IhsAdke.com

पक्षियों को साफ कैसे करें

पक्षियों की बुखार आंखों के लिए सिर्फ अप्रिय होते हैं, लेकिन वे थोड़े समय में काफी अम्लीय होते हैं, साथ ही साथ सूखी भी होते हैं - जो मुश्किल सफाई करता है अगर इसे जितनी जल्दी हो सके सतह से नहीं हटाया जाता है, गंदगी साइट को स्थिर और नुकसान पहुंचा सकती है। यदि आपके साथ ऐसा कुछ होता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि नीचे सूचीबद्ध तरीकों में से एक का उपयोग करके तुरंत स्थिति का इलाज किया गया है।

चरणों

विधि 1
असबाब और कालीन सफाई

पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 1
1
सतह पर एक पूर्व-सफाई समाधान चलाएं। गंदगी के घने भाग को निकालने के लिए गर्म पानी के साथ एक नम कपड़े धो लें। असबाब या कालीन की सामग्री के कारण, अधिक से अधिक तालाब जमा हो जाता है और फाइबर पर कठोर हो जाता है, जो सफाई की सुविधा देता है मल को निकालने के लिए गीले कपड़े से निचोड़ें और सामग्री खींचें।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 2
    2
    दाग पर असबाब या मैट के लिए कुछ विशिष्ट क्लीनर स्प्रे करें। प्रश्न में सतह सामग्री के अनुसार उत्पाद खरीदें। अधिकांश सामान्य घरेलू क्लीनर (किसी भी सुपरमार्केट में पाया जाता है, साथ ही फोम क्लीनर) किसी भी प्रकार के गलीचा के साथ काम करते हैं सामग्री को गंदा जगह में स्प्रे करें जब तक कि इसमें सभी गोलीबारी शामिल न हों।
    • यदि आपके पास एक विशेष हाथ क्लीनर नहीं है, तो आप हल्के डिटर्जेंट, सिरका, और गर्म पानी का मिश्रण भी बना सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 3
    3
    सतह पर कार्रवाई करने के लिए उत्पाद की प्रतीक्षा करें। यह दो या तीन मिनट में होना चाहिए इसके रासायनिक यौगिकों को दाग को तोड़ना शुरू हो जाएगा, इससे साफ करना आसान होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 4
    4
    किसी भी शेष गंदगी निकालें मौके पर एक और समय पर एक नर्म फेस क्लॉप वाइप करें। उत्पाद की शक्ति, इसके आंदोलन के बल के साथ मिलकर, सभी अन्य सभी पैडिंग या कालीन के बाहर ले जाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। अगर कुछ भी बचा है, तो थोड़ा अधिक छिड़क दो, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और फिर से प्रयास करें।
    • संभव के रूप में निचली परतों से अधिक गंदगी को प्राप्त करने के लिए सतह को कड़ी मेहनत करें।
    • गंदगी को साफ करने के लिए इसका उपयोग करने के तुरंत बाद चेहरा तौलिया या स्नान धो लें
  • विधि 2
    सफाई ईंटों, ठोस और टाइलें

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग चरण 5
    1
    गर्म पानी के साथ जगह गीले अगर गंदगी एक सुलभ सतह पर है, तो सफाई शुरू करने से पहले इसे सोखें सीधे पानी की तबाही पर पानी फेंक दें या इसे कवर करने के लिए चेहरे तौलिए का उपयोग करें। तरल के उच्च तापमान और नमी दाग ​​को नरम करना शुरू कर देते हैं, इसे कठिन और छिद्रपूर्ण सतहों से जारी करते हैं।
  • स्किन बर्ड डॉपपिंग के नाम पर चित्र चरण 6
    2
    कुछ मिनट रुको, जबकि पानी को नरम करने से पहले दाग को प्रभावित करता है। जब यह सूख जाता है, तो पक्षी शिखर बहुत मोटी पेस्ट बनाता है, जो बहुत मुश्किल सफाई करता है पूरे स्थान पर गीला करें- जब पानी गंदगी पर काम करता है, तो वह नरम हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 7
    3
    गंदगी को साफ करने के लिए एक नली का उपयोग करें इसे एक मीटर के बारे में स्पॉट स्पॉट से रखें इसे पूरी शक्ति पर चालू करें और गंदगी की दिशा में देखें। पानी के निरंतर जेट को नौकरी खत्म करनी चाहिए, जब आप सतह को गीला करते हैं। जब आप सब कुछ निकाल सकते हैं तो बस रोकें
    • अगर नली में एक समायोज्य टिप है, तो इसे अधिकतम दबाव में ले जाओ और गंदगी को हटाने के लिए पानी की एक धारा का उपयोग करें।
    • और इस तरह मैन्युअल रूप से और अधिक दबाव उत्पन्न - नली एक समायोज्य टिप नहीं है, तो, जेट का हिस्सा ब्लॉक करने के लिए उत्पादन पर अपने अंगूठे डाल दिया।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 8
    4
    गंदगी के सबसे खूबसूरत भागों को साफ करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। नली के बाद पूप में से किसी का पता लगाने, स्थानीय स्तर पर यदि आवश्यक हो तो द्वारा एक छोटे से ब्रश और कठोर बाल (या झाड़ू) पार कर लेते हैं, यह फिर से भिगो दें। रसीला सतह में दरारें के संपर्क में आएगी, जिससे वह सब कुछ दूर करने में मदद मिलेगी।
    • इसे पुन: उपयोग करने के बाद ब्रश को साफ करें- पक्षी मल बैक्टीरिया से भरे हुए हैं।
  • विधि 3
    हार्डवुड, मोटर वाहन पेंट और अन्य सॉफ्ट सतहों को साफ करना




    पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 9
    1
    दाग पर एक गर्म, गीला कपड़े रखो। जो और भी अधिक क्षति उत्पन्न हो सकता है - यह कपड़े का उपयोग करने के लिए पानी की वजह से कपड़े गर्मी और नमी को बरकरार रखे हुए है, बजाय इसे पारित दे की लकड़ी या कार पेंट पर सीधे पारित करने के लिए सबसे अच्छा है। कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 10
    2
    सॉफ्ट स्पॉट पर एक विशेष क्लीनर पास करें यदि सतह विनाइल या कुछ चीज से बना है, तो बहुउद्देशीय क्लीनर का उपयोग करें - या, शायद, केवल कपड़ा पर्याप्त होगा स्प्रे या जगह में पर्याप्त मात्रा में उत्पाद को लागू करने के लिए, इसे कवर करने के बिंदु पर लागू करें - इसे अधिक से अधिक न करें ताकि अन्य बिंदुओं को प्रभावित न करें
    • आप कार में मोम उत्पादों का भी उपयोग कर सकते हैं इन समाधानों को मिट्टी, तेल और शरीर के द्रवों के दाग को हटाने के लिए बनाया जाता है, साथ ही रंग परत को और अधिक चमक देना
    • स्वभावित सतहों के लिए विशेष सफाई सामग्री खरीदें। हालांकि, अगर आप बहुत अधिक खर्च कुछ पहले से ही घर पर है कि उपयोग करने के लिए नहीं करना चाहती: पानी, जैतून का तेल या नींबू का रस गर्म या पानी गर्म करने के लिए डिटर्जेंट पकवान जोड़ने के लिए प्राकृतिक लकड़ी के कुछ पोशिश मिश्रण करने के लिए एक बुनियादी और प्रभावी समाधान बनाने के लिए वाहनों के बाहरी।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड ड्रेपिंग्स चरण 11
    3
    उत्पाद को सिर्फ कुछ सेकंड के लिए चलाएं। हार्डवुड और ऑटोमोटिव पेंट जैसी सतहें आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाती हैं - इसलिए उत्पाद को बहुत अधिक समय तक नहीं छोड़ें। अन्यथा, यह साइट की निचली परतों को घुसना और दाग सकता है। ये सामग्री झरझरा नहीं है - और इस प्रकार उत्पाद को इतने लंबे समय तक रहने की जरूरत नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 12
    4
    गंदगी साइट पर एक नरम तौलिया रगड़ें जितना संभव हो उतना गोलीबारी लेने की कोशिश करने के लिए एक और साफ, नम तौलिया लें। चौड़ी और चिकनी चालें, शटल से बचें और बहुत अधिक बल न डालें - या सतह खत्म को कमजोर कर सकते हैं। सब कुछ निकालने के बाद, एक सूखा तौलिया ले लो और समाप्त करने के लिए जगह खत्म हो जाओ
    • माइक्रोफ़ाइबर तौलिए बहुत नरम और गंदगी और "कब्जा" करने में सक्षम हैं पानी वे इसलिए सफाई के इस प्रकार के लिए आदर्श हैं।
    • दृढ़ लकड़ी फर्श की सफाई करते समय जल्दी में रहें यदि साइट लंबे समय तक गीली हो जाती है, तो यह बार्बस को विकृत और उत्पन्न कर सकती है।
  • विधि 4
    कपड़ों की सफाई

    पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 13
    1
    गर्म पानी के साथ कुछ सरल कपड़े धोने का डिटर्जेंट मिलाएं। कुछ उत्पाद को एक छोटे कंटेनर में ले लें और इसे अच्छी तरह मिलाएं इस प्रकार, आप सफाई समाधान तैयार करेंगे जो सीधे गंदे क्षेत्र में लागू किया जा सकता है। डिटर्जेंट और पानी के अनुपात के लिए, क्रमशः 1: 5 जैसा कुछ, पर्याप्त से अधिक है
  • स्वच्छ बर्ड ड्रेपिंग चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दाग पर समाधान पास करें लाँड्री डिटर्जेंट हार्ड, सूखी और तेलमय दागों की सफाई में काफी प्रभावी हैं, जैसे कि पक्षी कूड़ा हुआ। जगह को गीला करने के लिए सब कुछ नरम और समाधान दो या तीन मिनट के लिए बैठते हैं। अंत में, इसे पास करें अगर आपको अपेक्षित परिणाम नहीं मिलता है।
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 15
    3
    इसे हटाने के लिए दाग को रगड़ें। धीरे-धीरे एक डिस्पोजेबल ब्रश या स्पंज को रगड़ें। जब आवश्यक हो तो समाधान में उपकरण को डुबोकर हमेशा गीला छोड़ दें। जब तक आप सब कुछ प्राप्त न करें तब तक जारी रखें
    • यदि आप कपड़ों के नाजुक टुकड़े को साफ कर रहे हैं, तो परिरक्षण आंदोलनों को ध्यान में रखकर या स्पंज के नरम पक्ष का उपयोग करें।
    • स्पंज का उपयोग करते हुए, इसे प्रक्रिया के बाद बंद कर दें। इसे बचाओ मत!
  • पिक्चर का शीर्षक साफ बर्ड डॉपपिंग्स चरण 16
    4
    टुकड़ा धो लें। इसे एक सामान्य चक्र के लिए वॉशिंग मशीन में डालेंगे जिसमें पिओप अवशेष निकालेगा। मशीन को मध्यम या उच्च तापमान में और रंगीन कपड़ों के लिए सेट करें। जब यह तैयार हो जाता है, तब भी ऐसा नहीं लगता कि यह कभी देखा गया है!
  • युक्तियाँ

    • कठोर पुष्प के साथ रसोई ब्रश विभिन्न सतहों से चिड़चिड़ाहट के दाग को हटाने के लिए आदर्श हैं।
    • रोकथाम सर्वोत्तम रणनीति में से एक है यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में रहते हैं या काम करते हैं जहां कई पक्षी हैं, तो अपनी कार पार्क करने के लिए एक कवर स्थान ढूंढने का प्रयास करें और आपको पता है कि आप कहां हैं समय-समय पर देखें।

    चेतावनी

    • बर्ड फेंसेस में जीवाणु और बीमारियां हो सकती हैं। (: धूल या तरह की रिहाई को कम करने के लिए इस एक और कारण सतह गीला करने के लिए है) बस गंदगी को साफ करने के लिए यदि आप दस्ताने और मास्क किसी प्रकार का पदार्थ साइट से रिहा साफ करते हुए से बचने के लिए पहन रहे प्रयास करें।
    • यदि गंदी टुकड़ा एक कोट, एक पोशाक या कुछ और है (जो मशीन में धोया नहीं जा सकता है), यह एक सूखी कपड़े धोने में ले लो उस मामले में, आपको घर पर कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं होगी। इन स्थानों में पेशेवरों सभी प्रकार की सामग्री से कठिन दाग को साफ करने के लिए आस्तीन पर विभिन्न चाल का उपयोग करने में सक्षम हैं।
    • चेतावनी: लंबे समय तक हार्डवुड या ऑटोमोटिव पेंट जैसी सतहों पर रासायनिक क्लीनर न छोड़ें। एक मिनट या दो मिनट से उन्हें नुकसान हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com