अपने कैट स्टेप 9 को कैंटिप दें
    1
    बिल्ली की प्रतिक्रिया पर ध्यान दें यह "सामग्री" (एक या दो स्निफ़ल्स "हवा" दस्तक के लिए पहले से ही पर्याप्त है) की बदबू आ रही होने के तुरंत बाद ध्यान देने योग्य होना चाहिए। याद रखना कि वंशानुगत संवेदनशीलता का कारक है: एक या दो (दस में से) बिल्लियां प्रतिक्रिया नहीं करती हैं- लेकिन अगर वे प्रतिक्रिया देते हैं, तो यह होगा:
    • Cheirando-
    • Ronronando-
    • चूसने और जड़ी बूटी चबाने-
    • उसके खिलाफ चढ़ाई (ठोड़ी और गाल के साथ) -
    • गलियारे या सोफे जैसी अन्य चीजों के विरुद्ध व्यापक (पूर्ण लंबाई)
  • अपने कैट स्टेप 10 को कैनिपिप दें
    2
    मात्रा राशन कैंटिप को बहुत बार देकर, बिल्ली पूरी तरह से प्रतिरक्षा हो सकती है। उसे हफ्ते में केवल एक बार मजा करो - तो "सस्ते" मजबूत रहेगा (यह आम तौर पर पांच से पन्द्रह मिनट के बीच रहता है)। बिल्ली के व्यवहार को सामान्य में वापस आने में दो घंटे लग सकते हैं - इस अवधि के दौरान, यह जड़ी बूटी के प्रभावों से प्रतिरक्षित होगा
    • कुछ मामलों में, राशन करना नहीं होगा लगभग 30% बेड़े में कैनिपिप पर प्रतिक्रिया नहीं होती है, और पिल्ले तीन महीने की आयु से पहले इसे महसूस नहीं करते हैं।
  • चित्र कैटिप को कैट करने के लिए आपका बिल्ली चरण 11
    3
    प्रशिक्षण के लिए इसका इस्तेमाल करें यदि जानवर ने फर्नीचर या अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं को खरोंचने की बुरी आदत पैदा कर दी है, तो इस व्यवहार को खत्म करने के लिए कंटनीप का उपयोग करें। इसे स्प्रे के रूप में खरीदें (एक में पालतू जानवर की दुकान या ऑनलाइन), और खुरचनी पर छप। जब बिल्ली को कुछ खरोंच करने की ज़रूरत होती है, तो वह सोफे और टेबल को नजरअंदाज कर देगा, और यह जहां अच्छी गंध है वहां जाना होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com