IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला चाहता है समझने के लिए

आपका पालतू कुत्ते है, जैसा कि कहा जाता है, आपका सबसे अच्छा दोस्त जैसा कि किसी साथी के साथ, आपको पालतू के साथ संभवतः और साथ-साथ संवाद करना चाहिए - जो मुश्किल हो सकता है, क्योंकि, आत्मीयता होने के बावजूद वे हमेशा एक ही भाषा नहीं बोलते हैं। जानवरों की अच्छी देखभाल और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, अपने संकेतों और इशारों की व्याख्या करना और अपने रिश्ते को स्वस्थ छोड़ दें।

चरणों

विधि 1
शारीरिक व्यवहार के लक्षणों पर ध्यान दें

चित्र शीर्षक क्या आपके डॉग चाहता है कदम 1
1
कुत्ते के आंदोलनों की सूचना दें लोगों के साथ, वे जानवर के स्वभाव के बारे में बहुत कुछ कहते हैं। यदि जानवर एक सीधी रेखा में आपकी ओर आकर्षित करता है, उदाहरण के लिए, यह इसलिए है क्योंकि यह आक्रामक है यदि आप झिलमिलाहट करते हैं, तो आप मैत्रीपूर्ण होते हैं। उचित प्रतिक्रिया पाने के लिए कुत्ते के चलने की व्याख्या करें।
  • ध्यान दें कि वह कहां बैठता है या आगे बढ़ रहा है घर के दरवाजे के पास? आप चलना चाह सकते हैं राशन पॉट के पास? ऐसा इसलिए है क्योंकि आप भूखे हैं
  • चित्र जिसका शीर्षक आपका डॉग चरण 2 चाहता है
    2
    अपने दिल की धड़कन को सुनें छाल कुत्तों की आवाज़ की तरह है और कई अलग-अलग संदेशों को प्रेषित करने में कार्य करता है। लंबे समय तक अंतराल पर अपने कुत्ते की छाल है? यह अकेला हो सकता है और कंपनी चाहता है बिना रोक के देर? आपको एक समस्या महसूस हो रही है और पैक को सचेत करना चाहते हैं।
    • जब भी वे शारीरिक दर्द महसूस करते हैं, कुत्ते भी छाल देते हैं। उदाहरण के लिए, अनुक्रम में कूल्हे कैसे दिखा सकता है कि उसे कुछ चीज़ों से परवाह है स्थिति की जांच करें और, यदि आवश्यक हो, तो पशुचिकित्सा में ले जाएं
  • चित्र शीर्षक क्या आपके डॉग चाहता है कदम 3
    3
    विनाशकारी व्यवहार के लक्षण समझें कई कुत्ते के मालिकों को घर आने और चीजों को नष्ट करने के लिए पहले से ही दुर्भाग्य हुआ है: जूते की पसंदीदा जोड़ी, रहने वाले कमरे में सोफा आदि। ऐसा होने पर गुस्सा होना सामान्य है - हालांकि, यह जानने का प्रयास करें कि उसने ऐसा क्यों किया।
    • कुत्ता जब वह उनके सामान, अधिक बातें खुद (इस मामले में, कुछ खिलौने में निवेश) या जो और अधिक उत्तेजना और ध्यान (आप से आ रही) चाहता है की आवश्यकता है कि नष्ट कर देता है दो अलग अलग संदेश देने की कोशिश कर रहा हो सकता है।
  • चित्रा शीर्षक से समझें कि आपका कुत्ता चरण 4 चाहता है
    4
    आँखों में कुत्ते का चेहरा वे असंख्य भावनाओं (और ध्यान) और मानव के रूप में व्यक्त करते हैं यदि आपका कुत्ता वापस नहीं आ रहा है, तो यह एक आक्रामक हमले के बारे में हो सकता है - यदि आप ऐसे स्थान का बचाव कर रहे हैं जिसे आप बहुत पसंद करते हैं या खिलौना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए।
    • कुत्ते की आँखों का आकार महत्वपूर्ण संदेश भी बता सकता है। यदि वे सामान्य आकार और आकार के होते हैं, तो जानवर शांत हो जाता है - यदि वे सामान्य से बड़े होते हैं, तो जानवर तनावपूर्ण हो सकता है
  • चित्र का शीर्षक क्या आपका डॉग 5 कदम चाहता है
    5
    पूंछ के आंदोलनों को देखें यह पशु के स्वभाव का एक महत्वपूर्ण सूचक के रूप में कार्य करता है, और जब यह हिल जाता है तो आमतौर पर यह इंगित करता है कि यह सामग्री है यह भी पूंछ की ऊंचाई पर ध्यान दें: यदि यह अधिक है, तो जानवर उत्साहित है - अगर यह कम है, तो यह चिंतित, विनम्र या बीमार हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक क्या आपके डॉग चरण 6 चाहता है
    6
    कानों को देखें पूंछ के साथ, आपकी स्थिति में मनोदशा और स्वभाव में परिवर्तनों का संकेत हो सकता है। अगर वे ऊपर उठाए जाते हैं, तो कुत्ता सतर्क है - यदि वे नीचे हैं, तो सिर के करीब, यह इसलिए है क्योंकि वह स्पष्ट रूप से भयभीत है।
  • विधि 2
    कुत्ते के साथ भावनात्मक रूप से कनेक्ट करना

    चित्र जिसका शीर्षक आपका डॉग चरण 7 चाहता है
    1
    कुत्ते की जरूरतों पर विचार करें उनके पास शारीरिक और भावनात्मक इच्छाएं भी हैं और उदाहरण के लिए, यह स्पष्ट करने के लिए कि वे किसी भी कीमत पर अपने जीवन और सुरक्षा की रक्षा करेंगे। यदि वह आपके पैर पर बैठता है, तो वह इसलिए है क्योंकि वह "आप के स्वामित्व" ले रहा है - यह भी बता सकता है कि जब आप अजीब लोगों को घर पर देखते हैं तो आप छाल क्यों करते हैं
    • अपनी आँखें खुली रखें जब कुत्ते सामान्य रूप से व्यवहार नहीं करता है। भोजन की आदतें बहुत महत्वपूर्ण हैं और समस्या की उपस्थिति का संकेत दे सकती हैं - अगर पालतू फ़ीड के बारे में परवाह नहीं करते हैं, तो स्थिति की जांच करें।
  • चित्र का शीर्षक क्या आपका डॉग चरण 8 चाहता है
    2
    जानवर के लिए सहानुभूति है मनुष्यों की तरह, कुत्तों को असंख्य भावनाएं हैं: उदासी, ईर्ष्या, शर्म की बात है, और इतने पर। सौभाग्य से, एलर्जी सबसे आम में से एक है यह मत भूलो कि कुत्ते की वैध भावनाएं हैं और उन्हें अच्छी तरह से इलाज किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक क्या आपका डॉग चरण 9 चाहता है
    3
    अपनी भावनाओं को मॉनिटर करें जब आप कुत्ते के साथ संचार में सुधार करना चाहते हैं, तो अपनी समस्याओं के बारे में सोचें। सब के बाद, जानवर का स्वभाव एक प्रतिबिंब है आपके- वह अपने मनोदशा की व्याख्या करने और उसी हद तक प्रतिक्रिया करने में सक्षम है। अगली बार जब आप उस पर मुस्कुराएं तो ध्यान दें- पालतू जानती है कि इसका क्या मतलब है!
  • छवि का शीर्षक क्या आपका डॉग चरण 10 चाहता है



    4
    कुत्ते के साथ सहयोग करें कुत्ते काम करना पसंद करते हैं (लैब्राडोर और गोल्डन रिट्रीइवर्स जैसी अन्य प्रजातियों की तुलना में कुछ प्रजातियां) इसके बारे में सोचो, इसे "फ़ंक्शन" दें - कुछ सरल, एक गेंद या अन्य वस्तु फेंकने जैसी। जब आप चलने के लिए बाहर जाते हैं, तो उसके लिए कुछ ले लो!
  • चित्र का शीर्षक क्या आपका डॉग चरण 11 चाहता है
    5
    प्रभावी ढंग से संवाद कुत्ते को अस्पष्ट और अस्पष्ट संकेत देने से बचें और अच्छे व्यवहार के लिए आपको पुरस्कृत किया जाए (या आपको कुछ गलत करने के लिए दंड देना)। कुत्तों के कार्यों और शब्दों पर ध्यान देना - अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ एक स्पष्ट "संवाद" है
  • चित्र का शीर्षक क्या आपके डॉग को कदम 12 करना है
    6
    बनाएँ और एक नियमित करने के लिए छड़ी कुत्ते की तरह स्थिरता और सुरक्षित महसूस करते हैं जब वे अपने मालिकों पर भरोसा कर सकते हैं उसे खाना और उसे एक ही समय में चलने के लिए ले जाओ, लेकिन यह मत भूलो कि वह भी सहज गतिविधियों का आनंद उठाता है!
  • विधि 3
    कुत्ते की आवश्यकताओं को पूरा करना

    चित्र शीर्षक क्या आपके डॉग 13 कदम चाहता है समझें
    1
    कुत्ते को मूल बातें दें अच्छे मालिकों के पास अनिवार्य दायित्व (भोजन, पानी और आश्रय) हैं, लेकिन उन्हें कुत्ते की व्यक्तिगत जरूरतों को भी ध्यान में रखना चाहिए। वह वास्तव में खेलना पसंद करता है? अधिक खिलौने खरीदें क्या यह बड़ी है और बहुत सारी जगहों की आवश्यकता है? घर पर एक जगह व्यवस्थित करें
  • चित्र शीर्षक क्या आपका डॉग चरण 14 चाहता है
    2
    हमेशा जानवर की सुरक्षा को प्राथमिकता दें पट्टा पर, अपनी सबसे महत्वपूर्ण जानकारी, साथ ही कुत्ते के विवरण भी रखें इसलिए, अगर पालतू अकस्मात खो जाता है, तो जो कोई भी पाता है वह आपसे संपर्क कर पाएगा। यदि संभव हो तो, एक प्रत्यारोपित माइक्रोचिप का उपयोग करें
  • चित्र शीर्षक क्या आपके डॉग चाहता है कदम 15
    3
    समझे कि कुत्ते भी आपके जीवन के लिए फायदेमंद है यह भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए असंख्य लाभ लाता है: कुत्ते के मालिक अधिक व्यायाम करते हैं, निम्न रक्तचाप होते हैं, और अवसाद से सुरक्षित होते हैं। अगली बार जब आप चलने के लिए "आलसी" हों, तो याद रखें कि यह आपके लिए पर्याप्त है!
  • चित्र शीर्षक क्या आपके डॉग चाहता कदम 16
    4
    कुत्ते के साथ बहुत समय व्यतीत करें अपने दोस्तों के साथ, जब भी संभव हो रोचक बातें कर रहे हैं, उसके करीब रहें। बस जानवर के बगल में टीवी न देखें - वह कुछ भी पसंद करता है, जैसे गेंदों और वस्तुओं को फेंकना, चलाना आदि। आप शायद भी मज़ा आएगा!
  • छवि का शीर्षक क्या आपका डॉग चरण 17 चाहता है
    5
    पेशेवर मदद के लिए पूछें एक ट्रेनर को किराए पर लेने से कुत्ते और आप दोनों को अनगिनत लाभ मिल सकता है, और दोनों एक दूसरे से अधिक गतिशील जोड़ी को संवाद करने और बनाने के लिए सीख सकते हैं। क्या अधिक है, ये प्रशिक्षण पशु को अधिक मिलनसार बना सकते हैं। उस क्षेत्र में अन्य कुत्ते के मालिकों की सिफारिशों के लिए पूछें जहां आप रहते हैं।
  • चित्र शीर्षक क्या आपके डॉग कदम 18 चाहता है 18
    6
    कुत्ते से बात करें अंत में, जानवरों के साथ आपका संबंध क्या है - यह पता करें कि आप दोनों के लिए सबसे अच्छा क्या है जब तक आपको पता न हो कि किसने सबसे अच्छा प्रतिक्रिया दी और अपने शरीर के आंदोलनों और कार्यों को देखने के लिए कि क्या वह "समझ" है जो आप करते हैं और कहें तो अलग-अलग टन में उससे बात करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप कुत्ते को अपनाना चाहते हैं, तो एक नस्ल चुनें जो आपकी जीवन शैली में फिट बैठता है यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं, उदाहरण के लिए, एक बड़े जानवर का चयन न करें जो कि अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है
    • एक आश्रय में एक पिल्ला अपनाने! तो यह एक जीवन बचाएगा और एक सबसे अच्छा दोस्त जीतने के लिए

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को संदिग्ध व्यवहार दर्शाते हुए बहुत सावधान रहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com