IhsAdke.com

अपने पिल्ला नाम कैसे करें

जैसा कि कहा जाता है, कुत्ता मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त (या कुछ और) है और सबसे अच्छा दोस्त एक भयानक नाम का हकदार है हालांकि, आपके पिल्चर का नाम ढूंढना आपके सोचने से ज्यादा मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, विकी यहां अनंत संभावनाओं से चुनने में आपकी मदद करने के लिए है। अपने पिल्ला के नाम को चुनने के बारे में कुछ सुझाव जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

विधि 1
कुत्ते के नाम त्वरित ट्रिक्स

अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 1 नाम का चित्र देखें
1
छोटे नामों को प्राथमिकता दें अधिक जटिल नामों की तुलना में कुत्ते आसानी से एक- या दो-अक्षर के नाम को पहचान सकते हैं। मंगल ग्रह से अपने कुत्ते सर मर्लिन को बुलाए जाने के बजाय, आपको उन्हें मर्लिन या मैंगो को फोन करना चाहिए।
  • यदि आप अधिक से अधिक औपचारिक नाम देना चाहते हैं, तो पता है कि आप इसे छोटा कर देंगे (इस तरह से कुत्ते को कॉल करना आसान होगा), इसलिए एक नाम चुनें जिसमें प्यारा उपनाम है
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 2 नाम का शीर्षक चित्र
    2
    मजबूत व्यंजनों के साथ नामों की कोशिश करें कुत्तों को बहुत ज़ोर से आवाज़ें सुनाई देती हैं, इसलिए नाम एस, एसएच, के आदि से शुरू होता है। कुत्ते को पकड़ने की बात कब आती है। इन अपेक्षाकृत मजबूत ध्वनियों के लिए वे अधिक तेज़ी से जवाब देते हैं इसी समय, स्वर नामों को समाप्त करने पर विचार करें, विशेष रूप से एक छोटा "ए" ध्वनि, या एक लंबा "ई" ध्वनि
    • कुछ नियम जो इन नियमों का पालन करते हैं, सिम्बा, चीको, कैसी, डेलीला आदि हैं।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    कोई ऐसा नाम न चुनें जो कमान की तरह दिखता है चूंकि कुत्ते विशेष शब्द को नहीं पहचानते हैं लेकिन शब्द की आवृत्ति को समझते हैं, वे उन शब्दों से भ्रमित हो सकते हैं जो बहुत समान दिखते हैं - खासकर जब इन शब्दों में से एक का पालन करने का आदेश होता है
    • उदाहरण के लिए, "जफर" नाम "sit" कमांड के साथ भ्रमित किया जा सकता है "कुत्ता" नाम "नो" के लिए गलत हो सकता है
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    रखो समान लगता है यदि आप पुराने कुत्ते को नाम दे रहे हैं पुराने कुत्ते का नाम बदलते समय सावधानी बरतें। समान आवाज़ के साथ रहें, जैसे "बार्नी" से "मार्ले" पर स्विच करना व्यंजनों के बजाय स्वर को वही रखना ज़रूरी है, क्योंकि स्वभाव कुत्ते को समझने के लिए आसान है और वह क्या सुन रहा है। तब "पिंकी" "निकी" को स्वीकार करेगा, लेकिन "अल्फा" नहीं।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    याद रखें कि आप सार्वजनिक रूप से अपने कुत्ते के नाम का प्रयोग करेंगे। कुछ नामों का एक परिचित अर्थ होता है, लेकिन वे पशु चिकित्सक के समय, या किसी कुत्ते के पार्क में ठीक से काम नहीं करते हैं। इसके अलावा, एक बहुत ही सामान्य नाम का चयन करने का अर्थ है कि आपका कुत्ता किसी और को चला सकता है (या आप दूसरे कुत्ते को आपके पास आ सकते हैं)।
    • "टोटो" और "एयूओ" जैसे नामों से बचा जाना चाहिए, क्योंकि वे अधिक पारंपरिक कुत्ते के नाम हैं और इसलिए अधिक लोकप्रिय हैं।
    • आपको उस प्रकार की प्रतिक्रिया पर विचार करना चाहिए कि आपके कुत्ते को नाम देने के कारण उसका कारण हो सकता है। उदाहरण के लिए, लोग "मैटोडर" नामक एक कुत्ते से ज्यादा डरे हुए होंगे, जिसे "स्वीटहार्ट" कहा जाता है।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    परिवार के नाम या दोस्त का उपयोग करने से पहले पूछें आप सोच सकते हैं कि यह तुम्हारी पसंद की चाची, चाची माटिल्ड के नाम से अपने छोटे कुत्ते को फोन करने के लिए एक सम्मान है, लेकिन वह इसे बधाई के रूप में नहीं देख सकते हैं उसे यह अपमानजनक लग सकता है
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 7 नाम वाली छवि
    7
    इसे स्थायी बनाने से पहले कुछ दिनों के लिए नाम का प्रयास करें एक बार जब आप नाम चुनते हैं, तो एक या अधिक दिन के लिए प्रयास करें देखो अगर यह आपके लिए काम करता है आपको जल्दी ही पता चल जाएगा कि आपको इसे रखना चाहिए या नहीं। यदि आप नहीं चाहते हैं, तो किसी अन्य नाम का प्रयास करें। हमेशा तलाशने और अनुभव करने के लिए कुत्तों के कई अन्य नाम हैं अपने नए नाम का जवाब देते समय अपने पिल्ला को इनाम देने के लिए मत भूलना जितना अधिक आप पूछते हैं, अब वह प्यार और हग्स प्राप्त करता है, जितनी जल्दी वह तुम्हारे पास आयेगा जब आप उसे बाद में फोन करेंगे।
    • अपने कुत्ते की संभावित नाम कहने पर आपकी प्रतिक्रिया पर ध्यान दें। क्या आप खुद को उस नाम का बार-बार उपयोग कर देख सकते हैं? यदि आपका उत्तर नहीं है, तो आप एक नया नाम चुनने पर विचार कर सकते हैं।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    विभिन्न नामों का अन्वेषण करें यदि आपको वास्तव में नाम चुनने में समस्याएं हो रही हैं और रचनात्मकता के साथ थोड़ी मदद की आवश्यकता है, तो आप कुत्तों के नामों की सूची ढूंढने के लिए हमेशा एक खोज कर सकते हैं। ऐसी कुछ साइटें हैं जो इस में विशेषज्ञ हैं और आपकी रचनात्मकता को बाहर लाने में आपकी सहायता कर सकती हैं।



  • विधि 2
    उपस्थिति और व्यक्तित्व का उपयोग करना

    अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 9 नामक छवि का शीर्षक
    1
    अपने कुत्ते का रंग और कोट देखें आप अपने कुत्ते के बाल के रंग से बहुत प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता भूरा है, तो आप इसे "रोल", "चॉकलेट", या "ब्राउनी" कह सकते हैं। या, यदि आपके कुत्ते को घुंघराले बाल हैं, तो आप इसे "बर्तन" कह सकते हैं
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 10 नाम का चित्र देखें
    2
    देखें कि क्या आपके कुत्ते की कुछ अनूठी विशेषता है पंजे, कान, चेहरा, पूंछ देखें - सब कुछ। क्या कोई विशिष्ट टैग या अन्य विशेष आईडी हैं जो एक औसत कुत्ते में नहीं है?
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते के पास दो सफ़ेद मोर्चे पंजे हैं, तो आप इसे "लुविना" या कुछ कहने के बारे में सोच सकते हैं
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 11 नामक छवि को दिखाएं
    3
    तय करें कि आपका पिल्ला का आकार एक प्रेरणा हो सकता है या नहीं। यदि आपके पास एक छोटा कुत्ता है, या एक बड़ा कुत्ता है, तो इस सुविधा का उपयोग आपको नाम चुनने में मार्गदर्शन करने के लिए करें। आप इसे एक ऐसा नाम दे कर आकार भी खेल सकते हैं जो वास्तव में इसके विपरीत है।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने छोटे पिल्ला "सैमसन", या अपने विशाल "टैम्पिन्हा" कुत्ते को फोन कर सकते हैं।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 12 नाम का चित्र
    4
    अपने व्यक्तित्व पर अपने कुत्ते का नाम बेस करें कुछ दिनों के बाद, आपके कुत्ते का व्यक्तित्व दिखाई देगा। यदि आपका पिल्ला सोता है, या "फूहड़" अगर वह कीचड़ की चोटी से दूर नहीं रह सकता है, तो "स्नूज़" की कोशिश करें देखें कि वह अपने परिवार के साथ कैसे संपर्क करता है, या उसके पास मूर्खतापूर्ण आदतों पर ध्यान देना।
  • विधि 3
    प्रसिद्ध कुत्तों में प्रेरणा ढूँढना

    अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 13 नामक छवि का शीर्षक
    1
    फिल्मों और टेलीविजन पर प्रसिद्ध कुत्तों को देखें अच्छी फिल्में और कुत्तों के अच्छे नाम हाथ में हाथ लगते हैं नाम "ब्लू" कई कुत्तों के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हो सकता है यदि आप एक प्रसिद्ध टीवी कुत्ते को श्रद्धांजली देना चाहते हैं, या यहां तक ​​कि अगर आप क्लासिक्स पसंद करते हैं तो "डिनो" और "एस्ट्रो" दिमाग में आ सकता है, लसी को नाम के रूप में देखें।
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 14 नाम वाली छवि का शीर्षक
    2
    पुस्तक के नामों का उपयोग करने पर विचार करें यदि आपके पास एक लेखक, स्वतंत्र या पसंदीदा सीरीज़ है, तो आप अपने कुत्ते को नाम देने के लिए किसी पुस्तक में वर्णों में से किसी एक का नाम, या लेखक का नाम भी उपयोग कर सकते हैं। जैक लंदन के पास पॉसम नामक एक कुत्ता था, ओडिसी में ओडीसियस के कुत्ते थे आर्गोस और टिन टिन के कुत्ते को हिमपात कहा जाता है।
    • आप कहानी से प्रेरणा ले सकते हैं राष्ट्रपति के नाम, या प्रसिद्ध कार्यक्रमों पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति थिओडोर रूजवेल्ट के प्रशंसक हैं, तो आप अपने कुत्ते टेडी को बुला सकते हैं।
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 15 नाम का शीर्षक चित्र
    3
    अपने सांस्कृतिक विरासत में खुद को प्रेरित करें। यदि आपके परिवार के घर देश के साथ एक विशेष संबंध हैं, तो वास्तव में और वास्तव में यह पसंद है कि किसी अन्य भाषा में कुछ शब्द कैसे आते हैं, तो अपने कुत्ते को किसी विदेशी भाषा में एक शब्द के साथ एक नाम देने पर विचार करें, या दूसरे में अर्थ देश।
    • कुत्ते के लिए जर्मन नाम. "फ्रिट्ज" या "कैसर" की कोशिश करें
    • कुत्ते के लिए आयरिश नाम. क्या आप पानी पसंद करते हैं? फिर "मर्फी" नाम का प्रयास करें जिसका अर्थ है "समुद्र से"
    • कुत्ते के लिए फ्रेंच नाम. "पिएर" और "कोको" किसी भी कुत्ते के लिए महान प्रतिद्वंद्वियों हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिनके जीन में थोड़ा सा उह-ला-ला है।
  • युक्तियाँ

    • एक पसंदीदा नाम चुनें जिसे आप वर्षों से चाहते थे।
    • नाम कहीं भी मिल सकते हैं: आपके पसंदीदा शौक के हिस्से के रूप में, मैं आपकी पसंदीदा पुस्तक आदि
    • विचार करने के लिए अन्य विचार: अपने पसंदीदा शहर या देश के नाम, धार्मिक नाम, या महान किताबों के नाम।
    • दो कुत्ते का नाम देते समय, सुनिश्चित करें कि दो नामों के सिलेबल्स की संख्या एक समान है, लेकिन स्वर अलग हैं, या व्यंजन अलग हैं (जैसे कि / जी, पी / बी, टी / डी )
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com