IhsAdke.com

कैसे एक स्क्रब के बाद त्वचा irritations से बचें

अधिक से अधिक कुछ भी एक अच्छी बात है, एक बुरी चीज जल्दी से बन सकता है यह बयान जीवन के कई पहलुओं के लिए सच है, जिसमें छूट भी शामिल है। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो शायद आपको छूटने के दौरान काफी मज़ेदार होने की ज़रूरत है, लेकिन आपके सामान्य या तेल त्वचा के दौरान भी विनम्रता बहुत महत्वपूर्ण है। नाजुक उत्पादों को चुनें - वे प्राकृतिक या औद्योगिक हो जाएं - और त्वचा के स्वास्थ्य को हानि पहुंचे बिना मृत कोशिकाओं को लेने के लिए स्वस्थ रगडें का पालन करें।

चरणों

भाग 1
प्राकृतिक एक्सफ्लेयंट्स का उपयोग करना

स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 1 के दौरान जड़ से बचें
1
एक नरम ऊतक या स्पंज के साथ त्वचा को सूखा। एक नम धोने का प्रयोग आपकी त्वचा को उखाड़ने के सबसे सौम्य तरीकेों में से एक है - बस गर्म पानी से भिगोकर, अतिरिक्त मोड़ो और धीरे-धीरे त्वचा को रगड़ें,
  • यदि आपके पास बेहद संवेदनशील, सूखी या क्षतिग्रस्त त्वचा है, तो आप कोन्जैक स्पंज का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। इस प्रकार के स्पंज को कोजेक संयंत्र में पाए जाने वाले प्राकृतिक फाइबर से बनाये जाते हैं- वे नरम और रबड़दार होते हैं, इन्हें धोने का कपड़ा की तुलना में बेहतर बनावट होता है। पांच मिनट के लिए गर्म पानी में स्पंज को नरम करना - अतिरिक्त पानी से निकास और त्वचा को परिपत्र, नाजुक गति से मालिश करें।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 2 में जड़ से बचें
    2
    होममेड फलों-आधारित सफाई टॉनिक बनाएं कई फलों में प्राकृतिक एसिड होते हैं जो मृत कोशिकाओं को धीरे से कम कर सकते हैं टॉनिक को नरम बनाने के लिए, कम अम्लता वाले फल का उपयोग करें, जैसे पपीता और स्ट्रॉबेरी, नींबू और नारंगी जैसे खट्टे फल के इस्तेमाल से बचने के लिए। एसिड के खिलाफ सुरक्षा जोड़ने के लिए तेल, पानी या दही आधार में फल को पतला।
    • 1 बड़ा चमचा (15 मिली) ग्रीक नॉनफैट दही, 1 बड़ा चमचा पपीता पपीता लुगदी, 1 चम्मच (5 मिलीलीटर) स्ट्रॉबेरी लुगदी, 1 चम्मच शहद और 2 चम्मच मिलाकर मिश्रण करें क्रिस्टल चीनी त्वचा पर मुखौटा लागू करें और इसे दस मिनट के लिए कार्य करें - कुछ समय बाद, गर्म पानी से कुल्ला करें
    • कभी भी दस मिनट से अधिक के लिए फलों का मुखौटा कार्य न करें यदि त्वचा जला शुरू होती है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके अच्छी तरह कुल्ला, भले ही दस मिनट बीत न जाए।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 3 में जड़ से बचें
    3
    नमक के बजाय चीनी का उपयोग करें चीनी आधारित स्क्रब नमक scrubs की तुलना में अधिक नाजुक है, संवेदनशील या सूखी त्वचा के लिए सुरक्षित है। शर्करा कण यांत्रिक उत्कर्ष के रूप में कार्य करते हैं, ग्लाइकोलिक एसिड रखने के अलावा, जो एक सौम्य रासायनिक एक्सफ्लेयेटर के रूप में भी कार्य करता है।
    • 1 गिलास क्रिस्टल चीनी के साथ 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) बादाम का तेल या खुबानी तेल मिश्रण की कोशिश करें। यदि आवश्यक हो, तो कुछ आवश्यक तेलों के 5 बूंदों को जोड़ें। धीरे से त्वचा पर साफ़ रगड़ें और गर्म पानी से कुल्ला। एक बर्तन में शेष उत्पाद को ढक्कन के साथ स्टोर करें और एक महीने में एक बार उबालें।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 4 में जड़ से बचें
    4
    जई के साथ त्वचा उबाल लें। जई आम तौर पर संवेदनशील त्वचा के लिए सुरक्षित होते हैं और मैकेनिकल स्क्रब के रूप में अच्छी तरह काम करते हैं। मोआ एक हाथ प्रोटीसर में ओट से भरा हुआ जब तक कि इसे पाउडर बनावट नहीं मिल जाता। धीरे-धीरे पानी में एक समय में 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) जोड़ें, जब तक आपको जई का मोटी पेस्ट न मिल जाए। त्वचा का सूखने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • जई भी तेलों को अवशोषित करते हैं, यह एक कसैले के रूप में कार्य कर सकता है।
  • स्प्रिंगफीटिंग स्कीन चरण 5 में जड़ से बचें
    5
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें एक डिश में 1 चम्मच बेकिंग सोडा डालें और पानी की कुछ बूँदें जोड़ें, जब तक कि वे पेस्ट न बना दें तब तक दो अवयवों को मिलाकर रखें। मिश्रण को धीरे से नम त्वचा पर दो से तीन मिनट तक गरम कीजिये और गर्म पानी से कुल्ला करें।
    • यदि आप चाहें, तो आप विटामिन के उपचार गुणों का लाभ लेने के लिए विटामिन ई जेल की सामग्री भी जोड़ सकते हैं।
  • भाग 2
    आदर्श औद्योगिक एक्सफ़ोलीएटर का चयन

    स्प्रिंगफीटिंग स्किन चरण 6
    1
    एक हल्के एसिड चुनें यह विरोधाभासी लग सकता है, हालांकि, कई एक्स्प्लिएयंट्स जो एसिड का प्रयोग करते हैं वे काफी हल्के होते हैं। वास्तव में, ऐसे उत्पाद एक्सप्ल्यूएंट की तुलना में चिकनी होते हैं जिनमें बड़ी मात्रा में ग्रैन्युलैरिटी होते हैं। एक्सफ्लिअंट्स, टॉनिक या सीरम को साफ़ करने के लिए देखें, जिसमें ग्लाइकोलिक एसिड और अल्फा या बीटा-हाइड्रॉक्सएक्सिड होते हैं।
    • ऐसे एसिड के साथ विकल्पों में, अल्फ़ा-हाइड्रॉक्सि एसिड वाले नम्र होते हैं, क्योंकि वे त्वचा की रक्षा करते हैं और निर्जलीकरण को रोकते हैं। बीटा-हाइड्रॉक्सि एसिड, साथ ही सैलिसिलिक एसिड, उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो दोनों संवेदनशील त्वचा और अक्सर एग्नेस से पीड़ित हैं।
  • स्प्रिफाईटिंग स्किन चरण 7 में जठर से बचें
    2
    फलों-आधारित उत्पादों की तलाश करें कई होममेड exfoliators फल एसिड के साथ बना रहे हैं, लेकिन आप एक ही प्राकृतिक सामग्री का उपयोग औद्योगिक उत्पादों को पा सकते हैं। एक सामान्य नियम के रूप में, उत्पाद जो कम अम्लीय फल - जैसे पपीता और स्ट्रॉबेरी का उपयोग करते हैं - नींबू के फल के उपयोग से तुलना में नरम होते हैं।
  • स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 8 में जड़ से बचें
    3
    एक मोम झाग का उपयोग करने की कोशिश करें मृत कोशिकाओं से चिपक कर इस तरह के एक exfoliating काम करता है, और धीरे त्वचा से उन्हें उठाने त्वचा को जेल लागू करें और इसे कुछ मिनट के लिए सूखने दें। सुखाने के दौरान, मरे हुए कोशिकाओं को जोड़ते समय जेल सफेद हो जाता है। फिर यह छोटे कणों में बदल जाएगा। गर्म पानी का उपयोग कर त्वचा से उन्हें धो लें
    • शेष कण पेंसिल रबड़ मलबे द्वारा गठित पाउडर के समान होगा।



  • स्प्रिफाईटिंग स्किन चरण 9 में जड़ से बचें
    4
    जॉोजा माइक्रोज़रस को आज़माएं कई exfoliating उत्पादों संरचना में दानेदार का उपयोग करें। यदि आप इस प्रकार को पसंद करते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प यह है कि जोोजा माइक्रोहिहेर शामिल हैं। वे बहुत छोटे और लगभग पूरी तरह गोल हैं, अन्य विकल्पों की तुलना में नरम हैं।
    • ध्यान रखें कि जब ग्रैन्यूलिटी के साथ छूटना चुनते हैं, तो "प्राकृतिक" जरूरी "सॉफ्ट" के समान नहीं है। कुछ उत्पाद अपनी रचनाओं में संक्षेप, बीज, बांस और चावल जैसे तत्वों का उपयोग कर सकते हैं यद्यपि वे प्लास्टिक के दाने से नरम होते हैं, वे नरम एसिड आधारित उत्पादों की तुलना में मोटे होते हैं। जॉोजा माइक्रॉफ़ेरस उत्कृष्ट हैं यदि आप अपने कोमलता के लिए एक मैकेनिकल और दानेदार एक्सफ़ोलीटिंग की तलाश कर रहे हैं।
  • एक्सफ़ोलीएटिंग स्किन चरण 10 में जलन से बचें
    5
    Exfoliating के साथ टॉनिक और मॉइस्चराइज़र देखें त्वचा को छूटने का दूसरा तरीका एक टोनर या मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर होता है जिसमें एसिड या एक्सफ़ोइएटिंग कण होते हैं। इन उत्पादों में से एक का चयन करने से छूटने की प्रक्रिया त्वचा के साथ कम कठोर हो सकती है, लेकिन पूरक के रूप में किसी भी अन्य exfoliating उत्पाद का उपयोग नहीं करना महत्वपूर्ण है।
    • Exfoliating tonics के लिए, जेल के बजाय सफाई फोम का प्रयास करें। चूंकि फोम की बनावट जेल की तुलना में हल्का होगी, किसी भी प्रकार के यांत्रिक एक्सफ्लेयेटर त्वचा से कम घर्षण होंगे।
    • जब मॉइस्चराइज़र एक्सफ़ोलीइंग करने का विकल्प चुनते हैं, तो "मरम्मत क्रीम" के रूप में चिह्नित कुछ खोजें ऐसे उत्पादों में इस्तेमाल किए जाने वाले मॉइस्चराइज़र अमीर हैं और त्वचा की सूखापन को रोकते हैं, साथ ही रासायनिक या मैकेनिक exfoliators को धीरे से सख्त खाल छूटने में सक्षम होते हैं।
  • भाग 3
    एक स्वस्थ रगडें नियमित के बाद

    स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 11 में जड़ से बचें
    1
    एक हफ्ते में एक या दो बार त्वचा को उबालें। एक्जिग्जेटिंग एक्सबागेटेशन इसे परेशान कर सकता है, जिससे नुकसान, सूखापन और छीलने लगते हैं। यदि आपको नहीं पता कि आपकी त्वचा कितनी संवेदनशील और क्षतिग्रस्त है और सप्ताह में एक बार केवल एक बार छूटना शुरू कर रहा है।
    • यदि आप देखते हैं कि त्वचा को छूटने की जरूरत है, तो संख्या को सप्ताह में दो बार बढ़ाएं, लेकिन आगे बढ़ें नहीं। आवृत्ति कम करें या थोड़ी देर के लिए छूट काट दें यदि आपको लालिमा या जलन दिखाई दे तो।
    • आप कितनी बार छूट लेंगे, रात में हमेशा ऐसा करते रहें कि नींद के दौरान त्वचा को ठीक करने और उसे फिर से जीवंत करने की अनुमति हो। इसके अलावा, सूरज की यूवी किरणों ने नव exfoliated त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 12 के दौरान जर्दी से बचें
    2
    गर्म पानी और हल्के उत्पादों के साथ स्वच्छ त्वचा गर्म पानी का उपयोग करने से बचें, जिससे सूखापन और जलन हो सकती है। इसी तरह, अधिक घर्षण उत्पाद भी गुणवत्ता की स्थिति खराब कर सकते हैं। तो हमेशा गर्म पानी और हल्के उत्पादों का उपयोग करें, विशेष रूप से छूटने से पहले।
    • यदि आप त्वचा का निर्वहन कर रहे हैं, तो गर्म पानी से लंबे समय तक जोखिम से बचने के लिए दस मिनट तक शावर में रहें। एक अच्छी टिप है ठंडे पानी के साथ स्नान के बाद अपना चेहरा धोना।
    • विभिन्न शरीर और चेहरे के उत्पादों का उपयोग करें यदि आपके पास संवेदनशील या सूखी त्वचा है, विशेष रूप से ऐसे त्वचा प्रकार (संवेदनशील या मॉइस्चराइजिंग त्वचा के लिए फ़ार्मुलों के साथ) के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों की तलाश करें, विशेष रूप से छूटने से पहले।
  • स्प्रैफिफ़िटिंग स्किन चरण 13 में जलन से बचें
    3
    छूटना से पहले त्वचा के तेल को लागू करें। यद्यपि यह सामान्य और तेल त्वचा के लिए जरूरी नहीं है, यह त्वचा को निकालने से पहले त्वचा को कुछ तेल देने का प्रयास करें। यह उत्पाद और त्वचा के बीच एक बाधा के रूप में कार्य करेगा, अपघटन को कम करने
    • यदि आपके पास काफी संवेदनशील त्वचा या कमजोर केशिकाओं (हमारी त्वचा के नीचे ठीक रक्त वाहिकाओं) है तो ऐसा करने में बहुत मदद मिल सकती है।
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, अपनी त्वचा के प्रकार (सूखा, सामान्य या तेल) के लिए विशिष्ट तेलों के संयोजन देखें हालांकि कई प्रकार के होते हैं, जॉबोआ और मैरीगोल्ड बीज के तेल सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • स्प्रैफिफ़िटिंग स्किन चरण 14 में जड़ से बचें
    4
    सबसे बढ़िया क्षेत्रों पर फोकस करें हालांकि मृतक कोशिकाओं को पूरे शरीर में होते हैं, अधिकांश क्षेत्रों में छूटने की जरूरत होती है, जहां त्वचा सूखा, परतदार या नीरस दिखाई देती है। सभी exfoliations के दौरान इन क्षेत्रों पर फोकस, केवल कभी कभी (या कभी) चमक और नरम त्वचा के साथ क्षेत्रों exfoliating।
    • यदि आप निर्धारित नहीं कर सकते कि किन क्षेत्रों को छूटने की आवश्यकता है, तो घर को सनी दिन छोड़ दें और अपने साथ एक दर्पण लेना। आपकी त्वचा की जांच करें और देखें कि किन क्षेत्रों में अपारदर्शी दिखाई दे रही है।
    • आमतौर पर, अधिकांश स्मोलेशन को चेहरे, कोहनी, घुटनों और पैरों पर ध्यान देना चाहिए।
    • हर हफ्ते त्वचा की जांच करें अगर किसी क्षेत्र को छूटने की ज़रूरत नहीं होती तो अपारदर्शी बनना शुरू हो जाता है, तो उसे अगले सत्र में छूट देना चाहिए। अगर समस्या अगले हफ्ते नहीं रहती है, तब तक इस क्षेत्र को छूट न दें जब तक इसकी पुन: आवश्यकता न हो।
  • स्प्रैफ़िटिंग स्किन चरण 15 में जर्दी से बचें
    5
    परिपत्र गतिएं करें आप जिस प्रकार के एक्सब्लायंट का उपयोग कर रहे हैं, चाहे वह थोड़ा दबाव के साथ और ऊपरी परिपत्र आंदोलनों के साथ लागू करें।
    • Exfoliating कण या रसायनों को अपने दम पर काम करना चाहिए। आपको उन्हें आपकी त्वचा के माध्यम से ले जाना चाहिए, उन्हें रगड़ना नहीं चाहिए
  • स्प्रिंग स्कीप 16 एक्सफ़ोइटिंग के दौरान जड़ से बचें
    6
    छूटने के बाद त्वचा को मॉइस्चराइज़ करें प्रक्रिया के तुरंत बाद एक नरम तौलिया के साथ शरीर को कुल्ला और शुष्क करें रात में सौंदर्य दिनचर्या को अंतिम रूप देने से पहले लोशन, क्रीम या ताजे छूटने वाली त्वचा के लिए सीरम मॉइस्चराइज करें। ऐसा करने से त्वचा को पुनर्जन्म करना होगा और जलन का खतरा कम होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com