IhsAdke.com

घर पर एक कुत्ते की त्वचा से प्यारे पॉलीप को कैसे निकालें

त्वचेय पॉलीप एक कुत्ते के शरीर के किसी भी हिस्से पर प्रकट हो सकता है, लेकिन अक्सर कोहनी, हिप पक्ष, अंडरमॉम्स और सामने पंजे पर क्षेत्रों में पाया जाता है। वे 1 से 5 मिमी के आकार के बीच हो सकते हैं, हालांकि वे बड़े हो सकते हैं। त्वचेय पॉलीप ही हानिरहित होता है, लेकिन यह कुछ में फंस सकता है, कुत्ते में संक्रमण हो सकता है और जिससे उसका संक्रमण हो सकता है। इससे पहले पशुचिकित्सा से जांचें, लेकिन यदि पॉलीप 2 मिमी से कम है और चेहरे या मुंह पर स्थित नहीं है, तो आप इसे घर पर निकालने का प्रयास कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
काटना और सावधानी द्वारा एक कटियन पॉलिप हटाना

चित्र शीर्षक घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 1
1
सूक्ष्म पॉलीप को पहचानें कुत्तों में, यह आसानी से मौसा के लिए गलत हो सकता है, जो अधिक खतरनाक है क्योंकि वे घातक ट्यूमर में बदल सकते हैं। मौसा के विपरीत, त्वचीय पॉलीप में एक संकीर्ण छड़ी है जो त्वचा से ढीली जुड़ा हुआ है। यह चिकनी या ड्रॉप-आकार का हो सकता है, और ले जाना या बोलबाला हो सकता है, जो कि जानवर की त्वचा के समान रंग है।
  • चित्र शीर्षक घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 2
    2
    त्वचेय पॉलीप के आसपास का क्षेत्र ट्रिम करें यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि क्षेत्र साफ है
  • चित्र शीर्षक घर पर एक कुत्ता त्वचा टैग निकालें चरण 3
    3
    क्षेत्र कीटाणुरहित 70% आइसोप्रोपील शराब और 10% आयोडोपोविइडोन वाले क्यूटेनिअन पॉलीप के आसपास के क्षेत्र कीटाणुरहित। इस मिश्रण में एक कपास गीला करें और फिर इसे पॉलिप और आसपास के क्षेत्र पर लागू करें।
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 4
    4
    एक नसबंदी पैन तैयार करें आप इस उद्देश्य के लिए किसी भी उथले पैन का उपयोग कर सकते हैं। पैन में 250 मिली पानी डालें, प्लस 10 मिमी आयोडोपोविइडोन।
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 5
    5
    शल्य कैंची जीवाणु। कैंची को एक मिनट के लिए पैन में बाँधकर उसे बाँझ लें
    • सर्जिकल कैंची का उपयोग करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि त्वचीय पॉलीप संभवतः त्वचा के करीब के रूप में कट जाता है।
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 6
    6
    किसी को कुत्ते को पकड़ और शांत करने के लिए कहें पशु को खड़े रहने की जरूरत है ताकि आप देखभाल के साथ पॉलीप को निकाल सकें।
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 7
    7
    इसे निकालें पॉलिप को काटने के लिए शल्य कैंची का उपयोग करें मौके का खून बह रहा होगा। रक्तस्राव को रोकने के लिए क्षेत्र को स्वच्छ धुंध के साथ दबाएं।
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 8
    8
    त्वचा सावधानी आपको एक पेन या सीलिंग सिलेर की आवश्यकता होगी। जो भी आप चुनते हैं, उसे नसबंदी पैन में कुछ सेकंड के लिए विसर्जित कर दें, फिर उस जगह को दाग़ना दें जहां कि त्वचीय पॉलीप था। खून बह रहा रोकने के लिए दो या दो बार दोहराएं और यह सुनिश्चित करें कि समस्या वापस नहीं आएगी।



  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 9
    9
    क्षेत्र को कवर करें क्षेत्र को कवर करने के लिए धुंध या एक पट्टी का उपयोग करें त्वचा तीन से पांच दिनों के भीतर ठीक हो जाएगी, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को घाव को चाट या खरोंच से रोका जा सके।
  • विधि 2
    धनुष के साथ कटियन पॉलीप को हटाने

    चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 10
    1
    सूक्ष्म पॉलीप को पहचानें
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 11
    2
    त्वचेय पॉलीप के आसपास का क्षेत्र ट्रिम करें यह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि क्षेत्र साफ है
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ता की त्वचा टैग निकालें चरण 12
    3
    क्षेत्र कीटाणुरहित 70% आइसोप्रोपील शराब और 10% आयोडोपोविइडोन वाले क्यूटेनिअन पॉलीप के आसपास के क्षेत्र कीटाणुरहित। पदार्थ में एक कपास गीला, फिर इसे पॉलिप पर और आसपास के क्षेत्र में लागू करें।
  • चित्र शीर्षक से एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें गृह चरण 13
    4
    किसी को कुत्ते को पकड़ और शांत करने के लिए कहें उसे अभी भी खड़े रहने की आवश्यकता होगी ताकि आप देखभाल के साथ काम कर सकें।
  • चित्र का शीर्षक घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 14
    5
    कटियन पॉलीप टाई आधार के चारों ओर कसकर और संभवतः त्वचा के करीब के रूप में टाई करने के लिए एक साफ रस्सी, धागा या फॉल्स का उपयोग करें। यह पहली बार में थोड़ा दर्द होता है, लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद, कुत्ते को कुछ और नहीं लगेगा
  • चित्र शीर्षक से घर पर एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें चरण 15
    6
    जानवर की गर्दन के चारों ओर शंकु रखो इससे आपको उस क्षेत्र काटने या उसे मारने से रोक दिया जाएगा जो पॉलीप के लिए इस्तेमाल होता था।
  • चित्र शीर्षक से एक कुत्ते की त्वचा टैग निकालें गृह चरण 16 पर
    7
    दैनिक साइट की जांच करें यह क्षेत्र लगभग तीन दिनों के लिए बढ़ जाएगा और फिर विल्ट इसे काला करना चाहिए और एक सप्ताह में गिरना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी विधि का प्रयास करने से पहले एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें इसके अलावा, याद रखें कि यदि त्वचा की बहुतायत बड़ी है या अगर वे चेहरे या मुंह पर स्थित हैं, तो केवल एक पशुचिकित्सा उन्हें निकालना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com