IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए यदि आपके हम्सटर गर्भवती है

कभी-कभी आप यह देख सकते हैं कि हाल ही के दिनों में एक महिला हम्सटर सामान्य से अलग काम कर रहा है। इस परिवर्तन के संभावित कारणों में से एक गर्भावस्था है यह जानते हुए कि किस दिशा में देखने के लिए और अपनी गोद में इसे कैसे उठाया जाए, आप यह पहचान कर पाएंगे कि क्या यह गर्भवती है और नए बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

चरणों

भाग 1
गर्भावस्था में एक हम्सटर की पहचान करना

पिक्चर का नाम पता है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 1 है
1
सबसे पहले, आपको हम्सटर के लिंग को जानने की आवश्यकता है। यह कुछ हद तक स्पष्ट है, लेकिन मनुष्य की तरह ही, केवल महिला सेक्स ही गर्भवती हो सकती है - अधिकांश मालिक पहले से ही कृंतक जीनस को जानते हैं, लेकिन यदि यह आपका मामला नहीं है, तो क्लिक करें यहां पालतू के लिंग का निर्धारण करने के तरीकों के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • इसे "कॉलर" (कंधे से ऊपर की तरफ ढीली त्वचा) से दृढ़ता से लेना, लेकिन कसकर नहीं, और इसके ऊपर की शैली की जांच करने के लिए पेट अप पशु को चालू करें। माले पूंछ के आसपास प्रमुख अंडकोष होते हैं, जो पूंछ की पीठ को अधिक मजबूत बनाते हैं, जबकि मादाओं का यह अंग नहीं होता है, जो पेट में स्तनों के जोड़ों को खड़ा करता है-
  • यदि आपको संदेह है कि यह कृत्रिम के नाम के कारण एक महिला है, इसे खरीदते समय, यह सुरक्षित है और चेक-
  • यदि आपको संदेह है कि पेट की सूजन के कारण गर्भावस्था है, तो यह पहले से ही गर्भावस्था की अवधि में है जहां इसे अब छुआ नहीं जाना चाहिए। गर्भवती होने के अंतिम चरण के दौरान जब महिला अपनी गोद में आयोजित की जाती है तो महिला बहुत परेशान हो जाती है और जोर देती है।
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 2
    2
    याद करने की कोशिश करें कि क्या वह पुरुषों के साथ संपर्क किया था। आम तौर पर, हैम्स्टर्स का गर्भ 15 से 21 दिनों तक रहता है, इसलिए गर्भवती होने के लिए महिला को पिछले तीन हफ्तों या एक महीनों में नर के साथ मिलना होगा। यदि उसे पिछले चार हफ्तों में कोई कंपनी नहीं थी, तो वह गर्भवती हो सकती है।
  • चित्रित करें जब आपकी हम्सटर गर्भवती चरण 3 पता है
    3
    उसकी उम्र भी ध्यान में रखा जाना चाहिए। हैम्स्टर नस्ल के लिए शुरू कर सकते हैं, जब वे कृंतक के यौन अपरिपक्वता है अगर यह कम से कम छह सप्ताह के कारण गर्भावस्था से इनकार करने के लिए उम्र से ही रास्ता के छह या सात सप्ताह तक पहुँचते हैं।
    • इसका मतलब यह भी है कि आपको कम से कम छह हफ्ते की उम्र के कई हम्सटर में शामिल होने पर सावधान रहना होगा। वे माता के साथ पुरुषों सहित पार करना शुरू कर देंगे
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलता है कि आपका हम्सटर गर्भवती चरण 4 है
    4
    एक रोग को त्यागें पेट के प्रकोप की गारंटी नहीं है कि महिला उत्सव हो रही है, क्योंकि यह एक और बीमारी या स्थिति का संकेत कर सकती है जो उसे प्रभावित कर रही है। संभावित बीमारियों में से कुछ हैं:
    • Piometra, जो पेट में एक संक्रमण है जो मस्तिष्क के साथ जानवरों के पेट को वितरित करता है-
    • प्लीहा या जिगर जैसे आंतरिक अंग बढ़ जाते हैं, जो आम तौर पर ट्यूमर के परिणाम होते हैं-
    • हृदय विकार, जिससे पेट में द्रव का संचय हो सकता है-
    • आंतों की समस्याएं, जो खाद के साथ खाद को भोजन के अपर्याप्त पाचन के बाद वितरित करती हैं-
    • कभी-कभी, अधिक प्यास (कूलर यह अधिक तेजी से खाली कर सकते हैं), भूख (देखें अगर आप कृंतक छोटी कटोरी कम बार भरने) की कमी हुई और शरीर में वसा की हानि (के रूप में इस तरह के लक्षण के साथ बीमारी के अन्य लक्षणों हो सकता है पसलियों से ऊपर, आमतौर पर)
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 5
    5
    देखें कि पेट सुज गया है या नहीं। कई मामलों में, यह गर्भावस्था का पहला संकेत है जो कई मालिकों का एहसास नहीं है, हालांकि, यह स्थान अधिक से अधिक बढ़ रहा है या नहीं। जब महिला खा रही है, पीने और सामान्य रूप से कसरत करने का एक मौका है, तो बड़े पेट गर्भावस्था का एक बहुत सटीक संकेत है।
    • यह जान लें कि सबसे अधिक संभावना है, यह प्रदर्शित नहीं करता है कि वह गर्भवती है कि जब तक डिजाइन के अंतिम तिहाई (दसवें दिन से), तो यह हो सकता है कि हम्सटर, कूड़े को जन्म देने के कम से कम एक सप्ताह है जब आप उस एहसास पेट सूजन है
    • इसके अलावा, महिलाएं स्तनों के साथ स्तनों की वृद्धि को दर्शाती हैं। हालांकि, यह देखना मुश्किल हो सकता है, इसलिए चिंता न करें कि आप उन्हें आपकी त्वचा के नीचे नहीं पा सकते हैं। गर्भावस्था के बाद के चरणों के दौरान इसे संभालने से, जानवरों को परेशान किया जाएगा - स्तनों के विकास का विश्लेषण करने के लिए ऐसा करने से बचें।
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 6
    6
    देखें कि क्या कृंतक एक घोंसले का निर्माण कर रहा है गर्भ के अंतिम चरण में, मादा एक घोंसले बनाने, पिंजरे को कोट करने के लिए सामग्री इकट्ठा करना और पिल्ले को घोंसला करना शुरू कर देगा, विशेष रूप से इसके पृथक भागों के लिए। यह एक और संभावित संकेत है कि वह वास्तव में एक कूड़े की कल्पना करेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलता है जब आपका हम्सटर गर्भवती कदम 7 है
    7
    गर्भावस्था को इंगित करता है कि एक और व्यवहार भोजन का संग्रह है। मां सामान्य से अधिक खाने लगती है और यहां तक ​​कि घोंसले में भी खाना छुपाना शुरू हो जाता है, कभी-कभी - इनमें से कोई भी गर्भावस्था की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन यह सामान्य विचार देने में मदद करता है।
  • चित्र जिसका शीर्षक आपका हम्सटर गर्भवती चरण 8 है
    8
    लक्षणों के लिए देखें कि महिला श्रम में जाने वाली है। यह गर्भावस्था के देर के चरणों में बहुत उत्तेजित हो सकता है - यह संभव है कि कूड़े का जन्म आसन्न है जब हम्सटर बेचैन हो जाता है, भोजन, उचित देखभाल और घोंसले की इमारत के बीच बदल रहा है। कुछ लोग चिल्लट भी होंगे यदि मालिकों ने उन्हें लेने की कोशिश की।
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 9
    9



    पशु चिकित्सक को पालतू ले लें तो बाकी सब विफल रहता है, पेशेवर आप की पहचान क्या है या नहीं वह grávida- तथापि है मदद कर सकते हैं, यह जानना है कि जब भी एक अनुभवी पशुचिकित्सा द्वारा जांच की बहुत जोर दिया मां को छोड़ सकते हैं महत्वपूर्ण है, उसे छोड़ देना या cannibalize के कारण कूड़े
    • जब आपको यह पता चलता है कि आपके पेट अब भी सात दिनों से अधिक समय तक जन्म के निशान (या किसी भी विशिष्ट गर्भावस्था के व्यवहार को प्रदर्शित नहीं करता है) के लिए सूज जाता है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। वह बीमार हो सकती है, गर्भावस्था में नहीं।
  • भाग 2
    कूड़े की सुरक्षा सुनिश्चित करना

    चित्र जिसका नाम आपका हैमस्टर गर्भवती चरण 10 है
    1
    मां के पेट को कभी न छूएं और पिल्ले को महसूस करने का प्रयास करें। महिला हम्स्टर किसी भी हस्तक्षेप के प्रति अत्यंत संवेदनशील हैं - नर्वस महसूस करके, यह बहुत संभावना बढ़ाता है कि वे जन्म देने के बाद पिल्लों को खतरनाक कुछ करेंगे। मानव द्वारा छुआ जाने से निस्संदेह एक ऐसी क्रिया होती है जिससे महिला में बहुत डरा होता है, कूड़े के स्वास्थ्य को जोखिम में भी डालता है।
  • आपका हम्सटर गर्भवती चरण 11 के बारे में जानें
    2
    गर्भावस्था में मां के लिए एक पौष्टिक आहार को अपनाना। सुनिश्चित करें कि उसके आहार में पिल्लों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी पोषक तत्व उपलब्ध कराए जाते हैं, जिसमें खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें महिला जानता है, क्योंकि अचानक परिवर्तन पेट को परेशान कर सकते हैं। हालांकि, कृंतक आकार की गेंदों के लिए भोजन एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि पालतू उन लोगों के अस्वास्थ्यर्थ (और स्वादिष्ट) हिस्सों को अलग नहीं कर पाएंगे, जो उनके (और बहुत ही गर्म) स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं।
    • बहुत कम मात्रा में दूध और पनीर कैल्शियम के अच्छे स्रोत हैं जो पिल्लों के विकास के लिए और साथ ही साथ मां के लैक्टेशन में सुधार के लिए जैसे-
    • अतिरिक्त प्रोटीन का एक अन्य स्रोत पागल, जई, जौ और उबला हुआ अंडा होता है, ये सभी मध्यम मात्रा में होते हैं -
    • यह (, लेकिन बहुत कम के बाद से वहाँ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं का खतरा रहता है) विटामिन खनिज प्रदान करनी चाहिए माँ के लिए, उन्हें इस तरह के फलों और सब्जियों ब्रोकोली, ककड़ी, गोभी, सेब, अंगूर, केला और स्ट्रॉबेरी के रूप में में खोजने।
  • पिक्चर शीर्षक से पता चलता है कि आपका हम्सटर गर्भवती कदम 12 है
    3
    मां के पार होने के तेरहवें दिन तक, उसे परेशान मत करो। महिलाओं को जन्म देने से पहले ही कम से कम कुछ दिनों के लिए अकेले रहना पसंद करते हैं, अर्थात्, क्रॉस होने के करीब 13 दिन बाद। तो पिंजरे या अस्तर को छूने के लिए स्पर्श न करें - जब आप राशन और पानी डालते हैं, तो जितना संभव हो उतना सावधान रहें, क्योंकि इससे परेशान होने का खतरा है और इसे नवजात शिशु को जन्म देने के लिए पैदा हो रहा है।
    • चूंकि हम्सटर पार हो जाने पर आपको कोई जानकारी नहीं है, मान लें कि जिस दिन उसने गर्भ के लक्षण दिखाया था, उस दिन पुरुष के साथ संपर्क के दसवां अंश था।
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 13
    4
    अलग पिंजरों में अन्य हैम्स्टर छोड़ दें अन्य कृन्तकों की मौजूदगी, साथ ही संभाला जाने की जलन, एक अन्य कारक है जो मां को कूड़े को नरम कर सकती है। पिल्लों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, हैम्स्टर्स को अन्य पिंजरों में ट्रांसफर करना जैसे ही वे महिला की गर्भावस्था की पुष्टि करें।
    • जब एक ही पिंजरे में हैम्स्टर्स झगड़ा करना शुरू कर देते हैं (और इससे पहले कि उन्हें कोई समस्या न हो), तो जांच करें कि क्या कोई महिला गर्भावस्था में है, खासकर यदि यह अन्य सुरागों के साथ मिलती है।
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 14
    5
    जन्म के पहले दो हफ्तों में, अपनी गोद में पिल्ले उठाओ न। मां गंध से बच्चों को पहचानती है - अगर कोई उन्हें पकड़ लेता है, दुर्घटना से भी, महिला उसे हमला कर सकती है जब दो हफ्ते पास होते हैं, तो उन्हें संभालने में कोई खतरा नहीं होता है।
    • इस अवधि के दौरान पिंजरे को साफ करने से बचने के लिए भी आवश्यक है, क्योंकि इसमें गंध की अनैच्छिक स्थानांतरण हो सकता है।
  • आपका हम्सटर गर्भवती चरण 15 के बारे में जानें
    6
    पानी के फव्वारे को दोहराएं। याद रखें कि वाटरर वयस्क हम्सटर के लिए उपयुक्त ऊँचाई पर है, इसलिए इसे कम रखा जाना चाहिए, जिससे छोटे हथौड़ों को यह तक पहुंचने की अनुमति मिल सके।
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 16
    7
    सात से दस दिनों के बाद, ठोस पिल्ले खिलाना शुरू करें। वे पूरी तरह से 21 दिनों की उम्र तक नहीं छीन लेंगे, लेकिन वे सात से दस दिनों के बाद पिंजरे में ठोस पदार्थ खाने में सक्षम होंगे। आहार नियमित राशन गेंद हो सकता है, लेकिन उन्हें पानी से पहले पानी में डुबो देना सुनिश्चित करें, उन्हें नरम करना
  • पिक्चर का शीर्षक है जब आपका हम्सटर गर्भवती चरण 17
    8
    यदि आप ध्यान दें कि मां उन्हें त्याग कर रही है, तो पशुचिकित्सा को तुरंत ले लें। मादा की मौत को नरभक्षी या उन्हें अनदेखा करने का अधिक से अधिक है, खासकर अगर यह उसकी पहली कूड़ेदान है, पर्यावरण तत्वों के कारण जो उस पर जोर दिया है यदि यह मामला है, तो माता को तुरंत पिल्लों से अलग करें और उन्हें पशुचिकित्सा में ले जाएं। प्रोफेशनल कुछ आश्रय या पशु अस्पताल का सुझाव देगा जो परित्यक्त कूड़े की देखभाल करने में सक्षम होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com