IhsAdke.com

कैसे त्वचा कूड़े से मुक्त हो जाओ

त्वचीय पॉलीप्स त्वचा के छोटे एक्सटेंशन हैं जो शरीर के विभिन्न भागों में उत्पन्न होते हैं और लटका देते हैं। आम तौर पर दर्द का कारण और मेडिको सबसे त्वचा विज्ञान पेशेवरों, सलाह है कि रोगी जंतु साथ कुछ भी नहीं है जब तक आप उन्हें दूर करने के लिए करना चाहते हैं एक समस्या नहीं कर रहे हैं नहीं है। यदि यह मामला है, तो उपचार के विकल्पों पर चर्चा करने के लिए डॉक्टर के कार्यालय में जाएं, जैसे कि गांठों को सील करना। एक अन्य विकल्प प्राकृतिक तेलों या मिश्रण को लागू करने के लिए polyp सूखे जब तक यह loosens और गिर जाता है।

चरणों

विधि 1
हटाने के लिए चिकित्सा उपचार के दौरान

छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 1
1
त्वचा विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति करें चमड़े के कणों के विशाल बहुमत हानिरहित हैं, लेकिन जब त्वचा पर आपकी त्वचा की तुलना में रिज का गहरा रंग है, तो यह हमेशा एक त्वचा विशेषज्ञ को जाने का एक अच्छा विचार है, बहुत बड़ा है या असामान्य आकार है। जब कोई प्रोफेशनल से परामर्श किए बिना पॉलीप को निकालते हैं, तो समस्या यह हो सकती है कि समस्या जितनी गंभीर हो, उतनी गंभीर हो सकती है।
  • कूड़े की त्वचा के बाकी हिस्सों का एक बहुत अलग रंगाई नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा होता है, तो एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना महत्वपूर्ण है सबसे अधिक संभावना है, वह एको्रोकॉर्डन को निकाल देंगे और आपको प्रयोगशाला विश्लेषण के लिए भेज देंगे, और कुछ ज्यादा गंभीर संदेह करेंगे।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 2
    2
    आपका डॉक्टर पॉलीप को निकाल सकता है एक क्रीम के माध्यम से, यह त्वचा की सूजन करता है और स्कैल्पेल या तेज चिकित्सा कैंची के साथ आपकी त्वचा के आधार से फैलता है। प्रक्रिया, जिसे छांटना कहा जाता है, त्वरित और पीड़ारहित होता है
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 3
    3
    चिकित्सक को पॉलीप को फ्रीज करने के लिए कहें कार्यालय में, चिकित्सक पॉलीप को तरल नाइट्रोजन की एक छोटी मात्रा में आवेदन करने के लिए एक कैथेटर का उपयोग करेगा। क्रोनोसरीजरी कहा जाता है, यह विधि भी मौसा हटाने में नियोजित होती है। जैसे ही यह जमी है उतना जल्दी से गिर जाएगा।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 4
    4
    पता करें कि पॉलीप को जलाने के लिए संभव है या नहीं। इस विधि में (दबंगना), जांच गर्मी एक्रोकॉर्डन की सतह पर लागू होगी विद्युत प्रवाह द्वारा आपूर्ति की जाने वाली गर्मी पॉलीप को जला देगा, जिसके कारण शीघ्र और सरल हटाने की आवश्यकता होगी।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 5
    5
    जांचें कि क्या तकनीक का इस्तेमाल पॉलिवल को रक्त की आपूर्ति में कटौती करने के लिए किया जा सकता है। कंजूस में कंधे के आधार पर एक छोटा सा बैंड रखकर होता है, जिससे रक्त को छल के ऊपर पहुंचने में असंभव हो जाता है जिससे उसकी मौत हो जाती है। यह कुछ दिनों के बाद गिर जाएगी और पॉलीप के आकार और स्थान के आधार पर, कुछ असुविधा हो सकती है।
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 6
    6
    पता करें कि विशेष चिकित्सा देखभाल के लाभ क्या हैं यद्यपि घर में त्वचीय जंतुओं के उपचार के लिए यह बहुत ही आकर्षक है, लेकिन चिकित्सक उन्हें अधिक प्रभावी ढंग से लड़ने के लिए बेहतर स्थिति प्रदान करता है। बाँझ उपकरणों कार्यरत जाएगा ताकि Infection- अलावा की कोई संभावना नहीं है, पेशेवर एक क्रीम है कि साइट anestesiará, दौरान और प्रक्रिया के बाद दर्द को कम करने पर लागू होंगे। अंत में, कुछ विधियां, जैसे कि डाईटाइजेशन, इतनी उन्नत होती हैं कि वे एक बड़ा निशान भी नहीं छोड़ते।
    • पॉलीप के स्थान पर निर्भर करते हुए, केवल एक विशेषज्ञ ही इसे हटाने में सक्षम हो सकता है। आंखों के पास विरोध के उदाहरण, उदाहरण के लिए, अक्सर एक नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा इलाज किया जाता है
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 7
    7
    त्वचीय पपिलोमा का इलाज न करें रोगी तो चाहता है, वह इसे दूर करने के लिए, वहाँ कोई परेशानी है, खासकर अगर कोई कार्रवाई करने के बाद से वहाँ कोई चिकित्सा कारण है, ज्यादातर मामलों में, ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। सबसे अधिक संभावना है, आपका डॉक्टर यह सुझाएगा कि पॉलीप केवल अवलोकन के अधीन है, जब तक कि आप जितनी जल्दी हो सके इसे निकालना नहीं चाहते।
    • स्वास्थ्य योजनाओं में कॉस्मेटिक होने के लिए त्वचीय पॉलीप्स को हटाने के लिए प्रक्रियाओं पर विचार करना अनिवार्य नहीं है। यह देखने के लिए अपनी योजना से परामर्श करें कि क्या इस सर्जरी को कवर किया जाएगा।
  • विधि 2
    निष्कासन निष्पादित करने के लिए प्राकृतिक तेलों और होममेड मिश्रण का उपयोग करना

    त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 8
    1
    अजवायन की पत्ती तेल लागू करें एक छोटे से कटोरे में, नारियल के तेल के चार से छह बूंदों के लिए दो से तीन बूंदों की अजवायन की पत्तियां तेल मिलाएं। समाधान में एक साफ झुंड को विसर्जित करें और इसे दिन में तीन बार पॉलीप पर लागू करें - धीरे-धीरे, यह एक महीने के बाद सूखा, गिरना चाहिए।
    • ऑरगानो जैसे प्राकृतिक तेलों के आवेदन से सावधान रहें, क्योंकि वे त्वचा को परेशान कर सकते हैं। यदि यह लाल दिखाई देता है, तो तुरंत उपयोग करना बंद करें आँखों के आसपास कभी भी समाधान न करें
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 9
    2
    मालालेका तेल लागू करें, जो इसकी एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है। एक कपास की गेंद ले लीजिए और इसे साफ पानी में डुबोकर तुरंत मैलालेका के तीन बूंदों को टपकाएं। पॉलीप क्षेत्र और त्वचा (लगभग 2.5 सेंटीमीटर) धो लें और दिन में तीन बार दोहराएं। यह गांठ को सूखने का एक प्रभावी तरीका है, जब तक कि तेल का उपयोग निरंतर होता है
    • पानी डालना मत भूलना, क्योंकि यह उंगलियों सहित, तेल से त्वचा की जलन की संभावना कम करता है। एक अन्य विकल्प है ऑलेव ऑयल के साथ मिलाकर मेलेलिका के तेल को पतला करना।
    • कुछ लोग अनुशंसा करते हैं कि सूक्षापन के कारण पॉलीप गिर जाने तक बैंड सहायता को इलाज स्थल पर रखा जाए।
    • आँखों के आसपास के क्षेत्र का इलाज करते समय बहुत सावधान रहें तेल जलन हो सकती है
  • स्टेप टैग से छुटकारा पाने वाला चित्र स्टेप 10
    3
    मुसब्बर वेरा दर्रा यह निचोड़ ताकि जेल स्कर्ट या एक स्वास्थ्य खाद्य स्टोर में एलोवेरा की एक बोतल खरीदने संयंत्र (घृतकुमारी) का एक टुकड़ा खींच,: आप तीन तरीकों से ऐसा कर सकते हैं। एक झुकाव ले लो, इसे जेल में विसर्जित कर दें और इसे पिलपिप्ले पर विलम्ब करें। इस पद्धति में, मुसब्बर वेरा की चिकित्सा गुण और इसकी प्रभावशीलता या काम नहीं कर सकती है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 11
    4
    अरंडी का पेस्ट का उपयोग करें। एक छोटे कटोरे में, बेकिंग सोडा के साथ अरंडी के तेल को गठबंधन करें जब तक यह मोटा संगति न हो जाए। एक कपास झाड़ू ले लो, इसे पेस्ट में डुबकी और इच्छाशक्ति पर त्वचीय पॉलीप में प्रवेश करें, लेकिन त्वचा परख से सावधान रहें। प्राकृतिक उपचार का उपयोग करने वाले व्यक्तियों द्वारा इस पद्धति की प्रभावशीलता की पुष्टि की जाती है
  • चित्र टैग त्वचा टैग से छुटकारा पाने के चरण 12
    5



    लहसुन की एक पेस्ट को लागू करें एक ताजा लहसुन का लोव लें और इसे एक कटोरे में पीस लें जब तक कि यह पेस्ट में बदल न जाए। पेस्ट में एक स्वाब रखो और इसे पॉलिप पर लागू करें, इसे एक पट्टी के साथ कवर करें। यह तकनीक एक दिन में एक बार किया जाना चाहिए।
    • एक और विकल्प लहसुन के लौंग को कई "डिस्क" में टुकड़ा करना है उनमें से एक ले लो और एक जगह पर जगह ले लीजिए, इसे बैंड-सहायता से हासिल कर लें सुबह में लहसुन डिस्क को निकालकर इस पद्धति का उपयोग करें ताकि पॉलीप एक सप्ताह के भीतर गिर जाए।
  • स्टेप टैग से छुटकारा पाने के लिए चित्र 13 कदम
    6
    सेब साइडर सिरका के साथ इलाज करना एक कपास की गेंद सेब साइडर सिरका में डुबकी जब तक कि इसे पूरी तरह तरल के साथ संतृप्त नहीं किया जाता है। पॉलीप पर कपास की स्थिति और कुछ मिनट के लिए पकड़ो - यदि आप चाहें, तो अवशोषण बढ़ाने के लिए फलाव के ऊपर परिपत्र आंदोलन करें। पॉलिप अलग होने तक तीन बार एक बार प्रक्रिया को दोहराएं। यह विधि सबसे प्रभावी में से एक है
    • सिरका के साथ त्वचा का इलाज करते समय हल्के खुजली महसूस करना सामान्य है यदि यह आपको बहुत अधिक परेशान करता है, तो अगले आवेदन से पहले पानी का उपयोग थोड़ा सा सिरका पतला करें।
  • विधि 3
    त्वचीय पॉलीप को हटाने के लिए फलों से निकाले जाने वाले रस को लागू करना

    स्टेप टैग स्टेप 14 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    डंडेलायन रस से गुजारें डंडेलायण के तल में निचोड़, नीचे से शुरू और टिप पर जा रहा है, जब तक रस बाहर आना शुरू नहीं होता है। एक कपास झाड़ू के साथ, तरल इकट्ठा और त्वचेय पॉलीप पर लागू होते हैं, जो प्रतिदिन चार बार की प्रक्रिया को दोहराते हैं। जब तक यह गिर जाता है, तब तक रस फूट पड़ता है।
    • यदि आप पौधों से एलर्जी हो, जैसे डंडेलायन, हटाने का एक और तरीका चुनें
  • त्वचा टैग के छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 15
    2
    नींबू का रस लागू करें नींबू बहुत अम्लीय होते हैं, जिससे उन्हें उत्कृष्ट एंटीसेप्टिक्स बनाते हैं। एक कटोरे में एक ताजा नींबू निचोड़ लें और तरल में एक कपास की गेंद सोखें। प्रक्रिया को दोपहर तक तीन बार दोहराकर पॉलीप पर कपास रखें। यह कई अनुप्रयोगों के बाद ही एक प्रभावी तकनीक है
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 16
    3
    अंजीर का रस लागू करें कई ताज़े अंजीर लें और सभी उपजी हटा दें, उन्हें एक छोटी कटोरी में पीसकर रस का उत्पादन करें। एक कपास की गेंद को रस में पास करें और इसे त्वचा पर रिज पर लागू करें, चार बार दैनिक रूप से दोहराएं। चार सप्ताह के भीतर, पॉलीप को गिरना चाहिए।
    • अनौपचारिक रिपोर्टों के अलावा, इस पद्धति की प्रभावशीलता को मापना कठिन है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 17
    4
    अनानास के रस को लागू करें। एक बोतल या अनानास के रस की खरीद कर सकते हैं, या किराने की दुकान से ताजा अनानास भी टुकड़ा कर सकते हैं। एक कपास की गेंद को रस में डुबकी और एक दिन में तीन बार तक एकोकोर्डन पास करें। एक और हफ्ते के भीतर, आपको पता चल जाएगा कि यह भंग करना शुरू हो जाएगा
    • इस पद्धति की प्रभावशीलता अनानस के रस की अम्लता को त्वचा की प्रतिक्रिया पर निर्भर करती है।
  • विधि 4
    पॉलीप को हटाने के लिए अधिक कट्टरपंथी तरीकों के साथ प्रयोग करना

    छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 18
    1
    इसे एक तामचीनी के साथ संशोधित करें एक स्पष्ट तामचीनी चुनें और इसे एक बार चिकनाई पॉलीप पर रखें, लेकिन प्रति दिन दो अनुप्रयोगों का प्रदर्शन करना। सुनिश्चित करें कि पूरे गांठ को प्रत्येक आवेदन में शामिल किया गया है। समय के साथ, यह त्वचा बंद छील करने के लिए शुरू हो जाएगा
  • स्टेप टैग्स से छुटकारा पाने वाला स्टेप टैग स्टेप 1 9
    2
    चिपकने वाला टेप के साथ पॉलीप ड्राई करें। 2.5 सेंटीमीटर व्यास के बारे में चिपकने वाला टेप का एक चौथाई कट कर इसे सीधे त्वचीय पेपिलोमा पर रखें। टेप को छोड़कर वहाँ धीरे धीरे सूख सकता है जब तक यह गिर जाता है टेप को हर दिन बदलें माना जाता है कि यह विधि 10 दिनों के भीतर प्रभावी है।
  • छवि टैग शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए त्वचा टैग चरण 20
    3
    पॉलीप टाई इस पद्धति को लागू करने के लिए मछली पकड़ने की रेखा, डेंटल फ्लॉस या पतली सूती स्ट्रिंग का उपयोग करना संभव है त्वचा पैपिलोमा के आधार के आसपास स्ट्रिंग टाई, कस जब तक यह फर्म लेकिन दर्द पैदा करने के बिना है। स्ट्रिंग से अधिक काटा और इसे जगह में छोड़ दें परिसंचरण की कमी के कारण, जंतु cair- चाहिए एक तकनीकी भिन्नता है कि चिकित्सकों बाँझ उपकरण, कार्यालय, जहां रक्त परिसंचरण यह भी अवरुद्ध है के साथ प्रयोग है।
    • अगर इस विधि का उपयोग करने के बाद पॉलीप रंग बदलता है, तो चिंतित न हों यह सामान्य है, उसमें रक्त के खराब प्रवेश को दर्शाता है
    • इस विधि की कोशिश करते समय बहुत सावधान रहें यह महत्वपूर्ण है कि केवल पोलीप के लिए रक्त की आपूर्ति में कटौती, न कि आसपास की त्वचा। जब आपको दर्द महसूस होता है, रोकें और एक त्वचा विशेषज्ञ देखें
  • स्टेप टैग्स से छुटकारा पाने वाला स्टेफ़ 21 टैग
    4
    कभी भी घर में एक्ट्रोकॉर्डन काटा नहीं। इस तरह के हटाने से शरीर को गंभीर संक्रमण के साथ-साथ एक मजबूत रक्तस्राव भी हो सकता है। यहां तक ​​कि छोटे जंतु भी तीव्रता से रक्तस्राव हो सकते हैं, विशेष चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है धुंधला उजागर त्वचा के साथ झुलसे हो सकता है
  • छवि टैग शीर्षक छापें त्वचा टैग चरण 22
    5
    ओवर-द-काउंटर रिमिडीज की कोशिश करें कई दवाएं हैं जिनके लिए नुस्खे की आवश्यकता नहीं होती है और ये एक या दो अनुप्रयोगों के साथ त्वचीय जंतु को हटाने के लिए हैं। एक फार्मेसी में मौसा के इलाज के लिए जैल की तलाश करें - ऐसे उपचार सावधानी से काम करते हैं।
    • हमेशा पैकेज प्रविष्टि में निर्देशों का पालन करें। इस उपाय का गलत इस्तेमाल त्वचीय पपिलोमा के चारों ओर की त्वचा को घायल कर सकता है, जिससे मलिनकिरण और निशान ऊतक की उपस्थिति हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • कट्यूनेबल पॉलीप्स को उनके मेडिकल नामों से भी जाना जाता है, जैसे कि त्वचीय पेपिलोमा, फाइब्रोएपिटेलियल पॉलीप और एकोकॉर्डन।
    • एक मस्सा, कुछ मौकों पर, इस धारणा को दे सकता है कि यह एक प्याला पॉलीप है और इसके ठीक विपरीत। परिस्थितियों को अलग करने के लिए, फुफ्फुस की सतह को महसूस करना - पॉलीप नरम और लटका हुआ है, और संक्रामक नहीं है।
    • दिलचस्प बात यह है कि, कुत्ते कुत्ते के जंतुओं को भी अनुबंधित कर सकते हैं। घरेलू उपचार के साथ आगे बढ़ने से पहले एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • एक्रोकॉर्डन को छूने या उसका उपचार करने से पहले सावधानी और गर्म पानी धोने से सावधान रहें ध्यान रखें कि घर उपाय लागू करने से संक्रमण की शुरुआत हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com