IhsAdke.com

एक स्पा उपचार कैसे चुनें

कई प्रकार के स्पा उपचार हैं जो कि ज्यादातर लोग पूरी तरह से अनदेखी करते हैं वहाँ एलर्जी वापस करने के लिए दर्द, सिर दर्द और अनिद्रा से सब कुछ के लिए एक इलाज है, लेकिन अधिकांश लोगों स्पा बस तनाव कम करने और आराम का उपयोग करें। यह किसी भी रिसॉर्ट, स्पा या कल्याण क्लिनिक पर सबसे लोकप्रिय सेवाएं प्रदान करने वाली एक बुनियादी गाइड है। यहां आपको मूल सलाह मिलेगी कि आपके लिए एकदम सही स्पा उपचार कैसे चुनना है!

चरणों

एक स्पा उपचार चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि आपको क्या हासिल करने की उम्मीद है उपचार के उद्देश्य को जानने के लिए बहुत मदद है दूसरे शब्दों में, क्या आप आराम करने और अवांछित तनाव से छुटकारा पाने के लिए एक स्पा की तलाश कर रहे हैं? या शायद अधिक ऊर्जा हासिल करने के लिए? कई लोग एक और सुंदर त्वचा की खोज में जाते हैं और फेशियल के लिए विकल्प चुनते हैं। प्रत्येक लक्ष्य को एक अलग सेवा की आवश्यकता हो सकती है - इसलिए पहले से जानना चाहते हैं कि स्पा चिकित्सक को अपनी इच्छा के बारे में संवाद करने के लिए पहले से क्या करना चाहिए।
  • एक स्पा उपचार चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्पा चिकित्सक के साथ महत्वपूर्ण संचार करें। जैसा कि पहले चरण में बताया गया है, आपके चिकित्सक को अपेक्षित परिणाम बताएं। आपके पास किसी भी असुविधा के बारे में बात करने और समस्या वाले क्षेत्रों की पहचान करने में बहुत मददगार है जिसमें आप विशेष ध्यान चाहते हैं। इसमें मालिश पर लागू दबाव की मात्रा भी शामिल है अधिकांश स्वीडिश मालिश काफी प्रकाश हैं यदि आप एक गहरी ऊतक मालिश की तलाश कर रहे हैं तो आपको अपने चिकित्सक को दबाव की सही मात्रा बताए जाने की आवश्यकता होगी।



  • एक स्पा उपचार चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    क्या उम्मीद है पता है मुख्य स्पा उपचार हैं:
    • मालिश: स्वीडिश मालिश और गहरी ऊतक, साथ ही किसी भी अन्य मध्यवर्ती ग्रेड की मालिश शामिल कर सकते हैं। प्रक्रिया विभिन्न प्रभावों के विभिन्न तेलों के साथ किया जाता है। इसके अलावा, अरोमाथेरेपी को अक्सर अच्छे स्पा उपचार के साथ जोड़ा जाता है। कई रिसॉर्ट्स की अपनी मालिश है
    • गर्म पत्थर चिकित्सा: मसाज और एक्यूपंक्चर के लिए गर्म पत्थरों का उपयोग दुनियाभर में लगभग सभी स्पाओं में होना चाहिए।
    • चेहरे का उपचार: वे चेहरे की सफाई या आक्रामक मालिश जैसे बोटोक्स के रूप में उतना ही सरल हो सकते हैं। मालिश के रूप में कई भिन्नताएं हैं क्योंकि मालिश हैं
    • बॉडी रिकैप्स: इनमें से अधिकांश में प्राकृतिक अवयव शामिल हैं, जैसे मिट्टी, कीचड़ या समुद्री शैवाल और पैराफिन। इसका उद्देश्य त्वचा को साफ करना और वजन घटाने को बढ़ावा देना है।
    • नमक उत्सर्जन: मृत या शुष्क त्वचा कोशिकाओं के गहरे विभाजन के लिए यह एक इलाज है। यह या कुछ प्राकृतिक exfoliating (अपने उच्च खनिज सामग्री की वजह से अक्सर मृत सागर से,) शरीर में घर्षण लवण के माध्यम से मुख्य रूप से किया जाता है, बादाम पेस्ट या पागल के रूप में।
    • एक्यूपंक्चर और एक्यूप्रेशर: दोनों ही रोगों और विकारों से हर तरह के रोगों को दूर करने के लिए साबित हुए हैं, न कि त्वचा
    • colonic सिंचाई: हालांकि यह सभी के लिए सबसे सुखद उपचार प्रतीत नहीं कर सकते हैं और नहीं हो सकता है, यह मानव शरीर से विषाक्त पदार्थों को हटाने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। यह आमतौर पर 6 या अधिक सत्रों की श्रृंखला में आयोजित किया जाता है और यह सबसे चिकित्सा पर्यटन स्थलों और कल्याण क्लीनिकों में सूची के शीर्ष पर है।
    • आयुर्वेद: लगभग 5000 साल पहले डेटिंग एक संपूर्ण दर्शन के साथ, पारंपरिक भारतीय चिकित्सा पहले से ही परीक्षण किए गए प्राकृतिक उपचार और प्रथाओं का उपयोग करती है आयुर्वेद विभिन्न चिकित्सा स्थितियों के लिए एक मान्यता प्राप्त उपचार विकल्प बन गया है, साथ ही एक आराम स्पा तकनीक है जो कई लोगों के अनुकूल है।
    • Aromatherapy: बुनियादी अवधि आवश्यक तेलों के चिकित्सकीय प्रयोग को संदर्भित करता है - मालिश, प्रसारण, शरीर wraps और बबल बाथ की तरह उपचार में - प्रत्येक तेल के उपचार के विशिष्ट संपत्ति पर आधारित है।
    • पैराफिन: पैराफिन एक नरम, तरल मोम है जिसे आवश्यक तेलों के साथ मिलाया जा सकता है। तापीय चालकता और नमी बनाए रखने के अपने गुणों के कारण, यह सबसे अधिक, moisturize करने के लिए शांत और त्वचा सूखी आराम करें, या एक मैनीक्योर और पेडीक्योर करने के लिए अपने हाथों और पैरों को तैयार करने के लिए किया जाता है। परिणाम एक नरम, मॉइस्क्लाइज्ड त्वचा, दरारें या सूखापन से रहित है।
    • रेकी: चिकित्सा और तनाव से राहत के लिए एक जापानी तकनीक है, जो ऊर्जा के संचलन पर आधारित है। यह अभ्यास उत्तर अमेरिकी स्पा में लोकप्रियता में तेजी से बढ़ रहा है।
    • Shiatsu: आप व्यावहारिक रूप से सभी मालिश मेनू पा सकते हैं, गर्म पत्थरों और स्वीडिश मालिश के बीच। संक्षेप में, तकनीक निदान और चिकित्सा के संयोजन पर जोर देती है। विशेष रूप से अंगूठे - - केवल अपनी हथेलियों और उंगलियों का प्रयोग प्रशिक्षित पेशेवरों अवरुद्ध विषाक्त पदार्थों और मांसपेशी उपभेदों सहित ग्राहक, पर मुसीबत स्पॉट की पहचान करने में सक्षम हैं।
  • एक स्पा उपचार चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    विभिन्न स्पाओं और उनके द्वारा दी जाने वाली उपचार पर शोध इस के लिए कोई आदर्श विधि नहीं है और काम का थोड़ा सा कर सकते हैं अधिकांश स्पा, वेलनेस क्लिनिक और रिसॉर्ट्स महान उपचार विकल्प प्रदान करते हैं जो सबसे अनुभवी स्पा गोएर को भी संतुष्ट कर सकते हैं। यदि आपको एक विशेष उपचार की ज़रूरत है, तो सीधे स्पा को कॉल करें
  • युक्तियाँ

    • बोनस महत्वपूर्ण हैं! अधिकांश चिकित्सक पूरे स्पा बिल राशि के 20 से 25% के बीच एक टिप की अपेक्षा करते हैं। याद रखें, अगली बार, आपको एक ही चिकित्सक को फिर से निर्देशित किया जा सकता है।
    • वहां जल्दी जाओ शरीर के तापमान को बढ़ाने के लिए और उपस्थित होने से पहले मांसपेशियों को आराम करने के लिए अग्रिम रूप से जकूज़ी या भंवर का इस्तेमाल करना उचित है
    • अपने स्पा उपचार में उचित, आरामदायक और चौड़े कपड़ों पहनें। यह उपचार के बाद आराम करने में मदद करता है!
    • बहुत से तरल पदार्थों से पीयें, विशेष रूप से आपके स्पा उपचार के बाद, हाइड्रेट में मदद करने और शरीर से अवांछित विषाक्त पदार्थों को खत्म करने के लिए।
    • अपने उपचार को अग्रिम में बुक करें सबसे अच्छा स्पा के लिए आम तौर पर एक नियुक्ति के लिए एक सप्ताह पहले की आवश्यकता होती है - कुछ को दो सप्ताह तक की आवश्यकता होती है

    चेतावनी

    • आपने हाल ही में किसी भी सर्जरी का अनुभव किया है और अपने शरीर के कुछ क्षेत्र विशेष रूप से अकेला छोड़ दिया करने की आवश्यकता है, तो याद रखें चिकित्सक को यह सूचित करने के लिए, क्योंकि वह लगता नहीं होंगे उनके कर्तव्य है कि यह। किसी भी उपचार की शुरुआत से पहले, आप भी किसी भी फ्रैक्चर या किसी हड्डी कि पहले से ही टूट कर दिया गया है के अस्तित्व की चेतावनी दी है चाहिए।
    • यदि आपके पास किसी भी तेल, त्वचा क्रीम या हर्बल तैयार करने के लिए एलर्जी है, तो कृपया अपने चिकित्सक को बताएं। हालांकि यह दुर्लभ है, कुछ लोगों को पहले से ही एलो वेरा के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया हो चुकी है, त्वचा उपचार में प्रयुक्त आम कैक्टस।
    • अपने स्पा उपचार से पहले पूरा भोजन न करने की कोशिश करें ताकि आप फूला हुआ महसूस न करें। अधिकांश स्पा हर्बल चाय और ताजे फल की एक किस्म की सेवा करते हैं।
    • शरीर में गर्मी को बढ़ाने के लिए आपके शरीर को प्लास्टिक के साथ कुछ उपचार में भेज दिया जाता है, कुछ मरीजों को क्लॉस्ट्रोफ़ोबिया का अनुभव हो सकता है। यदि आपके पास आमतौर पर क्लॉस्ट्रोफ़ोबिया के अंदर है, तो अपने चिकित्सक को इसके बारे में पता करें और उसे अपनी स्थिति की जांच करने के लिए अक्सर पूछें। इसके अलावा, आपका चिकित्सक ऐसे तरीके से प्लास्टिक को लपेट सकता है कि यदि आप आवश्यक हो तो उसे अकेला छोड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com