IhsAdke.com

कैसे श्रृंगार के साथ विटिलिगो स्पॉट को कवर करने के लिए

विटिलिगो एक ऐसी स्थिति है जो त्वचा पर दाग का कारण बनती है। प्रभावित व्यक्ति पूरे शरीर की त्वचा के क्षेत्रों में प्राकृतिक रंजकता खोना शुरू कर देता है, जो हल्का या सफ़ेद हो जाता है - कुछ मामलों में, स्थिति भी बाल को प्रभावित कर सकती है। हालांकि खतरनाक नहीं, विटिलिगो शर्मिंदगी पैदा कर सकता है। त्वचा और भौहों पर स्पॉट को कवर करने के लिए विशेष मेकअप का उपयोग करना संभव है। श्रृंगार वांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकते हैं अगर शल्य चिकित्सा विकल्प भी हैं।

चरणों

विधि 1
विटिलिगो के लिए सौंदर्य प्रसाधन का अनुभव

पिक्चर का शीर्षक कवर विटिलिगो पैच विद मेकअप स्टेप 1
1
विटिलिगो को कवर या छलावरण के लिए मेकअप चुनें श्रृंगार दुकानों पर पाए जाने वाले सामान्य कॉस्मेटिक उत्पाद vitiligo stains को कवर करने के लिए नहीं हैं। आपको स्थिति के कारण समस्या को कवर करने के लिए एक विशिष्ट श्रृंगार खरीदने की आवश्यकता है, जिसका आमतौर पर पूर्ण कवरेज के साथ कुछ मतलब है मेकअप कि भेड़-चापोली अक्सर पुरुष और महिला दोनों के द्वारा प्रयोग किया जाता है और यह अस्पष्ट है, त्वचा के हल्के पैच को नरम करना और उस व्यक्ति की तरह दिखना मेकअप नहीं पहनना है
  • मेकअप आमतौर पर केवल इंटरनेट पर या त्वचा विशेषज्ञ द्वारा पाया जाता है एक टोन खोजने के लिए थोड़ा प्रयास करें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता है। इसमें कुछ समय लग सकता है जब तक आप सही रंग नहीं मिल सकें।
  • मेकअप वयस्क और बच्चों के लिए सुरक्षित है यह पूरे दिन की समस्याओं के बिना इसका उपयोग करना संभव है, क्योंकि निर्धारण आमतौर पर बहुत अच्छा है।
  • पिक्चर का शीर्षक कवर विटिलिगो पैच विद मेकअप स्टेप 2
    2
    त्वचा को साफ करें उत्पाद खरीदने के बाद, आपको उन क्षेत्रों में त्वचा को साफ करना होगा जिन्हें आप बेस और जीवाणुरोधी साबुन के साथ बेस लगाने के लिए चाहते हैं। इसे समाप्त होने पर एक साफ कपड़े के साथ हल्के से सूखी।
    • शुरू होने से पहले पैकेजिंग दिशानिर्देश पढ़ना याद रखें। अधिकांश उत्पादों का सुझाव है कि त्वचा को पहले शुद्ध किया जा सकता है, लेकिन कुछ उपयोग के लिए विशिष्ट दिशानिर्देश हैं। विटिलिगो छलावरण के लिए एक नए उत्पाद का उपयोग करने से पहले हमेशा लेबल पढ़ें।
  • पिक्चर का शीर्षक कवर विटिलिगो पैच विद मेकअप स्टेप 3
    3
    सफाई के बाद जरूरी हो तो त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें त्वचा को बेस के कुछ परतों से ढंक दिया जाएगा, इसलिए यदि यह पहले से ही सूखा है या यदि यह संवेदनशील है, तो मॉइस्चराइज़र उपयोगी हो सकता है हालांकि, कुछ उत्पादों का सुझाव है कि कोई न्यूरॉइराइज़र नहीं इस्तेमाल किया जाए, इसलिए पैकेज को पहले पढ़ लें।
    • ज्यादातर मामलों में, एक हल्के पानी आधारित न्यूरॉइज़र पहले ही काम करता है। तेलिया और भारी उत्पाद त्वचा को परेशान कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपकी त्वचा शुष्क, तेलयुक्त या संवेदनशील है, तो आपको कुछ अधिक विशिष्टता की आवश्यकता हो सकती है
    • शुष्क त्वचा के मामले में, एक तेल आधारित न्यूरॉइराइज़र पसंद करते हैं, क्योंकि यह अधिक शक्तिशाली है पेट्रोलियम जेली उत्पाद की तलाश करें अगर त्वचा बहुत शुष्क या टूटी हो। संवेदनशील त्वचा के मामले में, कैमोमाइल या एलो वेरा जैसे शांत तत्वों के साथ एक मॉइस्चराइज़र चुनें।
    • चूंकि तेल त्वचा अधिक मुँहासे से ग्रस्त होती है, ऐसे उत्पाद की तलाश करें जो गैर-कॉमेडोजेनिक हो। इस प्रकार के उत्पाद के साथ, वहाँ कम संभावना है कि छिद्रों भरा हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक कवर विटिलिगो पैच विद मेकअप स्टेप 4
    4
    कई पतली परतों में आधार को लागू करें। इस तरह से आप आमतौर पर विटिलिगो को छलावरण के लिए मेकअप पर लागू करते हैं। लक्ष्य स्पॉट को कवर करते समय एक प्राकृतिक रूप से बनाना है
    • दाग वाले क्षेत्र के बीच से शुरू करें अपनी उंगलियों, श्रृंगार ब्रश या स्पंज का उपयोग करके प्रत्येक परत पर अंदर से बाहर आ जाओ। यदि आप अपनी उंगलियों को चुनते हैं, तो पहले अपने हाथ धो लें।
    • मेकअप के दाग के अंत से परे तक स्पिन करें दूसरा कोट लागू करने से पहले लगभग 5 मिनट के लिए पहले कोट सूखने दें। अपनी पसंद के स्थान को कवर करने के लिए आवश्यक परतों की संख्या जोड़ें
    • यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया एसएसी को फोन करें। कुछ ब्रांड भी ट्यूटोरियल के साथ वीडियो प्रदान करते हैं, जिन्हें उत्पाद के सही आवेदन को समझने के लिए देखा जा सकता है।
  • पटकथा के साथ कवर विटिलिगो पैचेस मेकअप चरण 5
    5
    जितना ज़रूरी हो उतना जिक्र आधार। चूंकि यह त्वचीला का दाग के बीच में शुरू होता है, मेकअप तब तक गायब हो जाता है जब तक कि यह किनारों तक नहीं पहुंचता है। दाग के चारों ओर त्वचा के हिस्से पर इसे बढ़ाएं ताकि यह स्वाभाविक रूप से सामान्य त्वचा टोन में मिश्रित हो। यदि किसी अन्य उत्पाद का उपयोग करना है, तो इसे आधार के बाद लागू करें छलावरण आधार के ऊपर सामान्य रूप से शेष मेकअप के साथ जारी रखें।
    • अगर आप एक उत्पाद चुनते हैं तो यह बेहतर होगा कि त्वचा टोन के साथ जितना संभव हो उतना मैच होगा। याद रखें कि इससे पहले कि आप अपने लिए काम करने वाले विटिलिगो को कवर करने के लिए एक आधार ब्रांड ढूंढने से पहले कुछ प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है। इस कोर्स पर परीक्षण के लिए तैयार हो जाओ
  • चित्र शीर्षक के साथ कवर विटिलिगो पैचेस मेकअप चरण 6
    6
    पारभासी पाउडर पास प्रारंभिक आधार परतों को लागू करने के बाद, पारभासी पाउडर के साथ समाप्त करें। बस ब्रश के साथ त्वचा पर इसे बस, सामान्य कॉम्पैक्ट पाउडर की तरह, आधार के आवेदन के बाद विटिलिगो छलावरण के लिए।
  • विधि 2
    डेफ़िनेटेड आइब्रो के लिए श्रृंगार का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक कवर विटिलिगो पैच विद मेकअप चरण 7
    1
    कंबल और भौहें करते हैं यदि आवश्यक हो। विटिलिगो वाले कुछ लोग इस क्षेत्र में सफेद बाल के साथ समाप्त होते हैं। यदि यह मामला है, भौश का आकार सुधारने के लिए मेकअप का उपयोग करना संभव है। यदि आप चाहते हैं, तो उन्हें कंघी, और अपने बाल छील से शुरू करने के लिए
    • सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर एक विशिष्ट भौं कंघी खरीदें या एक नियमित कंबल का उपयोग करें।
    • फिर आप चाहते हैं कि आकार और आकार में भौहें बनाने के लिए चिमटी का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास ऐसी आदत नहीं है, तो इस कदम को छोड़ दें। यदि आइब्रो अपने रंग को खो रहे हैं, तो बस उन बाल को हटा दें जो दिखाई दे रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ कवर विटिलिगो पैचेस मेकअप चरण 8
    2



    भौहें भरें के साथ शुरू करने के लिए, इसके नीचे एक हल्का सा छाया के साथ एक पानी का छिलका है जो बालों के रंग से मेल खाता है। आप शेड को छाती के साथ छाती पर लागू कर सकते हैं, कॉस्मेटिक स्टोर में आसानी से पाए जाते हैं। श्रृंगार उत्पादों को आम तौर पर महिला दर्शकों के लिए अधिक की पेशकश की जाती है, लेकिन मुख्य उद्देश्य भौंहों को प्राकृतिक रंग से भरना है, चाहे वे नर या मादा हों
    • अपने भौहें के नीचे पर एक कोमल स्ट्रोक बनाओ, उनकी प्राकृतिक दिशा के अनुसार।
    • चिकनी और तेजी से आंदोलनों के साथ छाया लागू करें जब तक आप बाल के प्राकृतिक रंग तक नहीं पहुंचते तब तक कुछ परतें लागू करना आवश्यक हो सकता है।
    • नीचे करने के बाद, शीर्ष पर जाएं आइब्रो के प्राकृतिक कोण के बाद, एक ही कोमल आंदोलनों को दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक के साथ कवर विटिलिगो पैचेस मेकअप चरण 9
    3
    अपने भौहें उठाएं बाल ट्रिम करने के लिए और रंग को नरम करने के लिए, उन्हें एक भौं ब्रश या एक साफ आंखों का मुखौटा applicator के साथ धब्बा। एक प्रकाश और प्राकृतिक देखो बनाने तक तार की दिशा के बाद भौहें पर चुने गए आइटम को पास करें
  • मेकअप चरण 10 के साथ कवर विटिलिगो पैच नामक चित्र
    4
    भौहें या छाया के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें आइब्रो को धुंधला करने के बाद, एक पेंसिल या छाया का उपयोग करके उनके केंद्र को थोड़ा गहरा कर दें। एक स्वर चुनें जो बालों के प्राकृतिक रंग से मेल खाता है ताकि उन्हें अधिक परिभाषित किया जा सके।
    • आइब्रो के बीच एक रेखा बनाओ, किनारों के नजदीक न होने के लिए सावधान रहना ताकि नज़र कृत्रिम न हो।
    • ब्रश को बहुत दूर दबाएं। लाइन चिकनी होनी चाहिए और भौंह के बाकी हिस्सों में मिश्रण करना चाहिए। अत्यधिक दबाव अस्वास्थ्यकर उपस्थिति छोड़ सकते हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ कवर विटिलिगो पैचेस मेकअप चरण 11
    5
    बाल ठीक करें मेकअप की दुकान पर एक स्पष्ट जेल खरीदना संभव है। उत्पाद बालों के लिए एक स्थैतिक के रूप में काम करता है। यह श्रृंगार को हल करता है, इसे पूरे दिन लुप्त होती या लुप्त होती है। आइब्रो भरने के बाद, उन पर जेल की एक परत लागू करें।
  • विधि 3
    माइक्रोप्रिमेंटेशन के साथ प्रयोग करना

    चित्र शीर्षक के साथ कवर विटिलिगो पैचेस मेकअप चरण 12
    1
    जोखिम और लाभों को जानें माइक्रोप्रिमेंटेशन स्थायी मेकअप का एक रूप है जो टैटू जैसा दिखता है। त्वचा में त्वचा में प्रत्यारोपण करने के लिए एक उपकरण का उपयोग किया जाता है। यह तकनीक आमतौर पर गहरे रंग की त्वचा और होंठ के चारों ओर सफेद स्थानों पर अधिक प्रभावी होती है।
    • माइक्रोप्रिमेंटेशन का सबसे अच्छा पहलू यह है कि यह स्थायी मेकअप का एक रूप है। भविष्य में बेस एप्लिकेशन के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, जो लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जिनके स्पॉट बढ़ रहे हैं और यदि वे कवर करना मुश्किल हो।
    • प्रक्रिया में भी कमियां हैं सही त्वचा टोन मिलना मुश्किल हो सकता है, यह समय से अधिक हो सकता है और दुर्लभ मामलों में प्रक्रिया के निशान नए विटिलिगो पैच की उपस्थिति का कारण हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से कवर विटिलिगो पैच्स मेकअप चरण 13
    2
    पता लगाएँ कि क्या आप उपचार का खर्च उठा सकते हैं क्योंकि यह आमतौर पर बहुत महंगा है क्योंकि माइक्रोप्रिमेंटेशन को एक सौन्दर्य प्रक्रिया माना जाता है, यह आमतौर पर स्वास्थ्य बीमा द्वारा कवर नहीं किया जाता है। तो आपको इसके लिए अपने दम पर भुगतान करना होगा। देखें कि क्या आप एक त्वचा विशेषज्ञ के साथ लागत का अनुमान प्राप्त कर सकते हैं, यह जानने के लिए कि क्या शल्य चिकित्सा आपके बजट को फिट करती है।
  • पटकथा के साथ कवर विटिलिगो पैचेस मेकअप चरण 14
    3
    प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाओ यदि आप माइक्रोप्रिमेंटेशन चुनते हैं, तो इस पल के लिए तैयार करने के लिए कई कदम हैं। अपने चिकित्सकीय इतिहास का विश्लेषण करने और यह देखने के लिए कि आपके लिए प्रक्रिया सुरक्षित है, पेशेवरों के लिए पहले से त्वचा विशेषज्ञ को जाना ज़रूरी है। इसके अलावा, आपको शल्य चिकित्सा के अंकन के पहले संभावित जोखिमों के बारे में सूचित करना होगा।
  • मेकअप चरण 15 के साथ कवर विटिलिगो पैच नामक चित्र
    4
    अप प्राप्त करें। पूर्ण वसूली में आमतौर पर चार से छह सप्ताह होते हैं इस अवधि के दौरान, आपको यह देखने के लिए कार्यालय में वापस जाना होगा कि क्या पोस्ट सर्जिकल उपचार आवश्यक है। वसूली में, सूजन को रोकने के लिए त्वचा पर बर्फ को लागू करना आवश्यक हो सकता है। त्वचा विशेषज्ञ, उपचार की गति के लिए क्रीम या मलहम लिख सकता है।
  • युक्तियाँ

    • उच्च कवरेज के आधार को हटाने के लिए, आपको एक शक्तिशाली मेकअप रिमूवर का उपयोग करना होगा अधिकांश कॉस्मेटिक स्टोर इस प्रकार के उत्पाद को बेचते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com