IhsAdke.com

प्रार्थना सभा का संचालन कैसे करें

क्या आप अपने घर में एक प्रार्थना बैठक करने की योजना बना रहे हैं, लेकिन आप तैयार नहीं जानते हैं? यदि आप नीचे दिए गए कदमों का पालन करते हैं, तो आप एक आशीर्वाद और सार्थक मुठभेड़ तैयार और तैयार कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रार्थना बैठक की योजना

एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक उचित समय चुनें याद रखें कि लोग व्यस्त हैं, और संभवतः दिन के कुछ समय में भाग लेने में सक्षम नहीं होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी मीटिंग सुबह या शुक्रवार की रात को बुक करते हैं, तो कई लोगों को दिखाना बंद हो जाएगा लोगों के लिए सुविधाजनक समय का चयन करें, जैसे रविवार की दोपहर या एक दिवसीय शाम।
  • एक समय चुनें जब बहुत से लोग भाग ले सकते हैं हमेशा ऐसे समय होते हैं जब अधिकांश लोगों के पास कुछ खाली समय है
  • एक प्रार्थना सभा लगभग एक घंटे तक होती है, लेकिन आप हमेशा की अवधि में समायोजन कर सकते हैं।
  • एक प्रार्थना बैठक आयोजित शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    चर्च के नेतृत्व को शामिल करें यहां तक ​​कि अगर आप चर्च के बाहर एक प्रार्थना सभा रखना चाहते हैं, तो आपको अपने पादरी को शामिल करने की आवश्यकता है स्वयं द्वारा यह सुनिश्चित करता है कि लोग बैठक की वैधता का सम्मान करते हैं।
  • चित्रण एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चरण 3
    3
    कोई स्थान चुनें। आम तौर पर, प्रार्थना सभाएं या चर्च परिसर में कहीं और प्रार्थना कक्षों में आयोजित की जाती हैं। इसके बावजूद, आप अन्य घरों में बैठकों को भी आयोजित कर सकते हैं, जैसे आपके घर, उदाहरण के लिए हो सकता है कि ऐसा हो, सुनिश्चित करें कि जगह साफ है और भाई-बहनों का स्वागत करने के लिए तैयार है।
  • चित्रण एक प्रार्थना सभा का आचरण शीर्षक चरण 4
    4
    मण्डली के सभी सदस्यों को बैठक की घोषणा करें पूजा के दौरान यह करें, पत्र या ईमेल भेजें अपनी प्रार्थनाओं को मजबूत करने के लिए जितनी संभव हो उतने लोगों को शामिल करने का प्रयास करें
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 5 चरण
    5
    बैठकों में भाग लेने के लिए भाई-बहन को प्रोत्साहित करें कुछ लोग नए समूह में शामिल होने से डरते हैं। व्यक्तिगत रूप से उनसे बात करें और उन्हें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें। कभी-कभी, किसी को भी इसमें शामिल होने की जरूरत है
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 6 चरण
    6
    बैठक का प्रारूप तय करें आप पूरे समूह को प्रार्थना के लिए एक साथ रख सकते हैं। यदि यह वास्तव में एक बड़ा समूह है, तो इसे छोटे समूहों में तोड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है एक विकल्प प्रत्येक व्यक्ति को किसी विशिष्ट प्रश्न के लिए प्रार्थना करने, या ऐसा करने के लिए छोटे समूहों को भी निर्दिष्ट करने के लिए पूछना होगा।
    • आप कई बार बैठक भी साझा कर सकते हैं - हर कोई एक साथ प्रार्थना करना शुरू कर सकता है और फिर समूह अधिक व्यक्तिगत मुद्दों के लिए मध्यस्थता कर सकता है।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 7
    7
    योजना की अग्रिम बैठकें योजना एक उत्साही बैठक और एक पूरी तरह से सुस्त और अप्रभावी बैठक के बीच अंतर बनाता है। लोगों को मार्गदर्शन, प्रार्थना श्रेणियों, मॉडल और सीमाओं की आवश्यकता होती है। सब कुछ पहले से नियोजित करके, आप लोगों को रूचि रखेंगे I
  • एक प्रार्थना सभा आचरण शीर्षक चित्र 8
    8
    प्रश्न पूछने के लिए प्रश्न चुनें इन मुद्दों को प्रासंगिक होना चाहिए, ताकि लोगों का स्पष्ट उद्देश्य हो। यह अगले बैठकों में भाग लेने के लिए प्रेरित होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को रखेगा।
  • भाग 2
    प्रार्थना सभा का आयोजन

    एक प्रार्थना सभा आचरण शीर्षक चित्र 9
    1
    मौन और ध्यान के कुछ मिनटों से शुरू करने पर विचार करें। चुप्पी में थोड़े समय से लोग परमेश्वर के साथ जुड़ सकते हैं प्रतिभागियों को इस समय के दौरान भगवान पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करें।
    • समूह प्रार्थना से पहले दो या तीन भजन गा सकता है।
  • एक प्रार्थना सभा आचरण शीर्षक चित्र 10
    2
    प्रार्थना शुरू होने से पहले कुछ निर्देश काम में आ सकते हैं। बहुत से लोगों को बैठक के दौरान अधिक आरामदायक महसूस करने के निर्देश दिए जाने की आवश्यकता है। उनके लिए, यह अगली बार में शामिल होने या नहीं के बीच अंतर कर सकता है
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    3
    प्रार्थना अनुरोधों के बारे में संक्षेप में बोलें उपहारों को आपके निजी अनुरोध बनाने की अनुमति देने के लिए यह एक अच्छा विचार है हालांकि, पांच मिनट से बातचीत का समय रखने की कोशिश करें अन्यथा, आपकी प्रार्थना बैठक आसानी से एक सामाजिक सभा में बदल सकती है।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 12
    4



    बाइबल से एक छोटे से मार्ग पढ़ें यह वास्तव में आवश्यक नहीं है, लेकिन यह लोगों को इस समय की आध्यात्मिकता के संपर्क में मदद कर सकता है। एक छोटा मार्ग चुनें, ताकि आपकी रीडिंग 10 मिनट से अधिक न हो।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 13
    5
    अयस्क। आखिरकार, यह बैठक का विचार है यदि आप लोगों को हर समय बात करने या बाइबल के पूरे अध्यायों को पढ़ने की इजाजत देते हैं, तो बैठक मूल उद्देश्य से निराश हो जाएगी। अपनी बैठक का ध्यान रखना सुनिश्चित करें
  • चित्रण एक प्रार्थना सभा का आचरण शीर्षक 14
    6
    बदलती हैं। प्रत्येक मीटिंग को पिछले एक से थोड़ा अलग बनाएं आप समूह के आकार को बढ़ा सकते हैं या कम कर सकते हैं, एक दिन की एकत्रीकरण की प्रार्थना कर सकते हैं, गाना, और यहां तक ​​कि एक दिन प्रार्थना अनुरोधों का उत्तर देने के लिए समर्पित हो सकते हैं।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक शीर्षक चरण 15
    7
    लोगों को थोड़े समय के लिए प्रार्थना करने दें उदाहरण के लिए, जब वे ऐसा करने की इच्छा महसूस करते हैं, तो एक पहिया बनाने और वामावर्त दिशा में जाने की प्रार्थना करने दें। समय लेने के अलावा, यह विधि बहुत मजबूती है, जो लोगों की सहजता को रोकती है, जिससे उन्हें केवल किसी अन्य व्यक्ति की सजा पूरी कर दी जाती है।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक शीर्षक 16
    8
    एक समय में एक बात प्रार्थना करो उसके बाद, अगले प्रश्न पर आगे बढ़ें आपको केवल उस विषय को बदलना चाहिए जब आप इसे पूरी तरह से निकालना चाहते हैं। यह भाइयों को खोने और प्रार्थनाओं को मजबूत करने से रोकता है।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 17
    9
    एक घंटे के लिए प्रार्थना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यदि आप इस समय को संक्षिप्त, गायन, चुप और पढ़े हुए प्रार्थना में विभाजित करते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि यह समय आपके विचार से तेज़ी से गुजर जाएगा। जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं, तो बैठक खत्म हो जाएगी
    • दूसरी तरफ, चुप्पी से डरो मत। लोगों को समय की आध्यात्मिकता से जुड़ने की अनुमति दें
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 18
    10
    बैठक के अन्य सभी क्षणों की तरह, इसके समापन को भी ठीक से किया जाना चाहिए। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका प्रासंगिक बाइबिल मार्ग पढ़ना है।
  • भाग 3
    प्रार्थना सभा की सबसे ज्यादा बैठक करना

    एक प्रार्थना सभा आचरण शीर्षक चित्र 1 9
    1
    धीरज रखो कुछ लोग एक घंटे के लिए प्रार्थना करने के आदी नहीं हैं, दूसरों को जोर से प्रार्थना करना मुश्किल है। यह अभ्यास का एक मामला है समय के साथ, आपका समूह बढ़ेगा और मजबूत हो जाएगा
  • एक प्रार्थना सभा का आचरण शीर्षक चित्र 20
    2
    सहजता के लिए अनुमति दें बैठक की चिकनी चलन सुनिश्चित करने के लिए, लोगों को सहज महसूस करना होगा। एक ऐसा वातावरण बनाएं जिसमें वे जानते हैं कि वे अपने दिल और मन से प्रार्थना करने के लिए स्वतंत्र हैं। अन्य लाभों के अलावा, इससे अधिक लोग भाग लेना चाहते हैं।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 21
    3
    यदि लागू हो, तो बच्चों को शामिल करें। जैसा कि एक बच्चे के ध्यान के रूप में फैल सकता है, यह आसानी से एक प्रार्थना सभा में शामिल किया जा सकता है। अकसर बच्चा जोर से और सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए अवसरों की सराहना करता है, मुठभेड़ों के लिए नई ऊर्जा लाता है।
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक शीर्षक चित्र 22
    4
    आभारी रहें जब भगवान आपकी प्रार्थनाओं का जवाब देते हैं, तो आपका आभार व्यक्त करें। समूह के साथ इस अद्भुत भावना को साझा करना सुनिश्चित करें
  • एक प्रार्थना बैठक का शीर्षक चित्र 23
    5
    बैठक के बाद अपने समूह के साथ कुछ समय व्यतीत करें। आप उपहार के लिए एक स्नैक की व्यवस्था कर सकते हैं। इससे समूह को एक साथ लाने और बच्चों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर बैठक को आयोजित करना मुश्किल है, तो आप प्रार्थना अनुरोधों से शुरू कर सकते हैं। अन्य मामलों में, यह आखिरी करने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है, या लोगों को उद्देश्य से भर्तियां जो कुछ भी वे चाहते हैं, प्रार्थना करने के लिए शुरुआत कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने समूह को ईसाईलाइज़ करने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, तो हमेशा प्रार्थना सभा को पहले रखें। मुख्य उद्देश्य कभी नहीं भूलना

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com