IhsAdke.com

कैसे घर पर एक स्पा बनाने के लिए (लड़कियों के लिए)

क्या तुमने कभी स्पा में एक आराम दिन बिताने की तरह महसूस किया है, लेकिन आप उस सपने को वास्तविकता में बदलना कभी नहीं कर सकते हैं? उस स्थिति में, घर पर आपके पास पहले से मौजूद चीजों के साथ अपना स्पा क्यों न बनाएं? आपको केवल थोड़े समय और रचनात्मकता की आवश्यकता होगी कुछ उत्पाद खरीदें या अपने स्वयं के सौंदर्य प्रसाधनों को उन घटकों का उपयोग करके तैयार करें जो लगभग सभी रसोई मंत्रिमंडल में हैं! और सबसे अच्छा: यह स्पा आपकी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के अनुसार नियोजित की जा सकती है।

चरणों

भाग 1
पर्यावरण की तैयारी

चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
आगे की योजना बनाएं एक बड़ी नियुक्ति के तुरंत पहले स्पा को तैयार न करें- आराम करने के लिए कुछ घंटों को अलग रखें। साथ ही, सुनिश्चित करें कि सब कुछ तैयार है और आपके पास पहले से ही सभी आवश्यक सामग्रियां हैं, इसलिए आपको बीच में अनुभव को बाधित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • आपको करने की ज़रूरत नहीं है सब इस अनुभाग में क्या सूचीबद्ध है, बस उन विकल्पों का चयन करें जो सबसे दिलचस्प लगते हैं
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    एक स्वच्छ बाथरूम से शुरू करें अगर आप आखिरी बार बाथरूम को साफ नहीं कर सकते हैं, तो जल्दी से साफ करें और कोई भी गड़बड़ छिपाएं। टब या बौछार के टाइल पर अच्छा रगड़ लें यदि वे गंदे लगते हैं - कारों में से एक जो स्पा को इतनी शानदार दिखता है कि कमरे के निर्दोष सफाई है। इसके अलावा, एक साफ बाथरूम पूरे अनुभव को और अधिक मनोरंजक बना देगा।
    • बाथरूम बंद कर दें और बाथरूम की सफाई करते समय किसी भी विकर्षण से खुद को मुक्त करें - एकमात्र अपवाद स्टीरियो है, ज़ाहिर है!
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    यदि आप गर्म और आरामदेह स्नान की योजना बना रहे हैं तो कुछ गर्म और साफ तौलिए अलग करें ऐसा करने का एक आसान और त्वरित तरीका कपड़े सुखाने की मशीन में कुछ मिनट के लिए तौलिए डालकर, या उन्हें एक या दो घंटे के लिए सूरज में छोड़ दिया जाता है। जब तौलिए पहले से ही नरम और गर्म होते हैं, तो उन्हें कहीं और पहुंचें, आपके स्पा पर अंतिम लक्जरी का स्पर्श प्रदान करें
    • अगर आपके पास एक है तो आपके स्नानरोब के साथ यही काम करें
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    शांत और आराम संगीत सुनें प्रकृति ध्वनियों के संकलन को सुनें, साथ ही ज़ेन, शास्त्रीय या वाद्य संगीत। लोकप्रिय वीडियो और संगीत प्लेटफॉर्म (जैसे यूट्यूब) के पास ऐसे चैनल हैं जो स्पा के लिए विशेष रूप से तैयार की गई प्लेलिस्ट प्रदान करते हैं एक लंबी सूची चुनें ताकि आपको उसे पुनः आरंभ करने की आवश्यकता न हो।
    • भले ही आप जल्दी और उधमपुर गाने के एक बड़े प्रशंसक रहे हैं, तो आप बेहतर एक और दिन के लिए उन एल्बमों को छोड़ देना चाहते हैं।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    रोशनी को मंद करना और कुछ मोमबत्तियों को हल्का करना। उन्हें सुगंधित होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन एक अच्छी खुशबू सभी अंतर कर सकती है! यदि आपको बाथरूम में मोमबत्तियों को रोशनी के विचार पसंद नहीं है, तो उन नकली मोमबत्तियों की तलाश करें जो बैटरी या बैटरी का काम करते हैं - लेकिन सावधान रहें कि उन्हें गीला और लघु न होने दें आप क्रिसमस की रोशनी भी जोड़ सकते हैं, जो कम और नरम प्रकाश व्यवस्था के साथ पर्यावरण को स्नान के लिए काफी उज्ज्वल है, लेकिन इलाज के दौरान उसे विचलित करने के लिए स्पष्ट नहीं है।
    • यदि आप मोमबत्तियों के प्रशंसक नहीं हैं तो आप धूप, सुगंधित मोम या तेल विसारक का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 6
    6
    यदि आप अन्य चीजों को करने की योजना बनाते हैं तो विश्राम के लिए एक जगह बनाएं। चेहरे के मुखौटे और पैर की कसौटी जैसे उपचार प्रभावी होने में कुछ समय लेते हैं, और हर बाथरूम में बैठने के लिए एक आरामदायक जगह नहीं होती है। इसलिए जब तक आपके घर में बाथरूम में मुलायम सीट या कुर्सी नहीं होती है, तो अपने कमरे में कुछ मोमबत्तियों को प्रकाश डालने के लिए शांत जगह की तलाश करें और खेलने के लिए एक आराम गीत पर रखें।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 7
    7
    कुछ भोजन और पेय तैयार करें अधिक महंगा स्पा आम तौर पर ग्राहकों के लिए पेय और कुछ स्नैक्स प्रदान करते हैं, लेकिन आपको कुछ फैंसी तैयार करने की ज़रूरत नहीं है: नींबू पानी, हर्बल चाय और शैंपेन बहुत लोकप्रिय विकल्प हैं।
    • सरल नाश्ते तैयार करें और राशि को अधिक मात्रा में न दें। स्वस्थ मिठाई, चॉकलेट, अंगूर, नट और कटा हुआ स्ट्रॉबेरी अच्छे विकल्प हैं।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 8
    8
    शॉवर नल चालू करें और गर्म पानी चलने के लिए कुछ मिनट के लिए, भाप बनाने। अधिक स्पा-जैसे वातावरण बनाने के अलावा, यह चाल आपको त्वचा के छिद्र को खोलने में मदद करेगी, मुखौटे और लोशन की प्रभावशीलता बढ़ेगी।
  • भाग 2
    अपने आप को लाड़ प्यार

    चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 9
    1
    अपने उपचार की नियमितता चुनें। आपको यहां सूचीबद्ध सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने की ज़रूरत नहीं है, बस उन लोगों को उठाएं जो आपके दैनिक शेड्यूल में सबसे दिलचस्प लगते हैं या फिट होते हैं।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 10
    2
    त्वचा की सफाई करने के लिए भाप का प्रयोग करें आपको आराम करने में मदद करने के अलावा, यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जिनके पास ज्यादा समय उपलब्ध नहीं है। गर्म पानी के साथ एक बड़ा कटोरा भरें - यदि आप लक्जरी के एक अतिरिक्त स्पर्श चाहते हैं, तो आवश्यक तेल, कुछ मुट्ठी भर जड़ी-बूटियों, या कुछ चाय की थैलियों में कुछ बूंदें जोड़ें। कटोरे पर अपना चेहरा रखो और एक तौलिया के साथ एक आरामदायक स्थिति में भाप-बैठकर सिर को कवर करें और दस मिनट के लिए आराम करें- फिर पानी को बाहर फेंक दें और एक्सबोएंट, फेस मास्क और मॉइस्चराइजिंग लोशन से आगे बढ़ें।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 11
    3
    चेहरे या शरीर को साफ़ करने के साथ मृत त्वचा को हटा दें एक सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर साफ़ करें या थोड़ा तेल और चीनी का उपयोग करके घर का बना संस्करण बनाएं। उत्पाद को त्वचा को छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ लागू करें, और गर्म पानी से कुल्ला। नहाने के बजाय स्नान में शरीर को साफ़ करना याद रखें ताकि आपके स्नान के स्नान से पानी को सोख न दें।
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 12
    4
    एक केशिका मुखौटा लागू करें बालों को त्वचा के रूप में ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है, और आप इलाज के मुखौटा खरीद सकते हैं या अपने घर पर खुद को बना सकते हैं। इसे लागू करने के लिए बालों को नम और फिर एक स्नान टोपी पर डाल दिया। इसके अलावा, प्रभाव को तेज करने के लिए अपने सिर पर एक गर्म तौलिया लपेटो।
    • अपने बालों के इलाज के दौरान अन्य चीजें करें! यदि आपके मुखौटा पर प्रभाव पड़ता है, तो आप टब में आराम कर सकते हैं - इन उपचारों में से अधिकांश को कम से कम 30 मिनट के लिए कार्य करना पड़ता है।
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) कदम 13
    5
    बाथटब में आराम करें घर पर बाथटब वाले लोग इसे गर्म पानी से भर सकते हैं और स्नान के लवण और पंप, बुलबुले या आवश्यक तेलों को जोड़ सकते हैं - ऐसे उत्पादों को घर का बना या औद्योगिक किया जा सकता है। टब में जाओ, दीवार के पीछे पीएं और 15 से 20 मिनट के लिए आराम करें। जब आप कर लेंगे तो एक गर्म बागे रखो!
    • एक त्वरित और सरल स्नान स्नान के लिए: गर्म पानी से टब भरें, 1 ग्लास या नारियल के दूध का बॉक्स, बादाम के तेल का 1 बड़ा चमचा और अपने पसंदीदा जरूरी तेल की 20 बूंदें जोड़ें।
    • स्नान में शरीर को कुल्ला। स्नान उत्पादों अद्भुत हैं, लेकिन वे अक्सर पीछे के अवशेष छोड़ देते हैं इसलिए जब आप बहुत आराम कर रहे हैं, तो टब से निकल जाओ और पानी निकालें। तब स्नान के नीचे जाओ और शरीर को कुल्ला - यह भी समय है जब आप एक पहना रहे हैं अपने बालों से मुखौटा को हटाने के लिए
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 14
    6



    थोड़ा सा मक्खन लागू करें त्वचा को मॉइस्चराइज करने का सबसे अच्छा समय स्नान के बाद ही होता है, जब यह अभी भी नम होता है - सभी तेलों और कम करने वाले कूलर को छिद्रों के माध्यम से अवशोषित किया जाता है, जिससे त्वचा को बहुत नरम हो जाता है। आप उत्पादों को लागू करते समय मालिश भी कर सकते हैं, और आप खरीदे गए संस्करण का उपयोग कर सकते हैं या अपना खुद का मक्खन बना सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 15
    7
    चेहरे और पैर मास्क पहने हुए, एक ही समय में दो उपचार करें। दोनों प्रकार के उपचार के लिए थोड़ी तैयारी के समय की आवश्यकता होती है, लेकिन प्रभावी होने में बहुत समय लगता है, इसलिए दोनों को एक ही समय में लागू करना एक अच्छा विचार हो सकता है। अपने पैरों को भिगोएँ और अपने चेहरे का मुखौटा लागू करें - फिर अपने पैरों पर क्रीम लागू करें और प्लास्टिक की चादर के साथ हर एक को लपेटो - फिर अपने पैरों को गर्म तौलिया के साथ कवर करें और क्रीम 10 से 15 मिनट के लिए कार्य करें- अंत में, जब वह समय खत्म हो जाएगा, तो अपने पैरों से प्लास्टिक की फिल्म निकाल दें और चेहरे को कुल्ला दें।
    • अपने आप को और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए एक गर्म स्नान वस्त्र पहनें
    • एक तौलिया गीला करें और इसे 30 से 60 सेकंड तक माइक्रोवेव में गरम करें या स्पा उपचार के लिए विशेष मोज़े का उपयोग करें।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 16
    8
    अपने पैरों का ख्याल रखना गर्म पानी के साथ एक कटोरा भरें और अपने पसंदीदा उपचार उत्पाद जोड़ें - फिर अपने पैरों को पानी में डाल दें और 10 से 15 मिनट के लिए आराम करें। इसके अलावा एक एक्सब्लायंट, पिमिस स्टोन, लोशन और पेडीक्योर के साथ देखभाल को तेज करें!
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) कदम 17
    9
    अपने हाथ मत भूलना! पैरों या शरीर के हाथों में हाथ धोने की मालिश करें कुल्ला फिर अपने पसंदीदा मॉइस्चराइज़र में से एक को लागू करें नाखूनों को समाप्त करें - खत्म करने के लिए एकदम सही नहीं है: बस आराम करो, एक गीत सुनें और मज़े करें।
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) कदम 18
    10
    बाथरूम में आराम करना समाप्त करें एक और आरामदायक टुकड़ा पहनें अगर आपके पास कपड़े न हों, जैसे गर्म पजामा किताब पढ़िए, अपने नाखून करें, मेकअप करें या संगीत सुनें - यदि वे छोड़ दिए हैं तो आप कुछ स्नैक्स और पेय का आनंद ले सकते हैं!
  • भाग 3
    एक्सहोलीएटर, मास्क और अन्य होममेड प्रोडक्ट्स तैयार करना (वैकल्पिक)

    चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 1 9
    1
    कुछ स्नान लवण से आराम करें एक बड़े कटोरे में, 2 कप (480 ग्राम) एपसॉम नमक, 1/2 कप (9 0 ग्राम) बेकिंग सोडा और अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के 40 बूंदों को मिलाएं। और भी अधिक परिष्कृत स्नान नमक के लिए, 1/4 कप (60 ग्राम) समुद्री नमक जोड़ें। जब तक सभी छर्रों को हटा दिया जाता है और एक गिलास जार में सब कुछ नहीं डालता तब तक सामग्री को मिलाएं। कैसे उपयोग करें: गर्म पानी के साथ टब भरें और 1/4 कप (60 ग्राम) स्नान नमक जोड़ें।
    • आप विभिन्न जरूरी तेलों को भी जोड़ सकते हैं जैसे कि 30 बूंदों के लैवेंडर सार के 10 बूंदों के टकसाल तेल के साथ।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 20
    2
    एक शरीर को साफ़ करें। एक बड़े कटोरे में, 1/2 से 1 कप (115 से 225 ग्राम) ब्राउन या परिष्कृत चीनी और 1/2 कप (100 ग्राम) जैतून का तेल या नारियल के तेल को मिलाएं। फिर एक ग्लास जार में मिश्रण रखें। एक और भी अधिक विशेष exfoliator के लिए, नीचे सूचीबद्ध कुछ सामग्री जोड़ें। कैसे उपयोग करें: बाहों और पैरों में मिश्रण का एक बड़ा चमचा मालिश।
    • 1/2 चम्मच दालचीनी या अमेरिकी कद्दू पाई मसाला (दालचीनी, अदरक और लौंग पाउडर का मिश्रण)
    • 1/2 चम्मच विटामिन ई-
    • 1/2 से 1 चम्मच वेनिला निकालने-
    • आवश्यक तेल की 15 से 20 बूंदें
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 21
    3
    एक शरीर के मक्खन को तैयार करें एक पानी उबलते पैन में, 1 कप (215 ग्राम) शीआ मक्खन पिघल कर या कोकोआ मक्खन, 1/2 कप (100 ग्राम) नारियल का तेल और 1/2 कप (120 मिलीलीटर) जैतून का तेल या बादाम का तेल। सब कुछ एक साथ मिलाएं और फिर एक घंटे के लिए ठंडा करें। एक आवश्यक तेल की 10 से 30 बूंदों को मिलाकर मिश्रक के साथ सबकुछ मार डालो या मिक्सर जब तक मक्खन नरम और चिकना नहीं हो जाता है - इसमें लगभग 10 मिनट लगते हैं। मिश्रण को एक गिलास जार में स्थानांतरण करें और 10 से 15 मिनट के लिए सर्द करें। तैयार, शरीर के मक्खन का इस्तेमाल किया जा सकता है!
    • आप 1/2 कप (105 ग्राम) शिया मक्खन का भी उपयोग कर सकते हैं और 1/2 कप (105 ग्राम) कोकोआ मक्खन यदि आप कुछ भी अधिक विशेष चाहते हैं
    • मक्खन को एक ठंडी जगह में स्टोर करें (24 डिग्री सेल्सियस या उससे कम), या अंततः पिघल जाएगा।
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) कदम 22
    4
    एक सरल दही मुखौटा तैयार करें एक छोटे कटोरे में, दही के 1 बड़ा चमचा और 1/4 चम्मच शहद या नींबू का रस मिलाएं। नेत्र क्षेत्र से बचने के लिए सावधान रहना, चेहरे पर मुखौटा फैलाएं। उपचार 10 मिनट के लिए काम करें और बाद में गर्म पानी से कुल्ला करें।
    • दही छूट जाता है और एक स्वस्थ चमक के साथ त्वचा को छोड़ देता है, स्वाभाविक रूप से - यदि संभव हो तो पूर्ण और ग्रीक दही का उपयोग करने का प्रयास करें।
    • नींबू का रस त्वचा को चमक देता है, साथ ही तेल त्वचा के लिए उपयुक्त होने के अलावा।
    • शहद सभी त्वचा प्रकारों के लिए एक महान प्राकृतिक न्यूरॉइराइज़र है, इनमें मुँहासे से ग्रस्त अधिक लोग शामिल हैं
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 23
    5
    अगर आप अपने बाल उस दिन धोने की योजना बनाते हैं तो एक सरल बाल मुखौटा तैयार करें। एक छोटी कटोरी में, 1/2 कप (100 ग्राम) नारियल के तेल को 1/4 कप (60 मिलीलीटर) जैतून का तेल मिलाकर - मुखौटा को और अधिक पौष्टिक बनाने के लिए, आर्गन तेल के 10 बूंदों को जोड़ दें। तार और खोपड़ी में मिश्रण को मालिश करें, और पांच से 10 मिनट के लिए एक शॉवर टोपी के साथ सिर को कवर करें। एक शैम्पू के साथ मुखौटा निकालें - आपको यह सुनिश्चित करने के लिए ऑपरेशन दोहराना पड़ सकता है कि सभी मलबे का सफाया हो। स्नान करने के बाद, तारों को धोने के बिना थोड़ा कंडीशनर लागू करें
  • चित्र बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 24
    6
    धीरे से शहद और जई का मिश्रण के साथ चेहरे को उखड़ना। एक छोटी सी कटोरी में, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच मिठाई बादाम के तेल के साथ 2 चम्मच जमी मिलों को मिलाएं। छोटे परिपत्र आंदोलनों का उपयोग कर चेहरे को साफ़ करें और आंख क्षेत्र से बचने के लिए सावधान रहें। गर्म पानी के साथ मिश्रण को निकालें और ठंडे पानी के साथ चेहरे को साफ करने के लिए, छिद्रों को बंद करने के लिए।
    • एक और विकल्प यह है कि एक्सफ्लिएटेटर त्वचा पर चार से पांच मिनट तक काम करता है - इसलिए यह एक इलाज मुखौटा की भूमिका भी निभाएगा।
    • जैतून का तेल या नारियल के तेल का उपयोग करें यदि आप मिठाई बादाम तेल नहीं मिल सकता है।
    • आप ब्लेंडर में जई पीस सकते हैं, खाद्य प्रोसेसर या अनाज की चक्की अगर आपको किराने की दुकान में मिल्ड वर्जन नहीं मिल सकता है।
    • जई नाजुक moisturize और छूटना - शहद त्वचा moisturizes और मुँहासे-जिससे जीवाणु समाप्त - और तेल moisturizes, पोषण और त्वचा को साफ।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 25
    7
    एक होंठ बाम का उपयोग करें यदि आपके लिपस्टिक पहनने की योजना है तो यह आपके होठों को तैयार करने का एक शानदार तरीका है! एक तश्तरी में, 1 चम्मच ब्राउन शुगर, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच जैतून का तेल या नारियल तेल मिलाएं। होंठ पर मिश्रण को साफ़ करें और फिर गर्म पानी से कुल्ला करें। उपयोग करने के बाद, एक बर्तन में बचे हुए बचाओ।
    • होंठ और अधिक मांसल बनाने के लिए, 1/2 दालचीनी पाउडर के चम्मच जोड़ें।
    • यदि आप एक स्वादिष्ट स्वाद के साथ साफ़ करना चाहते हैं तो वेनिला निकालने के 1/2 चम्मच को जोड़ें।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 26
    8
    अपने पैरों को उबाल लें 2 कप (480 ग्राम) एपसस लवण और 1/4 कप (60 मिलीलीटर) टकसाल का स्वाद मिला हुआ मुंह के साथ एक गिलास जार भरें। जब तक लवण समान रूप से गीली रेत के समान नहीं बनाते हैं, तब तक अच्छी तरह से हिलाओ। पैरों पर उत्पाद के 1 से 2 चम्मच पदार्थों को मालिश करके साफ़ करें, फिर रगड़ना। शेष मिश्रण बाद में उपयोग के लिए एक शांत, सूखी जगह में संग्रहीत किया जा सकता है।
    • यह घर का बना नुस्खा छूट देता है और पैरों को दुर्गंध देता है, साथ ही उन्हें पुनर्जन्म करता है, और चलने के एक लंबा दिन के अंत के लिए आदर्श है।
  • चित्र बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 27
    9
    सॉस में अपने पैरों को लगाकर आराम करो एक ग्लास जार में 1/2 कप (120 ग्राम) इप्सॉम लवण और 2 चम्मच (25 ग्राम) बेकिंग सोडा रखें। यदि आप कुछ और अधिक विशेष करना चाहते हैं, तो अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के 6 बूंदों को जोड़ें - टकसाल, लैवेंडर और नीलगिरी का काम अपने पैरों के लिए चमत्कार! ढक्कन को बंद करें और एक सजातीय मिश्रण प्राप्त होने तक बर्तन को हिलाएं। कैसे उपयोग करें:
    • गर्म पानी के साथ एक कटोरा या दूसरे कंटेनर (अपने पैरों के लिए पर्याप्त पर्याप्त) भरें
    • आप तैयार पाउडर के 2 बड़े चम्मच जोड़ें और अच्छी तरह से हलचल करें।
    • पानी में अपने पैर डुबकी-
    • 10 से 15 मिनट तक आराम करें-
    • एक शांत, सूखी जगह में शेष मिश्रण को स्टोर करें।
  • युक्तियाँ

    • घर के उत्पादों को एक शांत, सूखी जगह में संग्रहित किया जाना चाहिए।
    • एक बार में "सब कुछ" करने के बजाय, विभिन्न आवश्यकताओं के लिए अलग-अलग दिनों का समय-निर्धारण पर विचार करें। उदाहरण के लिए, एक दिन आप चेहरे का ख्याल रख सकते हैं, पैर के दूसरे और इतने पर।
    • अधिक तनाव के लिए तनावपूर्ण दिन के बाद उपचार तैयार करें
    • बिस्तर पर जाने से पहले इस स्पा को करना आपकी बेहतर नींद में मदद कर सकता है।
    • शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी सामग्रियां हैं जिन पर आपको ज़रूरत है - आप अपने आराम अनुभव को बीच में नहीं करना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com