IhsAdke.com

कैसे एक स्ट्रीट बिल्ली का बच्चा उठाओ करने के लिए

यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो बिल्लियों का बहुत शौक नहीं रखते हैं, एक बिल्ली का शिकार होना छोड़ देना मुश्किल है जो खतरे में है या छोड़ने लगता है। चाहे आप जहां रहते हैं या अधिक दूर और हलचल पड़ोस में हैं, ऐसी परिस्थितियों में दिखाई देने वाली बगों में आना काफी आसान है। जब वे पिल्ले हैं, स्थिति भी खराब है - आखिरकार, वे छोटी और निराश्रित हैं। अगर ऐसा कुछ होता है, तो आप पशु को चुनने की तरह महसूस कर सकते हैं। हालांकि, इसमें शामिल सभी के लिए इस प्रक्रिया को और अधिक शांतिपूर्ण बनाने के लिए कुछ चीजों को समझना चाहिए।

चरणों

विधि 1
स्थिति का विश्लेषण करना

कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग चरण 1 नामक चित्र
1
निर्धारित करें कि मां के मां की आस-पास है जब आप किसी जानवर के पास आते हैं जो अकेले लगता है, तो पहला कदम यह पता लगाना है कि उसकी मां कहीं नजदीक है या नहीं। शायद उसने कूड़े को छोड़ दिया है, लेकिन शायद वह सिर्फ भोजन की तलाश कर रही है पता लगाने का एकमात्र तरीका कुछ ही मिनटों से अधिक के लिए स्थिति का इंतजार करना और निरीक्षण करना है। एक ऐसी जगह पर रहने की कोशिश करें जहां बिल्ली का बच्चा आपकी उपस्थिति को ध्यान नहीं देता और डरने के लिए।
  • धीरज रखो आप चाहते हैं मदद करने के लिए बिल्ली का बच्चा, इसे ज़रूरत के बिना मां से नहीं लेना चाहिए महिलाओं को आमतौर पर दोपहर के बीच में कूड़े के लिए भोजन मिलता है, जबकि पिल्ले नींद में आते हैं। यदि आप सुबह उसे अकेले देखते हैं, तो यह एक और संकेत हो सकता है कि वह छोड़ दिया जाता है।
  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    बिल्ली का बच्चा की अनुमानित उम्र की गणना करने का प्रयास करें। आप निश्चित रूप से नहीं जान सकते हैं, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जितनी अधिक या कम, जानवरों के जीवन के कितने दिन या सप्ताह का पता लगाने का प्रयास करें। माताओं जन्म के बारे में छह सप्ताह के बाद अपने कूड़े की शुरुआत शुरू करते हैं। निर्धारित करें कि यदि बेहतर बनाने के लिए बिल्ली का जीवन इस जीवन से कम या अधिक है
    • बिल्ली के बच्चे की अनुमानित आयु जानने के कुछ तरीके हैं। पिल्ले अपनी आंखों को दस दिनों के बारे में खोलते हैं - अगर वे बंद हो जाते हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि जानवर है बहुत युवा।
    • एक और अच्छा सुराग बिल्ली का बच्चा की गतिविधि का स्तर है। पिल्ले आमतौर पर जन्म के तीन सप्ताह बाद चलना शुरू करते हैं। अगर जानवर को हिलने के बिना चलने और खेलने में सक्षम लगता है, तो यह एक महीने से अधिक पुराना होना चाहिए।
  • कैच ए स्ट्रे केटोन पायथन 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पड़ोसियों से बात करें पता लगाएँ कि किटी सड़क पर है या नहीं समान. चाहे वह कितने जवान हो, चाहे वह पहले से ही अपना हो। थोड़ी देर के लिए स्थिति की जांच। उन लोगों से बात करें जो आस-पास रहते हैं और देखें कि क्या किसी ने पालतू खो दिया है - या कम से कम अगर वे इसके बारे में कुछ जानते हैं यदि आप चाहें, तो आप इस क्षेत्र में पोस्टर और फ़्लायर्स भी वितरित कर सकते हैं।
  • कैट अ स्ट्रे केटोन चरण 4
    4
    जंगली बिल्ली के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें स्ट्रीट बिल्लियों को भी इस तरह से जाना जाता है एक कमजोर जानवर से निपटने के लिए बहुत सावधानी बरती जानी चाहिए। समझें कि वे पालतू दुकानों या उनके परिचितों के घर में पाए गए बग से अलग हैं: वे बेचैन हैं और इंसानों के आदी नहीं हैं
    • इसके अलावा, आप सड़क की बिल्ली के मेडिकल इतिहास के बारे में कुछ नहीं जान सकते - इसलिए सावधान रहें (बग के रूप में शराबी)। एक पशु चिकित्सा क्लिनिक या स्थानीय आश्रय को बुलाओ और अधिक जानकारी और मार्गदर्शन के लिए प्रयास करें।
  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक योजना तैयार करें बेशक आप सही बिल्ली का बच्चा सुरक्षित रखने के लिए करना चाहते हैं। फिर भी, आपको कड़ी मेहनत और कार्रवाई की एक योजना तैयार करने की जरूरत है। बहुत कुछ रोकें और प्रतिबिंबित करें उदाहरण के लिए: क्या आपके पास सभी सही व्यवहार करने का समय है? एक स्ट्रीट बिल्ली को उठाकर कुछ दिन लग सकते हैं, और कैप्चर के बाद बिल्ली का ध्यान रखने में बहुत समय लगेगा निर्धारित करें कि आपके पास इसके लिए सब कुछ है और एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें जो बिल्ली में शामिल हो सकते हैं।
    • बिल्ली के स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें, चाहे आप इसके साथ क्या करना चाहते हों - इसे अपनाना या नया घर ढूंढें ध्यान से सोचें कि आप इसे पाने के लिए क्या करने जा रहे हैं और आगे क्या आता है।
  • विधि 2
    बिल्ली का बच्चा पकड़ने

    कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग चरण 6 नामक चित्र
    1
    एक जाल का उपयोग करें जब तक आप उचित पहनते हैं, तब तक आप खरीद या बना सकते हैं और यह बिल्ली के बच्चे को चोट नहीं पहुँचाता है। बिल्ली की सुरक्षा का खतरा मत तो आप इतनी बुरी तरह से बचाव करना चाहते हैं इसके अलावा, कोशिश न करें अगर चोट - उदाहरण के लिए, एक उंगली पकड़े हुए। सबसे अच्छी रणनीति में से एक को जानवरों को जाल में आकर्षित करने के लिए भोजन या भोजन का उपयोग करना है। डिब्बाबंद मछली, उदाहरण के लिए, एक प्रभावी और सस्ती विकल्प है।
    • एक गुणवत्ता वाला ट्रैप खरीदें जो कि चोट नहीं पहुंचेगा और बिल्ली के मरने की कोशिश करे। यदि आवश्यक हो, तो स्थानीय पशुचिकित्सा से सलाह लें और पालतू दुकानें या उपकरण की दुकानों पर जाएं।
    • यदि आप एक जाल को स्थापित करना चाहते हैं, तो जिस पर जानवरों को चोट या मारना नहीं है, उस पर शोध करें। एक दरवाजा स्थापित करें जो आसानी से बंद हो जाता है, लेकिन जल्दी और सही ढंग से, जब पशु जाल में प्रवेश करता है निकटतम टूल स्टोर से सामग्री टिप्स के लिए पूछें
    • पहली बार बिल्ली को पकड़ने का प्रयास न करें। प्रतीक्षा करें और जाल को कुछ दिनों के लिए तैयार करें, इसके अंदर भोजन डालें - दरवाजा बंद किए बिना। इस प्रकार, पशु कुछ में दिलचस्पी लेने लगेगा, क्योंकि यह भोजन चाहेंगे।
  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग चरण 7 नामक चित्र
    2
    कोमल हो सबसे ऊपर, बिल्ली के बच्चे के साथ बहुत सावधान और स्नेही हो। याद रखें कि उसके पास मनुष्यों के साथ जितना अनुभव नहीं है और कब्जा करते समय आघात के माध्यम से जा सकता है। जब आप दृष्टिकोण करते हैं, तो इसे आसान, धैर्य और संयम रखें
  • कैच अ स्ट्रे किटनेशन चरण 8 नामक चित्र
    3
    ब्रेक ले लो एक बिल्ली का बच्चा चुनना एक निराशाजनक अनुभव हो सकता है - आपको न केवल जानवर के साथ, बल्कि खुद के साथ, रोगी होना चाहिए। अपनी योजना निष्पादित करने के लिए पर्याप्त समय दें और याद रखें कि बग के बारे में कुछ जानकारी (उम्र, माँ के संबंध में स्थिति आदि) के बारे में कुछ समय लगेगा। उसके बाद, कैप्चर प्रक्रिया शुरू होने से पहले ब्रेक लेने की कोशिश करें जितना अधिक आराम और आत्मविश्वास आप कर रहे हैं, सरल प्रक्रिया होगी।



  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग चरण 9
    4
    एक सीमित स्थान में बिल्ली का बच्चा आकर्षित करें अगर आप एक जाल का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो अन्य विकल्प भी हैं। उदाहरण के लिए, आप बग को "बंद" करने के लिए और अधिक बंद स्थान (जैसे एक कोने की तरह, जहां से बचने के लिए कोई आसान तरीके नहीं हैं) की कोशिश कर सकते हैं। इसे आकर्षित करने के लिए भोजन का उपयोग करें, और जब आप कर सकते हैं, उसे परिवहन बॉक्स में स्थानांतरित करें।
    • बिल्ली को पकड़ने का प्रयास करने से पहले एक ले जाने के मामले (या एक सादे बॉक्स, ढक्कन के साथ) व्यवस्थित करें
  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    किटी का आत्मविश्वास जीतना हो सकता है कि आपको उसे जाल में फँसाने की जरूरत भी न हो। यदि आप इस प्रक्रिया में समय और धैर्य का निवेश कर सकते हैं, तो आप उसका ध्यान स्वाभाविक रूप से प्राप्त कर पाएंगे - और इस प्रकार आप अपने हथियारों में घर ले जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने आप को विश्वसनीय साबित करें: इसे एक निश्चित अवधि के लिए अक्सर फ़ीड करें - शांत और कोमल आदि रहें। कुछ दिनों या हफ्तों के बाद, जानवर अपनी उपस्थिति को डर के बिना स्वीकार कर देगा।
  • विधि 3
    बिल्ली का बच्चा की देखभाल

    कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग स्टेप 11 नामक चित्र
    1
    पिल्ला को सावधानी से लें इस स्तर पर, प्रक्रिया अभी तक समाप्त नहीं हुई है। बिल्ली का बच्चा कैप्चर करते समय, इसे सही तरीके से संभालने के लिए तैयार रहें - अधिमानतः दस्ताने पहने हुए बस इन सामानों को परीक्षा के लिए डॉक्टर के पास ले जाने के बाद ले जाओ।
    • बिल्ली का बच्चा भी प्यारा हो सकता है और cuddly, लेकिन यह जंगली नहीं होना बंद कर देता है यदि वह शिपिंग दफ़्ती से बच जाता है, तो इसे तौलिया के साथ वापस लाने का प्रयास करें
  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग स्टेप 12 नामक चित्र
    2
    पिल्ला को शामिल करने की कोशिश करें यह प्रक्रिया आवश्यक है जब आप एक नए पर्यावरण के लिए बिल्ली का बच्चा पेश करना चाहते हैं इसलिए उसे और भी ज्यादा परेशान न करें, नई चीजें (और लोग, ध्वनियों और अन्य जानवरों) को शांति से पेश करें बचाव के तुरंत बाद, एक छोटे और सुरक्षित स्थान को अलग करें जहां वह रह सकता है: एक छोटा कमरा, एक बाथरूम या एक आरामदायक बॉक्स जिसमें वह परेशान नहीं होगा।
    • निरीक्षण करें और निर्धारित करें कि कैथन साइट पर बिल्ली का बच्चा आरामदायक है या नहीं। उसे मूल बातें दें: एक तौलिया सो जाओ, भोजन, पानी और शारीरिक ज़रूरतों के लिए कुछ (एक अखबार, एक छोटा कूड़े का डिब्बा आदि)।
  • कैच अ स्ट्र्रे बिल्ली का बच्चा 13
    3
    पशु चिकित्सा देखभाल खोजें मत देना जितनी जल्दी हो सके कार्यालय में बिल्ली का बच्चा लेना। चिकित्सक से सभी आवश्यक परीक्षाएं करें और सभी टीकों को लागू करें। यह सब महंगा हो सकता है, इसलिए अपनी जेब पैक करें। इसके अलावा, याद रखें कि प्रक्रिया बिल्ली के लिए डरावना है - इसलिए इसे क्लिनिक के लिए संभव के रूप में ज्यादा देखभाल (और शांत) के साथ ले जाने के लिए तैयार रहें।
    • विशेष रूप से पशुचिकित्सा के लिए सभी परीक्षाएं करने के लिए पूछें जो श्वास की समस्याओं और जैसे कि कीड़े, व्याकुलता और क्रोध का पता लगा सकते हैं। अंत में, पूछें कि क्या यह जानवरों को कुचलना या स्टरलाइज़ करने योग्य है या नहीं।
  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    पिल्ला के लिए एक पालक घर खोजें बिल्ली का बच्चा भी प्यारा हो सकता है, लेकिन आप इसे अपनाने या अच्छी देखभाल करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। उस स्थिति में, सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक और स्थान ढूँढ सकता है जहां वह रह सकता है। यदि आप जल्दी में नहीं हैं (और समय-समय पर यात्रा करना चाहते हैं), यह देखने की कोशिश करें कि क्या आपके मित्र या परिचित लोग रुचि रखते हैं। सामाजिक नेटवर्क पर फ़ोटो पोस्ट करें - बिल्लियों का विरोध करना मुश्किल है! यदि आपको कुछ भी नहीं मिल रहा है, तो एक स्थानीय आश्रय से संपर्क करें जो मदद कर सकता है
  • कैच अ स्ट्र्रे कीटिंग स्टेप 15 नामक चित्र
    5
    बिल्ली का बच्चा अपनाने यदि आप बिल्ली की चापलूसी का विरोध नहीं कर सकते हैं, तो आप इसे अपने दम पर चुन सकते हैं! बस सोचें कि क्या आप जिम्मेदारियों के लिए तैयार हैं। बुनियादी जरूरतों (सैंडबॉक्स, फीड, खिलौने, दवाइयां आदि) के अलावा, भावनात्मक तैयारी आवश्यक है
    • ध्यान रखें कि बिल्ली के बच्चे को समायोजित करने की आवश्यकता होगी - जो कुछ समय लग सकता है। क्या करना है पर सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सा या स्थानीय आश्रय से पूछो, और समय के साथ आप एक नया सबसे अच्छा दोस्त होगा!
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो यह अनुभव आपको और बिल्ली के बच्चे के लिए नया है
    • कोमल हो बिल्ली का बच्चा पहली बार में काफी डरेगा।

    चेतावनी

    • एक जंगली जानवर के पास आने पर सावधान रहें और यदि काटा या खरोंच होने पर आपातकालीन चिकित्सा की तलाश करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com